राममंदिर: बसोहली में ध्वाजारोहण कर लोगों को बांटा गया प्रसाद

Jammu and Kashmir Bureauजम्मू और कश्मीर ब्यूरो Updated Thu, 06 Aug 2020 12:45 AM IST
विज्ञापन
बसोहली के रामलीला मैदान में ध्वजारोहण करते बजरंग दल के सदस्य।
बसोहली के रामलीला मैदान में ध्वजारोहण करते बजरंग दल के सदस्य। - फोटो : KATHUA

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
बसोहली। अयोध्या में राममंदिर के लिए भूमि पूजन होने पर क्षेत्रवासियों ने कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें भाजपा व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। रामलीला मैदान में एकत्रित हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष अनमोल सपोलिया की अध्यक्षता में ध्वजारोहण कर हनुमान चालीसा का पाठ किया और जय श्रीराम के नारे लगाकर खुशी व्यक्त की। उन्होंने नगर में रैली निकालकर जय श्रीराम के नारे लगाए यह रैली नीलकंठ महादेव मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। यहां लोगों में हलवे व बूंदी का प्रसाद वितरित किया गया॥ नगर कमेटी के अध्यक्ष सुरेश सपोलिया ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने पांच अगस्त को अपना वादा पूरा किया था। इसमें अनुच्छेद 370 को हटाना आदि शामिल है। इसी के उपलक्ष्य में 5 अगस्त को एकात्मा दिवस के रुप में मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक विधान एक संविधान एक निशान का नारा दिया था जिसके लिए उन्होंने शहादत भी दी थी। उन्होंने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है जिसका सभी को इंतजार था। इस मौके पर पार्षद जगजीत सिंह, निर्मल मनकोटिया, तृप्ता देवी, राजेंद्र भाली, सुरेंद्र सिंह जमवाल, दर्शन कुमार, ब्लाक बसोहली की बीडीसी चेयरमैन सुषमा जमवाल, व्यापार मंडल प्रधान अनिल पाधा, नायब सरपंच रैहणन युव करण सिंह, पूर्व पार्षद ओमप्रकाश शर्मा, सोहन चौधरी और अन्य उपस्थित रहे।
विज्ञापन

तिरंगा फहराकर अखंड भारत का संकल्प
बिलावर। अनुच्छेद 370 हटाने के एक साल पूरा होने पर उपजिले के कई इलाकों में तिरंगा फहराकर अखंड भारत का संकल्प लिया गया। बुधवार को एकात्मता दिवस धूमधाम से मनाया गया जिसमें कई गांवों में लोगों ने 370 हटाने का जश्न मनाया। पूरे इलाका भारत माता की जय और जय श्रीराम के जय घोष से गूंज उठा।
नगर कमेटी के कार्यालय में कमेटी के चेयरमैन और अन्य सभी पार्षदों ने तिरंगा फहराया। शहीदी चौक देवल में युवाओं ने तिरंगा फहराकर खुशी का इजहार किया। एकल अभियान की ओर से भी नगरोटा में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। देवल गांव के सूखा तालाब रघुनाथ मंदिर में सुबह 10:00 बजे सर्वप्रथम पंडितों ने सुंदरकांड का पाठ किया। इसके बाद हवन का आयोजन हुआ। बाद में कन्या पूजन कर प्रसाद वितरित किया गया।
डोगरा फाइटर ने बांटी मिठाई
बिलावर। अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का भूमि पूजन होने पर डोगरा फाइटर ने मिठाई बांटी। प्रधान जगदेव सिंह और अन्य कार्यकर्ताओं ने देवल में करीब 100 लोगों के साथ खुशी का इजहार किया। प्रधान ने कहा कि कई वर्षों बाद भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हुआ है जो खुशी की बात है। इस मौके पर रिंकू वर्मा, प्रदीप सिंह, आशुतोष राजू मौजूद रहे।
तिरंगा यात्रा निकाल लोगों को झंडे दिए
बिलावर। अनुच्छेद 370 हटाने के एक वर्ष पूरा होने पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने लूडैरा गांव में तिरंगा यात्रा निकाली। बीएचपी के जिला प्रधान कैप्टन पवन कुमार शर्मा और अन्य कई लोगों ने गांव और पुलिस कर्मियों को झंडे भेंट किए। जिला प्रधान ने बताया के श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में प्रधानमंत्री की ओर से मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर वह गांव में दीप जलाकर खुशी मनाएंगे। चौकी प्रभारी एएसआई रामपाल और अन्य कई पुलिसकर्मियों को तिरंगे देने के बाद सभी कार्यकर्ता भारत माता का जयघोष करते हुए वापस घरों को लौट गए। तिरंगा यात्रा में पंच कुलदीप कुमार गुप्ता , मुल्ख राज, हंसराज, जसवंत सिंह, रामदास, जीवानंद, तिलक राज गुप्ता, अखिल गुप्ता, रोहित शर्मा सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us