बालाकोट हमले के बाद मदरसे का दौरा, पर नहीं मिले कुछ सवालों के जवाब

बीबीसी हिंदी Updated Wed, 10 Apr 2019 07:06 PM IST
विज्ञापन
After Balakot airstrike see Status report of Madrasa situated in pakistan
- फोटो : बीबीसी हिंदी

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
पाकिस्तान की सेना ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थानों के कुछ पत्रकारों को बालाकोट में उस जगह का दौरा करवाया जहां भारत ने 26 फरवरी को हवाई हमला किया था। बीबीसी संवाददाता उस्मान जाहिद भी पत्रकारों के इस दल में मौजूद थे। जब उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों से पूछा कि यह दौरा इतनी देरी से क्यों करवाया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि हालात इतने अस्थिर थे कि लोगों को यहां लाना बहुत मुश्किल था।
विज्ञापन

अधिकारियों ने कहा कि अब जाकर उन्हें लगा कि यह मीडिया को यहां लाने का उपयुक्त समय है। हालांकि, जब यह कहा गया कि यह बात सभी को मालूम है कि इससे पहले प्रशासन ने स्थानीय पत्रकारों और समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक टीम को मौके पर जाने से रोक दिया था इस बात से इनकार कर दिया गया।
जब पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग में प्रवक्ता आसिफ गफूर से पूछा गया कि कुछ समय पहले मदरसे के बोर्ड पर पत्रकारों ने मौलाना यूसुफ अजहर का नाम देखा था, ऐसे में इसे कौन चला रहा है। उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि हम मदरसों की फंडिंग और उसके कोर्स पर ध्यान देने की कोशिश कर रहे हैं।
गौरतलब है कि इस हमले को लेकर काफी विवाद रहा है। भारत करता रहा है कि उसने 26 फरवरी को तड़के हमला कर पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में बालाकोट नाम की जगह पर चरमपंथी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने को तबाह कर दिया था। मगर पाकिस्तान का कहना था कि इस हवाई हमले में किसी की जान नहीं गई और जिस परिसर पर हमला करने का दावा भारत कर रहा है, वह मदरसा है और उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 

पाकिस्तान का कहना था कि भारतीय वायुसेना के हमलों में सिर्फ पेड़ गिरे हैं और एक जगह पर घर के करीब बम गिरने से एक व्यक्ति घायल हुआ है। पाकिस्तान सरकार ने तब बीबीसी समेत पूरे मीडिया को आश्वस्त किया था कि अगले ही दिन उन्हें घटनास्थल पर ले जाया जाएगा। मगर बाद में सरकार अपने वादे से पीछे हट गई थी।

 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

उस्मान जाहिद ने वहां क्या देखा?

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us