विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

भारत को जिताया था विश्व कप, अब खाकी वर्दी में सड़कों पर उतरकर covid-19 से लड़ रहा जंग

मगर स्पोर्ट्स कोटे से पुलिस अधिकारी बनने के बावजूद वह देश और समाज की सेवा कर रहे हैं.

29 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जोधपुर

रविवार, 29 मार्च 2020

सरसों के खेत में चल रहा था ये अवैध धंधा, ऐसे हुआ भंडाफोड़

दिल दहलाने वाले लाइव मर्डर के आरोपी शंभूलाल का जेल से वीडियो वायरल, मचा हड़कंप

ब्यावर दुखांतिका: एक ही परिवार के 10 लोगों को चिता पर देख रो पड़ा शहर

प्रयागराज मंडल में नौ घंटे महिलाओं के हाथ रही जोधपुर एक्सप्रेस की कमान

prayagraj news prayagraj news

आठ मार्च को महिलाओं के हवाले रहेगी जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस की कमान महिला रेल कर्मियों के हवाले रहेगी। ट्रेन में आठ मार्च को पूरा महिला स्टाफ ही रहेगा। इसमें लोको पॉयलट, गार्ड, चेकिंग स्टाफ यहां तक कि सुरक्षा की बागडोर भी महिलाओं के ही जिम्मे रहेगी। ट्रेन प्रयागराज जंक्शन पहुंचेंगी तो यहां से भी महिला स्टाफ चढ़ेगा, जो पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन तक जाएगी।

महिला दिवस के इस बार एनसीआर के  प्रयागराज मंडल में एक मार्च से ही मनाया जा रहा है, जो दस मार्च तक मनेगा। आठ मार्च को ही मुख्य आयोजन किया जाना है। इस दौरान जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस के टूंडला पहुंचने के बाद उसकी कमान महिलाओं के हाथ में सौंप दी जाएगी। ट्रेन प्रयागराज आएगी तो यहां ट्रेन लेकर आने वालीं महिला स्टाफ का स्वागत होगा जबकि, जो महिलाएं यहां से दीन दयाल उपाध्याय ट्रेन लेकर जाएंगी, उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा।

इस दौरान जंक्शन पर नुक्कड़ नाटक भी होगा। एनसीआर प्रयागराज मंडल के पीआरओ सुनील गुप्ता के मुताबिक मंडल में 1384 महिला रेलकर्मी तैनात हैं। इसमें 84 टिकट परीक्षक , 38 आरपीएफ , 31 लोको पॉयलट, 22 स्टेेशन मास्टर, 25 ट्रेन क्लर्क एवं अन्य प्रमुख पदों पर भी महिलाएं तैनात हैं।
... और पढ़ें

बाड़मेर हत्याकांड: 20 दिन पहले ही खुली धमकी दे चुके थे, फिर भी चुप रही पुलिस, अंजाम सबके सामने

होली

यहां विदेशी मेहमानों का ऐसे हो रहा है 'स्वागत' और हमारी कट रही नाक

ऊंट तस्करी से मिलने वाले पैसे से हो रही आतंकवादियों को फंडिंग- AWBI

एनिमल वेलफेयर बोर्ड आॅफ इंडिया ने ऊंट संरक्षण पर सवाल उठाए हैं। बोर्ड के पदाधिकारियों का दावा है कि ऊंट तस्करी में काला धन खपाया जा रहा है और जो पैसा मिल रहा है उसकी आतंकवाद के लिए फंडिंग हो रही है। 
 
एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया (AWBI) ने राजस्थान में ऊंट संरक्षण और इस संबंध में बनाए कानून पर सवाल उठाए हैं। बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि राजस्थान में सरकार ने भले ही ऊंट के लिए कानून बना दिया हो और उसे राज्य पशु घोषित कर दिया है, लेकिन हकीकत यह है कि यहां पशु मेले ऊंट और मवेशियों की अवैध तस्करी के केन्द्र बने हुए हैं।

बोर्ड के अधिकारी सुदर्शन कौशिक और कीर्ति सचदेवा ने आज जोधपुर प्रवास के दौरान मीडिया से बात करते हुए ये गंभीर बातें कही। उन्होंने कहा कि हाल ही जोधपुर जिले के बालेसर थाना क्षेत्र के आगोलाई गांव में चल रहे मेले से चार तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे 12 ऊंट बरामद किए हैं। 
... और पढ़ें

ये तीन इजरायली बॉर्डर पर में उड़ा रहे थे ड्रोन, आखिर क्या था इरादा

भारत पाकिस्तान बार्डर पर बिना अनुमति इजरायल के तीन लोगों द्वारा ड्रोन उड़ाने का मामला सामने आया है। इसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान से लगते जैसलमेर जिले में तीन इजरायली युवक फोटो खींचने के लिए प्रतिबंधित इलाके में ड्रोन कैमरा उड़ा रहे थे। जैसे ही स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंची। पुलिस ने तीन इजरायली युवक एलोन अर्लिच, जार्ज कौजी और नाएन फ्राइडसटाइन को पकड़ लिया।

पुलिस ने बताया कि ये तीन बिना अनुमति यहां ड्रोन कैमरे से शूटिंग कर रहे थे। अब तीनों से विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की ओर से पूछताछ जारी है, जिसे अब तक मीडिया को नहीं बताया गया है।
... और पढ़ें

विदेशी पर्यटक पर फिर हमला, किला देखने की बजाय पहुंचा अस्पताल

विदेशी सैलानी यहां से सुनहरी यादें अपने साथ ले जाने के बजाए दुखद यादें भी साथ ले जाने को मजबूर हैं। 

मामला जैसलमेर का है जहां पिछले 24 घंटे के अंतराल में आवारा पशुओं ने दो पर्यटकों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। एक विदेशी सैलानी पर कुत्ते ने हमला कर चोटिल कर दिया। जानकारी के अनुसार जैसलमेर घूमने आए चिली देश के निवासी चिली ब्रदर्स मौरिस हसन और डेनियल हसन जैसलमेर घूम रहे थे कि चैनपुरा क्षेत्र ने एक आवारा कुत्ते ने सैलानी मौरिस हसन पर हमला कर दिया।

गनीमत रही की सैलानी मौरिस हसन को कोई गंभीर चोट नहीं आई, लेकिन उसके पैर पर कुत्ते के दांतो के निशान लग गए। उन्हें स्थानीय  लोग जिले के जवाहर अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उपचार कर छुट्टी दे दी। 

इससे पहले ब्रिटेन की शैली पर भी एक कुत्ते ने हमला किया था। यह घटना मैनपुरा मोहल्ले की है। 
... और पढ़ें

स्वाइन फ्लू पीड़ित विधायक पहुंची विधानसभा, सदन में मच गया हड़कंप

राजस्थान में एक और विधायक को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि के बीच उनके विधानसभा पहुंचने से पूरे सदन में हड़कंप मच गया। स्वाइन फ्लू की चपेट में आई अमृता मेघवाल जालोर से एमएलए है। जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद मेघवाल के घर के आसपास चिकित्सा विभाग ने स्क्रीनिंग कराई है। उन्हें स्वाइन फ्लू होने की जानकारी मिलते ही चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई। 


इधर, अमृता मेघवाल को स्वाइन फ्लू होने की सूचना से राजस्थान विधानसभा में भी हड़कंप मच गया। दरअसल, राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है वहीं अमृता मेघवाल ये जानते हुए भी कि उन्हें स्वाइन फ्लू है सदन में पहुंच गई। इतना ही नहीं यहां वे कई विधायकों से मिली। प्रशासन को चिंता सता रही है कि उनके संपर्क में आए लोग इस बीमारी की चपेट में न आ जाए।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us