विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

कोरोना वायरस ने तोड़ी खेल इंडस्ट्री की कमर, विदेशों में फंसा कारोबारियों का अरबों रुपया

कोरोना वायरस की वजह से भारतीय खेल उद्योग की कमर ही टूट गई है।

6 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जालंधर

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

Coronavirus in Punjab: पंजाब में कोरोना पीड़ितों की संख्या पहुंची 66, एक ही दिन नौ नए मामले आने से हड़कंप

पंजाब में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार को कोरोना पॉजिटिव नौ और मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। इनमें से अब तक 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है जबकि सुखद खबर यह भी है कि राज्य में अब तक तीन मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं।

शनिवार को सामने आए नए मामलों में से तीन अमृतसर, तीन मोहाली और एक-एक जालंधर पठानकोट व फरीदकोट से हैं। सेहत विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार, राज्य में अब तक सामने आए 1824 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 1520 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। फिलहाल 239 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। राज्य में अब तक पॉजिटिव लोगों में से 2 की हालत गंभीर और 2 अन्य की हालत अति गंभीर बताई गई है।

सेहत विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना पीड़ितों के सबसे अधिक मामले नवांशहर में 19 और 14 पीड़ितों की संख्या के साथ दूसरे नंबर पर मोहाली है। हालांकि मोहाली के दो मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं। होशियारपुर के सात मरीजों में से एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है।

अन्य जिलों में मरीजों का आकंड़ा

जिला            पीड़ितों की संख्या
अमृतसर            8 
लुधियाना में       6
मानसा में          3 
पटियाला           1 
रोपड़                 1
फरीदकोट          1
 पठानकोट         1
 
... और पढ़ें

अकाली सरपंच की हत्या समेत कई गुनाह कबूले

जंडवाल में फायरिंग करने के आरोप में पकड़े गए 4 युवकों की पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक पठानकोट में 26 मार्च को पकड़े गए आरोपी जिला गुरदासपुर, डेरा बाबा नानक के गांव भब्बा गली कलां निवासी जगमीत सिंह, गांव झाजियां खुर्द निवासी लवप्रीत सिंह उर्फ लव और तीसरा साथी राजिंद्र सिंह उर्फ निक्कू ने 10 फरवरी को धारीवाल में शिव सेना नेता हनी महाजन पर जान लेवा हमला किया था। इसमें दुकानदार अशोक की गोली लगने से मौत हो गई थी। इसके अलावा बटाला के गांव ढिलवां में पूर्व अकाली सरपंच की हत्या में भी ये लोग शामिल थे। पुलिस का दावा है कि 7 दिन के पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है। मामून थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनीता ठाकुर ने बताया कि आरोपियों का पुलिस रिमांड खत्म होने पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। जहां से आरोपियों को जुडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया। गौरतलब है कि जिला पठानकोट पुलिस ने 26 मार्च की रात कई मामलों में वांछित 4 हिस्ट्रीशीटर आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों से थाना मामून पुलिस ने 2 पिस्टल, 3 मैगजीन और 39 कारतूस बरामद किए हैं। इन पर पंजाब के विभिन्न जिलों में चोरी, कत्ल और लूट के मामले दर्ज हैं। ये पुलिस के हत्थे तब चढ़े जब उन्होंने कर्फ्यू के दौरान गांव जंडवाल में घुसने की कोशिश। लोगों ने रोका तो आरोपियों ने 3 राउंड फायर कर दिए। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसके बाद गांववासियों ने उनकी घेराबंदी की और पकड़ लिया, जबकि एक फरार होने में सफल रहा। ... और पढ़ें

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

पठानकोट-जम्मू हाईवे एमएसपी सिनेमा के पास कार की टक्कर सेबाइक सवार युवक की मौत हो गई। मृतक विपन शर्मा मोहल्ला प्रेम नगर ढाकी का रहने वाला था। पुलिस ने कार कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी गई सिखायत में मोहल्ला प्रेम नगर निवासी विकास शर्मा ने बताया कि वह और भाई विपन शर्मा अपने निजी काम के लिए एमएसपी सिनेमा साइड गए थे। दोनों अपनी-अपनी बाइक पर थे। एमएसपी सिनेमा के पास तेजरफ्तार कार ने भाई की बाइक में मार दी। स्थानीय लोगों की मद्द से भाई को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।वग उपचार के दौरान मौत हो गई। एसआई हरजिंद्र सिंह का कहना है कि पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ... और पढ़ें

