विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हरियाणा: रेवाड़ी में फंसे 13500 मजदूर, रोडवेज ने 100 बसें चलवाईं, यूपी के कोने-कोने तक जाएंगी

देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है। कोरोना के खिलाफ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी जंग लड़ रही है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

पलवल

रविवार, 29 मार्च 2020

मजबूरी में बसों की छत पर बैठकर किया सफर

मजबूरी में बसों की छत पर बैठकर किया सफर
पलवल। कोरोना वायरस की वजह से फरीदाबाद में हुए लॉकडाउन का असर पलवल में भी दिखाई दिया। सोमवार को पलवल में भी रोडवेज व ट्रेन सेवाएं बंद रहीं। पलवल डिपो से एक भी बस का संचालन नहीं किया गया। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। निजी बस संचालकों और ऑटो वालों ने इसका जमकर फायदा उठाया। लोगों को मजबूरी में बस की छतों पर बैठकर सफर करना पड़ा।
कोरोना की वजह से प्रदेश के सात जिलों को लॉक डाउन कर दिया गया है। इन जिलों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी व निजी संस्थानों को बंद करा दिया गया है। सोमवार इसका असर पर पलवल में भी देेखने को मिला। पलवल डिपो से एक भी बस नहीं चलाई गई। इसके अलावा सभी लोकल ट्रेनें भी बंद रहीं। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इसका फायदा निजी वाहनों चालकों ने जमकर उठाया। यात्रियों को अंदर ठूंस-ठूंस कर भर लिया और जगह न होने पर छतों पर बैठाया गया। मजबूरी में यात्रियों को बसों की छत पर बैठकर व ऑटो के पीछे लटककर सफर करना पड़ा। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।
संक्रमित होने का खतरा
कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों से कहा जा रहा है कि वह अपने बीच में कम से कम से एक मीटर की दूरी बनाकर रखें। ताकि कोरोना का वायरस एक से दूसरे व्यक्ति को प्रभावित नहीं कर सके। इसके अलावा जिला प्रशासन ने निर्देश दिए हैं कि एक स्थान पर 20 से अधिक लोग एकत्रित न हों। लेकिन सोमवार को यात्रियों को बसों में बैठने तक की जगह नहीं मिली। छतों पर भी यात्री सटकर बैठे नजर आए। बस स्टैंड चौक से ही निजी बसें सवारियां भर रही थीं, परंतु किसी ने भी इन पर ध्यान नहीं दिया। जबकि इस तरह यात्रा करने से कोरोना के फैसले का भी खतरा है।
मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि निजी बस चालकों ने नियमों में कोताही बरती है, तो जांच कराकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। मैं स्वयं भी इसकी जांच करूंगा।
- मूलचंद शर्मा, परिवहन मंत्री, हरियाणा
... और पढ़ें

पलवल में पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला

पलवल में पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला
पलवल। दुबई से लौटे एक बुजुर्ग में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्हें नूंह स्थित नल्लड़ मेडिकल कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में वेंटिलेटर पर रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने उनके घर को सील करते हुए उनकी पत्नी और नौकरानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए हैं। रिपोर्ट आने तक दोनों को नजरबंद किया गया है। कोरोना मरीज की पुष्टि होने के साथ ही पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरे जिले में सतर्क हो गए हैं। संक्रमित मरीज के साथ सभी संभावित लोगों के यहां खतरा लिखकर बोर्ड लगवाए गए हैं।
होली पर पलवल से एक बुजुर्ग दुुबई गए थे। 18 मार्च को वह पलवल वापस लौटे। यहां आने पर उन्हें जुकाम व खांसी की शिकायत हुई तो वे इलाज कराने जिला नागरिक अस्पताल पहुंचे। जब विभाग को पता चला कि वे दुुबई से आए हैं तो उन्हें तुरंत ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। 21 मार्च को भर्ती मरीज का सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक भिजवाया गया। रविवार रात पीजीआई रोहतक द्वारा उन्हें कोरोना संक्रमित घोषित किया गया। कोरोना संक्रमित मरीज की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। तुरंत ही मरीज को एंबुुलेंस के माध्यम से नूंह स्थित नल्लड मेडिकल कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। वहां उनका इलाज शुुरू कर दिया गया है।
जिन से मिले, उनकी खोज शुरू
स्वास्थ्य विभाग ने बुजुर्ग की पत्नी और नौकरानी को नजरबंद करते हुए उनके सैंपल लेकर जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजे हैं। वहीं कोरोना संक्रमित यह मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने से पहले 19, 20 और 21 मार्च की दोपहर तक जिन लोगों से मिले, उनकी भी खोजबीन शुरू कर दी गई है। उन लोगों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। विभाग को आशंका है कि वृद्ध जिन लोगों के संपर्क में आए होंगे, उनमें भी आगे चलकर कोरोना की शिकायत आ सकती है। इसलिए विभाग पूरी सतर्कता बरत रहा हैै।
पीजीआई रोहतक ने पलवल के एक मरीज में कोरोना की पुष्टि की है। मरीज को नूंह स्थित नल्लड़ मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी पत्नी व नौकरानी के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। उनकी भी जांच कराई जाएगी।
डॉ. ब्रह्मदीप सिंह, जिला सिविल सर्जन
... और पढ़ें

