विज्ञापन

शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 2350 पद, मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Thu, 30 Aug 2018 07:36 PM IST
विज्ञापन
2350 posts of various categories will be filled up in himachal education department
ख़बर सुनें
शिक्षा विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 2350 पद भरे जाएंगे। इसके साथ ही राज्य में 470  टीजीटी की नियुक्ति हो चुकी है और जेबीटी के 1500 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
विज्ञापन

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की अनुपस्थिति में यह जानकारी अधिकृत स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर की ओर से पूछे गए प्रश्न के उत्तर में दी। जवाहर ठाकुर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर के हराकर विधानसभा पहुंचे हैं।
अपने प्रश्न में जवाहर ठाकुर ने कहा कि द्रंग इलाका पिछड़ा हुआ है। कोई काम नहीं हुए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि विधायक की चिंता जायज है। हमें पता है कि क्यों इस विधानसभा क्षेत्र में काम नहीं हुआ।
परमार ने कहा कि पूर्व सरकार ने शिक्षण संस्थान खोलने के लिए मानक पूरे नहीं किए। स्कूलों में छात्रों को बैठने के लिए टाट-पट्टी की व्यवस्था नहीं है। क्षेत्र में अध्यापकों के पद खाली हैं। उन्होंने द्रंग हलके में मुख्यमंत्री आदर्श विद्यालय को प्राथमिकता के आधार पर खोलने की मांग की।

इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह आदर्श विद्यालय खोलने को लेकर पत्र शिक्षा विभाग को भेजें, विभाग इस पर विचार करेगा। उन्होंने कहा कि द्रंग हलके में शिक्षण संस्थानों में विभिन्न श्रेणी के 2386 स्वीकृत पदों में से 457 पद खाली हैं। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

423 करोड़ की एकीकृत खुंब विकास परियोजना के लिए पीएम का आभार : सीएम 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us