खांसी-जुकाम से पीड़ित किशोरी की मौत, डॉक्टरों की टीम क्वारंटीन

गांव बल्लूआना निवासी 17 वर्षीय किशोरी की रविवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई। वह पिछले काफी दिनों से खांसी, जुकाम व बुखार से पीड़ित थी। उसकी मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके रक्त सैंपल जांच के लिए भेज दिए, वहीं उसका उपचार करने वाली डाक्टरों की टीम को रिपोर्ट आने तक क्वारंटीन कर दिया। थाना सदर के प्रभारी रंजीत सिंह ने सुरक्षित तरीके से किशोरी का अंतिम संस्कार करवा दिया।
जानकारी के अनुसार बल्लूआना निवासी निर्मला पुत्री ईश्वर चंद पिछले काफी दिनों से खांसी, जुकाम से पीड़ित थी। शनिवार दिन में उसे सरकारी अस्पताल लाया गया जहां से डॉक्टरों ने दवाई देकर उसे भेज दिया। शनिवार रात को अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। परिवार के लोग रात करीब साढ़े 12 बजे उसे सरकारी अस्पताल ले आए। जहां डॉ. पुनीत सलूजा ने उसका उपचार किया लेकिन गंभीर हालत को देख हुए उसे फरीदकोट रैफर कर दिया। रविवार सुबह निर्मला ने दम तोड़ दिया। इसके बाद फरीदकोट मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने उसका सैंपल जांच के लिए भेज दिया। एसएमओ डॉ. गगनदीप सिंह ने बताया कि किशोरी का उपचार करने वाले डॉ. पुनीत सलूजा, फार्मासिस्ट इंसाफ शर्मा और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अशोक कुमार व लखवीर सिंह को क्वारंटीन कर दिया गया है।
... और पढ़ें

होिशयारपुर में 821 गांवों ने अपनाया स्व-एकांतवास

पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के खिलाफ छेड़ी जंग के तहत जिला प्रशासन के प्रयास से 821 गांवों ने पहल करते हुए स्व-एकांतवास को अपनाया है।
पंचायतों की ओर से पहलकदमी के चलते जिले के 821 गांवों की ओर से स्व-एकांतवास को अपनाना बेमिसाल है। होशियारपुर ब्लाक-1 में 106 गांव, मुकेरियां के 121, दसूहा के 128, टांडा के 70, माहिलपुर के 70, गढ़शंकर के 55, भूंगा के 35, हाजीपुर के 74, होशियारपुर ब्लाक-2 के 104 व तलवाड़ा ब्लाक के 55 गांवों की ओर से अपने आपको सेल्फ क्वारंटीन किया गया है।
स्व-एकांतवास के लिए आगे आई गांवों की पंचायतों की ओर से गांवों को लगते रास्ते पर बैरीकेडिंग लगाए गए हैं। यदि कोई गांव का व्यक्ति इमरजेंसी हालात के दौरान बाहर जाना चाहता है तो उसका पूरा विवरण रजिस्टर पर दर्ज किया जाता है। यह भी दर्ज किया जाता है कि उसने गांव से बाहर जाकर उस व्यक्ति को मिलना है। किसी भी बाहरी व्यक्ति की गांव में एंट्री के दौरान उसका विवरण रजिस्टर पर नोट किया जा रहा है। गांव के एंट्री प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।
डीसी अपनीत रियात ने गांवों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बाकी पंचायतें भी अपने गांव को एकांतवास में रखने के लिए आगे आएं ताकि एकजुटता से कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सके। सिविल व जिला पुलिस के अधिकारियों की ओर से गांवों व शहरों में लगातार फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है।
... और पढ़ें

