विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अब अधिक दाम पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, दुकान के बाहर चस्पा करनी होगी रेट लिस्ट

हरियाणा में दुकानदारों और फेरी वालों ने निर्धारित रेट से ज्यादा दाम पर सब्जियां, फल या अन्य सामान बेचा तो उनकी खैर नहीं है।

5 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हिसार

रविवार, 5 अप्रैल 2020

राहत : कोरोना पीड़ित महिला की हालत में सुधार, तीन की रिपोर्ट आई निगेटिव

हिसार। जिले में कोरोना पॉजिटिव एक केस आने के बाद राहत की बात यह है कि तीन अन्य लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 6 आइसोलेट मरीजों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दाखिल कोरोना पॉजिटिव महिला की हालत में सुधार है। गाइडलाइन के अनुसार पीड़ित महिला का सैंपल दोबारा से जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने पीड़िता के आसपास के 66 घरों के लोगों की जांच की तो उनमें किसी में भी कोरोना संदिग्ध होने के लक्षण नहीं मिले हैं। जिला प्रशासन ने उन जगहों को सैनिटाइज भी कराया है।
उधर, कोरोना पीड़ित महिला के पति की रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्पताल प्रशासन ने उसे आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देकर जीजेयू में क्वारंटीन कर दिया है। बुधवार दोपहर को पूर्व सिविल सर्जन डॉ. अशोक चौधरी ने क्वारंटीन किए गए लोगों के पास पहुंचकर उनका जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सभी से मूलभूत सुविधाओं के बारे में पूछताछ की और कहा कि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी हो तो उन्हें सूचित करें। इस दौरान उन्हें मास्क, सैनिटाइजर जैसी अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई।
दूसरी ओर बुधवार को अस्पताल प्रशासन ने पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ को सुरक्षा संबंधी ट्रेनिंग दी। इस दौरान उन्हें बताया मास्क लगाने से लेकर एप्रेन पहनने, संक्रमण रोकने, दूरी बनाए रखने के साथ किसी भी निगेटिव या पॉजिटिव मरीज की देखभाल करते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बारीकी से समझाया।
94 लोग पहुंचे जांच कराने
जिला अस्पताल में बने ट्राइएज में बुधवार दोपहर बाद करीब तीन बजे तक गुजरात, मुंबई सहित प्रदेश के अन्य जिलों से 94 लोग जांच कराने पहुंचे। डॉक्टरों ने सभी मरीजों की हिस्ट्री व जांच के बाद उन्हें दवा देकर घर भेज दिया। हालांकि, अस्पताल में अन्य दिनों की अपेक्षा बुधवार को केवल खांसी, जुकाम, बुखार से संबंधित 70 लोग जांच के लिए आए, जबकि अन्य दिनों में 150 से 200 तक पहुंच रहे थे।
एक दिन का वेतन राहत कोष में देंगे फार्मासिस्ट
एसोसिएशन गवर्नमेंट फार्मासिस्ट ऑफ हरियाणा के बैनर तले प्रदेश के सभी फार्मासिस्ट अपना एक दिन का वेतन राहत कोष में देंगे। एसोसिएशन के राज्य प्रधान विनोद दलाल ने बताया कि कोरोना से लड़ाई में सरकार के हर निर्देश का पालन करेंगे और हर समय तत्पर रहेंगे।
नशा छोड़ रहे 220 युवक पहुंचे दवा लेने
जिला अस्पताल में बुधवार सुबह से लेकर शाम तक नशा छोड़ रहे 220 युवक दवा लेने ओएसटी केंद्र पहुंचे। इस दौरान उन्हें एकत्रित नहीं होने दिया गया। उन्हें एक-एक करके दवा लेने के लिए जाने दिया। ओएसटी केंद्र में तैनात स्टाफ नर्स ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार उन्हें केवल एक सप्ताह की ही दवा दी जाती है। इससे ये सभी सप्ताह बाद ही दवा लेने के लिए आते हैं।
निवासियों ने स्वयं किया सुंदर नगर को सील
सुंदर नगर को यहां के निवासियों ने कोरोना से बचाव के लिए अपने स्तर पर ही सील कर दिया है। बुधवार को क्षेत्र के निवासियों ने मेन पार्क में बैठक कर यह फैसला लिया कि सुंदर नगर के दो मेन गेट खुले रखे हैं और दोनों गेटों पर 24 घंटे चौकीदार मौजूद रहेगा। इस दौरान बाहरी व्यक्ति को सुंदर नगर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। यहां के निवासियों को भी आवागमन के दौरान हाथ धुलवाने व मास्क पहनने के बाद जाने दिया जाएगा।
मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में हिसार से आई पॉजिटिव महिला के सैंपल जांच के लिए दोबारा भेजे
अग्रोहा। मेडिकल कॉलेज अग्रोहा के डीएमएस एवं आइसोलेशन विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. राजीव चौहान ने बताया हिसार से कोरोना पॉजिटिव आई महिला के सैंपल जांच के लिए दोबारा भेज दिए हैं। डीएमएस डॉ. राजीव चौहान ने बताया कि इस समय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन विभाग में हिसार से आई कोरोना से पॉजिटिव महिला सहित कुल 10 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 9 संदिग्ध मरीजों में से तीन की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। बाकी 6 मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। इनका इलाज आइसोलेशन विभाग में चल रहा है। डीएमएस ने बताया कि मेडिसन विभाग के एचओडी डॉ. आरके गोयल की टीम 24 घंटे ड्यूटी दे रही है।
... और पढ़ें

नवीन जिंदल की कंपनी जेएसपीएल ने कोविड-19 से जंग के लिए दिए 25 करोड़ रुपये

हिसार। जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने कोविड-19 से जंग के लिए पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान किया है। इस मौके पर नवीन जिंदल ने कहा कि पूरा विश्व कोविड-19 के संकट से घिर गया है। आज लाखों लोग इससे पीड़ित हैं और हजारों लोगों ने जान गंवा दी है। जिंदल ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री की ओर से उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा कि आज इस महामारी के खिलाफ एकजुटता और जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील होने की आवश्यकता है। उन्होंने डॉक्टरों, अन्य चिकित्सा प्रोफेशनल्स, सुरक्षा कर्मियों, फैक्टरी कर्मचारियों और आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को योद्घा करार देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। जेएसपीएल के चेयरमैन ने कहा कि जिस तरह ये योद्घा अपनी जान जोखिम में डाल कर हमारी सुरक्षा में जुटे हुए हैं, उसी तरह से उन्हें सहयोग और समर्थन देने की हमारी भी जिम्मेदारी बनती है। इसी संकल्प के तहत कंपनी ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का सहयोग देने का फैसला किया है। जेएसपीएल के इस सहयोग के लिए प्रधानमंत्री ने नवीन जिंदल का धन्यवाद किया है। ... और पढ़ें

सात माह का भ्रूण लेकर घूम रहा था कुत्ता, छुड़वाकर पुलिस को किया सूचित

सेक्टर-3 में एक कुत्ता करीब सात माह के भ्रूण को निवाला बनाने के लिए उसे मुंह में लेकर घूमता रहा। उसे देखते ही सेक्टर निवासी एक युवक ने भ्रूण को कुत्ते के मुंह से छुड़वाकर पुलिस को सूचित किया।
हुडा में कार्यरत सेक्टर-3 निवासी विनोद कुमार ने मिलगेट थाना पुलिस को शिकायत दी कि 30 मार्च को वह घर की छत पर खड़े थे कि शाम करीब साढ़े छह बजे एक कुत्ते को मुंह में काले रंग का लिफाफा दबोचे हुए नहर की तरफ आते देखा। जब उस कुत्ते ने लिफाफे को फाड़ा तो उसमें करीब सात माह का मृत भ्रूण था, जिसे पड़ोसियों की मदद से कुत्ते का निवाला बनने से बचाया गया और पुलिस को सूचित किया गया। मामले में पुलिस ने विनोद कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

गोदाम से पकड़ी 24 हजार बोतल अवैध शराब

थाना सदर प्रभारी विक्रांत भूषण ने सूचना के आधार पर हिसार के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एल 1 गोदाम में उपपुलिस अधीक्षक जोगिंद्र शर्मा और आबकारी निरीक्षक की मौजूदगी में रेड की तो वहां से करीब 2000 बॉक्स में 24 हजार बोतल ब्रांडेड अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। पूछताछ में पता चला कि यह अवैध शराब पंजाब, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ से लाई गई है।
55 वाहन चालकों के चालान, 11 वाहन जब्त
वहीं शनिवार को जिला पुलिस ने 55 वाहन चालकों के चालान व 11 वाहन जब्त किए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस से किसी भी प्रकार की सहायता के लिए आमजन 100 नंबर पर या 01662-237150 पर कॉल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का भ्रामक प्रचार करने पर प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
गोदाम में पकड़ी गई अवैध शराब व मौके पर कार्रवाई करते एएसपी विक्रांत भूषण। गोदाम में पकड़ी गई अवैध शराब व मौके पर कार्रवाई करते एएसपी विक्रांत भूषण।