पलवल जिला किया गया लॉकडाउन

पलवल में लॉकडाउन, यूपी व मेवात से सटी सीमाएं सील
पलवल। जिले में कोरोना का मरीज मिलने के बाद प्रदेश सरकार की अनुमति पर जिला प्रशासन ने पलवल जिले को लॉकडाउन कर दिया है। हालांकि सभी जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी। यह जानकारी सोमवार को देरशाम जिला उपायुक्त ने दी। पलवल को लॉक डाउन करने के साथ ही जिला पुलिस टीम ने बाजारों में जाकर दुकानों को बंद कराया और सवारियों को छतों पर बिठाकर सड़कों पर दौड़ रहीं निजी बसों व अवैध वाहनों को भी रुकवा दिया। पलवल के लॉक डाउन करने की सूचना मिलते ही जिले में अफरातफरी का माहौल बन गया है। हालांकि उपायुक्त ने स्पष्ट किया है कि घरों से निकलने पर पाबंदी नहीं रहेगी, लेकिन एक साथ पांच से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। यदि पांच से ज्यादा लोग एक स्थान पर एकत्रित मिले तो कार्रवाई की जाएगी।
पलवल जिले के लॉकडाउन होते ही जिला प्रशासन व पुलिस विभाग ने उत्तर प्रदेश व मेवात सीमाओं को सील कर दिया है। उत्तर प्रदेश से लगती करमन सीमा व यमुना से लगती उत्तर प्रदेश व मेवात से सटी सीमाओं पर दूसरी तरफ से आने वाले वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। दोपहर से ही पुलिस टीमें सक्रिय हो गईं थी और सीमाओं पर जाकर नाकाबंदी कर वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी। सीमाओं को सील करने के साथ संबंधित क्षेत्रों के डीएसपी के नेतृत्व में थाना प्रभारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।
... और पढ़ें

जरूरी सेवाओं से संबंधित वाहनों को नहीं रोका जाए : डॉ. आरसी मिश्रा

पलवल। दक्षिणी मंडल रेवाड़ी रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. आरसी मिश्रा ने शनिवार को पलवल जिले में कोरोना वायरस के संबंध में लगी ड्यूटियों एवं नाको का निरीक्षण किया। उन्होंने जिले में उत्तर प्रदेश सीमा से सटे करमन सीमा पर पहुंचकर वहां लगाए गए पुलिस नाके की जांच की तथा वहां तैनात पुलिसकर्मियों से हालात का जायजा लिया। उसके बाद जिले में अन्य स्थानों पर लगाए गए पुलिस नाकों की भी जांच की। बाद में उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत व उपायुक्त नरेश नरवाल को कुछ दिशा निर्देश दिए।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि खाद्य सामग्री एवं जरूरी सेवाओं से संबंधित वाहनों को ना रोका जाए। अनावश्यक रूप से वाहनों पर घूमने वाले व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करने के भी आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से दूसरे राज्यों से जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों को प्रवेश न करने दिया जाए। डॉ. मिश्रा ने कहा कि ड्यूटी के दौरान सभी कर्मचारी मास्क एवं हाथों में दस्ताने पहनकर रखें। समय-समय पर साबुन से अपने हाथ धोते रहें और सैनिटाइजर का भी प्रयोग करें। ड्यूटी समाप्त होने पर जो पुलिस कर्मचारी अपने निवास स्थान पर जाते हैं वे अच्छी प्रकार से नहाने के बाद खुद को सैनिटाइज करें। ड्यूटी के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ख्याल रखें। अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखें। चेकिंग के दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक पलवल दीपक गहलावत भी मौजूद थे। उन्होंने निर्देश दिए कि धार्मिक स्थलों पर भीड़ एकत्रित ना होने दी जाए। खाद्य सामग्री वाली दुकानों पर 1 मीटर का फासला रखकर लाइन बनाई जाए। ताकि किसी प्रकार के संक्रमण की संभावना ना हो।
... और पढ़ें
पलवल में लॉकडाउन के तहत लगाए गए नाको का निरीक्षण करते हुए एडीजीपी आरके मिश्रा। पलवल में लॉकडाउन के तहत लगाए गए नाको का निरीक्षण करते हुए एडीजीपी आरके मिश्रा।

युवती और महिला से दुष्कर्म के आरोपियों को जेल

हसनपुर/हथीन। घर में घुसकर युवती और महिला से दुष्कर्म के आरोपियों को चांदहट और हथीन थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। युवती के साथ दुष्कर्म करने व अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने वाले को चांदहट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान अजय उर्फ राहुल निवासी गांव सुलतापुर के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
थाना प्रभारी देंवेद्र मान ने बताया कि उन्होंने सूचना के आधार पर आरोपी को गांव बड़ौली से काबू किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने 15 सितंबर 2019 की सुबह 11 बजे घर में घुसकर 19 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद पीड़िता के अश्लील फोटो ले लिए और धमकी दी कि यदि किसी को कुछ बताया तो फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दूंगा व तेरी मां भाई को गोली मार दूंगा। इस संबंध में पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वहीं दूसरी ओर हथीन में पुलिस ने विवाहिता से दुष्कर्म के मामले में सागर नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है। शनिवार को आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी सत्यनारायण ने बताया आरोपी ने घर में घुसकर महिला के साथ दुष्कर्म कर जान से मारने की धमकी दी थी।
... और पढ़ें

होडल में फल व सब्जी बेचने के लिए दुकानदार किए नियुक्त

होडल। होडल में रेहड़ी वाले सब्जी व फल विक्रेताओं को वार्ड अनुसार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सब्जी व फल बेचने की अनुमति दी गई है। एसडीएम अमरदीप सिंह ने फल विक्रेताओं को हिदायत दी है कि वे निर्धारित किए गए वार्ड में ही सब्जी व फलों की बिक्री करें। निरीक्षण के समय किसी अन्य स्थान पर बिक्री करते हुए पाए जाने पर संबंधित फल व सब्जी विक्रेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा बिक्री के समय सरकार द्वारा जारी कोरोना वायरस से संबंधित सभी हिदायतों का पालन करेंगे तथा मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए एक दूसरे व्यक्ति की लगभग एक मीटर दूरी रखना सुनिश्चित करेंगे।
एसडीएम अमरदीप सिंह ने बताया कि होडल के वार्ड नंबर-1 के लिए मनीष, खगेंद्र एवं धर्मवीर, वार्ड नंबर-2 के लिए राजेश व मुकेश एवं तेजपाल, वार्ड नंबर-3 के लिए लाला, जयप्रकाश व तेजपाल, वार्ड नंबर-4 के लिए विनोद, भरतलाल एवं रंजीत, वार्ड नंबर-5 के लिए रवि, शिव कुमार एवं रंजीत, वार्ड नंबर-6 के लिए रवि, दीप्ति, वार्ड नंबर-7 के लिए बिज्जू व प्रताप, वार्ड नंबर-8 के लिए दुलीचंद व संदीप, वार्ड नंबर-9 के लिए जयप्रकाश, ज्ञानचंद व अनिल, वार्ड नंबर-10 के लिए सतीश, राजू व अनिल, वार्ड नंबर-11 के लिए ओमप्रकाश, खजान सिंह एवं बदन सिंह को नियुक्त किया गया है।
वार्ड नंबर-12 के लिए भगवान दास व खजान सिंह, वार्ड नंबर-13 के लिए देवेंद्र, वीरेंद्र एवं जवाहर, वार्ड नंबर-14 के लिए बदन सिंह व डिगम्बर, वार्ड नंबर-15 के लिए रामकुमार व उमेश, वार्ड नंबर-16 के लिए अमरचंद एवं अजीत, वार्ड नंबर-17 के लिए चरण सिंह, रामचंद्र एवं सुरेशचंद, वार्ड नंबर-18 के लिए रोहताश, अनिल एवं अजय, वार्ड नंबर-19 के लिए जगपाल,रविंद्र एवं सुनील, वार्ड नंबर-20 के लिए तल्फी व बबलू, वार्ड नंबर-21 के लिए ईश्वर, नरेंद्र एवं भूपेश, वार्ड नंबर-22 के लिए अजीत सिंह व मुकेश, वार्ड नंबर-23 के लिए भजनलाल व कपिल, वार्ड नंबर-24 के लिए उमेश कुमार, चेतराम एवं नरेंद्र कुमार तथा नरोतम को फल व सब्जी वितरित करने के लिए अनुमति प्रदान की गई है।
इस कार्य के लिए सचिव मार्केट कमेटी होडल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। सचिव मार्केट कमेटी होडल समय-समय पर निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के समय यदि किसी रेहड़ी वाले के द्वारा कोई लापरवाही पाई जाती है तो उसके विरुद्ध तुरंत नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
... और पढ़ें

लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा दूध

पलवल। उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि पशुपालन एवं डेयरी विभाग, पलवल ने जिला में आम लोगों के घर तक दूध पहुंचाने की योजना तैयार की है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान घर-द्वार तक दूध पहुंचाने के लिए दूध वाले नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील कि जब दूध वाला आपके घर-द्वार पर आए या आप दूध की दुकान पर जाएं तो उससे कम से कम 6 फुट की दूरी बनाएं रखें एवं सामान लेने के बाद व्यर्थ में इधर-उधर न घूमें। दूध लेकर सीधे अपने घर लौट जाएं। उन्होंने बताया कि यदि किसी घर में बुजुर्ग अथवा बीमार व्यक्ति है तथा कोई भी स्वस्थ व्यक्ति बाहर नहीं जा सकता हो तो चयनित दुकानों से व्हाट्सऐप के माध्यम व फोन करके आर्डर किया जा सकता है, जिसकी होम डिलवरी उस दुकान के मालिक द्वारा समुचित समय में पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि आगरा चौक पलवल स्थित पारस व मदर डेयरी के श्री बालाजी डेयरी के मोबाइल नंबर 9991538917 पर संपर्क किया जा सकता है। सरकारी अस्पताल पलवल के नजदीक स्थित विटा डेयरी के योगेन्द्र सिंह पुत्र गिर्राज सिंह के मोबाइल नंबर 7988981606 व हुडा सेक्टर-2 पलवल स्थित वीटा डेयरी के राजेश कुमार पुत्र घनश्याम के मोबाइल नंबर 7217768194 पर संपर्क किया जा सकता है। अलावलपुर चौक स्थित अमूल की श्रीकान्हाजी डेयरी के मोबाइल नंबर 7838033928 व वीटा डेयरी के गुरूरामदास इंटरप्राइज के जगबीर सिंह डागर के मोबाइल नंबर 9968604710, अलावलपुर चौक पलवल स्थित अमूल की चेतन ओपन डेयरी के देवेन्द्र पुत्र सतवीर ङ्क्षसह के मोबाइल नंबर 8708366181, अलावलपुर चौक पलवल स्थित मदर डेयरी की सपना रानी डेयरी के मोबाइल नंबर 9671319914 तथा सब्जी मंडी पलवल स्थित वीटा डेयरी के प्रदीप पुत्र करन सिंह के मोबाइल नंबर 8398044406 पर संपर्क कर दूध मंगाया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि रेस्ट हाउस हथीन स्थित वीटा डेयरी के मुकेश कुमार के मोबाइल नंबर 9812731586, होडल में लिखी मोड़ हसनपुर स्थित वीटा डेयरी के देशराज के मोबाइल नंबर 9991423432, गांव मित्तरोल में वीटा डेयरी के हर्ष कुमार के मोबाइल नंबर 9813524052, बस स्टैंड होडल स्थित वीटा की दाउजी डेयरी के मोबाइल नंबर 9828127162, अनाज मंडी होडल स्थित वीटा डेयरी के मोहनलाल के मोबाइल नंबर 9050445192, मार्केट होडल में वीटा डेयरी के राजेश कुमार के मोबाइल नंबर 9306071807, अग्रसेन चौक होडल की वीटा डेयरी के महेन्द्र के मोबाइल नंबर 7988603153, वीटा डेयरी होडल के तूहीराम के मोबाइल नंबर 9992418286, काली मूर्ति होडल स्थित वीटा डेयरी के भीम सिंह के मोबाइल नंबर 9813762901 तथा बस स्टैंड होडल स्थित वीटा डेयरी के ब्रहम पंडित जी के मोबाइल नंबर 9466512377 पर संपर्क किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि दुकानदारों को समय रहते व्हाट्सऐप अथवा फोन कर संयम से होम डिलीवरी होने का इंतजार करें। जब होम डिलीवरी के लिए दुकानदार का प्रतिनिधि घर पर आए तो उससे भी 6 फूट की दूरी बनाएं रखे तथा मंगवाए गए दूध की पेमेंट तैयार रखें। जहां तक संभव हो यह पेमेंट ऑनलाइन तथा पैटीएम इत्यादि ऑनलाइन ऐप के माध्यम से करने का प्रयास करें।
उपायुक्त ने दूध वाले व्यापारियों से आह्वान किया है कि वे लोगों द्वारा दिए जाने वाले ऑर्डर जहां तक संभव हो व्हाट्सऐप पर प्राप्त करने का प्रयास करे तथा संदेश प्राप्त होने के बाद उक्त सामान की डिलीवरी के समय का ग्राहकों को मेसेज दें व होम डिलीवरी का संभावित समय भी बताएं ताकि डिलीवरी के समय ग्राहक पैसे तैयार रखे और कम से कम समय व्यर्थ हो।
दूध डिलीवरी करने वाले अपने प्रतिनिधि को पेटीएम का क्यूआर कोड व कुछ खुले पैसे इत्यादि देकर भेजे। दूध बेचने वाले अपने डिलीवरी के काम में लगे व्यक्तियों को पहचान-पत्र व पास उपनिदेशक पशुपालन एवं डेयरी विभाग पलवल के कार्यालय से बनवाएं ताकि उन्हें आवागमन में कोई समस्या न आए। व्हाट्सऐप के माध्यम से डिलीवरी का समय और मूल्य की सूचना ग्राहक को भेज दें ताकि ग्राहकों में संतोष की भावना बनी रहे। घर-द्वार पर दूध पहुंचाने वाले निजी दूधियाओं के पास बनाए जा रहे हैं वे अपने निकटतम राजकीय पशु चिकित्सालय से अपने पास बनवा सकता है।
... और पढ़ें

एटीएम लुटेरे को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा

हथीन। एटीएम लूट के मामले में सात राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना वांछित बदमाश खुर्शीद पकड़ा गया है। हथीन उपमंडल के ग्राम अंधरोला निवासी खुर्शीद को अलवर जिले की पुलिस ने चौपनकी से पकड़ा है। पलवल जिला पुलिस को भी उसकी तलाश रही है। इसके अलावा राजस्थान के अन्य जिलों, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिमी बंगाल, बिहार, असम पुलिस भी उसे खोज रही है। आरोपी एटीएम लूट गिरोह का सरगना बताया गया है। असम में भी उसके गिरोह ने 42 लाख रुपये के अधिक की रकम एटीएम से लूटी है। हरियाणा पुलिस उक्त आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेगी। साउथ हरियाणा रेंज के एडीजीपी रमेश चंद मिश्र ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिल गई है। पलवल पुलिस का एक दल पहले ही उससे पूछताछ करने राजस्थान गया हुआ है। ... और पढ़ें

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 40 हुई, भूख से परेशान लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

कोरोना का कहर पूरे देश समेत दिल्ली-एनसीआर में बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमितों के आंकड़े में लॉकडाउन के बाद भी तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। सिर्फ दिल्ली-एनसीआर में ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। ऐसे में सभी को विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की जरूरत है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लिए परेशान न होना पड़े सरकार इसके भी पुख्ता इंतजाम कर रही है। यहां पढ़ें दिल्ली-एनसीआर के दिनभर के अपडेट्स...

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 40 हुई 

दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 40 हो गई हैं। इसमे एक की मौत और पांच ठीक होकर डिस्टार्च किए गए मरीज भी शामिल हैं।

दिल्ली में भूख से परेशान लोगों के लिए हंगर हेल्पलाइन जारी
दिल्ली के लोगों को उन लोगों को अब भूख से परेशान होने की जरूरत नहीं है, लॉकडाउन की वजह से जिनका काम बंद हो गया है और पैसों की किल्लत है। दक्षिणी जिला के डीएम बृजमोहन मिश्रा ने बताया है कि सरकार ने हंगर हेल्पलाइन जारी की है। यहां फोन कर भूखे लोग खाना मंगा सकते हैं। यह नंबर- 9818523225 है। उन्होंने बताया कि हम लोगों के लिए संतुलित आहार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास डाइटीशियन है जो खाने के मेन्यू और गुणवत्ता पर नजर रखते हैं। वहीं सामुदायिक डॉक्टर खाने के तैयार होते वक्त साफ-सफाई पर भी निगरानी रखते हैं।

गुरुग्राम से सटे पटौदी की झुग्गियों में भूख से तड़प रहे लोग
पटौदी के पास लगभग 70  के आसपास झुगियां हैं, इसके अलावा पटौदी में अन्य झुग्गियों में रहने वाले लोग भी भूख से तड़प रहे हैं। इन लोगों की कोई नहीं सुन रहा।



नोएडा में तीन नए संक्रमित अस्पताल में भर्ती
नोएडा में तीन नए पॉजिटिव केस सामने आने से यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इन सबका इलाज जिम्स अस्पताल में चल रहा है।
1. 33 वर्षीय महिला, पॉजिटिव मरीज से संपर्क में आने से संक्रमित हुई। जिसके संपर्क में आई उसका यात्रा इतिहास है।
2. 54 वर्षीय महिला, पॉजिटिव मरीज से संपर्क में आने से संक्रमित हुई। जिसके संपर्क में आई उसका यात्रा इतिहास है।
3. 36 वर्षीय पुरुष, इसका कोई यात्रा इतिहास नहीं है।

गाजियाबाद में सामने आए दो नए मामले
गाजियाबाद में दो नए मरीजों के साथ कोरोना पॉजिटिजी  मरीजों की संख्या पांच हो गई है। दो मरीज जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती हैं। एक मरीज दुबई से लौटकर आया था, जबकि एक मरीज नोएडा में कोरोना पाजिटिव के संपर्क में आया था। एक पॉजिटिव कार्डिएक सर्जन का इलाज दिल्ली के सफदरजंग में चल रहा है। उन्होंने टेलीफोन पर बातचीत में बताया कि अस्पताल में स्वास्थ्य में सुधार हो चुका है, सिर्फ गाइड लाइन के अनुसार समय पूरा करना है। उन्होंने बताया कि फ्रांस से वापस आने के बाद आइसोलेशन में रहने का फायदा हुआ कि ढाई साल की बेटी व पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  दो मरीज पिता-पुत्र इलाज के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं। बृहस्पतिवार को छह नए संदिग्ध भर्ती किए जा चुके हैं। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि अब तक 102 सैंपल भेजे जा चुके हैं। इसमें से 87 निगेटिव आए हैं। होम क्वारंटीन में अभी भी 852 लोग हैं।





दिल्ली-एनसीआर में कुल मरीजों को संख्या
दिल्ली- 39 संक्रमित                      1 की मौत
नोएडा ग्रेटर नोएडा- 17  संक्रमित
गुरुग्राम-10 संक्रमित
फरीदाबाद- 2 संक्रमित
पलवल- 1 संक्रमित
गाजियाबाद- 5 संक्रमित
... और पढ़ें

रेलवे स्टेशन पर एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या की

रेलवे स्टेशन पर चाकू से गोदकर युवक की हत्या
पलवल। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर - 1 पर एक अज्ञात हमलावर ने चाकू मारकर 42 वर्षीय युवक की हत्या कर दी। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने साइकिल स्टैंड संचालक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी मंजीत सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर साइकिल स्टैंड के संचालक सुभाष चंद ने इस संबंध में शिकायत दी है। सुभाष ने बताया कि देररात करीब साढ़े 12 बजे प्लेटफॉर्म नंबर-1 एक पर किसी ने युवक को चाकू से हमला कर घायल कर दिया था। बचाओ - बचाओ की आवाज सुनकर वह अपने साथी बनवारी लाल के साथ प्लेटफार्म पर पहुंचे। तब तक हमलावर मौके से फरार हो चुका था। युवक लहूलुहान अवस्था में प्लेटफार्म पर पड़ा था। सुभाष की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे उपचार के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। उसके पास से भी पहचान संबंधी कोई कागजात नहीं मिले हैं। मृतक के दाहिने हाथ पर ओम लिखा है। उसने नीले रंग की जींस पेंट, ब्राउन रंग की कमीज व कपडे़ के जूते पहने हुए थे। शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।
... और पढ़ें

लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर 30 गिरफ्तार

लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर 30 गिरफ्तार
पलवल। लॉकडाउन की पालन नहीं करने पर पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
पुलिस प्रवक्ता मनजीत सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए पूरे देश में आगामी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। लोग एक दूसरे के संपर्क में न आएं इसके लिए धारा-144 लगाई गई है। लेकिन जिले में कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। पुलिस ने ऐसे 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें गांव बंचारी निवासी सतीश चंद, विरेंद्र, नूंह जिले के पठान उदयपुरी निवासी नूरदीन, जुनैद, युगल किशोर, दीन मोहम्मद, जमशेद, हसनपुर निवासी नरेंद्र, मोहन, गांव सैंडोली निवासी राजू, हसनपुर निवासी सलीम उर्फ तालीम, नंगला इलाहाबाद निवासी सदीम, वसीम, गांव अहरवां निवासी राकेश, गांव जलालपुर निवासी राहुल, होड़ल की थाई पट्टी निवासी मुकेश, आदर्श कॉलोनी निवासी सुनील, गांव भिडूकी निवासी मुकेश, रामनगर निवासी प्रवीण, पलवल की कृष्णा कॉलोनी निवासी ताराचंद, राजीव नगर निवासी खेमचंद, आदर्श कॉलोनी निवासी मुकेश, गांव कांवरका निवासी दीपक, लखनपाल, गांव जनोली निवासी भरतलाल, गांव ताराका निवासी दिनेश, धर्मेंद्र, पलवल के तीजों वाला मंदिर निवासी संदीप व टाकीपुर मोहल्ला निवासी भीम शामिल है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

कोरोना जांच के लिए भेजे गए तीन सैंपल आए निगेटिव

पलवल। जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) के अंदेशे को लेकर तीन व्यक्तियों के ब्लड सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही नखरौला व पेलक गांव में होम क्वारंटीन में रखे गए 10 व्यक्तियों ने 14 दिन की सर्विलांस अवधि पूरी कर ली है। अभी तक इन व्यक्तियों में किसी प्रकार के कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आए हैं। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में अब तक कोरोना को लेकर एहतियात के लिए 83 व्यक्तियों को सर्विलांस पर रखा गया है। जिनमें 82 को होम आइसोलेशन व एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ भेजा जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से चार ब्लड सैंपल जांच के लिए भिजवाया गया है। जिनमें तीन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 10 व्यक्तियों ने 14 दिन का सर्विलांस पीरियड पूरा कर लिया है जबकि 72 व्यक्ति भी अभी भी सर्विलांस पर हैं। सिविल सर्जन ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि साठ वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति घर से बाहर न निकलें। साथ ही सभी समय-समय पर अपने हाथ साबुन, हैंडवाश या सेनिटाइजर से अवश्य साफ करते रहें।
पलवल में बिना लाइसेंस सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी पकड़ी
बिना लाइसेंस के सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्टरी पर औषधि नियंत्रण विभाग ने छापा मारकर माल को बरामद कर लिया है। औषधि नियंत्रक अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि विभाग को सूचना मिली कि न्यू एक्सटेंशन कॉलोनी के पास रसूलपुर रोड पर एमएस डीआरएस केमिकल्स नामक एक फैक्टरी लगी हुई है। जिसके पास कोई लाइसेंस नहीं है और बिना लाइसेंस के सैनिटाइजर व हैंडवाश बना रही है। यह फैक्टरी पिछले दो - तीन माह से ये काम कर रही है। सूचना मिलते ही विभाग की टीम ने मौके पर जाकर कार्रवाई की और फैक्ट्री में मौजूद एक व्यक्ति से लाइसेंस दिखाने को कहा तो वह कोई कागजात नहीं दिखा पाया। टीम ने कंपनी से भारी मात्रा में समान बरामद किया। अधिकारी ने पूरे सामान को कब्जे में लेकर कानूनी करवाई की और सामान को कोर्ट में पेश किया।
कराया गया सैनेटाइज स्प्रे
पिछले दिनों 22 मार्च को यहां एक रिहायशी क्षेत्र में दुबई से आए कोरोना के प्रभावित मरीज के घर व उनके मिलने वालों और रिश्तेदारों के घरों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैनिटाइज स्प्रे कराया गया है। साथ ही उनके आसपास के घरों में भी सैनिटाइज स्प्रे कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की प्रवक्ता डॉ. सुषमा चौधरी ने बताया कि विभाग लगातार स्प्रे करा रहा है।
मस्जिदें नमाजियों के लिए बंद
हथीन। इलाके की अधिकांश मस्जिदों को अब आम नमाजियों के लिए बंद कर दिया गया है। इस्लामी आलिमों, मौलानाओं ने नमाजियों से कहा है कि जब तक कोरोना वायरस का अंदेशा है, घरों में रहकर ही पांचों वक्त की नमाज पढ़ें और अता करें, भीड़ न करें। यह जानकारी देते हुए हथीन स्थित जामा मस्जिद के इमाम हाफिज हासम ने बताया कि इस बारे में हथीन उपमंडल की सभी मस्जिदों के इमामों को निर्देश जारी किए गए हैं। मस्जिद के गेट बंद कर दिए गए हैं। मस्जिदों के अंदर जो तीन चार लोग हैं वे ही मस्जिद के अंदर नमाज पढ़ रहे हैं। इस नियम का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस्लामी मदरसों की छुट्टियां कर दी गईं हैं। लोगों को कहा गया है कि हुकूमत ने जो गाइड लाइन दीं हैं उनकी पालना की जाए।
... और पढ़ें

ट्रक से टकराई कार, एक व्यक्ति की मौत, मामला दर्ज

पलवल। कुंडली-मानेसर-पलवल रोड पर तेज रफ्तार ट्रक के अचानक ब्रेक लगाने से कार ट्रक में जा घुसी। हादसे में कार सवार 38 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उसका साथी गंभीर रुप से घायल हो गया। सदर थाना पुलिस ने घायल की शिकायत पर ट्रक के अज्ञात चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जांच अधिकारी सुनील कुमार के अनुसार मथुरा (यूपी) जिले के चंदौरी गांव निवासी लखन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 23 मार्च को वह अपने साथी संजय वर्मा निवासी वंसुधरा एंक्लेव (कोसीकलां) के साथ स्विफ्ट डिजायर कार में सवार होकर निजी काम से गुरुग्राम जा रहा था। पीड़ित जब दोपहर बाद तीन बजे के करीब केएमपी मार्ग पर टोल प्लाजा को पार कर गांव रतीपुर के समीप पहुंचे तो सामने चल रहे ट्रक चालक ने बीच सड़क में अचानक ब्रेक लगा दिए। ट्रक के अचानक ब्रेक लगने से पीड़ित की कार ट्रक से जा टकराई। हादसे में गंभीर रूप से घायल संजय वर्मा की अस्पताल ले जाने के रास्ते में मौत हो गई। जबकि पीड़िता पलवल के निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us