जम्मू-कश्मीरः समग्र शिक्षा अभियान के एक्सईएन-अकाउंट अफसर रिश्वत लेते गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Sat, 21 Mar 2020 01:47 PM IST
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
शिक्षा विभाग में तैनात एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (एक्सईएन) और अकाउंट अफसर रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़े गए हैं। समग्र शिक्षा अभियान, रमसा डिविजन तीन और चार जम्मू के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर राजिंदर कुमार और अकाउंट अफसर मोहम्मद फारूक अहमद को शुक्रवार एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दबोचा। इनके घर और कार्यालयों पर छापे मारे गए हैं। दोनों अधिकारी समग्र में हैं। दोनों अधिकारियों ने लंबे समय से लंबित बिलों का भुगतान जारी करने के लिए 45 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत ब्यूरो के पास की गई।
विज्ञापन

 
जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ने फरवरी 2020 में समग्र शिक्षा अभियान के तहत 29.97 लाख रुपये का निर्माण कार्य किया। यह पैसे मिल गए। इसके अलावा कुछ अन्य कार्य भी किया। जिसके 15 लाख के अन्य बिल बने। दोनों अधिकारियों ने बिलों का भुगतान रोक लिया।
शिकायतकर्ता से कहा कि उसकी पहली पेमेंट का भी अभी दो फीसदी और 1.5 फीसदी कमीशन नहीं आया है। 15 लाख का बिल जारी करने के लिए 45 हजार की रिश्वत मांगी गई। शुक्रवार को टीमों ने इनके कार्यालय में छापा मारा और दोनों को रिश्वत लेते पकड़ लिया।

इससे पहले टीम ने स्वतंत्र गवाह को साथ में रखकर ट्रैप टीम बनाई। दोनों के घरों पर ब्यूरो की टीम ने छापे मार कई तरह का रिकार्ड जब्त कर लिया। मामले में आगे की जांच की जा रही है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us