जम्मू-कश्मीरः भाई-बहन की जुगलबंदी ने मचाया धमाल, ‘कदों जाणा तू करोनेया’ के मुरीद हुए 'मंत्री जी'

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sun, 10 May 2020 11:22 AM IST
विज्ञापन
रूही सिंह, जूही सिंह
रूही सिंह, जूही सिंह - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
डुग्गर प्रदेश की लोक गीतों की श्रृंखला को लोकप्रिय बनाने के लिए भाई-बहन की जोड़ी इन दिनों जम्मू-कश्मीर सहित पंजाब और हिमाचल में जमकर वाहवाही लूट रही है। रूही और जूही सिंह की ओर से सोशल मीडिया को जरिया बनाकर किया गया लॉकडाउन के बीच प्रयास जमकर सराहा गया, जिसके बाद इन्होंने बैक-टू-बैक कई जुगलबंदी के लोकगीतों के मैशअप सोशल मीडिया पर अपलोड किए और हिट हो गए।
विज्ञापन

कोरोना महामारी पर संजय विद्रोही द्वारा लिखे गए गीत ‘कदों जाणा तू करोनेया’ को भी सोशल मीडिया पर लाखों बार देखा और शेयर किया जा चुका है। पीएमओ राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी इन दोनों भाई बहन के गाए गीत की सराहना करते हुए ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जम्मू के युवाओं के लिए इन दिनों चर्चा बनी भाई-बहन की यह जोड़ी मूल रूप से कठुआ शहर के पटेल नगर की रहने वाली है।
प्रदेश के जाने-माने गजल गायक सूरज सिंह के बेटा और बेटी रूही और जूही सिंह ने अपने पिता की ही तरह समाज में नाम कमाना शुरू कर दिया है। पिता सूरज सिंह ने बताया कि वे घर में गाते रहे हैं और लोग सीखते रहे हैं तो सुन सुनकर रियाज कर दोनों भाई-बहन ने भी सीख लिया है। संगीत प्रैक्टिस के साथ सीखा जाता है। यह एक ऐसी थैरेपी है जो लोगों को आकर्षित करती है।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

डोगरी में किया गया इन दोनों का प्रयोग काफी सफल रहा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us