सीएसडी कैंटीन के पास झाड़ियों में मिले एंटी टैंक राकेट के चार खोल

लॉकडाउन के बीच शनिवार को कैंट में सीएसडी कैंटीन के पास झाड़ियों में एक बोरी में बंद एंटी टैंक राकेट के चार खोल मिले। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की और चारों खोल आर्मी के सुपुर्द किए।
दरअसल शनिवार सुबह हिसार कैंट में आर्मी एरिया में स्थित सीएसडी कैंट के पास झाड़ियों में एक बंद बोरी देखकर किसी ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो बोरी में एंटी टैंक राकेट के चार खोल थे।
ट्रेनिंग के दौरान होता है इस्तेमाल
इनका इस्तेमाल आर्मी की ट्रेनिंग के दौरान होता है, लेकिन इन खोल का सार्वजनिक स्थान पर मिलना उचित नहीं है। ऐसे में सवाल है कि आर्मी कैंप से बाहर सार्वजनिक स्थान पर इन्हें कौन लेकर आया। वहीं मौके पर मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि हो सकता है कि इन्हें बेचने के उद्देश्य से कोई इसे आर्मी कैंप से बाहर लेकर आया हो।
सुरक्षा की दृष्टि से नहीं उचित
देश की सुरक्षा के लिए आर्मी के जवान हमेशा तत्पर रहते हैं। ऐसे में उनकी किसी भी गोपनीय वस्तु का सार्वजनिक स्थल पर मिलना सुरक्षा में सेंध लगना है। सवाल यह भी है कि अगर कोई आर्मी कैंप से इन खोल को बाहर लाया था तो क्या उसकी कोई चेकिंग नहीं की गई।
वर्जन
हमें इसकी सूचना मिली थी। उसी समय पुलिस पार्टी ने मौके पर पहुंचकर आर्मी को सूचित किया और यह चोरों खोल आर्मी के सुपुर्द कर दिए। आर्मी में इस्तेमाल होने वाले हथियारों का बाहर मिलना उचित नहीं है।
-विक्रांत भूषण, सदर थाना प्रभारी, हिसार
... और पढ़ें

हरियाणा में कोरोना के 27 नए मामले, जमातियों के कारण बढ़ी संख्या, 71 तक पहुंचा आंकड़ा

हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। शनिवार को 27 नए मामले सामने आए हैं। कुल पीड़ितों का आंकड़ा 71 पहुंच चुका है। मरकज से संबंध रखने वालों की संख्या 28 पहुंच गई है। इनमें एक नेपाल का रहने वाला है। जबकि पांच तमिलनाडु, तीन केरल, तीन पश्चिम बंगाल और तेलंगाना, बिहार और यूपी के दो-दो लोग हैं। वहीं पंजाब, कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र के एक-एक लोग शामिल हैं।

इनमें से आधा दर्जन जमाती हरियाणा से संबंध रखते हैं। सबसे ज्यादा पलवल जिले में 13 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। फरीदाबाद में आठ और कैथल में भी एक जमाती पॉजिटिव पाया गया है। सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। 

वहीं कोरोना से अंबाला में मौत के बाद शुक्रवार को रोहतक की एक महिला की दिल्ली में कोरोना की वजह से मौत हो गई थी, जिसकी किडनी खराब थी, उसे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दाखिल कराया गया था। जहां जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

पलवल में संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा
मरीजों के आंकड़े में पलवल पहले नंबर पर पहुंच गया है। पलवल में अब 17 केस हो गए हैं, जिनमें से एक ठीक हो चुका है। इसी तरह से 15 मरीजों के ठीक होने के बाद अब अंबाला में 3, भिवानी 2, फरीदाबाद 13 इस जिले में आठ मामले बढ़े हैं। गुरूग्राम 8, हिसार 1, करनाल 1, कैथल 1, नूंह 3, पलवल 16, पानीपत 1, पंचकूला में 2, रोहतक 1, सिरसा में 3 मरीज है।
... और पढ़ें

स्वास्थ्य कर्मचारियों के परिवारों को सलाम : परिजन बोले - अगर ये कर्मवीर घर पर बैठ जाएंगे तो लोगों का टूट जाएगा हौसला

कुलदीप जांगड़ा
हिसार। कोरोना से जंग में जुटे स्वास्थ्य कर्मवीरों के हौसले और जज्बे की जितनी तारीफ की जाए कम है, लेकिन 15 से 18 घंटे तक ड्यूटी करने वाले इन कर्मवीरों के साथ अमर उजाला इनके परिवारों को भी सलाम करता है। ऐसे ही कुछ कर्मवीरों के परिवारों से अमर उजाला ने शुक्रवार को बात की तो उन्होंने कहा कि अगर ये ही घर बैठ जाएंगे तो कोरोना से जंग लड़ने का लोगों का हौसला टूट जाएगा।
केस-1
लक्ष्मी : स्टाफ नर्स 
हर देशवासी बॉर्डर पर जाकर लड़ाई नहीं लड़ सकता। यही समय है देश के लिए अंदरूनी लड़ाई लड़ने का और वह इस जंग में भागीदार है। क्वारंटीन के कारण स्टाफ नर्स लक्ष्मी मिले भी कई दिन हो गए, लेकिन मुझे उस पर गर्व है।
- राजेश, पति
केस-2
नीरज मेहता : लैब टेक्नीशियन 
मुझे अपने बेटे पर गर्व है, वह 15 से 18 घंटे ड्यूटी कर रहा है। हमने कभी ड्यूटी करने से नहीं रोका। अब उसे क्वारंटीन भी किया गया है, जिस कारण मिल नहीं पाते। फिर भी कोई दुख नहीं है, बल्कि इस बात की खुशी है कि मेरा बेटा देश के काम आ रहा है।
- हेमराज, पिता
केस-3
रामनिवास : एंबुलेंस ईएमटी 
मेरे बेटे की एक तरह से 24 घंटे की ही ड्यूटी है। इनसान की जान तो हर समय जोखिम में ही रहती है, लेकिन यही समय है देश के लिए लड़ाई लड़ने का, जिसे मेरा बेटा बखूबी लड़ रहा है। क्वारंटीन के कारण फिलहाल तीन दिन से उससे केवल फोन पर ही बात हो पा रही है।
- दलीप सिंह, पिता
केस-4
प्रदीप : सफाई कर्मचारी 
यह समय देश और देशवासियों के बारे में सोचने का है। अगर ये लोग ही घर बैठ जाएंगे तो देश की जनता जो कोरोना से जंग लड़ रही है, उसका हौसला टूट जाएगा। हमारा बेटा सही काम कर रहा है और हमें उस पर गर्व है। फिलहाल वह क्वारंटीन है।
- मां शीला और पिता राजबीर
केस-5
डॉ. सुरेश कौशिक : हड्डी रोग विशेषज्ञ 
मुझे इस बात का गर्व है कि मैं एक डॉक्टर की पत्नी हूं, जो इस समय देश सेवा के लिए कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। वे अधिक समय ड्यूटी पर ही रहते हैं और घर कम ही आ पाते हैं। मेरे बच्चे भी छोटे हैं, लेकिन वे भी अच्छी तरह समझते हैं और उन्होंने भी कभी शिकायत नहीं की।
- संतोष कौशिक, पत्नी
स्टाफ नर्स लक्ष्मी के पति व परिजन।
स्टाफ नर्स लक्ष्मी के पति व परिजन।- फोटो : Hisar
 
लैब टेक्नीशियन नीरज मेहता के पिता व परिजन।
लैब टेक्नीशियन नीरज मेहता के पिता व परिजन।- फोटो : Hisar
 
ईएमटी रामनिवास के पिता व परिजन।
ईएमटी रामनिवास के पिता व परिजन।- फोटो : Hisar
 
... और पढ़ें

लॉकडाउन में पुलिस ने पकड़ी अब तक 26678 बोतल शराब

डॉ. सुरेश कौशिक की पत्नी व बच्चे।
सीआईए- 2 ने किरमारा निवासी संदीप, गुरेरा निवासी बिल्लू, रामपुरा निवासी आशीष व सिवानी बोलान निवासी राजेश को अग्रोहा से पिकअप गाड़ी सहित गिरफ्तार किया। गाड़ी में 60 पेटी में 720 बोतल अवैध देसी शराब लदी हुई थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 188 व आबकारी अधिनियम के तहत थाना अग्रोहा में केस दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अवैध शराब को आपूर्ति के लिए फतेहाबाद ले जा रहे थे।
इसके साथ ही मंगाली चौकी पुलिस ने मंगाली झारा निवासी गुरदयाल को 540 बोतल अवैध देसी शराब सहित गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ थाना आजाद नगर में केस दर्ज किया गया है। वहीं थाना उकलाना में शाहू निवासी लवली से 13 बोतल अवैध शराब बरामद कर केस दर्ज किया है। जिला पुलिस ने शुक्रवार को 73 वाहन चालकों के चालान किए और आठ वाहनों को जब्त किया। पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान अब तक धारा 188 के तहत 53 केस दर्ज कर 97 लोगों को गिरफ्तार किया है और 1074 वाहन चालकों के चालान कर 88 वाहन जब्त किए हैं। वहीं लॉकडाउन के अन्तर्गत शराब बेचने पर अब तक 26678 बोतल अंग्रेजी व देसी शराब बरामद कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी दी कि पुलिस लाइन मेस में उप निरीक्षक मुख्तयार सिंह, पुलिस लाइन में रह रहे पुलिस कर्मचारियों के परिवारों की मदद से प्रतिदिन करीब 600 प्रवासी मजदूरों व झुग्गियों में रह रहे परिवारों को खाना पहुंचाया जा रहा है।
... और पढ़ें

विशेष समुदाय के संदिग्धों के घूमने की अफवाह के चलते युवक को धुना

लॉकडाउन में विशेष समुदाय को लेकर अफवाहें भी जोरों पर हैं। वीरवार रात भी गांव बहबलपुर-बाडो पट्टी में रात को किसी विशेष समुदाय से कुछ संदिग्ध लोगों के घूमने की अफवाह चली। इस पर ग्रामीण घरों से बाहर निकल गए और उनकी तलाश में जुट गए। इस बीच सूचना पाकर सदर थाना पुलिस और बरवाला थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन ऐसे किसी भी संदिग्ध के न मिलने पर पुलिस वहां से वापस चली गई।
मंदिर से करवाई एनाउंसमेंट
रात करीब नौ बजे से शुक्रवार अल सुबह करीब चार बजे तक यह अफवाह चली। इस बीच ग्रामीणों की ओर से मंदिर से माइक पर एनाउंसमेंट भी करवा दी गई। पुलिस दोनों गांवों में संदिग्धों की तलाश में जुटी रही, लेकिन यह अफवाह निकली। हालांकि इस बीच गांव बाडो पट्टी में वीरवार दिन में एक युवक संदिग्ध अवस्था में घूमता देख ग्रामीणों ने उससे पूछताछ की थी, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उसकी धुनाई कर डाली।
वर्जन
मामले की सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी गांव में गई थी, लेकिन यह सिर्फ अफवाह थी। ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया कि गांव में कोई संदिग्ध मिला हो।
-- विक्रांत भूषण, सदर थाना प्रभारी, हिसार
वर्जन
सूचना मिलते ही हमारे पुलिसकर्मी वहां गए थे, लेकिन कोई संदिग्ध नहीं मिला। हमारी टीम के वहां पहुंचने से पूर्व एक अनजान घायल व्यक्ति को ग्रामीणों ने एंबुलेंस से नागरिक अस्पताल भेजा था।
-कुलदीप सिंह, थाना प्रभारी, बरवाला
वर्जन
गांव में संदिग्ध के घूमने की बात सुनकर तलाशी के दौरान एक युवक संदिग्ध पाया गया था, जिसे हमने बरवाला पुलिस के हवाले कर दिया था।
-मनोहर लाल, सरपंच प्रतिनिधि, बाडो पट्टी
वर्जन
गांव में संदिग्ध घूमने की सूचना आई थी, लेकिन यह सिर्फ अफवाह थी। गांव में ऐसा कोई संदिग्ध नहीं मिला।
-भजनलाल, सरपंच प्रतिनिधि, बहबलपुर
... और पढ़ें

कोरोना : पुलिस ने जमाती होने के शक में हिसार से चार और नारनौंद से तीन लोगों को पकड़ा

