विज्ञापन

पंजाब बोर्डः 10वीं की परीक्षाओं के लिए इंतजाम पूरे, वेबसाइट से ही डाउनलोड करने होंगे रोल नंबर

अमर उजाला नेटवर्क, मोहाली Updated Wed, 04 Mar 2020 11:58 AM IST
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें
पंजाब स्कूूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू हो रही हैं। बोर्ड इस बार विद्यार्थियों के घर के पतों पर रोल नंबर नहीं भेजेगा। उन्हें अपने रोल नंबर बोर्ड की वेबसाइट से ही हासिल करने होंगे।
विज्ञापन

बोर्ड की ओर से विद्यार्थियों के रोल नंबर स्कूल की लॉग-इन आईडी और बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। बोर्ड के परीक्षा कंट्रोलर जनक राज महरोक ने कहा है कि स्कूल से संबंधित विद्यार्थियों के रोल नंबर अपने स्कूल की लॉग-इन आईडी पर डाउनलोड कर सकते हैं।
बोर्ड ने साफ किया है कि बोर्ड की तरफ से अलग से कोई रोल नंबर डाक के माध्यम से विद्यार्थियों के घरों के पतों पर नहीं भेजे जाएंगे। अगर रोल नंबर पर किसी किस्म की कोई त्रुटि मिलती है तो इसको 11 मार्च तक दुरुस्त करवाने के लिए मुख्य दफ्तर पर सेक्शन से संपर्क कर सकते हैं।
विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 7-8 मार्च को भी दफ्तर खुला रहेगा। इसके अलावा जिन विद्यार्थियों ने 10वीं परीक्षा की फीस जमा करवाई है। लेकिन उन्हें रोल नंबर प्राप्त नहीं हुए है तो ऐसे विद्यार्थी अपने योग्यता सर्टिफिकेट की अटेस्टेड कॉपी, दो फोटो और जमा करवाई गई फीस की असल रसीद लेकर बोर्ड में संपर्क करें।

बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से ली जाने वाली 10वीं की परीक्षा में हर साल करीब साढ़े 3 लाख स्टूडेंट्स पूरे पंजाब से अपीयर होते हैं। इसके अलावा बोर्ड की तरफ से बाकायदा कंट्रोल रूम गठित कर दिया गया है। यहां पर परीक्षा से जुड़ी हर समस्या का समाधान किया जाता है और विद्यार्थी यहां पर संपर्क कर सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us