विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थी जानेंगे प्रदेश का इतिहास, नए पाठ्यक्रम की किताबों में झलक

करिश्मा चिब, अमर उजाला, जम्मू Updated Sat, 08 Feb 2020 05:56 PM IST
विज्ञापन
Students of Jammu-Kashmir will know the history of state, glimpse in the books of the new syllabus
ख़बर सुनें
जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजूकेशन द्वारा जहां एक तरफ जम्मू-कश्मीर का इतिहास को पाठ्यक्रम में जोड़ा गया है वहीं दूसरी तरफ इस बार किताबों के कवर फोटो पर जम्मू-कश्मीर की ऐतिहासिक इमारतों की तस्वीरों को दर्शाया गया है।
विज्ञापन
केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि किताबों पर जम्मू-कश्मीर के इतिहास की झलक देखने को मिल रही है। कवर पर हरि निवास, बाहू फोर्ट आदि इमारतों को दिखाया गया है। इन किताबों से न केवल विद्यार्थियों को जम्मू-कश्मीर के बारे में पढ़ने को मिलेगा बल्कि उन्हें किताब को देखकर जम्मू-कश्मीर की धरोहरों का भी पता चलेगा। 

विद्यार्थियों को स्कूल या घर कहीं भी ऐतिहासिक इमारतों की जानकारी नहीं दी जाती रही है। ऐसे में किताबों पर चित्रों के माध्यम से विद्यार्थियों को कई ऐसी ऐतिहासिक इमारतों के बारे में पता चलेगा जिनके बारे में उन्होंने ज्यादा नहीं सुना हो।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us