विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
चंद्र ग्रहण में छोटा सा दान, बनाएगा धनवान : 5 जून 2020
Puja

चंद्र ग्रहण में छोटा सा दान, बनाएगा धनवान : 5 जून 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

69,000 शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग टली, अभ्यर्थियों में छाई मायूसी, कहा- टूट गया मनोबल

Gorakhpur news Gorakhpur news

अपनों की लापरवाही ने गोरखपुर वासियों को दिया कोरोना, यहां मौजूद हैं सारे आंकड़े

मुंबई, दिल्ली और अन्य शहरों से लौटे प्रवासियों ने खुद के साथ परिवार की मुसीबत बढ़ा दी हैं। थोड़ी सी लापरवाही के कारण अपनों के बीच कोरोना बांट दिया है। खुद तो संक्रमित हुए ही साथ ही परिजनों और रिश्तेदारों को भी संक्रमित कर दिया है। हाल में हुए मामले यह तस्दीक करते हैं कि यह वायरस कितना खतरनाक है। ऐसे में अगर जरा सी सावधानी अपनाई गई होती तो एक साल का मासूम और दस साल का बच्चा कोरोना का शिकार नहीं होता। डॉक्टर अभी भी सलाह दे रहे हैं कि अगर कोई होम क्वारंटीन हो रहा है, तो अपनों से कम से कम 21 दिनों के लिए दूरी बना ले। यहीं दूरी अपनों को स्वस्थ्य रखेगी। वरना ऐसे ही लोग कोरोना का शिकार होते जाएंगे।
... और पढ़ें

कुशीनगर में मिले 3 और कोरोना पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 30

gorakhpur news
कुशीनगर जिले में बुधवार को भी तीन और कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह अब तक जिले में कुल 30 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। बीते पांच दिनों में ही कोरोना के 19 मामले आए हैं।

बुधवार को जिन संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट आई, उनमें पटहेरवा थाना क्षेत्र के महुअवा 27 वर्षीय युवक, नेबुआ नौरंगिया थानां क्षेत्र के खजुरिया की 13 वर्षीय किशोरी और महुआ धनहा, पश्चिमी चंपारण के 73 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। इससे पहले 30 मई को छह, एक जून को सात और दो जून को कोरोना के तीन संक्रमित मिले थे।

जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से 02 मौत हो चुकी है, जबकि सात लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। एक्टिव केस 21 हो गया है। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने बताया कि तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन्हें लक्ष्मीपुर के राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में बने अटैच एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
... और पढ़ें

विवियन रिचर्ड्स भी गोरखपुर के इस गेंदबाज से खाते थे खौफ, पदार्पण टेस्ट में झटके थे 16 विकेट

69,000 शिक्षक भर्ती पर हाईकोर्ट ने अगली तारीख तक लगाई रोक, अभ्यर्थियों ने कहा- ऐसी उम्मीद नहीं थी

बस्ती में मिले 37 नए कोरोना पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 235

बस्ती जिले में 37 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट बीआरडी मेडिकल कॉलेज से मंगलवार की देर रात और बुधवार को दिन में आई है। ये सभी प्रवासी हैं और अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटीन थे। नोडल अधिकारी व एसीएमओ डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को रुधौली स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में बनाए गए लेवल-वन हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।

जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। 30 मार्च को कोरोना से हुई पहली मौत के बाद अब तक छह लोगों की जान जा चुकी है। 37 और मरीजों के मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 235 हो गई है। हालांकि 43 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 186 एक्टिव केस हैं। इनका इलाज चल रहा है।

मई में प्रवासी श्रमिकों के जिले में आने का सिलसिला तेज होने पर प्रशासन ने इनकी थर्मल स्क्रीनिंग करवाई और डेटा तैयार किया। थर्मल स्क्रीनिंग में संदिग्ध मिलने पर प्रवासियों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया। यहीं पर इनके स्वाब का नमूना लेकर जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया। अब तक 235 लोग कोरोना पॉजटिव पाए जा चुके हैं।

इनमें 23 जिले के स्थायी निवासी हैं, जबकि अन्य प्रवासी श्रमिक। नोडल अधिकारी व एसीएमओ डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि संक्रमितों का इलाज मुंडेरवा, ओपेक चिकित्सालय कैली व रुधौली स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। अब तक करीब 50 हजार प्रवासी श्रमिक जिले में आ चुके हैं। जिले में कुअरवा, सेहुड़ा कला व पंडरिया को कंटेनमेंट एरिया जोन घोषित किया गया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us