विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हिमाचल में 31 मार्च तक अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर रोक

हिमाचल सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है।

23 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कांगड़ा

शुक्रवार, 24 जनवरी 2020

कार का शीशा तोड़कर आरसी, नंबर प्लेट व हैंडीकैम चोरी

नूरपुर (कांगड़ा)। पुलिस थाना नूरपुर के तहत खुशीनगर क्षेत्र में कार का शीशा तोड़ गाड़ी की आरसी, नंबर प्लेट तथा गाड़ी के अंदर रखा हैंडीकैम चोरी करने का मामला सामने आया है।
संजीव कुमार निवासी खुशीनगर ने पुलिस थाने में शिकायत दी है कि मंगलवार सुबह छह बजे के आसपास जब वह अपनी दुकान की तरफ गया तो उसने देखा कि दुकान के साथ खड़ी की उसकी कार नंबर एचपी 21ए-6509 का शीशा टूटा हुआ था, जबकि कार का डैश बोर्ड खुला था तथा उसमें से हैंडीकैम व आरसी गायब थी। वहीं, गाड़ी की अगली नंबर प्लेट भी गायब थी, पिछली नंबर प्लेट को भी उखाड़ने का प्रयास किया गया था। पीड़ित ने शिकायत में शक जाहिर किया कि उसकी गाड़ी की नंबर प्लेट का कहीं गलत प्रयोग न हो। उधर, डीएसपी नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने कहा कि पुलिस शिकायत के आधार पर छानबीन कर रही है।
... और पढ़ें

फर्जी फेसबुक आईडी बना कर लूटे 35 हजार रुपये

बैजनाथ (कांगड़ा)। बैजनाथ के एक व्यक्ति की तस्वीर लगाकर और उसका फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उसके दोस्तों से 35000 रुपये हड़पने का मामला सामने आया है।
बैजनाथ निवासी ने बताया कि उसके दोस्तों के फोन आना शुरू हुए कि उसे ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी कि फेसबुक अकाउंट जरिये वह पैसे मंगवा रहा है। इस पर उनका माथा ठनका कि उन्होंने तो किसी से भी पैसे नहीं मंगवाए हैं तो फिर उनके नाम पर पैसे कौन मांग रहा है। इस पर उन्होंने अपने दोस्तों से फेसबुक पर होने वाली बातचीत के स्क्रीनशॉट मंगवाए। इन स्क्रीनशॉट में फेसबुक पर फोटो तो उन्हीं का था, लेकिन नाम किसी अशोक कुमार असम निवासी का था। उन्होंने बताया कि हैदराबाद में रहने वाले उनके एक दोस्त ने 25000 की राशि नोएडा स्थित बैंक अकाउंट में डाल दी तो एक दोस्त कंडवाडी निवासी ने 10000 की राशि डाल दी। इस पर उन्होंने अपने सभी रिश्तेदारों तथा दोस्तों को आगाह किया कि उनकी आईडी को हैक कर कोई व्यक्ति पैसे की मांग कर रहा है। इसलिए कोई भी व्यक्ति उनके नाम पर कोई भी पैसा न डाले। उन्होंने बताया इस बाबत उन्होंने बैजनाथ थाने में भी शिकायत दर्ज करवा दी है। डीएसपी बैजनाथ पूर्ण चंद ठुकराल ने शिकायत की पुष्टि की है।
... और पढ़ें

बिलिंग में गाड़ियों की आवाजाही पर लगाई रोक

बैजनाथ (कांगड़ा)। वैन दुर्घटना के बाद उपमंडल प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए बिलिंग घाटी में गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। वहीं, अब पुलिस विभाग ने भी दो पुलिस कर्मी चेकप ोस्ट पर तैनात करने का निर्णय लिया है। इसके बाद अब कोई भी वाहन पुलिस निगरानी के बगैर बीड़ से बिलिंग तक नहीं जा पाएगा।
बीड़ से बिलिंग तक 14 किलोमीटर का मार्ग बेहद संकरा है। चेक पोस्ट पर कोई भी सुरक्षा कर्मचारी न होने के कारण सैकड़ों की तादाद में गाड़ियां बीड़ से बिलिंग तक पहुंच जाती हैं। सर्दी के मौसम में बर्फ को देखने के लिए भी न केवल स्थानीय लोग बल्कि बाहर के सैलानी भी बिलिंग घाटी का रुख करते हैं। एक तो तंग रास्ता, ऊपर से बर्फ की फिसलन हादसों का मुख्य कारण बन रही है। यही नहीं यहां आने वाले कई पर्यटक शराब और दूसरे नशे करते हैं। लेकिन, एकांत होने और कोई पुलिस कर्मचारी होने के चलते यह स्थान उनका पसंदीदा स्थान बन गया है। इस हादसे के बाद प्रशासन भी अब मुस्तैद हुआ है। वैसे भी आजकल इस रोड का कार्य चल रहा है। इसके चलते भी लोक निर्माण विभाग ने यह सड़क 31 जनवरी तक बंद कर रखी है। लेकिन फिर भी पर्यटक ओर स्थानीय लोग यहां जाने से बाज नहीं आ रहे।
उधर, दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। सोमवार को उनका दाह संस्कार कर दिया है। दो घायलों का इलाज टीएमसी, तीन घायलों का सिविल अस्पताल बैजनाथ में इलाज चल रहा है।
कोट्स
एसडीएम छवि नांटा ने सोमवार को आदेश जारी करते हुए बताया कि तत्काल प्रभाव से बीड़ से बिलिंग की ओर जाने वाली गाड़ियों की आवाजाही आगामी आदेशों तक रोक लगा दी है। जबकि, पुलिस उपाधीक्षक पूर्ण चंद ठाकुर ने बताया कि दो पुलिस कर्मियों की ड्यूटी यहां पर लगा दी गई है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा से भी बीड़ बिलिंग के लिये अलग से पुलिस की मांग की जाएगी।
... और पढ़ें

राजा का बाग में कार-बाइक की टक्कर, एक व्यक्ति की मौके पर मौत

राजा का बाग में कार-बाइक की टक्कर में एक की मौत
जसूर (कांगड़ा)। पठानकोट-मंडी एनएच पर राजा का बाग में वीरवार को कार और बाइक की जोरदार भिड़ंत में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के दौरान कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। मृतक की पहचान सोनू बिंदेश्वरी(42) नजदीक चर्च वीरू भैया ठाणे महाराष्ट्र के तौर पर हुई है। वह नूरपुर में चौगान में एक दुकान पर बतौर कारीगर कार्य करता था। कार सवार जवाली के बताए जा रहे हैं, जिन्हें इस दुर्घटना में चोटें लगी हैं।
जानकारी के अनुसार बाइक सवार सोनू पठानकोट की तरफ जा रहा था, जबकि कार चालक नूरपुर की तरफ आ रहा था तो राजा के बाग के पास भिड़ंत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही नूरपुर थाना की टीम मौके पर पहुंच गई। सुभाष पटेल की शिनाख्त पर मृतक की पहचान की गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर अस्पताल भिजवा दिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, डीएसपी नूरपुर डॉ साहिल अरोड़ा ने मामले की पुष्टि की है।
... और पढ़ें

अपराजिता अभियान

शाहपुर (कांगड़ा)। बेटी अगर कुछ करने की ठान ले तो वह कभी हार नहीं सकती। यह शब्द फोरेंसिंक लैब की उपनिदेशक डॉ. मीनाक्षी महाजन ने छात्राओं से कहे। वह अमर उजाला के अपराजिता -100 मिलियंस स्माइल अभियान के तहत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहीं थीं। उन्होंने कहा कि बेटियों को बेटों के सामने कम न आंका जाए। बेटियां भी बेटों के साथ-साथ देश का नाम रोशन कर रही हैं। डॉ. मीनाक्षी ने छात्राओं को सोशल मीडिया का सावधानी से इस्तेमाल करने को कहा।
उन्होंने छात्राओं को फेसबुक, व्हाट्सएप पर सजग रहने के बारे में बताया। उन्होंने बेटियों को साइबर क्राइम से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि वे या उनका कोई परिजन साइबर क्राइम का शिकार हो तो भारत सरकार की ओर से चलाए जा रहे ऑनलाइन शिकायत पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवा सकती हैं। इस मौके पर तकनीकी शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर एवं संस्थान के प्रधानाचार्य एसके लखनपाल ने छात्राओं को महिला शक्ति से अवगत करवाकर अमर उजाला मुहिम की सराहना की। इस मौके पर संस्थान के अनुदेशक मनोज सिंह, सचिन संतोषी, सुनील दत्त, स्वर्णा लखनपाल, कांता देवी, ममता कुमारी, रितु कुमारी व विनीता देवी , सरोज कुमारी. भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

