विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in HP : लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते फंसे चार लाख प्रवासी कामगार

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते हिमाचल में चार लाख प्रवासी कामगार फंस गए हैं।

29 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बिलासपुर

रविवार, 29 मार्च 2020

होम क्वारंटीन ने पड़ोस में बांटा खाना, घुमारवीं थाना में मामला दर्ज

घुमारवीं (बिलासपुर)। घुमारवीं में होम क्वारंटीन किए व्यक्ति पर पड़ोस में खाना बांटने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। इस संबंध में पुलिस थाना घुमारवीं में मामला दर्ज किया गया है।
दकड़ी के दिनेश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि दकड़ी का देशराज शर्मा पुत्र एसके शर्मा कुछ दिन पहले मुंबई से घर आया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे घर से बाहर न निकलने के आदेश दिए थे। शिकायतकर्ता ने कहा कि व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग के आदेशों को अवहेलना की है। बताया कि होम क्वारंटीन में रहने के आदेश के बाद भी व्यक्ति पड़ोस में किसी की मौत पर तेहरवीं के दिन खाना परोसने का काम कर रहा था। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति कर खिलाफ घुमारवीं थाना में केस दर्ज कर लिया है।
डीएसपी राजेंद्र जसवाल ने बताया कि व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश दिए थे कि वो घर से बाहर नहीं निकलेगा। उसके बाद भी उसने आदेशों की अवहेलना की। इसके चलते उस पर धारा 144 के तहत कानून की अवहेलना करने के जुर्म में मामला दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

जीप में खैर की लकड़ी के साथ एक गिरफ्तार

घुमारवीं (बिलासपुर)। घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के अंतिम छोर पर स्थित गांव में खैर की लकड़ी के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उक्त कार्रवाई सुबह के समय वन विभाग के कर्मचारियों ने गश्त के दौरान की। आरोपी खैर की लकड़ी को जीप में भर कर ले जा रहे थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जीप और लकड़ी को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है।
वन विभाग के कर्मचारियों ने लकड़ी से भरी जीप संख्या एचपी 69.3518 को पकड़ा है। पकड़ी गई जीप में सवार लोगों को जब परमिट दिखाने के लिए कहा गया तो वह कुछ भी नहीं दिखा सके। जिसपर वन विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। यह गश्त रेंज अधिकारी निशिध मिस्रा और उसके सहयोगियों ने की है। खैर की लकड़ी की कीमत लगभग एक लाख के करीब है। यह लकड़ी करलोटी पंचायत के मच्छवान गांव में पकड़ी है। जिसमें चार लोगों राजेश कुमार निवासी ढलोह, रामपाल ढलोह, सुरजीत कुमार मच्छवान, गोपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। घुमारवीं थाना में चारों के खिलाफ वन अधिनियम और चोरी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है तथा व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीएसपी राजेंद्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि की है ।
... और पढ़ें

डियार में पुलिस के छापे, चरस के साथ दो गिरफ्तार

बिलासपुर। बिलासपुर के लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास पुलिस ने एक घर में नशे की सामग्री होने की सूचना मिलते पर छापा मारा। पुलिस ने उक्त कार्रवाई वीरवार देर शाम को की। पुलिस ने यह कार्रवाई सूचना के आधार पर की। पुलिस ने 56 ग्राम चरस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यहां पर एक महिला भी मौजूद थी लेकिन वह पुलिस के पहुंचने से पहले मौके से निकलने में सफल रही है
पुलिस ने सतीश निवासी डियारा और नौशाद निवासी केरल को गिरफ्तार किया है। केरल निवासी युवक कुल्लू मनाली में टूअर एंड ट्रेवलर का काम करता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नौशाद पिछले तीन महीनों से मणिकर्ण में रह रहा था। वहीं, जांच में आरोपी के पास जो पासपोर्ट मिला है उस पर भी पुलिस को संदेह है। जिसको जांच के लिए संबंधित एजेंसी के पास भेजा जा रहा है। जबकि केरल निवासी सर्दी, जुकाम और खासी से भी पीड़ित है। कोरोना के खतरे को लेकर आरोपी को पुलिस मेडिकल जांच के लिए भी ले गई है। बताया जा रहा है जिस मकान में छापा मारा गया, उसके मालिक ने एक ही कमरे में 6 प्रवासियों को भी ठहरा रखा है। एएसपी अमित शर्मा ने बताया की पुलिस ने छापा मारकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि, आरोपियों के पास से चरस पकड़ी गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
... और पढ़ें

हाईवे पर प्रवासी मजदूरों को 'मुर्गा' बनाने वाली महिला पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

पैदल घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों पर अत्याचार कर उन्हें हाईवे पर मुर्गा बनाने के मामले में एसपी बिलासपुर ने कार्रवाई करते हुए नाका प्रभारी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया है। थाना प्रभारी बरमाणा को भी पूरे मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। एसपी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी किए हैं कि उनके क्षेत्र में अगर इस प्रकार के कोई मामले सामने आते हैं तो उसकी पूरी जिम्मेवारी थाना प्रभारी की होगी और उन्हें तत्काल लाइन हाजिर किया जाएगा।
 
जानकारी के अनुसार शनिवार को बरमाणा में एसीसी गेट के सामने कुछ प्रवासी मजदूरों को मुर्गा बनाने वाली महिला पुलिस कर्मी को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एसपी बिलासपुर ने लाइन हाजिर कर दिया है। जैसे ही सोशल मीडिया पर प्रवासी मजदूरों को मुर्गा बनाने की पोस्ट अपडेट हुई उसके तुरंत बाद ही एसपी ने इस पर कड़ा संज्ञान ले लिया। एसपी ने महिला कर्मी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया है। जबकि थाना प्रभारी को इसकी रिपोर्ट देने को कहा गया है।
... और पढ़ें
पैदल घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को हाईवे पर बनाया मुर्गा। पैदल घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को हाईवे पर बनाया मुर्गा।

बड़गांव में 50 प्रवासी मजदूरों को बांटा गया राशन

बरठीं(बिलासपुर)। विकास खंड झंडूता की ग्राम पंचायत बड़गांव में रह रहे प्रवासी मजदूरों के लगभग पचास परिवारों को शनिवार दोपहर राशन वितरित किया गया जिसमें मुख्य रूप से कार्यकारी एसडीएम मुलतान सिंह, पूर्व पंचायत समिति उपाध्यक्ष मंगल ठाकुर, पटवारी बबलू राम, पंचायत उपप्रधान रमेश चंद, बलदेव दास शामिल थे।
उन्होंने बताया कि होली के बाद प्रवासी मजदूर घर से यहां पर काम करने के लिए आए थे। दो दिन कार्य करने के बाद कर्फ्यू लग गया जिस कारण उनके पास राशन की कमी हो गई थी। शिकायत मिलने पर प्रत्येक परिवार को निशुल्क रूप से पांच किलो चावल, दस किलो आटा, तीन दालें, नमक, हल्दी, तेल व साबुन देकर राहत प्रदान की है। प्रवासियों पोपी राम, राम कुमार, देशपाल, राम गुलाम, डाल चंद सहित अन्य ने बताया कि वह मजदूरी करने के लिए यहां पर आए हैं लेकिन महामारी के चलते वह प्रदेश सरकार के नियमों का पालन करते रहेंगे।
... और पढ़ें

तहसीलदार पर हमला करने वालों में तीन युवकों की हुई पहचान

तहसीलदार पर हमला करने वालों में तीन युवकों की हुई पहचान
पुलिस ने तीनों आरोपियों के घर में दी दबिश, युवक मौके से फरार
मामले में संलिप्त दो आरोपियों की अभी तक नहीं हुई है पहचान
संवाद न्यूज एजेंसी
स्वारघाट(बिलासपुर)। पंजाब और हिमाचल की सीमा पर गरामौडा पर वीरवार गुरुवार रात तहसीलदार स्वारघाट हुसन चंद चौधरी पर हुए हमले के पांच आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। हालाँकि पंजाब के पुलिस थाना कीरतपुर साहिब की टीम ने पांच अज्ञात आरोपियों में से तीन आरोपियों की पहचान कर ली है जबकि दो की पहचान नहीं हो पाई है। तीन आरोपियों की पहचान रणबीर सिंह पुत्र कमलजीत सिंह निवासी दबूड़ तहसील आनंदपुर साहिब पंजाब, रामपाल पुत्र पोहू लाल व राजकुमार पुत्र पोहू लाल निवासी गाँव मौड़ा तहसील आनंदपुर साहिब पंजाब के रूप में हुई है। हालांकि पंजाब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके घरों और अन्य जगहों में दबिश दी है लेकिन कोई भी आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं लग पाए।
उल्लेखनीय है कि वीरवार रात जब तहसीलदार स्वारघाट हुसन चंद चौधरी पंजाब की सीमा से गुजर रहे थे तो पंजाब के गरामौडा के पास अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया। इस हादसे में तहसीलदार और उनकी टीम बाल-बाल बच गई लेकिन उनकी गाड़ी को काफी नुकसान हुआ था। घटना को अंजाम देने के बाद सभी पांचों आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए थे
इनसेट---
पंजाब पुलिस शीघ्र सभी आरोपियों को गिरफ्तार करेगी
पांचों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353,186,341,427,506 और पंजाब के सेक्शन 4 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। तीन आरोपियों की पहचान हो चुकी है। जबकि दो आरोपियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई। पंजाब पुलिस जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।
--सन्नी खन्ना, एसएचओ, पुलिस थाना कीरतपुर साहिब
... और पढ़ें

रास्ते में फंसे लोगों के लिए खाने-पीने की है पूरी व्यवस्था

बिलासपुर। उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। दूध, सब्जी, ब्रेड, राशन, पेट्रोल, पशुचारा और कीटनाशक दवाइयों जैसी अन्य जरूरत की सामग्री की पर्याप्त सप्लाई हो रही है। इसकी बाकायदा मानीटरिंग भी की जा रही है। मेडिकल स्टोर्स में मास्क और सैनिटाइजर आदि के दाम भी निर्धारित किए गए हैं।
उन्होंने कहाकि दूरदराज के स्थानों के लिए रवाना हुए कई लोग रास्ते में फंस गए हैं। उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जा रही है। पेट्रोल पंपों पर भी ऐसे लोगों के लिए खाने का प्रबंध किया जाएगा। बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ में रहने वाले दूसरे जिलों के लोगों को इन हालातों में घर जाने की जरूरत नहीं है। उन्हें वहीं रहना चाहिए। सोलन जिला प्रशासन से बात करके उनके लिए वहीं पर खाने की व्यवस्था करवाई जा रही है। वहीं पड़ोसी राज्यों से आ रहे लोगों के लिए स्वारघाट में प्रबंध किए जा रहे हैं। उपायुक्त बिलासपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि बिलासपुर जिले में होम डिलीवरी की व्यवस्था भी की जा रही है। इसकी शुरुआत घुमारवीं से कर दी गई है। घुमारवीं के सभी 7 वार्डों में नगर परिषद और व्यापार मंडल लोगों को जरूरत का सामान उनके घर पर पहुंचा रहे हैं। इसके लिए 7 गाड़ियों पर लगभग 42 वालंटियर रखे गए हैं। वे लोगों से मोबाइल पर ऑर्डर लेकर उनकी जरूरत पूरी कर रहे हैं।
जिले में 10,800 प्रवासी चिह्नित किए गए हैं। इनमें से जरूरतमंद प्रवासियों को मुफ्त राशन मुहैया करवाया जा रहा है। शाहतलाई में 575 तथा घुमारवीं में 29 प्रवासियों को राशन वितरित किया गया है। हाल ही के दिनों में बिलासपुर में 130 लोग विदेशों से घर लौटे हैं। इनमें से 13 लोग क्वारंटीन के 28 दिन पूरे कर चुके हैं। जबकि 116 लोग होम क्वारंटीन में हैं। आइसोलेशन में रखे गए एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट भी नेगेटिव है।
इनसेट---
गाड़ी लेकर बाजार आए तो जब्त होगा वाहन : एसपी
कर्फ्यू में ढील के दौरान जरूरी वस्तुओं की खरीदारी के लिए गाड़ी में बाजार आना अब महंगा पड़ेगा। एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि हालांकि जिले में लोग सही ढंग से लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं लेकिन कुछ लोग ढील के दौरान गाड़ियां लेकर बाजार पहुंच रहे हैं। जरूरी सामान खरीदने के लिए किसी भी परिवार का केवल एक सदस्य पैदल आ सकता है। यदि कोई गाड़ी लेकर आया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। पुलिस 24 घंटे अपना दायित्व बखूबी निभा रही है। पुलिस कर्मियों को लोगों का सहयोग करने को कहा गया है।
--
... और पढ़ें

जंगल से लकड़ियां काटने से रोका तो चार लोगों ने की मारपीट

शाहतलाई (बिलासपुर)। तलाई पुलिस थाने के तहत आने वाले ग्राम पंचायत घराण के गांव पियूगली निवासी ने अपने ही गांव के चार लोगों के खिलाफ जंगल से लकड़ियां काटने से रोकने पर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज करवाई है।
जानकारी के अनुसार पियूगली निवासी कमल देव ने बताया कि वह किसी काम को लेकर जा रहा था कि रास्ते में पड़ने वाले जंगल में जीतराम, उसकी पत्नी, अजय कुमार व अक्षय कुमार लकड़ियां काट रहे थे। उसने उन्हें कहाकि यह जंगल उनकी मलकियत भूमि के साथ लगता है। आप यहां से लकड़ियां न काटो। कहा कि वन विभाग वाले हमें कहेंगे कि आपने पेड़ काटे हैं। इतना कहने पर उक्त चारों लोग मेरी तरफ दौड़े और मुझे पकड़ कर मारपीट करने लगे। वहीं लात व मुक्कों से चारों ने मुझे पीटा तथा गालीगलौज की। इतना ही नहीं चारों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी।
कमल देव की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 341, 323, 504, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
उधर घुमारवीं के डीएसपी राजेन्द्र जसवाल ने बताया कि इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
.
... और पढ़ें

बिलासपुर में रह रहे प्रवासी परिवारों को किया राशन वितरित

बिलासपुर। सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने बिलासपुर के रौड़ा और लुहणू में रहने वाले प्रवासियों को राशन वितरित किया। वहीं उन्होंने प्रवासियों से आग्रह किया कि कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए सरकार और प्रशासन के आदेशों का पालन करें।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते देश भर में 22 मार्च से लॉकडाउन है। वहीं कर्फ्यू के चलते जिले में हर दिन दिहाड़ी मजदूरी कर अपना और परिवार का पेट भरने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए इस परिस्थिति में दो वक्त की रोटी जुटाने में भी मुश्किल हो रही है। ऐसे में जिला प्रशासन और सरकार के जन प्रतिनिधि अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं।
इसी के चलते शनिवार को सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने बिलासपुर में सैकड़ों प्रवासी लोगों को दाल, चावल, आटा, तेल, नमक, और मसालों सहित खाने की किटें वितरित कीं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि अगर विधानसभा क्षेत्र में कहीं भी ऐसे लोग हों तो उनके बारे में उन्हें जानकारी दें ताकि यहां कोई भी व्यक्ति भूखे पेट न सोएं। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष स्वतंत्र संख्यान, भाजपा जिला महामंत्री आशीष ढिल्लों, प्रवक्ता युवा मोर्चा विनोद ठाकुर मौजूद रहे।
... और पढ़ें

कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर दो केस दर्ज

बरमाणा (बिलासपुर)। बरमाणा थाने के तहत नम्होल और बैरी में पुलिस ने धारा-144 के उल्लंघन पर दो मामले दर्ज किए हैं। इसमें एक 3 युवकों के खिलाफ एक बाइक पर बिना हेलमेट घूमते हुए हुड़दंग मचाने का है। वहीं दूसरा मामला एचपी एक्साइज एक्ट के तहत दर्ज हुआ है।
बरमाणा थाना प्रभारी विरोचन नेगी ने बताया कि जब वो उनकी टीम के साथ वीरवार रात को बैरी की तरफ गश्त पर थे तब उन्होंने पाया कि एक व्यक्ति की गाड़ी शराब की दुकान के बाहर खड़ी है। जब उन्होंने उनकी तलाशी ली तो इसमें तीन पेटी शराब बरामद की गई। पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ एचपी एक्साइज एक्ट और धारा-144 की अवहेलना पर केस दर्ज कर लिया है।
वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि दूसरे मामले में नम्होल चौक पर तीन युवक एक ही बाइक पर बिना हेलमेट घूम रहे थे। ये युवक क्षेत्र में हुड़दंग बाजी कर रहे थे। पुलिस ने गश्त के दौरान इन युवकों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करना पाया। इस पर बरमाणा थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की ओर से आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
... और पढ़ें

अब लोगों को घरद्वार पर मिलेगी सब्जी और फल : उपायुक्त

बिलासपुर। कर्फ्यू के दौरान लोगों को पेश आ रही है परेशानियों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन कड़े कदम उठा रहा है। अब लोगों को अपने घरद्वार पर ही जरूरी सामग्री और सब्जी, फल आदि मुहैया करवाने का प्रावधान किया गया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने एपीएमसी और नगर परिषद के पार्षदों को उक्त जिम्मेवारी सौंपी है। इसके लिए लोगों को कम से कम 200 रुपये का ऑर्डर देना होगा। ऑर्डर के बाद अगले दिन दो बजे से पहले सामान घर पहुंच दिया जाएगा।
उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि लोगों को जरूरत की हर सामग्री घर पर मिले और कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके इसके लिए अब लोगों को घरद्वार पर सब्जी सहित अन्य सामग्री मुहैया करवाने का फैसला लिया गया है।
इस कार्य को पूरा करने के लिए नगर परिषद के पार्षद लोगों को उनके घरद्वार पर जरूरत की सामग्री पहुंचाएंगे। इसके लिए लोग मोबाइल नंबर 85809-50112 पर कॉल कर अपना ऑर्डर दें सकते हैं। जबकि व्हाट्सऐप नंबर 94188-38668 पर भी ऑर्डर दिया जा सकता है। ऑर्डर हर रोज शाम 6 बजे तक दिया जा सकेगा। इसके बाद अगले दिन 10 से दो बजे तक पूरा सामान लोगों के घर तक पहुंच जाएगा।
इनसेट---
घुमारवीं में भी लोगों को मिलेगा घरद्वार जरूरी सामान
संवाद न्यूज एजेंसी
घुमारवीं(बिलासपुर)। घुमारवीं नगर परिषद के पदाधिकारियों के द्वारा नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की कर्फ्यू के दौरान समस्या न हो उन्हें घरद्वार राशन पहुंचाया जाएगा। यह राशन लोगों को एक दिन पहले ऑर्डर दिया जाएगा तो दूसरे दिन घर पर राशन दिया जाएगा। वहीं राशन पहुंचाने का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस संबंध में एसडीएम घुमारवीं की ओर से आदेश जारी हो चुके हैं।
नगर परिषद के वार्ड नंबर एक से अनित कुमार शर्मा मोबाइल नंबर 98050-68957, 94183-90400 और दूसरा गीता महाजन 98822-91056 पर संपर्क कर सकते हैं और अपना राशन मंगवा सकते हैं। वार्ड नंबर दो से राजपाल उप्पल 98171-53691, राकेश चोपड़ा 94180-552714 और अंकित चोपड़ा 94184-69374 पर संपर्क कर अपना सामान मंगवा सकते हैं।
वार्ड नंबर तीन से सुनील उप्पल 98170-14491, 85447-38913, वार्ड मेंबर रीता बंसल 94186-27400 और शिव कुमार 94180-76797 पर संपर्क करें। वार्ड नंबर चार से अश्विनी रतवान 94180-00312 और उपाध्यक्ष रीता सहगल 96253-37333 और सुमेश चड्ढा 98160-55002 पर संपर्क कर सकते हैं। वार्ड नंबर पांच से रवि मोबाइल नंबर 82198-33009 और वार्ड मेंबर प्रोमिला रतवान नंबर 82196-67575 और कर्म चंद 98170-76797 पर संपर्क साध सकते हैं। वार्ड नंबर छह से दाता राम 98166-36514 और वार्ड मेंबर श्याम शर्मा 94180-04502 और अनिता शर्मा 96257-63167 पर संपर्क कर सकते हैं। वार्ड नंबर सात पर जगवीर सिंह 70180-14250 और अमृता शर्मा 96257-83167 पर संपर्क कर सकते हैं।
... और पढ़ें

जिला अस्पताल में आईसोलेट किया जर्मनी से लौटा व्यक्ति

बिलासपुर। जिले में शुक्रवार को एक और कोरोना का संदिग्ध मरीज सामने आया है। श्री नयना देवी जी विधानसभा क्षेत्र के तहत जकातखाना से संदिग्ध मरीज जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। यह व्यक्ति कुछ समय पहले जर्मनी से लौटा है। वहां से आने के बाद व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग को अपनी जानकारी दी थी। व्यक्ति जब घर लौटा था तब स्वस्थ था। स्वास्थ्य विभाग ने इसे होम क्वारंटाइन किया था।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अचानक से व्यक्ति की तबीयत बिगड़ गई है जिसके बाद इसे जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं चिकित्सक संदिग्ध व्यक्ति की जांच कर रहे हैं। वहीं इसका ब्लड सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया गया है। बताते चलें कि वीरवार को भी विभाग ने लंदन से लौटे घुमारवीं विस क्षेत्र के एक व्यक्ति को जिला अस्पताल में आईसोलेट किया है। वहीं अभी तक उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट नहीं आई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलापसुर डॉक्टर प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जर्मनी से लौटे एक व्यक्ति को होम क्वारंटाइन किया गया था लेकिन शुक्रवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उसे अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। टेस्ट की रिपोर्ट आने तक कुछ नहीं कहा जा सकता है।
... और पढ़ें

घुमारवीं में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर तीन युवकों पर मामला दर्ज

घुमारवीं(बिलासपुर)। घुमारवीं बाजार में शाम के समय तीन युवकों को घूमना महंगा पड़ गया। यह तीनों युवक गाड़ी में बेवजह घूम रहे थे। जब पुलिस ने घूमने का कारण पूछा तो यह संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए जिसपर घुमारवीं थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है।
घुमारवीं थाना पुलिस बस स्टैंड के साथ ही गश्त पर थी तो इसी दौरान एक कार दकड़ी चौक से बस स्टैंड की तरफ आ रही थी तो पुलिस ने उस कार को रोका और चेक किया तो कार के अंदर तीन युवक बैठे थे।
कार को अक्षय पुरी पुत्र रमेश चंद पूरी गांव चैहड़ थाना और तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर उम्र 22 साल चला रहा था तथा उनके साथ विजय कुमार पुत्र जय लाल गांव चुवाड़ी तहसील घुमारवीं उम्र 24 साल तथा राहुल पुत्र राजेश कुमार गांव भी बैठे थे।
युवकों से उनसे बाजार में घूमने के बारे में पूछा गया तो तीनों कोई भी उचित कारण न बता सके कि गाड़ी में क्यों घूम रहे हैं। इस पर तीनों युवकों के खिलाफ थाना घुमारवीं में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज कर दिया गया है।
डीएसपी राजेंद्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि की है तथा लोगों से अपील की कि अगर जरूरी हो तभी घर से निकला करें नहीं तो घर पर ही रहें।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us