आप भी मानेंगे, इन मंत्रों की शक्तियां करती हैं बड़े-बड़े चमत्कार

Rakesh Jhaराकेश कुमार झा Updated Sat, 25 Apr 2015 11:12 AM IST
विज्ञापन
power and effects of mantra

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
शास्त्रों और पुराणों में लाखों, करोड़ों मंत्रों को उल्लेख किया गया है। इन मंत्रों के बारे में कहा जाता है कि इनका संबंध किसी न किसी देवी-देवता या प्रकृति की उन शक्तियों से है जिनसे आप अपनी इच्छा की पूर्ति कर सकते हैं। कुछ मंत्र जहां आपको लाभ पहुंचाने का काम करते हैं तो कुछ की शक्तियों से दूसरों को तकलीफ भी पहुंचाया जाता है।
विज्ञापन


यानी जिस तरह धरती पर अच्छे और बुरे सोच वाले लोग हैं उसी तरह मंत्र भी सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालने वाले होते हैं। प्राचीन काल में मंत्रों की शक्ति से लोग आसमान में उड़ सकते थे तो अदृश्य होकर कहीं भी जा सकते थे। मंत्रों से धन की वर्षा करवा देते थे तो मंत्रों से इन्द्र को जल बरसाने के लिए विवश कर देते थे।


लेकिन आज कल बहुत से लोग मंत्रों की शक्तियों पर यकीन नहीं करते उन्हें लगता है कि तंत्र-मंत्र से कुछ नहीं होता। इसका कारण भी है क्योंकि कई ढ़ोंगी व्यक्ति साधु बनकर मंत्रों से चमत्कार करने का दिखावा करते हैं जो वास्तव में सच नहीं होता।

जबकि मंत्रों की शक्ति का सच तो विज्ञान ने भी माना है। विज्ञान ने भी माना है कि सही प्रकार से मंत्रों का उच्चारण किया जाए तो उससे कंपित होने वाली उर्जा चमत्कार कर दिखाती है। तो आइये जानें मंत्रों की चमत्कारी शक्तियों का राज।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

यूं करते हैं मंत्र चमत्कार

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X