हत्या व लूटपाट के तीन दोषियों को उम्रकैद

धर्मशाला। एक व्यक्ति की हत्या और उसकी पत्नी को जलाने के प्रयास व घर में लूटपाट करने के तीन आरोपियों को दोष सिद्ध होने पर उम्र कैद की सजा सुनाई गई। यह सजा अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश-दो धर्मशाला कृष्ण कुमार की अदालत ने सुनाई है।
मामले की पैरवी जिला उप न्यायवादी संदीप अग्रिहोत्री ने बताया कि सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के पूर्व अधिशासी अभियंता की हत्या व उनकी पत्नी की हत्या का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों पर दोष सिद्ध होने पर उम्र कैद की सजा सुनाई गई। जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी में 29 जनवरी 2015 की रात को लूटपाट की मंशा से इस वारदात को अंजाम दिया गया था। आरोपियों ने इस दौरान पूर्व एक्सईएन धर्मवीर धर्माणी व उनकी पत्नी संतोष धर्माणी को आग से जलाने का भी प्रयास किया था। इस मामले में ज्वालामुखी के ही तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए थे।
उन्होंने बताया कि आईपीएच विभाग से रिटायर्ड धर्मवीर धर्माणी अपनी पत्नी के साथ ज्वालामुखी में रहते थे। 29 जनवरी, 2015 की रात को जब वह तथा उनकी पत्नी घर में सो रहे थे तो उन पर हमला किया गया था। इसमें ज्वालामुखी तहसील के ही रोहित निवासी अंब उच्हेड़, रजत शर्मा निवासी डल डाकखाना कथोग व जौड़ा ताल से संबंध रखने वाले ईश्वर ने हथौड़े व स्पैनर (पाना) से पति-पत्नी पर वार किए। इस दौरान हथौड़े के वार से धर्मवीर धर्माणी की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके अलावा उनकी पत्नी संतोष धर्माणी गंभीर घायल हो र्गइं थीं। इतना ही नहीं, तीनों आरोपियों ने घर से नकदी व जेवर सहित कीमती सामान चुराने के अलावा चार सिलेंडरों को बिस्तर के पास रखकर वहां आग लगा दी। इस दौरान आग की आंच लगने से होश में आई संतोष धर्माणी ने आस-पड़ोस के लोगों को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस में मामला दर्ज किय गया।
इस हाई प्रोफाइल मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने जांच की थी और आरोपियों को पकड़ा था। इसके बाद तीनों आरोपियों को पकड़ने के बाद गहने बरामद किए गए। आरोपियों ने वारदात में प्रयोग किए गए हथियारों को देहरा पुल के नीचे तथा मौके से ही चुराई गई पूर्व अधिकारी की मारुति कार को आरोपियों की शिनाख्त पर ढलियारा के जंगलों से बरामद किया था। मामले में पेश किए गए 41 गवाहों के बयानों के आधार पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश-2 धर्मशाला की अदालत ने दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है।
... और पढ़ें

आठवीं की डेटशीट में फेरबदल, 12 मार्च को अंग्रेजी की परीक्षा

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने आठवीं कक्षा की मार्च 2020 में प्रस्तावित वार्षिक परिक्षाओं की डेटशीट में बदलाव किया है। अब आठवीं कक्षा की पहली परीक्षा 12 मार्च को अंग्रेजी विषय से शुरू होगी। पूर्व में जारी डेटशीट में अंग्रेजी विषय की परीक्षा सबसे अंत में 20 मार्च को तय की गई थी।

इसके अलावा विज्ञान परीक्षा को 12 से 21 मार्च को शिफ्ट किया है। 20 मार्च को अब किसी विषय की परीक्षा नहीं होगी। उधर, शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि आठवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल में बदलाव किया गया है। 

डेटशीट का नया शेड्यूल
तिथि         विषय
12 मार्च    अंग्रेजी
13 मार्च कला, गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, पंजाबी, उर्दू
14 मार्च    हिंदी
16 मार्च    गणित
17 मार्च    संस्कृत
18 मार्च    सामाजिक विज्ञान
19 मार्च    हिमाचल की लोक संस्कृति और योग
21 मार्च    विज्ञान
... और पढ़ें

रणजी ट्रॉफी: मैच ड्रॉ, अंतिम विकेट की साझेदारी का हिमाचल ने बनाया रिकॉर्ड

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड
एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में हिमाचल और बड़ौदा के बीच मैच चौथे दिन ड्रॉ हो गया हो, लेकिन इस मैच में हिमाचल की टीम ने तीस साल पहले का रिकॉर्ड तोड़ा। सात अक्तूबर 1989 को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के बीच रणजी ट्रॉफी के मैच में हिमाचल के अनुप बिज और राजीव नैय्यर के बीच अंतिम विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी हुई थी।

