विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तर प्रदेश

सोमवार, 24 फरवरी 2020

जालौन: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौके पर मौत

जालौन में डकोर कोतवाली क्षेत्र के कुसमिलिया के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को रौंद दिया। टक्कर इतनी भीषण थी की दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक घायल को राहगीरों की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

जहां पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं एक का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। डकोर थाना क्षेत्र के पास स्थित नहर से नहा कर अपाचे बाइक से लौट रहे भागचंन्द्र (18) पुत्र दयाशंकर राजपूत सतीश (15) पुत्र सुघर सिंह व मां प्रिंस राजपूत (19) पुत्र दयाशंकर को ट्रक ने रौंद दिया। जिससे सतीश और भाग चंद्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि प्रिंस गंभीर हालत बनी हुई है।
... और पढ़ें

कानपुर: छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगाकर दी जान, मिला सुसाइड नोट

कानपुर के सिविल लाइन स्थित एमजी हॉस्टल की दूसरी मंजिल के कमरे पर सोमवार दोपहर एक छात्रा ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। हॉस्टल की वॉर्डन ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर शव को बाहर निकाला। 

सिविल लाइन स्थित एमजी हॉस्टल की दूसरी मंजिल पर रहने वाली बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा 20 वर्षीय इशिता मिश्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह मूलरूप से लखीमपुर खीरी की रहने वाली थी। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमे उसने माता पिता से माफी मांगी है।

घटना से पूर्व उसकी किसी दोस्त से फोन पर बात भी हुई थी। बताया जा रहा है कि वह पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में थी। लखीमपुर खीरी की शांतिनगर कॉलोनी निवासी जनरल मर्चेन्ट कारोबारी ब्रजेश मिश्र की बेटी इशिता दयानंद गल्र्स कॉलेज से बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा थी।

इसके साथ ही वह यूनिवर्सिटी में खो खो टीम की कप्तान थी। हॉस्टल की बालिका शिक्षण समिति के सदस्य रजत मिश्रा ने बताया कि पहले इशिता परमट में ही कहीं किराए पर रहती थी। उसने तीन फरवरी को ही हॉस्टल में कमरा लिया था। रविवार देर रात खाना खाने के बाद वह पड़ोसी छात्रा से बात कर रही थी। इसके बाद शुभम नाम के किसी दोस्त का फोन आने पर उससे बात करने लगी और कमरा अंदर से बंद कर लिया।
... और पढ़ें

CAA के खिलाफ प्रदर्शन का 37वां दिन, उपवास कर रहीं महिलाओं की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Trump In India: पत्नी मेलानिया संग ताजमहल में भ्रमण कर रहे डोनाल्ड ट्रंप

ताजमहल के सामने तस्वीरें खिंचवाते ट्रंप और मेलानिया ताजमहल के सामने तस्वीरें खिंचवाते ट्रंप और मेलानिया

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा पर विधानसभा में कांग्रेस व सपा का हंगामा, सरकार पर लगाए आरोप

अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा पर यूपी विधानमंडल के बजट सत्र में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। समाजवादी पार्टी व कांग्रेस ने सरकार पर प्रदर्शनकारियों का दमन करने का आरोप लगाते हुए मुद्दे पर चर्चा की मांग की। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने प्रश्नकाल के बाद चर्चा करवाने की बात कही। हालांकि, सदस्य इस पर नहीं माने और  तुरंत चर्चा की मांग करते हुए सरकार को घेरना शुरू कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदर्शन करना हर किसी का लोकतांत्रिक अधिकार है। लोग सीएए कानून के खिलाफ सड़कों पर हैं। सरकार प्रदर्शनकारियों का दमन कर रही है जो कि पूरी तरह गलत है। प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब है। इस पर चर्चा करने से सरकार बच रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा सरकार पर प्रदर्शनों को उकसाने और लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार आंदोलनों को कुचलने का काम कर रही है। चर्चा की मांग पूरी न होने पर सपा व कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा किया और बर्हिगमन किया।
... और पढ़ें

उत्तराखंड परिवहन निगम की साधारण बसों से सफर करना हुआ महंगा, अब देनी होगी ये कीमत

उत्तराखंड परिवहन निगम की साधारण बसों से सफर महंगा हो गया है। इन बसों से सफर करने वाले यात्रियों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की साधारण बसों की अपेक्षा करीब 21 पैसे प्रति किलोमीटर अधिक किराया चुकाना होगा। नया किराया 22 फरवरी की आधी रात से प्रभावी हो गया।

उत्तराखंड परिवहन निगम के वित्त नियंत्रक की ओर से यूपी परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) को भेजे गए संशोधित किराए के आदेश में कहा गया कि उत्तराखंड परिवहन निगम के मैदानी क्षेत्र में आवागमन करने वाली बसों के किराए की गणना 1.26 रुपये प्रति किमी के अनुसार की जाएगी, जबकि यूपी परिवहन निगम की बस में उत्तराखंड आवागमन करने पर प्रति यात्री 1.05 रुपये प्रति किमी से गणना की जाएगी।
 
... और पढ़ें

'मकान बिकाऊ' के पोस्टर लगाकर दी पलायन की चेतावनी, जानें- क्या है पूरा मामला

प्रतीकात्मक तस्वीर
मेरठ जनपद में सरधना थाना क्षेत्र की रामनगर कॉलोनी में दूसरी कॉलोनी से अवैध रास्ता खोलने को लेकर काफी समय से कॉलोनॉइजर और कॉलोनी के लोगों के बीच विवाद चल रहा है। रविवार को कॉलोनी के मुख्य द्वार पर लोगों ने मकान बिकाऊ के पोस्टर लगाकर पलायन की चेतावनी दी। 

मोहल्ला रामनगर कॉलोनी के पीछे कुछ कॉलोनाइजरों ने कॉलोनी काट दी थी। उन्होंने इस कॉलोनी में आने के लिए रामनगर कॉलोनी में 20 फीट की जगह लेकर उससे रास्ता बना दिया। इसका रामनगर कॉलोनी के लोग विरोध कर रहे थे। लोगों का आरोप है कि कॉलोनाइजर द्वारा जबरन दीवार गिरा दी गई। विरोध करने पर धमकी दी गई। समाधान न होने पर रविवार को कॉलोनी के लोगों ने हंगामा कर पलायन की चेतावनी देते हुए मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए। थानाध्यक्ष उपेंद्र मलिक का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 
यूपी: 100 परिवारों ने दी गांव छोड़ने की चेतावनी, चिपकाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर

दोनों तरफ से हो चुकी है रिपोर्ट
इस मामले में दोनों ही पक्ष एक दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं। पुलिस ने एक पक्ष से मास्टर देवेंद्र पुत्र राजबीर की तहरीर पर कॉलोनाइजर पक्ष पर राजू सैनी, लोकेश, अनुराग, संजय समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। जबकि कॉलोनाइजर राजू सैनी पक्ष की तहरीर पर मृत्युंजय त्यागी, मास्टर देवेंद्र सिंह, राजकुमार, ललित समेत सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
... और पढ़ें

ट्रंप की सुरक्षा के लिए जमीन से आसमान तक चौकसी, स्नाइपर तैनात, हेलीकॉप्टर से निगरानी

ताजमहल के फसाने और हकीकत: 'प्यार की निशानी' से जुड़े वो तथ्य, जो हैरान करने वाले हैं

ताजमहल के दीदार को बेताब डोनाल्ड ट्रंप, मोटेरा में कहा- मैं और मेलानिया आ रहे हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल के दीदार को बेहद उत्साहित हैं। सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे ट्रंप ने कहा कि मैं और मेलेनिया ताजमहल देखने आ रहे हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित किया। वो वहां से आगरा आ रहे हैं। उनका विमान 4.45 बजे खेरिया एयरपोर्ट पर उतरेगा। उनके स्वागत को ताजनगरी भी बेकरार है। 

खेरिया एयरपोर्ट पर ट्रंप और मेलानिया का स्वागत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। आगरा के महापौर नवीज जैन भी मौजूद रहेंगे। वो ट्रंप को आगरा की चाबी सौंपेंगे। 
... और पढ़ें

महोबा: पत्नी से विवाद पर नाराज पति ने जहर खाकर दी जान, मचा कोहराम

महोबा जिले में श्रीनगर थाना के ग्राम बसौरा में पत्नी से विवाद होने पर नाराज पति ने जहर खाकर जान दे दी। ग्राम बसौरा निवासी रामू प्रजापति (25) पुत्र रामआसरे का सोमवार की सुबह अपनी पत्नी हेमवती से किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

कहासुनी होने पर पति घर से बाहर निकल गया। कुछ देर बाद घर आकर उसने जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्रीनगर ले जाने लगे लेकिन उसकी मौत हो गई।

घटना की सूचना तत्काल थाना श्रीनगर पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन घटना का कारण पत्नी से विवाद बता रहे हैं। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन