समाजवादी एंबुलेंस में नौकरी का झांसा दे 22 हजार लोगों से ठगी

टीम डिजिटल/लखनऊ Updated Fri, 27 Sep 2013 02:20 AM IST
विज्ञापन
22 thousand unemployed ripped off on the name of govt job

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर एक प्राइवेट कंपनी ने करीब 22 हजार बेरोजगारों को ठग लिया।
विज्ञापन

सपा सरकार द्वारा बीते दिनों शुरू की गई ‘108’ समाजवादी एंबुलेंस सेवा में नौकरी दिलाने के नाम पर नेशनल सिक्योरिटी एंड डिटेक्टिव सर्विसेज कंपनी ने इन युवकों से 4 करोड़ 95 लाख रुपये वसूल लिए।
जब पैसे वापस करने की बारी आई तो, आनाकानी करने लगे। बेरोजगारों ने विरोध किया तो संचालक ने जान से मारने की धमकी तक दे डाली।
इससे आक्रोशित होकर ठगी के शिकार लोगों ने सोमवार को कंपनी का गोमतीनगर दफ्तर घेर लिया और प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ठगी के शिकार मिर्जापुर निवासी राम चंदर की तहरीर पर कंपनी संचालक विनोद यादव व मैनेजर कोमल श्रीवास्तव के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर कोमल को पकड़ लिया।

हालांकि बाद में उसे मुचलके पर छोड़ दिया गया। ऑफिस से कई फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए हैं। पुलिस आरोपी कंपनी संचालक की तलाश कर रही है।

ठगी का शिकार होने वालो में राम चंदर के साथ मिर्जापुर निवासी राजीव गौतम, सुल्तानपुर के आशीष प्रजापति, परवेज अहमद, राकेश कुमार, जितेंद्र, अमित कुमार, विवेक व राम कुमार समेत हजारों लोग हैं।

विज्ञापन जारी कर मंगाए थे आवेदन
पत्रकारपुरम चौराहे के पास देवा पैलेस में नेशनल सिक्योरिटी एंड डिटेक्टिव सर्विसेज कंपनी चलाने वाला विनोद यादव मूलरूप से बिहार का रहने वाला है। विनोद ने ‘108’ में नौकरी दिलाने के नाम पर एक समाचार पत्र में विज्ञापन देकर आवेदन मंगाए थे।

करीब 22 हजार लोगों ने इसके लिए आवेदन किया। कंपनी ने सभी से बतौर सिक्योरिटी प्रति व्यक्ति 2250 रुपये जमा कराए। यानी करीब 4 करोड़ 95 लाख रुपये। सभी को रसीद भी दी गई।

छह महीने से टरका रहा था
रकम वसूलने के बाद करीब आवेदकों को छह माह से टरकाया जा रहा था। संचालक ने कुछ को जान से मारने की धमकी भी दी। बाद में सभी को अगस्त में रुपये लौटाने का आश्वासन दिया। कंपनी ने जब रुपये नहीं लौटाए तो गुस्साए आवेदकों ने बुधवार को कंपनी के दफ्तर पहुंचकर हंगामा किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us