Samsung के दो गेमिंग मॉनिटर भारत में हुए लॉन्च, 240Hz की है रिफ्रेश रेट

टेक, डेस्क अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 26 Nov 2020 10:36 AM IST
विज्ञापन
Samsung Curved Gaming Monitors
Samsung Curved Gaming Monitors - फोटो : Amar Ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने अपने नए कर्व्ड Odyssey G9 और G7 गेमिंग मॉनिटर्स की नई रेंज को भारत में पेश कर दिया है। सीईएस 2020 में प्रदर्शित किए गए यह मॉनिटर्स एक साथ कम्फरटेबल कर्वेचर, इमर्सिव इंटरैक्शन और परफेक्ट पिक्चर क्वालिटी उपलब्ध कराने के जरिए गेमिंग अनुभव को पुर्नपरिभाषित करेंगे।
विज्ञापन


गेमिंग मॉनिटर्स की नई रेंज में दो मॉडल्स G9–इंडस्ट्री-लीडिंग 49-इंच डिस्प्ले और G7 32-इंच और 27-इंच में उपलब्ध हैं। दोनों Odyssey गेमिंग मॉनिटर्स को इमर्सिव गेमिंग को अगले स्तर पर ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है। दोनों की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।


Odyssey मॉनिटर्स दुनिया के पहले 1000R गेमिंग मॉनिटर्स हैं, इसका मतलब है कि इसमें 1,000 मिलीमीटर का कर्वेचर रेडियस है जो कि आंखों पर पड़ने वाले तनाव को कम करता है। Odyssey मॉनिटर्स को अंतरराष्ट्रीय सर्टिफिकेशन संगठन TÜV Rheinland द्वारा प्रमाणित किया गया है। इसने सैमसंग को इंडस्ट्री का पहला हाई परफॉर्मेंस 1000R कर्व्ड डिस्प्ले और आई कम्फर्ट सर्टिफिकेट प्रदान किया है।

Odyssey मॉनिटर्स 1ms रिस्पॉन्स टाइम और 240Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करते हैं, जो एक पारंपरिक स्क्रीन की तुलना में प्रति सेकेंड चार गुना अधिक फ्रेम्स को प्रदर्शित करती है। Odyssey मॉनिटर क्रिस्टल क्लियर QLED पिक्चर क्वालिटी के साथ दुनिया का पहला डुअल क्वॉड हाई-डेफिनिशन (DQHD) मॉनिटर है, जो इमर्सिव गेमिंग अनुभव के लिए अविश्वसनीय रूप से विस्तृत, पिन-शार्प इमेज प्रदान करता है।


 
सैमसंग का सबसे नया गेमिंग मॉनिटर NVIDIA G-SYNC सुसंगता और DP1.4 पर एडेप्टिव सिंक को सपोर्ट करता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि Odyssey मॉनिटर ग्राफिक्स कार्ड के प्रत्येक फ्रेम से मेल खाए, ताकि गेमर्स किसी भी फ्रेम से कभी न चूकें। डिजाइन के मोर्चे पर, दोनों मॉनिटर्स को गेमिंग मॉनिटर्स की तरह से दिखाने के लिए पूरी तरह से नए तरीके से डिजाइन किया गया है।

Odyssey G9: अधिक इमर्सिव गेमिंग अनुभव
49 इंच G9 दुनिया का पहला डुअल क्वॉड हाई-डेफिनिशन (DQHD; 5120×1440 रेजोल्यूशन) गेमिंग मॉनिटर है, जिसमें 240Hz रिफ्रेश रेट, 1ms रिस्पॉन्स टाइम, 32:9 आस्पेक्ट रेश्यो, गहरा और इमरसिव 1000R कर्वेचर और 1000 cd/m2 का पीक ब्राइटनेस जैसे फीचर्स हैं। मॉनिटर में HDR1000 VA पैनल के साथ क्वॉन्टम डॉट टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। इंडस्ट्री अग्रणी 1000R कर्व के साथ क्विक रिस्पॉन्स टाइम और रिफ्रेश रेट का मिश्रण व्यवधान और लैग टाइम को खत्म करता है, जो महत्वपूर्ण गेमिंग क्षणों के लिए अल्ट्रा-स्मूथ स्क्रीन ट्रांजिशन प्रदान करता है, जहां क्षण भर का व्यवधान का मतलब होगा जीत और हार के बीच अंतर।

Odyssey G7: एकदम नया गेमिंग अनुभव
G7 में भी G9 की तरह ही क्विक रिस्पॉन्स टाइम और रिफ्रेश रेट, डीप कर्व्ड डिस्प्ले और ओवरऑल परफॉर्मेंस छोटे 32 इंच और 27 इंच मॉडल्स में मिलते हैं। G7 का क्वॉड-हाई डेफिनिशन (2560×1440 रेजॉल्यूशन), 16:9 आस्पेक्ट रेश्यो और HDR600 VA पैनल एक 600 cd/m2 पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इसके अलावा, G7 की क्वॉन्टम डॉट टेक्नोलॉजी के साथ QLED स्क्रीन सटीक कलर रिप्रोडक्शन की असाधारण विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है, जो चमकदार रोशनी में भी क्रिस्प और क्लियर बनी रहती हे।
 
कीमत और उपलब्धता
सैमसंग का Odyssey G9-49 इंच और G7 32 इंच और 27 इंच मॉडल भारत में 25 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर, 2020 तक स्पेशल गिफ्ट ऑफर्स के साथ प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X