श्रीदेव सुमन विवि की परीक्षाएं 25 अप्रैल से!

अमर उजाला, नई टिहरी Updated Sun, 16 Mar 2014 07:55 PM IST
विज्ञापन
sridev suman university exam date

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से प्राइवेट परीक्षा फार्म भर रहे अभ्यर्थी अब परीक्षा के लिए तैयार हो जाए। भले ही विवि प्रशासन ने अभी तक अधिकारिक तौर पर परीक्षा कार्यक्रम घोषित नहीं किया है, लेकिन 25 अप्रैल से पांच जून के बीच परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है।
विज्ञापन

अप्रैल पहले हफ्ते में बादशाहीथौल में सभी कालेजों की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें परीक्षा कार्यक्रम पर अंतिम मुहर लग जाएगी।
55 केंद्रों पर होगी परीक्षा
श्रीदेव सुमन विवि ने इस वर्ष 55 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। उत्तरांचल कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी बायोमेडिकल सेमल खुर्द देहरादून को नया परीक्षा केंद्र बनाया है। कॉलेज में भी छात्र फार्म जमा कर सकते हैं।

पहले विवि प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के बाद 12 मई से परीक्षाएं आयोजित करने की योजना बनाई थी, लेकिन 25 मई से राजकीय महाविद्यालय में ग्रीष्मकालीन अवकाश हो जाता है।

यदि 15 जून तक विवि की परीक्षाएं आयोजित होती, तो उस स्थिति में राजकीय महाविद्यालय के शिक्षक उपार्जित अवकाश की मांग कर सकते थे, इसलिए विश्वविद्यालय ने अब 25 अप्रैल से परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी की है।

इन्हें नहीं होगी अनुमति

बीए द्वितीय वर्ष के जिन अभ्यर्थियों ने पिछले वर्ष गढ़वाल विवि से परीक्षा दी थी, उन्हें फेल होने पर गढ़वाल विवि ने इस वर्ष परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी है।

ऐसे अभ्यर्थियों के लिए भले ही श्रीदेव सुमन विवि ने द्वार खुले रखे हैं, लेकिन ऐसे अभ्यर्थियों पर पंजीकरण शुल्क की दोहरी मार पड़ रही है।

Trending Video

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us