बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

जिंदगी के बीमे का मंत्र

नंद राम, अमर उजाला Updated Fri, 16 Feb 2018 07:04 PM IST
विज्ञापन
life insurance
life insurance

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
ज्यादातर जीवन बीमा पॉलिसियों में असमय मौत या प्राकृतिक मौत पर सुरक्षा कवर मिलता है मगर शरीर के किसी अंग की क्षति पॉलिसी में शामिल है या नहीं, यह जानना भी जरूरी है। एक्सीडेंट की वजह से स्थायी अपंगता होने पर क्या कोई कंपनी लाभ दे रही है की नहीं, यह जानना आपके हित में है।
विज्ञापन


यदि आप कार चलाते हैं, तब आपको बीमा की जरूरत है। घर खरीद रहे हैं, तो एक बीमा चाहिए। स्वास्थ्य संबंधी खर्चों से बचाव के लिए भी चाहिए एक बीमा। भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश संबंधी जो भी प्लान किया जाता है, उसमें बीमा को हम खास अहमियत देते हैं।  जिस तरह आप किसी भी निवेश में अपना लाभ देखते हैं, ठीक वैसे ही बीमा लेते समय कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है। 


जीवन बीमा लेते समय कुछ बातों पर हम गौर नहीं करते हैं, जैसे डिसेबिलिटी के बारे में। यह एक ऐसी चीज है, जिसे हममे से ज्यादातर लोग अनदेखा कर देते हैं। इस वजह से हमें डिसेबिलिटी के दौरान इंश्योरेंस का फायदा नहीं मिल पाता है। इसे आप इस प्रकार से समझ सकते हैं, जैसे आपने लाइफ इंश्योरेंस (जीवन बीमा) कवर लिया है। यह एक साधारण बीमा है, जो आपके परिवार को आपकी मृत्यु की स्थिति में एक निश्चित मात्रा में राशि देता है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

कितना कवर मिलेगा, इस बारे में बीमा एजेंट से जरूर बात करें

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us