बीएसएफ ने सतलुज दरिया से पकड़े हेरोइन के पैकेट

बीएसएफ ने पाकिस्तानी तस्करों की ओर से सतलुज दरिया के माध्यम भारतीय तस्करों को भेजी हेरोइन के पैकेट पकड़े हैं, ये पैकेट वाहन की कटी ट्यूब में थे और एक प्लास्टिक की बोतल जिसमें रस्सी बंधी थी, जो पानी में बह कर पाक की तरफ से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रही थी। यह घटना बीएसएफ की ओल्ड मोहम्दी वाला की तरफ भारत और पाक के बीच बह रहे सतलुज दरिया में घटी है। थाना सदर पुलिस ने रविवार बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट जावेद अली की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक बीएसएफ की बीओपी ओल्ड मोहम्दी वाला के पास बटालियन 136 के जवान गश्त कर रहे थे। जवानों ने देखा कि सतलुज दरिया के बीच कोई चीज बह कर भारतीय सीमा में आ रही थी। जवानों ने बोट से उक्त वस्तु तक पहुंचे। जवानों ने देखा कि वाहन के ट्यूब और उसके साथ प्लास्टिक की एक बोतल जिसमें रस्सी बंधी थी।
उसे खोल कर देखा तो उसमें हेरोइन के दो पैकेट थे, जिनका वजन एक किलो के करीब था। इससे पहले भी कई बार पाकिस्तानी तस्कर सतलुज दरिया के माध्यम हेरोइन की डिलीवरी भारतीय तस्कर तक पहुंचाते रहे हैं। मामले की तफ्तीश कर रहे सब-इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह के मुताबिक बीएसएफ बटालियन-136 के अस्सिटेंट कमांडेंट जावेद अली की शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस हेरोइन संबंधी गांव के संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

महिला की हत्या, खेतों में पड़ा मिला शव

कर्फ्यू के दौरान निकटवर्ती गांव निझ्झरां में 55 साल की महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतका की पहचान सीता पत्नी जोगिंदर उर्फ राम लुभाया के रूप में हुई है। डीएसपी सुरिंदर धोेगड़ी का कहना है कि अभी पुलिस को कोई ऐसा सुराग नहीं मिला है जिससे हत्या की गुत्थी सुलझ सके।
मृतका के पति के अनुसार उनकी पत्नी पशुओं का चारा लेने के लिए खेतों में गई थी लेकिन वापस नहीं आई। काफी तलाश करने पर उसका पता नहीं चल पाया। उनको किसी ने बताया कि उनकी पत्नी की लाश खेतों में पड़ी हुई है। इसके बाद वह तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। परिवार काफी गरीब है और दो वक्त का खाना काफी मुश्किल से बनता है। डीएसपी के मुताबिक महिला की हत्या क्यों की गई है इसका अभी कुछ सुराग नहीं मिला है। इस आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता कि महिला से किसी ने दुष्कर्म की कोशिश की होगी। असफल रहने पर उसने चुनरी से गला घोंटकर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

गिद्दड़बाहा-लंबी रोड पर स्थित ईंट भट्ठे के पास सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार गांव लालबाई निवासी तेजिंदर सिंह पुत्र हरभजन सिंह शनिवार रात बाइक से गिद्दड़बाहा से अपने घर गांव लालबाई जा रहा था। वह ईंट भट्ठे के पास पहुंचा था कि उसकी बाइक सड़क पर खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई। इसके परिणाम स्वरूप वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही श्री विवेक आश्रम के शमिंदर सिंह मंगा व बाबा कल्याण देव ने तेजिंदर सिंह को गिद्दड़बाहा के सिविल अस्पताल में पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूत्रों से पता चला है कि ट्रैक्टर-ट्राली का तेल खत्म होने की वजह से बीच रास्ते में खड़ा था। जांच अधिकारी एएसआई सरबजीत सिंह ने बताया कि मृतक तेजिंदर सिंह के भाई सुखजिंदर सिंह के बयान पर थाना गिद्दड़बाहा पुलिस ने अज्ञात ट्रैक्टर-ट्राली चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

लुधियाना में कोरोना से महिला की मौत, पंजाब में मृतकों की संख्या हुई छह, अभी तक 68 लोग मिले पॉजिटिव

पंजाब में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को कोरोना पॉजिटिव दो और मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। रविवार को ही लुधियाना में कोरोना वायरस से पीड़ित एक महिला की मौत हो गई। इसी के साथ राज्य में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या छह हो गई है। हालांकि इस बीच राहत की खबर यह है कि चार मरीज ठीक होकर अस्पताल से अपने घर लौट चुके हैं। बता दें कि शनिवार को सामने आए नए मामलों में से तीन अमृतसर, तीन मोहाली और एक-एक जालंधर पठानकोट व फरीदकोट से थे। सेहत विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार, राज्य में अब तक सामने आए 1824 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 1520 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। फिलहाल 239 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। राज्य में अब तक पॉजिटिव लोगों में से एक मरीज की हालत गंभीर है।
 
सूबे में कब और कहां हुई मौत
  • सबसे पहले 18 मार्च को नवांशहर जिले के गांव पठलावा के बुजुर्ग की मौत हुई, जो जर्मनी से आया था।
  • नवांशहर के बुजुर्ग के संपर्क में आने से 29 मार्च को होशियारपुर के एक व्यक्ति की मौत हो गई। वह अमृतसर में भर्ती था।
  • 30 मार्च को लुधियाना की 42 साल की महिला की पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में मौत हो गई थी।
  • 31 मार्च को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती मोहाली के 65 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ दिया था।
  • 3 अप्रैल को अमृतसर के श्री गुरु नानक देव जी अस्पताल में भर्ती श्री हरमंदिर साहिब के पूर्व रागी भाई निर्मल सिंह का निधन हो गया।
  • 05 अप्रैल को लुधियाना में कोरोना पीड़ित महिला ने जान गंवाई।
... और पढ़ें

कोरोना से जंग: कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- विदेश यात्रा की सूचना न देने वालों के जब्त होंगे पासपोर्ट

पंजाब में कोविड-19 संकट के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अहम फैसला लेते हुए विदेश यात्रा के बारे जानकारी नहीं देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। इसके तहत उन्होंने ऐसे लोगों के पासपोर्ट जब्त करने के आदेश दिए हैं। 

पंजाब में कोरोना के चलते कर्फ्यू और लॉकडाउन की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई कैबिनेट की पहली बैठक में सीएम ने कहा कि विदेश यात्राओं का खुलासा करने के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा और ऐसे व्यक्ति जिन्होंने पुलिस और सेहत विभाग से यात्रा के बारे में तथ्य छिपाए हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसे लोगों के पासपोर्ट जब्त कर लिए जाएंगे।

कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग के सेवामुक्त होने वाले मुलाजिमों का तीन माह का सेवाकाल बढ़ाए जाने के फैसले को भी मंजूरी दे दी। सेहत विभाग इन दिनों कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर डटा है। यह प्रस्ताव मुख्य सचिव करण अवतार सिंह द्वारा पेश किया गया था। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस प्रस्ताव को विस्तृत मंजूरी के लिए बाद में मुख्यमंत्री को सौंप दिया जाएगा। 

इसके साथ ही, कैबिनेट ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले वर्गों को विशेष तौर पर आभार व्यक्त करने के लिए तीन प्रस्ताव पारित किए। इनमें सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अपने वेतन का एक हिस्सा दान दिया है, सभी एनजीओ और धार्मिक संगठन जिन्होंने लोगों को प्रेरित कर सामाजिक दूरी बनाने में योगदान दिया और राहत कार्य किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार पुलिस, स्वास्थ्य, सैनिटेशन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का तहेदिल से धन्यवाद करती है।
... और पढ़ें

कोरोना वायरस: पंजाब सरकार का निर्णय- इलाज से मना करने वाले निजी अस्पतालों के लाइसेंस होंगे रद्द

कुछ निजी अस्पतालों द्वारा अपनी सेवाएं बंद करने को गंभीरता से लेते हुए पंजाब मंत्रिमंडल ने ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। सीएम ने सुझाव दिया कि स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 से पीड़ित मरीजों का इलाज करने से इनकार करने वाले अस्पतालों के लाइसेंस रद्द कर देने चाहिए। 

उन्होंने इस तरह की कार्रवाई को कायराना बताते हुए कहा कि ऐसे नाजुक समय में वह छिपकर नहीं बच सकते। मुख्यमंत्री ने सूबे में कोरोना के चलते कर्फ्यू और लॉकडाउन की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई मीटिंग के दौरान फैसला किया गया कि कोविड-19 के मरीजों के इलाज प्रबंधों में धीरे-धीरे विस्तार किया जाना चाहिए ताकि गेहूं की कटाई और खरीद, राज्य और देश में बढ़ रहे रुझान के साथ-साथ सामुदायिक फैलाव (स्टेज-3) की आशंकाओं और महामारी के कारण मरीजों की संख्या बढ़ने पर निपटा जा सके। 

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने कैबिनेट को बताया कि एक बार जब तेजी के साथ जांच करने वाली किटें और केंद्र सरकार के अंतिम दिशा-निर्देश आ गए तो राज्य में तेजी से जांच शुरू कर दी जाएगी ताकि पॉजिटिव मामलों की पहचान की जा सके। सभी प्रभावित स्थानों पर लक्षणों और गैर-लक्षणों के मामलों की तेजी से जांच की जाएगी जबकि गैर-प्रभावित स्थानों पर लक्षणों वाले मामलों की जांच भी इसी तरह ही की जाएगी। विभाग द्वारा प्रभावित स्थानों पर सामुदायिक जांच शुरू की जा चुकी है।
... और पढ़ें

टांडा में क्वारंटीन किए गए जमातियों का एक साथी उत्तराखंड में पाया गया कोरोना पॉजिटिव

टांडा (रामपुर)। टांडा मे क्वारंटीन किए गए 11 जमातियों का एक साथी उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इस संबंध में उधमसिंह नगर के अधिकारियों ने जिला प्रशासन को अवगत कराया है। सूचना मिलने के बाद सभी 11 जमातियों को होम क्वारंटीन के बदले सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड क्वारंटीन किया गया है। इनके सैंपल जांच को भेजे गए हैं।
गुरुवार को एसडीएम गौरव कुमार को सूचना मिली थी कि जमात के कुछ लोग जंगल के रास्ते टांडा में घुसने का प्रयास कर रहे हैं। जिसपर एसडीएम तथा सीओ ने ग्यारह जमातियों रोक लिया था था। इन 11 जमातियों में से एक के नानी का घर टांडा में है, सभी को उसी घर में क्वारंटीन कर दिया गया था। शुक्रवार को देर रात प्रशासन को सूचना मिली कि इन जमातियों के साथ दो साथी रास्ते में अलग हो गए थे और उत्तराखंड चले गए थे। जहां पुलिस ने उनको पकड़ लिया था। कोरोना की जांच में एक जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में सभी ग्यारह जमातियों को नगर के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में दिल्ली मरकज से आये अन्य पांच युवकों के साथ ही क्वारंटीन कर दिया गया। वही सभी ग्यारह का सैंपल लेकर भेज दिया गया। चिकित्साधीक्षक रामजी लाल ने बताया की सभी ग्यारह युवकों का ब्लड सैंपल कोरोना जांच के लिए अलीगढ भेजा गया है 36 घंटों में उसकी रिपोर्ट आ जाएगी।
... और पढ़ें

पठानकोट में कोरोना का पहला पॉजीटिव केस, सुजानपुर निवासी 75 वर्षीय महिला अमृतसर भर्ती, परिवार के 9 लोग आइसोलेट

पठानकोट के कस्बा सुजानपुर में मोहल्ला शेखां निवासी 75 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला का यात्रा इतिहास की जांच चल रही है। महिला के बीमार होने पर 2 दिन पहले उसे सिविल अस्पताल से अमृतसर मेडिकल कॉलेज में रेफर किया था। शनिवार को दोपहर बाद महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट पठानकोट पहुंचते ही जिला प्रशासन व सेहत विभाग के हाथ-पैर फूल गए। फिलहाल प्रशासन ने महिला के 9 पारिवारिक सदस्यों को चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया है। उनके सैंपल अमृतसर भेजे गए हैं। जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला 1 अप्रैल को सिविल अस्पताल में डायबिटीज और अन्य स्वास्थ्य परेशानियों का चेकअप करवाने पहुंची थी। कोरोना के संदिग्ध लक्षण देख महिला को एमसीएच (मदर चाइल्ड हेल्थ) की बिल्डिंग में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। लेकिन 2 दिन पहले उसकी हालत बिगड़ने पर अमृतसर गुरु नानक देव अस्पताल में रेफर कर दिया गया। शनिवार दोपहर बाद महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद सेहत विभाग, पुलिस और सिविल प्रशासन की टीम महिला के घर पहुंची और उसके परिवार के 9 लोगों को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया। इसके बाद सभी पारिवारिक सदस्यों को चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन सेंटर में रेफर कर दिया गया। सभी सदस्यों के सैंपल लेकर अमृतसर भेजे गए हैं। इस मामले की पुष्टि डीसी पठानकोट गुरप्रीत सिंह खैरा ने की है।
सुजानपुर में कर्फ्यू में मिली सभी छूट पर रोक
डीसी पठानकोट गुरप्रीत सिंह खैरा ने बताया कि एडीसी, एसएमओ और डीएसपी स्तर के अधिकारियों की टीम गठित की है, जो महिला के संपर्क में आए लोगों के बारे में और महिला को कोरोना संक्रमण कैसे हुआ, इस बात की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि तत्काल प्रभाव से सुजानपुर में मिली रिलेक्सेशन को लैप्स कर दिया गया है। पूरा इलाका सील कर दिया है। कस्बे में आने जाने का एक रास्ता दिया जाएगा। डीसी ने कहा कि लोग सतर्क रहें घबराएं नहीं। उन्होंने कहा कि इस रोग को गंभीरता से लें, लेकिन घबराना नहीं है।
फोटो:-6-महिला के मोहल्ले में जानकारी जुटाते पुलिस कर्मी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us