पुलिस ने सात लोगों को शक के आधार पर पकड़ा। इनमें से चार लोग हिसार से और तीन लोग नारनौंद से हैं। हिसार से पकड़े गए चारों लोगों को नागरिक अस्पताल में पहुंचाया, जहां इन्हें आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया गया। आशंका जताई जा रही है कि ये लोग जमात से लौटे थे। इन चारों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। उधर, खबर लिखे जाने तक ये नारनौंद के तीनों लोग नागरिक अस्पताल भी नहीं पहुंचे थे।
जिले की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला का सैंपल तीसरी और छह माह के बच्चे का सैंपल दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया है। इससे पहले महिला का दूसरा सैंपल निगेटिव आ चुका है, जबकि बच्चे का पहला सैंपल अस्वीकार्य कर दिया गया था।
बता दें कि प्रदेश में जमातियों के लौटने की सूचना के बाद से जिला पुलिस भी सतर्क हो गई है। शुक्रवार को जिला पुलिस को हिसार से चार और नारनौंद से तीन लोगों की जमात से लौटने की सूचना मिली। सूचना पाकर पुलिस मौक पहुंची और चारों को जांच के लिए नागरिक अस्पताल लेकर आई। वहीं अग्रोहा मेडिकल कॉलेज से भी पांच सैंपल जांच के लिए भेजे गए।
ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना
पुलिस को शहर के दो नजदीकी गांवों से सूचना मिली कि उनके गांवों में दो लोग जमात से लौटे हैं। सूचना पाते ही स्वास्थ्य विभाग व पुलिस कर्मचारी गांवों में पहुंचे। दोनों लोगों को पकड़कर एंबुलेंस से नागरिक अस्पताल लाया गया, जहां दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए। इसके अलावा दो लोगों को हिमाचल प्रदेश की तरफ जाते हुए पकड़ा। पुलिस ने इन दोनों के भी जमाती होने के शक पर इन्हें पकड़कर नागरिक अस्पताल पहुंचाया, जहां इन दोनों को भी आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया गया। साथ ही इनके सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए गए।
103 लोग पहुंचे जांच कराने
जिला अस्पताल में बने ट्राइएज में शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे तक नासिक, हैदराबाद सहित प्रदेश के अन्य जिलों से 103 लोग जांच कराने पहुंचे। ट्राइएज में तैनात नर्स स्टाफ द्वारा सभी मरीजों की हिस्ट्री पता करने के बाद उन्हें ओपीडी स्लिप देकर फ्लू क्लीनिक में भेज दिया गया, जहां पर तैनात डॉक्टरों द्वारा सभी मरीजों की हिस्ट्री व जांच के बाद उन्हें दवा देकर घर भेज दिया गया। हालांकि, अस्पताल में अन्य दिनों की अपेक्षा बुधवार को केवल खांसी, जुकाम, बुखार से संबंधित 103 लोग जांच के लिए आए हैं, जबकि अन्य दिनों में 150 से 200 तक पहुंच रहे थे।
वीरवार रात को ही पुलिस को दी थी सूचना, नहीं लिया गंभीरता से
नारनौंद क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से तीन लोगों को जमाती होने के शक पर पकड़ा गया। ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने इस बारे में वीरवार रात को ही पुलिस को सूचना दे दी थी। मगर पुलिस ने इन मामले को गंभीरता से नहीं लिया। शुक्रवार को उन्होंने पुलिस से दोबारा कहा कि इन लोगों की जांच कराई जाए। इस पर शुक्रवार दोपहर बाद स्वास्थ्य कर्मचारी व पुलिसकर्मी इन लोगों को पकड़कर जांच के लिए ले गए। ये तीनों जमाती है या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।
... और पढ़ें

पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से छात्र ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर

शहर के वार्ड सात में शुक्रवार को पॉलिटेक्निक के छात्र सौरभ (20) ने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को गोली मार ली। परिजनों ने उसे गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से उसे हिसार रेफर कर दिया गया। यहां सौरभ की हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पिस्तौल को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।
मृतक युवक का पिता रामदिया रेलवे में कार्यरत है। जानकारी के अनुसार सौरभ घर के एक कमरे में मौजूद था। इसी बीच जोर का धमाका हुआ तो परिजन कमरे की ओर दौड़े। कमरे में सौरभ के सिर से खून बह रहा था व पास में ही पिस्तौल पड़ी हुई थी। परिजनों ने उसे संभाला और इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि सौरभ ने खुद ही गोली मारी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

Coronavirus in Haryana: पहली मौत, एक दिन में 10 नए मामले आने से हड़कंप, कुल संख्या पहुंची 39

कोरोना वायरस के चलते हरियाणा में पहली मौत अंबाला जिले में हुई है। जानलेवा वायरस की चपेट में आकर करीब 67 साल के एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया है। बुजुर्ग चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती था। हरियाणा में पहले मरीज की मौत के बाद अंबाला प्रशासन और सरकार दोनों सकते में हैं। अंबाला के टिंबर मार्केट स्थित सिकलीगर मोहल्ले के उस एरिया को पूरी तरह सील कर दिया गया है, जहां बुजुर्ग रहता था।

इसके अलावा हरियाणा में कोरोनाग्रस्त मरीजों की संख्या भी 29 से बढ़कर 39 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक एसबी कंबोज ने पुष्टि करते हुए बताया कि अंबाला में 2, पलवल में 3 और रोहतक में 1 नया मामला सामने आया है। जबकि अंबाला में कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। 

4 नए मामले गुरुग्राम में भी सामने आए हैं। प्रदेश में अब कोरोना वायरस के गुरुग्राम में 14, फरीदाबाद में 6, पानीपत में 4, सिरसा में 3, पंचकूला में 2, अंबाला में 3, पलवल में 4, हिसार, सोनीपत और रोहतक में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं। इन कोरोनाग्रस्त मरीजों के संपर्क में आ चुके 353 लोग भी स्वास्थ्य महकमे के लिए बड़ी चिंता का विषय बने हुए हैं।

प्रदेश में इस वक्त स्वास्थ्य महकमे ने 15742 लोगों को मेडिकल सर्विलांस में रखा गया है। यह आंकड़ा भी 1 दिन में बहुत ज्यादा बड़ा है। 227 संदिग्ध मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं और इलाज करा रहे हैं। कुल 1102 सैंपल में से 885 संदिग्धों के सैंपल नेगेटिव आए हैं। जबकि अभी 182 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। प्रदेश में अब तक 13 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 1039 लोगों ने अपना 28 दिन का मेडिकल सर्विलांस पूरा कर लिया है। सरकार का दावा है कि इस बीमारी से लड़ने के लिए सरकार पूरी गंभीरता के साथ जुटी हुई है।
 
... और पढ़ें

रेलवे लाइन और खेतों के रास्ते से होकर गुजर रहे लोग

लॉकडाउन के दौरान एक से दूसरे जिले तथा पड़ोसी राज्य में जाने से रोक लगाने के बाद भी लोग किसी न किसी तरह जुगाड़ करके लॉकडाउन की अवहेलना कर रहे हैं। चूंकि मुख्य सड़कों पर पुलिस तैनात है तो लोग रेलवे लाइन व खेतों के रास्ते अन्य जिलों में दाखिल हो रहे हैं। बता दें कि हिसार जिले से जींद, फतेहाबाद जिले और राजस्थान राज्य की सीमा लगती है।
राज्य और जिले की सीमा पर तैनात सुरक्षा चक्र को तोड़ घरों में पहुंच रहे लोग
सिवानी मंडी। देशभर में लॉकडाउन है और प्रशासन की अपील के बावजूद लोग भारी संख्या में पुलिस को चकमा देकर अपने ठिकानों की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। जहां भी उन्हें पुलिस का नाका नजर आता है वहां ये लोग खेतों के रास्तों से आगे निकल आते हैं। राजस्थान के राजगढ़ शहर से आने वालों ने रेलवे लाइन को अपना रास्ता बनाया हुआ है। थाना प्रभारी नरेंद्र पाल का कहना है कि पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और पुलिस को जहां भी कोई बाहरी व्यक्ति नजर आता है, उसे शेल्टर होम में भिजवाया जा रहा है।
जिलों की सीमाओं पर सख्त दिखी पुलिस
नारनौंद। प्रदेश सरकार के आदेशों के चलते हर क्षेत्र में लगने वाली जिले की सभी सीमाएं सील की हुई हैं। नारनौंद व बास क्षेत्र में जींद हांसी व जींद भिवानी दो मुख्य नाकों पर पुलिस सख्त दिखी। जिले की सीमाओं को सिर्फ उन्हीं लोगों को जाने दिया, जिनके पास या तो कोई ठोस कारण है या फिर उसने पास कोई परमिशन है। नारनौंद पुलिस वीरवार को जींद-हांसी रोड पर राजथल नाके पर एक रस्से से रोड पूरी तरफ से बंद किया हुआ था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us