विज्ञापन
विज्ञापन
नौकरी एवं व्यापारिक वृद्धि हेतु शरद पूर्णिमा पर जरूर कराएं श्री कृष्ण का यह प्रभावशाली पूजन
astrology

नौकरी एवं व्यापारिक वृद्धि हेतु शरद पूर्णिमा पर जरूर कराएं श्री कृष्ण का यह प्रभावशाली पूजन

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अमेरिका में रिसर्च छोड़कर वापस आए डॉ संदीप, बच्चों को विज्ञान के प्रति कर रहे जागरूक

डॉ. संदीप सिंह अमेरिका में पोस्ट डॉक्टरल रिसर्च छोड़कर वापस अपने देश आ गए हैं और ग्रामीण बच्चों को विज्ञान और तकनीक के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

13 अक्टूबर 2020

विज्ञापन
Digital Edition

पूजन के बाद धूमधाम से भक्तों ने मां दुर्गा की प्रतिमाओं का किया विसर्जन, महिलाओं ने सिंदूर खेला, तस्वीरें

अयोध्या: भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग कर रहे महंत परमहंस ने 15 दिन बाद अनशन तोड़ा

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर अनशन कर रहे तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने 15 दिन बाद अनशन तोड़ दिया है। भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने उन्हें अपने हाथों से जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

बताया जाता है कि अनशन तोड़ने के लिए गृहमंत्री अमित शाह के सचिव ने उनसे बात की और गृहमंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया। बता दें कि परमहंस तपस्वी छावनी में आमरण अनशन कर रहे थे।

स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा था। अब उन्होंने अपना अनशन समाप्त कर दिया है।

महंत परमहंस पिछले 12 अक्तूबर से अनशन कर रहे थे जिसके बाद स्वास्थ्य खराब होने पर आठ दिन बाद पुलिस ने जबरन उन्हें उठा दिया था। इस दौरान उनका वजन करीब नौ किलो कम हो गया था। अनशन स्थल से उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। वहीं अनशन स्थल पर मौजूद उनके समर्थकों ने जबरिया महंत परमहंस दास को उठाए जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे।

महंत परमहंस दास की शिष्या अर्चना ने आरोप लगाया कि स्वामी जी भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग कर रहे थे। लगातार देश में अल्पसंख्यकों द्वारा बहुसंख्यकों के ऊपर हो रहे हमलों को देखते हुए यह जरूरी है कि अब भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाए लेकिन जिला प्रशासन ने जबरन उन्हें अनशन स्थल से उठा दिया, जबकि उनकी मांगों के संबंध में अभी तक कोई विचार नहीं किया गया।
... और पढ़ें

यूपी: बढ़ रहे कम्प्यूटर और ई-मेल हैक कर फिरौती मांगने के मामले, दो साल में दोगुने से अधिक दर्ज हुए केस

समय के साथ-साथ प्रदेश में अपराध का तरीका भी बदल रहा है। ऑनलाइन फ्रॉड और साइबर अपराध के मामलों में साल दर साल बढ़ोतरी हो रही है। बीते साल प्रदेश में 11 हजार से अधिक मामले साइबर क्राइम के दर्ज किए गए। बीते एक साल में कम्प्यूटर और ई-मेल हैक कर बड़ी फिरौती की मांग की गई।

किसी ने डॉलर में पैसे मांगे और किसी ने बिटक्वाइन में फिरौती मांगी। मामला पुलिस तक पहुंचा जरूर लेकिन ऐसे मामलों का पुलिस खुलासा अब तक नहीं कर सकी। हाल के दिनों का सबसे बड़ी फिरौती नोएडा में हल्दीराम ग्रुप का सिस्टम हैक कर मांगी गई। साइबर हैकर ने डाटा वापस करने के लिए साढ़े सात लाख डॉलर की मांग की।

हल्दीराम की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई। ग्रुप ने फिरौती देने से बेहतर अपने सभी कंप्यूटर को ही बदल दिया। जो फिरौती मांगी गई थी उसे रुपये में बदलने पर साढ़े पांच करोड़ रुपये से अधिक की थी। इसी तरह आगरा में एक फुटवियर कंपनी का ई-मेल हैक कर 1000 डॉलर की मांग की गई वहीं आगरा में ही एक ऑटो शो रूम का सिस्टम हैक कर डाटा वापस करने के लिए 20 बिटक्वाइन की मांग की गई।

एक बिटक्वाइन की कीमत इन दिनों 9.37 लाख रुपये है। यानी पौने दो करोड़ रुपये से अधिक की मांग की गई। इसी तरह गाजियाबाद में भी एक व्यक्ति का ई-मेल हैक कर उसके सारा महत्वपूर्ण डाटा गायब कर दिया गया। डाटा रिकवर करने के लिए पैसों की मांग की गई।
... और पढ़ें

राज्यसभा चुनाव: सपा के बाद बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम ने भरा नामांकन, 10 सीटों पर हो रहा चुनाव

प्रतीकात्मक तस्वीर
यूपी में 10 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव के नामांकन भरने के बाद बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम ने भी सोमवार को चुनाव के लिए नामांकन कर दिया।

रामजी गौतम बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर हैं और बिहार के प्रभारी भी हैं। नामांकन के दौरान बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व लालजी वर्मा सहित कई नेता मौजूद थे।

बता दें कि प्रदेश में 10 सीटों पर राज्यसभा चुनाव हो रहे हैं जिसके लिए सपा व बसपा ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा नौ प्रत्याशी उतार सकती है ऐसे में चुनाव तय माना जा रहा है। वहीं, सपा के विधायकों की संख्या देखते हुए रामगोपाल यादव का राज्यसभा जाना लगभग तय माना जा रहा है।
... और पढ़ें

बाराबंकी: मुंडन संस्कार में हर्ष फायरिंग के दौरान युवक को लगी गोली, अस्पताल ले जाते समय मौत

बाराबंकी जिले के रामसनेही घाट कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर गांव में रविवार की देर शाम एक मुंडन संस्कार में हुई हर्ष फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी लाइसेंसी रिवाल्वर छोड़कर मौके से फरार हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

क्षेत्र के राजेपुर गांव निवासी शिवनारायण के तीन वर्षीय पुत्र शिवांशु का मुंडन संस्कार था। जिसमें शाम को रिश्तेदारों के साथ ही ग्रामीणों को दावत दी गई थी। इस मुंडन संस्कार में हिस्सा लेने के लिए शिवनारायण के बहनोई ऋषिराज निवासी चमर तलिया थाना गोसाईगंज जनपद लखनऊ भी अपने दोस्त जैदपुर थाना क्षेत्र के भिटौरा लखन निवासी ननकऊ (35 वर्ष) के साथ आए थे।

इसी बीच सब लोग दावत खाने में लगे थे तभी ऋषिराज ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कई राउंड गोलियां चलाने के बाद उसने रिवाल्वर को दोबारा लोड किया और फिर से फायरिंग करनी शुरू की। इसी बीच रिवाल्वर से निकली गोली ऋषिराज के ही दोस्त ननकऊ को लग गई। इस घटना के बाद हडकंप मच गया।
... और पढ़ें

यूपी उपचुनाव: मतदान के दिन विधानसभा क्षेत्रों से संबधित जिलों में रहेगा अवकाश

गोंडा: त्योहारी वसूलने को लेकर बीच बाजार में भिड़े किन्नर, जमकर चले लाठी-डंडे

त्योहार आते ही किन्नर त्योहारी मांगने के लिए अपने-अपने क्षेत्र में जाते हैं। मंगल गीत सुनाकर पैसा वसूल करते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा बालपुर बाजार में चल रहा था। परसपुर से करीब आधा दर्जन किन्नर बालपुर बाजार में दुकानों पर जाकर त्योहारी मांग रहे थे।

अचानक दूसरे गुट के किन्नर मारुति वैन से आ गए। जो लाठी डंडे से लैस थे। गाड़ी रुकते ही फिल्मी स्टाइल से उतरते ही लाल मिर्च का पाउडर त्योहारी मांग रहे किन्नर की आंखों मे डाल दिया और लाठी डंडों से मारना शुरू कर दिया।

आधे घण्टे तक रोड पर हंगामा चलता रहा लेकिन किसी ने भी बीच बचाव नहीं किया। दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। एक किन्नर को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाकर चले गए। परसपुर के किन्नर सानू व डिम्पल किसी तरह जान बचाकर बालपुर पुलिस चौकी पहुंचे।

तत्काल चौकी प्रभारी सुनील तिवारी भारी फोर्स के साथ बालपुर फतेहपुर में रहने वाली किन्नर कंचन के यहां पहुंचे और पकड़े गए किन्नर को छुड़वाया और हमलावरों को पकड़कर कोतवाली ले गए। जहां देर रात कोतवाली देहात निवासी देवता दीन चौबे सहित तीन किन्नर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। चौकी प्रभारी सुनील तिवारी ने बताया कि कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X