हिमानी का एमबीबीएस में चयन, कड़ी मेहनत से पूरा किया सपना

अमर उजाला नेटवर्क, चंबा Updated Sun, 22 Nov 2020 06:06 PM IST
विज्ञापन
Himachal News: Himani Thakur selected for MBBS
- फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
विकास खंड मैहला के छोटे स गांव बंदला गांव की रहने वाली हिमानी ठाकुर का चयन एमबीबीएस के लिए हुआ है। इससे पूरे इलाके में खुशी की लहर है। हिमानी ठाकुर एक विशेषज्ञ बनकर अपने क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देना चाहती हैं। इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने एमबीबीएस में चयन के लिए कड़ी मेहनत की। प्रदेश में हिमानी ठाकुर ने 32वां स्थान स्थान प्राप्त किया है।
विज्ञापन


अभी तक उन्हें एमबीबीएस कोर्स के लिए मेडिकल कॉलेज का आवंटन नहीं हुआ है। हिमानी ठाकुर ने पिता जगदीश कुमार वन विभाग में डिप्टी रेंजर के पद पर तैनात हैं। जबकि माता गृहिणी हैं। हिमानी ठाकुर ने अपनी बारहवीं तक की पढ़ाई डीएवी स्कूल चंबा से हासिल की। उन्हें बचपन से ही डॉक्टर बनने का शौक था। इसके चलते उन्होंने प्रोफेशन के रूप में भी चिकित्सा के क्षेत्र को अपनाने का निर्णय लिया है।


वह एमबीबीएस के बाद विशेषज्ञ बनकर जिले के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देना चाहती है, जिससे जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके। पिता जगदीश कुमार का कहना है कि उनकी बेटी हिमानी खेलकूद से ज्यादा पढ़ाई में रूचि रखती थी। उसने बचपन में ही ठान लिया था कि वह डॉक्टर बनेंगी। इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की और अपने लक्ष्य को प्राप्त किया। बेटी की इस सफलता से माता भी फूले नहीं समा रही हैं वहीं घर पर बधाइयों का तांता लगा है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X