शादी के कार्ड लेकर डीसी ऑफिस पहुंचे थे लोग, निराश होकर लौटे वापस

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 18 Nov 2016 01:55 AM IST
विज्ञापन
note
note - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के वित्त सचिव के घोषणा करते ही लोग शादी कार्ड लेकर डीसी ऑफिस पहुंचना शुरू हो गए। लेकिन डीसी के बाहर होने के कारण उन्हें निराश ही यहां से लौटना पड़ा। घोषणा के अनुसार शादी का कार्ड दिखाने के बाद अब बैंक से एक साथ ढाई लाख रुपये निकलवाए जा सकेंगे।
विज्ञापन

 अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि शादी का कार्ड लेकर सीधा बैंक पहुंचना है या फिर पहले डीसी से लिखवाना होगा। शादी के कार्ड का दुरुपयोग न हो इसलिए डीसी ऑफिस से मंजूरी मिलने के बाद ही लोगों को पैसे मिलेंगे, ऐसा बताया जा रहा है। 
हालांकि अभी किसी ने ऐसा स्पष्ट नहीं किया है। बताया जा रहा है कि जिन लोगों के घर में शादी है डीसी ऑफिस की तरफ से कर्मचारी जाकर पहले इस का पता लगाएगा। आसपास के घरों से भी इस बारे में पूछा जाएगा। पुष्टि होने के बाद ही मंजूरी दी जाएगी।
 इसके बाद मां या बाप में से कोई एक कार्ड लेकर बैंक से ढाई लाख रुपये निकलवा सकता है। दिक्कत इस बात की है कि निरीक्षण की इस प्रक्रिया में कहीं इतनी देर न लग जाए की शादी की तिथि ही निकल जाए। 

जैसे ही वीरवार को सुबह इस बात की घोषणा हुई तो लोग सुबह ही कार्ड लेकर डीसी ऑफिस पहुंचने शुरू हो गए। दोपहर तक चार से पांच केस इस तरह के आए। लेकिन डीसी के मौजूद नहीं होने के कारण सभी को शुक्रवार आने के लिए कहा गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us