विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

लखनऊ

रविवार, 5 अप्रैल 2020

हादसाः टैक्सी ने स्कूल वैन में मारी टक्कर, बच्चों में मची चीखपुकार, छात्राएं जख्मी

ई-रिक्शा चालक से रुपये वसूलने का वीडियो वायरल, कमिश्नर ने किया लाइन हाजिर

लखनऊ के दुबग्गा चौराहे पर ई-रिक्शा चालक से वसूली करने वाले यातायात उपनिरीक्षक जय सिंह का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया में वायरल हुआ। दिव्यांग ई-रिक्शा चालक महेश मिश्रा का आरोप है कि टीएसआई अवैध रूप से रिक्शा चलाने के लिए 500 रुपये मांगते हैं। न देने पर भगाते हैं।

वीडियो वायरल होते ही पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने टीएसआई को लाइन हाजिर कर दिया। मामले की जांच एडीसीपी यातायात सुरेश चंद्र रावत को सौंपी है। रिक्शा चालक का आरोप है कि कानपुर बाईपास पर तैनात टीएसआई जय सिंह ई-रिक्शा चालकों से 500 रुपये रिश्वत मांगते हैं।

जानकारी पर पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने टीएसआई को लाइन हाजिर कर दिया। रिपोर्ट आने के बाद निलंबन भी हो सकता है। एडीसीपी यातायात ने बताया कि जय सिंह 15 दिन पहले स्थानांतरित होकर आया था। उसने यहां बुलेट खरीदी, जिस पर नंबर प्लेट नहीं था। पुलिस ने वाहन सीज कर दिया है। 
 
... और पढ़ें

लखनऊः महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान, अंतिम तीन घंटे की कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

लखनऊ के गुडंबा थाने में तैनात सिपाही बबिता सिंह (25) ने बुधवार को फांसी लगा ली। उसका शव किराए के कमरे में पंखे के कुंडे से लटकता मिला। साथी महिला सिपाही उसे देखने गई तो घटना के बारे में जानकारी हुई।

मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। प्रभारी निरीक्षक गुडंबा रीतेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक, मेरठ निवासी सोनवीर सिंह की बेटी बबिता सिंह का सेलेक्शन 2016 में उत्तर प्रदेश पुलिस में बतौर सिपाही हुआ।

उसकी तैनाती गुडंबा थाने में थी और फूलबाग कॉलोनी निवासी रहमत अली के मकान में एक साल से किराए पर रह रही थी। बुधवार शाम चार बजे उसने कमरे में पंखे के कुंडे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। पुलिस के मुताबिक, परिवारीजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

लखनऊः लॉकडाउन के उल्लंघन पर भाजपा नेता के खिलाफ इन धाराओं में केस

लखनऊ में तालकटोरा के पाल तिराहे पर सोमवार रात पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान वहां से निकल रहे भाजपा नेता से पूछताछ की गई तो वह भड़क गए। पुलिस से विवाद कर धमकी दी।

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस ने जीशान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह के मुताबिक, उपनिरीक्षक ध्रुव त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस पाल तिराहे पर जांच कर रही थी।

इसी दौरान भाजपा का झंडा लगाए एक कार निकली। पुलिस ने घूमने का कारण पूछा तो अंदर बैठे युवक ने अर्दब में लेने की कोशिश की। उसने पुलिसकर्मियों को धमकाया। कुछ पुलिसकर्मियों ने वीडियो बना लिया।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊः बीटेक छात्र ने फांसी लगा दी जान, ये थी वजह

लखनऊ के मड़ियांव के रपरा गांव निवासी सचिन यादव (22) ने फांसी लगा ली। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, कालिका प्रसाद का बेटा सचिन तेलीबाग में अपने मामा गणेश के पास रहकर बीटेक की पढ़ाई कर रहा था।

वह एक निजी संस्थान से बीटेक द्वितीय वर्ष का छात्र था। शनिवार शाम को सचिन बीमार पिता की दवा लेकर आ रहा था। आरोप है कि रास्ते में अवध चौराहे पर पुलिस ने रोका व कार्ड न होने के कारण उसे मारापीटा।

उसके हाथ में चोट लग गई। वह पट्टी बांधकर घर पहुंचा। परिवारीजनों को मामले की जानकारी दी। पुलिस की पिटाई से वह डिप्रेशन में था, सीधे कमरे में चला गया। रात को छोटा भाई विपिन बुलाने गया तो कमरे में उसने क्रेप बैंडेज का फंदा बनाकर पंखे के कुंडे से फांसी लगा ली थी। 
... और पढ़ें

लखनऊः शोहदों ने सरेराह छात्रा से की छेड़छाड़ व अभद्रता, मचा हड़कंप

लखनऊ के पारा में शोहदों के खौफ से कक्षा छह की छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ दिया। गुरुवार को शोहदे छात्रा के घर के आसपास मंडरा रहे थे। छात्रा ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद एक को मौके से दबोच लिया गया जबकि दूसरा भाग निकला।

