IB का खुलासा- GJM चीफ गुरुंग दार्जिलिंग में घुसने के लिए लोगों को बना रहा ढाल

amarujala.com- Presented by: अभिषेक मिश्रा Updated Sun, 15 Oct 2017 08:58 AM IST
विज्ञापन
gjm president bimal gurung plans to enter darjeeling through human shield
- फोटो : pti

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
पश्चिम बंगाल में अलग गोरखालैंड की मांग कर रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष बिमल गुरुंग एक बार फिर दार्जिलिंग आने की तैयारी में है। इंटेलिजेंस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि गुरुंग 30 अक्तूबर तक दार्जिलिंग में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं। 
विज्ञापन

सूत्रों की माने तो गुरुंग पुलिस से बचने के लिए मानव ढाल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे पुलिस के लिए ओपन फायर कर पाना मुश्किल हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुंग अभी अपनी पार्टी में किसी बदलाव के खिलाफ है। 
पढ़ें: पश्चिम बंगाल पुलिस ने GJM के 11 नेताओं को किया गिरफ्तार
उनका मानना है कि वह एक बार फिर गोरखालैंड की मांग को हवा दे सकते हैं। इसके लिए वह दार्जिलिंग में सभा कर लोगों को बताएंगे कि उन्हें गोरखालैंड की मांग की वजह से बलि का बकरा बनाया गया है। सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार होने से पहले वह लोगों के बीच एक शहीद जैसी छवि बनाना चाहते हैं। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने शुक्रवार को लगभग 170 हथियारबंद गोरखालैंड कार्यकर्ताओं से निपटने के लिए महज 20 पुलिसकर्मियों को भेजा था। पुलिस वालों के पास न तो बुलेटप्रूफ जैकेट थी और न ही हेडगियर दिए गए थे। खुफिया विभाग ने राज्य पुलिस को इस बाबत चेतावनी भी दी है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

लंबे समय से कर रहे हैं प्रदर्शन

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us