HM Sir की क्लास में आए पुलिस अफसर, सुनने को मिला तो शाबाशी भी...

अमर उजाला टीम डिजिटल/जयपुर  Updated Wed, 13 Sep 2017 07:25 PM IST
विज्ञापन
Gulab Chand Kataria
Gulab Chand Kataria
ख़बर सुनें
प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पुलिस मुख्यालय में आज पुलिस के उच्चाधिकारियों की क्लास ली। जिसमें उन्होंने कई संगीन अपराधों का खुलासा करने और अपराध के आंकड़े कम होने पर खुशी व्यक्त करते हुए अधिकारियों की पीठ थपथपाई। वहीं सड़क हादसों में कमी के बावजूद मौत का ग्राफ नहीं घटने पर चिंता जाहिर की। साथ ही, गांवों में भी दो हेलमेट के प्रावधान लागू करने पर जोर दिया।
विज्ञापन

गृहमंत्री कटारिया ने कहा कि वर्ष 2015 की अपेक्षा 2017 में सड़क दुर्घटनाओं में लगभग 7 प्रतिशत कमी आई है। इसी प्रकार घायलों की संख्या में लगभग 7 प्रतिशत कमी आई है लेकिन इन दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या में विशेष कमी नहीं आई है। इसके लिए यातायात नियमों की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश दिए।
कटारिया ने बताया कि गत वर्ष की तुलना में अगस्त माह तक आईपीसी के अपराधों में 6.85 प्रतिशत कमी आई है। उन्होंने बताया कि महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों में 4 प्रतिशत कमी हुई है। इसी प्रकार एसटीएससी के प्रति अपराधों में 45 से 51 प्रतिशत के प्रति अपराधों में 24 प्रतिशत कमी आई है। कटारिया ने बताया कि प्रदेश में हत्या,अपहरण एवं दुष्कर्म जैसे संगीन अपराधों में भी गिरावट हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई वर्षों से लगातार आईपीसी के अपराध कम होना सुखद अहसास है।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

सायबर अपराधों पर जताई चिंता

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us