विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण पर रखें इन बातों का खास ख्याल
Chandra Grahan Special

चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण पर रखें इन बातों का खास ख्याल

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पीएम के अचानक लद्दाख दौरे की कहीं ये तो नहीं वजह, जहां सांस लेना मुश्किल वहां बैठ सेना से की बात, तस्वीरें

PM Modi in Ladakh PM Modi in Ladakh

श्रीनगर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, दो जवानों और मासूम का हत्यारा आतंकी जाहिद मारा गया

श्रीनगर मुठभेड़ः गोली लगने के बाद भी आतंकी की ओर बढ़ता रहा जवान, फिर ऐसे लगाया ठिकाने

श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र मलबाग में हुई मुठभेड़ में आतंकी जाहिद मारा गया है। सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हुआ है, जबकि एक घायल है। शहीद जवान को आज श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि हमें गुरुवार को इनपुट मिला था। इसके बाद सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने इलाके की घेराबंदी की। इसी दौरान आतंकियों ने जवानों पर फयरिंग करनी शुरू करनी दी। जिसमें सीआरपीएफ का जवान घायल हुआ लेकिन गोली लगने के बावजूद भी वो आगे बढ़ा और आतंकी को मार गिराया। मारा गया आतंकी जाहिद आईएसजेके का अनंतनाग जिले का कमांडर था। उसके अन्य दो साथी भी हाल ही में मार गिराए गए हैं। यह सुरक्षाबलों के लिए बड़ी उपलब्धि है।
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर के मलबाग में देर रात मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र मलबाग में एक स्कूल में छिपे आतंकियों से वीरवार की देर रात हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया गया। सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हुआ है, जबकि एक घायल है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। 

आतंकियों के हार्वर्ड स्कूल में छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने स्कूल की घेराबंदी की। इस बीच घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस दौरान एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है। दो अन्य आतंकियों के घिरे होने का अंदेशा है। मुठभेड़ में घायल हुए दो जवानों को बादामीबाग स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इनमें से गंभीर रूप से घायल एक जवान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। दूसरे का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

फिलहाल ऑपरेशन जारी है। इसमें पुलिस, एसओजी तथा सीआरपीएफ की क्यूएटी शामिल है। सूत्रों का कहना है कि श्रीनगर में इन दिनों आतंकियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। वे अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए हमले भी कर रहे हैं। पिछले महीने बीएसएफ पार्टी पर हुए हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। 

श्रीनगर में तीसरी मुठभेड़

श्रीनगर में यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले पिछले महीने हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के  ऑपरेशनल कमांडर तथा तहरीक ए हुर्रियत के अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ सेहरई के बेटे जुनैद सेहरई समेत दो आतंकियों को मार गिराया गया था। डाउनटाउन में ही एक अन्य मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे।

 

... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीरः 260 करोड़ रुपये के राशन घोटाले में पूर्व सुपरवाइजर गिरफ्तार, एसीबी ने उधमपुर से दबोचा

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
एंटी करप्शन ब्यूरो ने 260 करोड़ रुपये के राशन घोटाले के आरोप में उपभोक्ता मामले एवं जन वितरण विभाग के पूर्व सुपरवाइजर राकेश परगवाल को गिरफ्तार कर लिया। राकेश उधमपुर के वार्ड 13 का रहने वाला है। आरोपी एफसीआई गोदाम उधमपुर का पूर्व सुपरवाइजर और उपभोक्ता मामले एवं जन वितरण विभाग में इंचार्ज विजिलेंस स्कवायड भी रहा है।

यह भी पढ़ेंः
लद्दाख से जम्मू-कश्मीर तक ऐसे मुश्किल हालात में काम करती है सेना, तस्वीरें कराएंगी गर्व का एहसास

परगाल के खिलाफ साल के शुरुआत में ही केस दर्ज किया गया था। गेहूं की खरीद में 260 करोड़ रुपये से अधिक की धांधली के आरोप में परगवाल पर केस दर्ज है और मामले की जांच चल रही थी। गेहूं की खरीद, इसकी पिसाई, ढुलाई, वितरण, लेबर और अन्य को लेकर फर्जी बिल निकालकर यह पैसा हड़पा गया। 

आरोपी ने ठेकेदारों, मिल मालिकों और विभागों के अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर इस धांधली को किया। सरकार को करोड़ों रुपये का चूना लगाया। आरोपी उधमपुर में ही राशन वितरण विभाग में अलग अलग पदों पर रहा है और उसने राशन के बड़े स्तर पर घोटाले किए। गुरुवार को एसीबी ने दबोचा लिया। अब मामले में आगे की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः अमेरिकी एम-4 राइफल बनी आतंकियों का पसंदीदा हथियार, जानिए इसमें ऐसा क्या है खास?


 
... और पढ़ें

एलओसी पर पाकिस्तान ने दागे गोले, जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने मार दिए दो पाक सैनिक

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कुछ दिन की खामोशी के बाद वीरवार को एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने जिले के शाहपुर, कीरनी और कसबा में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोले दागे। शाहपुर सेक्टर में जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकियों को भागकर पाकिस्तानी चौकियों में छिपना पड़ा। इस बीच सेना की जोरदार जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 10 बलूच के दो सैनिक मारे गए, जबकि कई घायल हो गए। सीमा पार रख चिकड़ी इलाके में पाकिस्तान के कई बंकर तबाह हो गए। 

सुबह करीब 9.30 बजे शाहपुर सेक्टर के काईयां क्षेत्र में आतंकियों के एक दल को घुसपैठ कराने के इरादे से सैन्य चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों ने बड़े और छोटे हथियारों से गोलाबारी का जवाब दिया। इस पर आतंकियों को भाग कर पाकिस्तानी चौकियों में छुप कर जान बचानी पड़ी। कुछ देर बाद पाकिस्तानी सेना ने कीरनी और कसबा में भी गोलाबारी शुरू कर दी। सीमा पार के रख चिकड़ी इलाके में जहां से फायरिंग हो रही थी उसे निशाना बनाकर जवानों ने भी जोरदार कार्रवाई की। तबाह बंकरों से धुएं का गुब्बार उठता देखा गया। 

ऐसा पहली बार नहीं जब लोगों की जान बचाने के लिए जवानों ने लगाई जान की बाजी, गवाह हैं तस्वीरें

गोलाबारी से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। जो लोग खेतों में काम कर रहे थे उन्हें सुरक्षित स्थानों की तरफ भागना पड़ा। दोनों तरफ से देर शाम तक रुक-रुक कर गोलाबारी जारी रही। लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की तरफ से गांव और घरों को निशाना बनाकर गोलाबारी की जा रही है, जिससे वह परेशान हैं। 
... और पढ़ें

अमरनाथ यात्राः पवित्र गुफा के पास टेंट बनाने का काम जोरों पर, सुबह-शाम आरती का होगा सजीव प्रसारण

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन