डीयू दाखिला: एक घंटे में ही खत्म हुए फॉर्म

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 05 Jul 2014 01:20 AM IST
विज्ञापन
students facing problems on delhi university admissions

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
दिल्ली विवि में दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही कॉलेजों की मनमानी से छात्र लगातार परेशान होते आ रहे हैं।
विज्ञापन

अब तक तो कॉलेजों के एडिशनल एलिजिबेलिटी क्राइटेरिया से ही छात्रों को दो चार होना पड़ रहा था लेकिन अब दाखिला फॉर्म से संबंधित परेशानी से भी छात्रों को जूझना पड़ रहा है। दयाल सिंह कॉलेज व रामजस कॉलेज में ऐसी ही समस्या से छात्रों को परेशान होना पड़ा।
जहां दयाल सिंह कॉलेज में फॉर्म खत्म होने के कारण छात्रों के लिए दाखिले का एक दिन समाप्त हो गया वहीं रामजस कॉलेज में काफी देर के इंतजार के बाद छात्र कैंसिलेशन फॉर्म प्राप्त करने में सफल हो सके।
छात्र संगठन यूथ फॉर सोशल जस्टिस के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि दूसरी कट ऑफ लिस्ट के दाखिले शुरू होने के एक घंटे बाद ही दयाल सिंह कॉलेज में दाखिला फॉर्म समाप्त होने की शिकायत छात्रों की ओर से की गई। इस कारण से काफी छात्र दूसरी कट ऑफ के पहले दिन ही दाखिले लेने से चूक गए।

उन्होंने बताया कि इन छात्रों में बाहरी राज्यों खासकर हरियाणा, पंजाब, यूपी के छात्र शामिल थे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जब कुछ अभिभावकों व छात्रों के पास प्रिंसिपल से गुहार लगाई कि तो उन्हें कहा गया कि फॉर्म व प्रोसपेक्ट्स आज समाप्त हो गए हैं। छात्रों को दाखिले के लिए शनिवार को आने के लिए कहा गया।

सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि जब दाखिला प्रक्रिया चालू है तो बीच प्रक्रिया में फॉर्म कैसे समाप्त हो गए। इस संबंध में कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आईएस बखशी से लगातार संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। वहीं ऐसा ही कुछ मामला रामजस कॉलेज में भी हुआ हालांकि कॉलेज में राहत की बात यह रही कि छात्रों को इंतजार के बाद फॉर्म मिल गए।

रामजस में दाखिला कैंसिल कराने के लिए दिल्ली से बाहर से आए एक छात्र ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि वह सुबह सवेरे ही कैंसिल कराने के लिए आ गए थे, रामजस में ही दूसरे विषय में दाखिला लेना था, लेकिन काफी अभिभावक व छात्र दाखिले व कैंसिलेशन के लिए लाइनों में लगे रहे। हालांकि लंबे इंतजार के बाद उन्हें फॉर्म मिल गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X