जो अभी तक अंतिम विकेट के लिए हिमाचल की सबसे बड़ी साझेदारी थी। यह रिकॉर्ड धर्मशाला में टूटा। 19 से 22 जनवरी तक खेल गए हिमाचल और बड़ौदा के बीच मैच के दूसरे दिन विकेटकीपर अंकुश बैंस और गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने अंतिम विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी हुई, जो हिमाचल के रणजी ट्रॉफी के इतिहास में अंतिम विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई।

85 रन की इस साझेदारी में वैभव अरोड़ा ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 40 रन का योगदान दिया। वैभव ने 90.91 के स्ट्राइक रेट से 44 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 40 रन की शानदार पारी खेली, जो हिमाचल रणजी ट्रॉफी के अंतिम विकेट के लिए रिकॉर्ड बना गई। हालांकि दूसरे छोर पर अंकुश बैंस 85 गेंदों में 75 रन बनाकर नाबाद रहे।
... और पढ़ें

गगल में महिला के बैग से उड़ाए 27 हजार

गगल (कांगड़ा)। पंजाब नेशनल बैंक गगल से बाजार तक के रास्ते में ही शातिर एक महिला के पर्स से 27 हजार रुपये उड़ा ले गए। चोरों ने महज 100 मीटर के अंतराल के भीतर ही महिला का पर्स काट कर पैसा चोरी कर लिया। बैग से पैसे चोरी होने का पता चलते ही श्वेता शर्मा ने पुलिस थाना गगल में रपट दर्ज करवाई। गगल थाना के प्रभारी मेहर दीन ने कहा कि पुलिस चोरी की घटना की छानबीन कर रही है। गगल में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों से भी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
तियारा गांव की निवासी श्वेता शर्मा ने कहा कि बुधवार को सुबह करीब 11 बजे उसने अपनी सास चंद्रकांता के साथ पंजाब नेशनल बैंक गगल से 27 हजार रुपये निकालकर पर्स में डाले थे। इसके बाद जब एक दुकान में खरीदारी करने लगी तो उसने बैग से 27 हजार रुपये गायब पाए। इसके तुरंत बाद ही पुलिस थाना गगल में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी गई। पुलिस चोरी की घटना की जांच कर रही है। बैंक शाखा प्रबंधक योगेश कुमार ने कहा कि बैंक में ग्राहकों को ठगों से सावधान रहने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। इससे पहले भी बैंक में बैग काट कर नकदी उड़ाने की कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं।
... और पढ़ें

नगरकोट फेस्ट में दिखेगा सतिंद्र सरताज का जलवा

कांगड़ा। सब डिविजन स्पोर्ट्स काउंसिल की ओर से कांगड़ा के नप मैदान में 24 और 25 जनवरी को नगरकोट फेस्ट का आयोजन करवाया जाएगा। बुधवार शाम आयोजित पत्रकार वार्ता में एसडीएम जतिन लाल ने कहा कि फेस्ट में नामी गायक कांगड़ा वासियों का मनोरंजन करेंगे। इस दौरान सतिंद्र सरताज, अनुज शर्मा, गौरव कौंडल, कृतिका तनवर, अभिनव नाग, मोहित गर्ग, करनैल राणा, कुमार साहिल, संजीव दीक्षित, सतनाम पठानिया, श्रुति शर्मा, धीरज शर्मा, सुनील सूफी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। वहीं, कॉमेडियन प्रिंस गर्ग दर्शकों को लोटपोट करेंगे। इसके अलावा कांगड़ा गर्ल्स की दमदार प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रहेगी। वहीं, कांगड़ा ब्वायज मनोरंजन में चार चांद लगाएंगे। उन्होंने कहा कि फेस्ट में हाट एयर बैलून आकर्षण का केंद्र रहेगा। साथ ही हाई जैकर्स, राकेश ठाकुर, शौर्या शर्मा, शबनम शर्मा, राजेश डोगरा, स्वर सागर, नितेश डांस ग्रुप, निफट, टांडा कॉलेज, उदरम डांस ग्रुप और रुद्राक्ष इंटरनेशनल बैंड की प्रस्तुतियां भी आयोजित करवाई जाएंगी। नगरकोट फेस्ट के लिए काउंसिल ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ... और पढ़ें

रेलवे में नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

शाहपुर (कांगड़ा)। पुलिस थाना शाहपुर के गुजरेड़ मनेई निवासी कृष्ण कुमार (39) पुत्र सरनदास को पुलिस ने अभियोग के आधार पर हिरासत में लिया है। इस मामले में दीपक सिंह गुलेरिया पुत्र अमर सिंह निवासी बसनूर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके साथ रेलवे में नौकरी देने के नाम पर लगभग चार लाख की ठगी हुई थी। शाहपुर थाना प्रभारी हेम राज ने कहा कि पुलिस को इस प्रकार की पांच शिकायतें और भी मिली थी, जिसमें लगभग 12 से 13 लाख रुपये की ठगी हुई थी। इसकी पुलिस ने छानबीन कर रही है। इसके आधार पर बुधवार को आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा कि इस फर्जीवाड़े में छानबीन में पाया जा रहा है कि इसके तार हिमाचल के साथ पंजाब, बंगाल, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी जुड़े हो सकते हैं। ... और पढ़ें

स्मार्ट सिटी में बिजली के अघोषित कट से लोग परेशान

धर्मशाला। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में लोग बिजली के अघोषित कटों से परेशान हैं। बुधवार भी यह सिलसिला जारी रहने से धर्मशाला निवासियों के अलावा सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, कॉलेज और केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विद्युत बोर्ड ने 12 से साढ़े चार बजे तक घोषित कट लगाने का फरमान सुनाया था, लेकिन बुधवार को सुबह सात बजे से भी बिजली की आंच मिचौनी शुरू हो गई थी। दोपहर 12 बजे तक कई बार अघोषित बिजली कट लग चुके थे। उसके बाद लगभग पौने एक बजे के बाद सायं छह बजकर दस मिनट तक धर्मशाला शहर में बिलजी आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। वहीं, धर्मशाला कॉलेज, केंद्रीय विवि और जिला पुस्तकालय में बैठने वाले विद्यार्थी भी बिजली के कारण पढ़ाई नहीं कर पाए। वहीं, धर्मशाला अस्पताल की ओपीडी में जांच करवाने और टेस्ट करने वालों को परेशानी झेलनी पड़ी। धर्मशाला शहर के कोतवाली बाजार, आईपीएच परिसर, एमसी कार्यालय, यात्री निवास, जोनल अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल, न्यायालय परिसर, टेलिफोन एक्सचेंज, एसपी कार्यालय, उपायुक्त कार्यालय, डिपो बाजार, रामनगर, शामनगर, पुलिस लाइन, चीलगाड़ी, चेलियां, सकोह के कुछ क्षेत्र, गोरखा, मैक्लोड़गंज के कुछ क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। उधर, विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता विकास ठाकुर ने कहा कि उपमंडल धर्मशाला-एक के 33/11 केवी कालापुल फीडर और 11 केवी फीडर के तहत नए ट्रांसफार्मर स्थापित किए गए। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर मरम्मत कार्य प्रस्तावित था, जिसके चलते बिजली आपूर्ति बंद की गई थी। ... और पढ़ें

पठानकोट के काका व मंडी के पंकज में बराबरी पर छूटी बड़ी माली......

चढ़ियार (कांगड़ा)। बैजनाथ उपमंडल में चढ़ियार के टांची में आयोजित दो दिवसीय लखदाता धुई छिंज मेले का बुधवार को समापन हो गया। मेले के समापन समारोह में बैजनाथ के विधायक मुल्कराज प्रेमी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
छिंज मेल में प्रदेश सहित बाहरी राज्यों के 65 पहलवानों ने भाग लिया। बड़ी माली पठानकोट के काका और मंडी के पंकज के बीच हुई। दोनों पहलवान एक-दूसरे को पटकनी देते रहे, लेकिन कोई भी मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं रहा। इसके चलते आयोजन समिति ने दोनों पहलवानों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया। वहीं, छोटी माली दिल्ली के संदीप और जवाली के कृष्ण के बीच हुई। इसमें दिल्ली का संदीप विजेता रहा। मुख्यातिथि ने विजेता पहलवानों को इनाम बांटे। बड़ी माली के संयुक्त विजेता पहलवानों को 7500-7500 रुपये की नकदी दी गई। छोटी माली में विजेता संदीप को 4500 रुपये और उपविजेता कृष्ण को 3100 रुपये की राशि दी गई। विधायक ने मेला कमेटी को 11 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर मेला कमेटी अध्यक्ष पराक्रम सिंह राणा, गजय सिंह राणा, डॉ. अनिल मिन्हास, कमेर राणा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us