शोहदे के परिवारीजनों ने छात्रा के घर पहुंचकर गाली-गलौज की और शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। छात्रा ने तहरीर दी है। छात्रा का कहना है कि बुधवार को वह मां के साथ स्कूटी से मौसी के घर जा रही थी तभी बाइक से आए तीन शोहदों ने उसे रोक लिया।

शोहदों ने सरेराह छात्रा से छेड़छाड़ और अभद्रता की जिससे हड़कंप मच गया। छात्रा की मां ने 112 नंबर पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी। हालांकि, पुलिस के पहुंचने से पहले ही शोहदे मौके से भाग निकले। गुरुवार को शोहदे फिर से छात्रा के घर के आसपास मंडराने लगे। छात्रा ने पुलिस को फोन कर इसकी खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक शोहदे को दबोच लिया जबकि उसके साथी भाग निकले।
 
... और पढ़ें

छात्रा को अगवाकर दुष्कर्म की कोशिश, दो दिन तक टरकाती रही पुलिस

लखनऊ में माल थानाक्षेत्र के गुमसेना पुल के पास से 12वीं की छात्रा को बदमाशों ने अगवा कर दुष्कर्म की कोशिश की। कुछ दूर जाने के बाद छात्रा को डंपर में छोड़कर आरोपी शराब पीने लगे। इस बीच मौका देख छात्रा चकमा देकर बच निकली।

पीड़िता के परिवारीजन दो दिन से थाने के चक्कर लगा रहे थे। प्रभारी निरीक्षक पर मुकदमा दर्ज न करने का आरोप लगाया। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारियों की फटकार पड़ी तो प्रभारी निरीक्षक ने बुधवार देर रात आनन-फानन में केस दर्ज किया।

माल थानाक्षेत्र इलाके में रहने वाली 18 साल की युवती एक निजी स्कूल में 12वीं की छात्रा है। उसके पिता चाय व समोसे की दुकान चलाते हैं। छात्रा के मुताबिक, 13 मार्च को शाम सात बजे मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉलर ने खुद का परिचय इब्राहिम उर्फ गोल्डन के रूप में दिया।

गोल्डन उसके पिता की दुकान पर अक्सर आता था। छात्रा ने बातचीत की तो उसने जरूरी काम के चलते गुमसेना पुल के पास आने को कहा। वह पिता को जानकारी देकर गई, जहां इब्राहिम डंपर लेकर खड़ा था। उसके साथ तीन-चार लोग और थे। बातचीत के दौरान ही इब्राहिम के इशारे पर उक्त लोगों ने उसका मुंह दबाकर डंपर में डाल दिया।
 
... और पढ़ें

58 दिन से लापता युवक का गोमती में उतराता मिला शव, भाई ने जताया हत्या का शक

प्रतीकात्मक तस्वीर
लखनऊ के माल थानाक्षेत्र में 58 दिन पहले तगादा करने की बात कहकर घर से निकले कृष्णकुमार (24) का शव बुधवार दोपहर हसनगंज इलाके में गोमती में उतराता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बाहर निकालकर पोस्टमार्टम को भेजवाया। परिवारीजनों ने हत्या का शक जताया है। माल थाने में 21 जनवरी को गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

माल के दिगहारा निवासी सियाराम का बेटा कृष्ण कुमार किसान था। वह 20 जनवरी को घर से एक दोस्त से रुपये लेने की बात कहकर पैदल निकला था। देर रात तक नहीं लौटा तो परिवारीजनों ने तलाश शुरू की। कोई सुराग न लगने पर भाई सोहन ने 21 जनवरी को गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

प्रभारी निरीक्षक हसनगंज अमरनाथ वर्मा के मुताबिक, बुधवार दोपहर को गोमती में शव उताराता देखक स्थानीय लोगों ने सूचना दी। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकलवाया। उसके पास से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान हुई। पुलिस ने माल थाने को सूचना दी।
... और पढ़ें

हुक्का बार में दबंगों ने युवक और उसके दोस्त को लोहे की रॉड व डंडों से जमकर पीटा, कैमरे में दबंगई कैद

लखनऊ के  विकासनगर स्थित यूफोरिया रेस्टोरेंट व हुक्का बार में मंगलवार देर शाम दबंगों ने मालिक संग मिलकर युवक वैभव दीक्षित व उसके दोस्त भानूप्रताप सिंह यादव की जमकर पिटाई की। इसके बाद लोहे की रॉड व डंडों से हमला किया।

घायल युवक ने देर रात थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने हुक्का बार के दो कर्मचारियों को दबोच लिया। जबकि मालिक सहित अन्य छह लोगों की तलाश की जा रही है। गायत्रीपुरम के निवासी वैभव दीक्षित के मुताबिक, वह दोस्त भानूप्रताप सिंह यादव के साथ मंगलवार शाम यूफोरिया रेस्टोरेंट व हुक्का बार गया था।

इस बीच अनूप वर्मा अपने कुछ दोस्तों के साथ पहुंचा और हुक्का बार के मालिक की मदद से से वैभव व भानू को जमकर पीटा। इसके बाद वैभव को लॉबी में ले जाकर लोहे की रॉड व डंडों से पीटा। किसी तरह जान बचाकर वैभव भागा। आरोप है कि दबंगों ने उसे बाहर तक दौड़ा लिया।
... और पढ़ें

प्रेम विवाह से नाराज घर वालों ने बेटी को पिलाया जहर, बिगड़ी हालत, मचा हड़कंप

काकोरी में प्रेम विवाह करने वाली युवती को मंगलवार सुबह उसके माता-पिता ने मारपीटकर जहर पिला दिया। युवती की हालत बिगड़ी तो गांव में हड़कंप मच गया। पति उसे अस्पताल ले गया। इस बीच युवती के माता-पिता ने उसके पति पर ही जहर पिलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत कर दी।

हालांकि, पुलिस को दिए बयान में युवती ने बताया कि उसे जहर माता-पिता व चचेरे भाई ने पिलाया था। पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस प्राची सिंह ने बताया कि जेहटा गांव निवासी लक्ष्मी का अपने घर के सामने ही रहने वाले अरुण से करीब दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

दोनों गांव से भाग गए थे। लक्ष्मी के पिता बैजनाथ ने उसे नाबालिग बताते हुए अरुण के खिलाफ केस दर्ज कराया था। कुछ दिन बाद पुलिस ने दोनों को बरामद करके अरुण को जेल और लक्ष्मी को नारी निकेतन भेज दिया। जेल से आने के बाद दोनों ने शादी कर ली।
 
... और पढ़ें

लखनऊः रोडवेज बस में युवती से छेड़छाड़ व मारपीट, केस दर्ज

लखनऊ की वजीरगंज कोतवाली में बाराबंकी की युवती ने रोडवेज बस में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मो. फारुक सईद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता का कहना है कि सोमवार शाम छह बजे वह कैसरबाग बस अड्डे से अयोध्या जाने के लिए बस में बैठी थीं।

वहां सीट को लेकर उनका अयोध्या कोतवाली की रामनगर पुलिस चौकी के सामने रहने वाले मो. फारुक से विवाद हो गया। पीड़िता का आरोप है कि मो. फारुक ने उनसे छेड़छाड़ व मारपीट की। विरोध पर कपड़े फाड़ने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

वहीं मारपीट के एक अन्य मामले में हसनगंज के कदम रसूल निवासी मो. वारिस हुसैन ने तुषार सोनकर व उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। मो. वारिस ने बताया कि वह मंगलवार दोपहर अपने परिचित के घर से अधिवक्ता मित्रों के साथ कैसरबाग बस अड्डा चौकी होते हुए अपने घर जा रहा था तभी तुषार व उसके चार-पांच साथियों ने रोक लिया। सभी नशे की हालत में थे और उसकी पिटाई करने लगे।
... और पढ़ें

काकोरी में छह घंटे तक धधकती रही फैक्टरी, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

स्मैक बेचने की शिकायत पर पकड़ी गई महिला ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

गोसाईंगंज के सरई गुदौली गांव में गुरुवार को एक महिला की गुमटी से पुलिस ने 30 पुड़िया स्मैक बरामद किया। पुलिस महिला को हिरासत में लेकर थाने गई और पूछताछ की। जानकारी पर ग्रामीण भी थाने पहुंच गए। पुलिस की पूछताछ और जांच में महिला द्वारा स्मैक बेचने का मामला सामने नहीं आया।

इस पर पुलिस ने ग्रामीणों के सामने कागजी कार्रवाई करते हुए उसे परिवारीजनों के सुपुर्द कर दिया। साथ ही गुमटी में स्मैक रखकर फंसाने वाले की तलाश शुरू कर दी है। वहीं, इस मामले में महिला ने लोकबंधु अस्पताल स्थित वन स्टॉप सेंटर पहुंचकर पुलिस के द्वारा पिटाई किए जाने की शिकायत की। सेंटर प्रभारी ने डीपीओ सुधाकर शरण पांडेय के निर्देश पर महिला के मेडिकल के साथ आगे की कार्रवाई शुरू की।

पुलिस के मुताबिक, बृहस्पतिवार शाम सरई गुदौली गांव के एक युवक ने सूचना दी कि एक गुमटी से स्मैक बेची जा रही है। छानबीन के बाद पुलिस गुमटी की मालिक रेनू को वहां लेकर आई। गुमटी का ताला खुलवाया तो 30 पुड़िया स्मैक बरामद हुई। पुलिस स्मैक व रेनू को थाने ले गई। पूछताछ में रेनू ने बताया कि गुमटी छह महीने से बंद है।
 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन