विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सावन माह में कराएं बाबा बैद्यनाथ का रुद्राभिषेक , होगी मनवांछित फल की प्राप्ति
SAWAN Special

सावन माह में कराएं बाबा बैद्यनाथ का रुद्राभिषेक , होगी मनवांछित फल की प्राप्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

69000 सहायक शिक्षक भर्ती का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को दी बड़ी राहत

उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया। उम्मीद है कि प्रदेश को अब जल्द ही 69000 शिक्षक मिल सकेंगे।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने आंसर शीट विवाद को लेकर दाखिल याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि मामले में लखनऊ बेंच में ही अपील कर सकते हैं।

बता दें कि मामले में कुल पांच याचिकाएं थीं जिन पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया। दरअसल, 3 जून को लखनऊ खंडपीठ ने भर्ती पर रोक लगा दी थी जिसके बाद उसी दिन (3 जून) से शुरू हो रही काउंसलिंग प्रक्रिया भी रुक गई थी।

कयास लगाए जा रहे थे कि मामला लंबा चलेगा लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आज के निर्णय के बाद यह तय हो गया है कि भर्ती प्रकिया जल्द पूरी हो सकेगी।
... और पढ़ें

कानून व्यवस्था पर राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं सहित गिरफ्तार

मांट टोल प्लाजा पर लगाया विकास दुबे का बड़ा पोस्टर
यूपी में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश की राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस कार्यकर्ता ज्ञापन देने के लिए पार्टी कार्यालय से बाहर निकले ही थे कि पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस पर कांग्रेसी नारेबाजी करने लगे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की पर वो नहीं माने जिस पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ईको गार्डेन लेकर चली गई।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बदहाल है और सवाल उठाने पर सरकार विपक्ष का दमन कर रही है और गिरफ्तारी करा देती है लेकिन कांग्रेस अपनी आवाज उठाती रहेगी।

बता दें कि लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस लगातार भाजपा पर हमलावर है और जमकर प्रदर्शन कर रही है। एक तरफ जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ट्विटर पर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधती हैं तो लल्लू के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर रहे हैं।
... और पढ़ें

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर नीरज यादव का मकान किया कुर्क, कार्रवाई के दौरान गांव बना छावनी

मैनपुरी में 10 कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली, 72 घंटे के लिए बेवर सील

यूपी: मुठभेड़ में ढेर हुए बदमाश पर तीन जिलों में 14 मुकदमे, अधिवक्ता की हत्या में था फरार

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में देर रात पुलिस मुठभेड़ में मारा गया बदमाश दीपक गुप्ता कई वारदातों में आरोपी था। उस पर भदोही, वाराणसी और अंबेडकरनगर जिलों में कुल 14 आपराधिक मामले दर्ज थे। इनमें से आठ मामले भदोही जिले में दर्ज थे।
2012 में भदोही के सुरियावां के ही एक अधिवक्ता की हत्या में भी वह वांछित था। बदमाश अपने जमीनी विवाद में अधिवक्ता और विपक्षियों के दखल को बर्दाश्त नहीं करता था। उस दौरान जमीनी विवाद को लेकर दीपक ने अधिवक्ता की हत्या कर दी थी। उसकी लाश सुरियावां रेलवे स्टेशन के पास एक कुएं से बरामद हुई थी।


इसके अलावा अन्य मामलों में भी वह आरोपी था। पुलिस उसकी पूरी आपराधिक कुंडली खंगाल रही है। बड़ा अपराधी होने के कारण तीनों जिलों में से भदोही में ही उस पर सबसे ज्यादा 25 हजार रुपये का इनाम था।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन