विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अमर उजाला फाउंडेशनः जारी है जरूरतमंदों की मदद, बस्ती-बस्ती जाकर पहुंचाया भोजन

250 जरूरतमंदों के घर पहुंचाया भोजन, अमर उजाला फाउंडेशन ने समाजसेवी संस्था सेवा के जरिए पहुंचाई मदद

31 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

आगरा

मंगलवार, 31 मार्च 2020

आगराः लॉकडाउन के दौरान खंदौली में दो गांवों के लोग आमने-सामने आए, मारपीट से मची अफरा-तफरी

कोरोना मरीज के घर को ही बना दिया क्वारंटीन सेंटर, सैनिटाइज कर बाहर से किया बंद

आगरा में कॉलेज संचालक के बेटे में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने के बाद उनके घर को ही क्वारंटीन सेंटर बना दिया गया है। इसमें सभी परिजन 14 दिन तक रहेंगे। इनके नमूनों की भी जांच कराई जाएगी। उधर, मरीज का इलाज एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है।  

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज के घर को सैनिटाइज कर बाहर से बंद कर दिया है। घर के आसपास भी टीम ने सैनिटाइज किया है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की जांच के लिए स्वास्थ्य सर्वे भी किया जाएगा। लोगों से बाहर न निकलने की अपील की गई है। 

शहर के मोहनपुरा क्षेत्र में कोरोना मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके घर के फर्श, शौचालय, दरवाजा, दीवारें, वाहन समेत घर का सभी सामान को सैनिटाइज किया। इनके परिजनों को इसी में ठहराते हुए बाहर से घर बंद कर दिया है। 
... और पढ़ें

हरियाणा-राजस्थान से सटी मथुरा जिले की सीमाएं सील, बाहर से आने वाले लोगों को रोका

मथुरा जिले में हरियाणा और राजस्थान से सटी सीमाओं को सोमवार से सील कर दिया गया है। इन सीमाओं से मथुरा में प्रवेश करने वालों को रोक दिया गया। कई लोगों को वापस भी कर दिया गया। केंद्र और प्रदेश सरकार के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन ने यह कदम उठाया है। 

लॉकडाउन के छठवें दिन सोमवार को केंद्र और प्रदेश सरकार के आदेश मिलते ही पुलिस प्रशासन ने राजस्थान और हरियाणा से लगती सीमाएं सील कर दीं। आगरा-दिल्ली हाईवे पर कोटवन सीमा पर बैरियर लगाकर पैदल आ रहे लोगों को मथुरा की सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया गया। 

इसके अलावा राजस्थान के मथुरा-भरतपुर मार्ग के जाजनपट्टी, गोवर्धन-डीग मार्ग, गोवर्धन के गांव कौंथरा और गांठौली से जुड़ी राजस्थान की सीमा को भी सील कर दिया गया। उधर, ओल पर भी राजस्थान की सीमा पर बैरियर लगा दिया गया है। लगातार पुलिस की टीमें नजर रखे हुए हैं। 

शहर में जाने वाले मार्गों पर भी बैरियर लगाकर पुलिस पूरी मुस्तैद दिख रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने बताया कि सीमा सील कर दी गई हैं। किसी को मथुरा की सीमा में नहीं घुसने दिया जाएगा। कोताही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

#LadengeCoronaSe: आगरा की युवती का कोरोना आया नेगेटिव, एसएन के इलाज से हुई स्वस्थ्य

एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने कोरोना के मरीज को संक्रमण मुक्त करने में सफलता हासिल की है। रेलवे अधिकारी की 14 मार्च से भर्ती बेटी की तीन रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे सोमवार को संक्रमण मुक्त घोषित कर छुट्टी दे दी गई। उसके उपचार की सबसे खास बात यह रही कि उसे कोई दवा नहीं दी गई। पौष्टिक आहार और गर्म पानी से ही उसने कोरोना से जंग जीत ली।

आगरा कैंट क्षेत्र में रहने वाली युवती में 13 मार्च को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसे जिला अस्पताल के आइसोलेशलन वार्ड से एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 14 मार्च को शिफ्ट किया गया था। इसके बाद चिकित्सकों की टीम इसके इलाज में जुट गई।




16 दिन तक सात-सात दिन के रोस्टर प्लान के तहत छह-छह डॉक्टरों की टीम ने इलाज किया। मरीज के बीते तीन नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद देर शाम इसे डिस्चार्ज कर दिया गया है।
... और पढ़ें
जिला अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड जिला अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड

लॉकडाउन में अव्यवस्थाएं: छह दिनों में होम डिलीवरी नहीं हुई... हेल्पलाइन नंबर नहीं उठे

सामाजिक दूरी बनाने के लिए फल, सब्जी, दूध, दवाई, आटा, दाल, चीनी सहित सभी जरूरी सामान की होम डिलीवरी कराने की व्यवस्था छह दिन बाद भी लागू नहीं हो पाई। प्रशासन ने दुकानदारों के मोबाइल नंबर तो जारी कर दिए लेकिन घर घर सामान पहुंचाने के लिए इनके पास कर्मचारी नहीं है। मंडी में ही सामान कम आ रहा है, इसलिए फुटकर दुकानों तक नहीं पहुंच रहा।

1.  चार दिन में भी नहीं पहुंचा सामान
इंदिरा नगर के कुलदीप सिंह ने 26 मार्च को एप के जरिये बेस्ट प्राइस पर ऑर्डर बुक कराया, लेकिन उनके पास अब तक सप्लाई नहीं पहुंची। दुकानदार कह रहा है कि कर्मचारी ही नहीं है, सामान घर कैसे भेजें।

2. दो दिन पहले दिया ऑर्डर, सप्लाई नहीं हुई
बिग बाजार पर शाहगंज के नेतराम सिंह ने दो दिन पहले आर्डर भेजा था लेकिन उनके पास भी होम डिलीवरी नहीं हो पाई। नेतराम ने बताया कि उनके आसपास भी किसी के घर सामान नहीं पहुंचा है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में सफेद कोट पहनकर निकला नर्स का पति, पुलिस के सामने खुला झूठ, गिरफ्तार

लॉकडाउन में एक व्यक्ति पत्नी का कोट पहनकर घर से निकल गया। पुलिस ने चेकिंग में पकड़ लिया। इस पर खुद को डाक्टर बताने लगा। लेकिन पुलिस ने उसका झूठ पकड़ लिया। पुलिस पकड़कर उसे थाना लोहामंडी ले आए। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया।
 
थाना एमएम गेट निवासी भूपेंद्र की पत्नी एक अस्पताल में नर्स है। वह पत्नी को अस्पताल छोड़ने दो पहिया वाहन से आया था। मगर, घर से निकलते समय पत्नी का सफेद कोट पहन लिया। नोबस्ता पर लोहामंडी पुलिस चेकिंग कर रही थी। 

पुलिस ने चेकिंग में रोक लिया। इस पर खुद को डाक्टर बताने लगा। यह देखकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी। इस पर भूपेंद्र सकपका गया। बाद में सच बता दिया। पुलिस ने भूपेंद्र को पकड़ लिया। इसके बाद थाना लोहामंडी में धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया। थाना लोहामंडी के प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि भूपेंद्र को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर दिया गया है।

 
... और पढ़ें

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से भागे कोरोना टेस्ट को आए तीन संदिग्ध, मची खलबली

सफेद कोट पहनकर निकला व्यक्ति पुलिस हिरासत में
आगरा जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के नमूने लेने के बाद भर्ती किए गए तीन लोग रविवार रात वार्ड से गायब हो गए। सोमवार सुबह वार्ड ब्याय को जब इसका पता लगा तो पुलिस पहुंच गई। हालांकि ये तीनों सोमवार शाम तक वापस आ गए।

पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्हें घर की याद आ रही थी। इसलिए चले गए थे। ये तीनों ही कांटेक्ट सर्विलांस टीम के माध्यम से जिला अस्पताल में नमूने के लिए भर्ती किए थे। इन्हें 29 मार्च को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। 

आगरा के जिला अस्पताल में नमूने लेने के बाद रविवार को ताजंगज क्षेत्र के दो और सदर क्षेत्र के एक युवक सहित नौ लोग भर्ती किए गए थे। ये तीनों उसी रात में ड्यूटी स्टाफ और बाहर सुरक्षा में तैनात होमगार्ड को चकमा देकर भाग गए।
... और पढ़ें

कफन खरीदने को नहीं थे रुपए, ग्रामीणों की मदद से हुआ अंतिम संस्कार, अब परिवार पर भरण-पोषण का संकट

बाह में बकरी हांकने के दौरान जरार के क्रांति नगर में गौतम (30) की रविवार को कुएं में गिरकर मौत हो गई थी। सोमवार को बटेश्वर में अंतिम संस्कार करने तक को महिला के पास रुपये नहीं थे।

ऐसे में पूर्व प्रधान शारदा सिंह ने शव ले जाने के लिए ट्रैक्टर और अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी का इंतजाम किया। जबकि भतीजे करतार सिंह ने अन्य सामान जुटाया। फिर 10-12 लोगों की मौजूदगी में बेटे अरमान ने मुखाग्नि दी।

झोपड़ी में रह रही मृतक की पत्नी अनीता 4 बच्चों गुलशन (7), अरमान (5), विजय नंदन (3), गुड्डू (1) की परिवरिश को लेकर चिंतित है। न तो रहने के लिए घर और न दो वक्त की रोटी का जुगाड़। समाज के लोगों ने शासन प्रशासन से अनीता और उसके बच्चों के भरण पोषण की मदद की गुहार लगाई है।

रविवार की शाम चराते समय एक बकरी खराब पड़े कुएं पर रखी करब पर चढ गई थी। उसे हंकाने के प्रयास में गौतम बकरी समेत कुएं में गिर गया था। सोमवार को पोस्ट मार्टम के बाद शव घर पर पहंचा तो अंतिम संस्कार के लिए खर्च की समस्या खड़ी हो गई।
... और पढ़ें

नहीं रुके पांव... सीमाओं को लांघ बढ़ता गया मजदूरों का कारवां, हाईवे पर पहुंची हजारों की भीड़

आगरा। दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान से आए 50 हजार से ज्यादा मजदूरों को बसों, ट्रकों और यहां तक कि सेना के वाहनों से भी घर भिजवा दिए जाने के बाद सोमवार को भी कारवां थमा नहीं। जिले और राज्य की सीमाएं कागजों पर ही सील की गई, मजदूरों का रेला आगे बढ़ता ही रहा।

आगरा में अंतरराज्जीय बस अड्डे पर दिन भर भारी भीड़ रही तो एत्मादपुर कस्बा में शाम को ये लोग कस्बा के अंदर घुसने लगे। इसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया।

आगरा जिले से राजस्थान के भरतपुर, मध्य प्रदेश के भिंड की सीमाएं लगती हैं। जिलों में हाथरस, मथुरा, फिरोजाबाद की सीमाएं लगती हैं। इन सभी जगह सोमवार सुबह पुलिस तैनात की गई लेकिन हजारों की संख्या में आ रहे मजदूरों को पुलिसवाले रोक नहीं पाए। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस पर भी भारी भीड़ उमड़ पड़ी।
... और पढ़ें

मानसिक आरोग्यशाला परिसर में मिले प्रतिबंधित पशु के अवशेष, हंगामा

थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के नगला बेर से सोमवार तड़के घर के बाहर बंधे पशु को गोकश चोरी कर ले गए और मानसिक आरोग्यशाला के पिछले हिस्से में गोकशी कर दी।

इसकी जानकारी पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। सूचना पर पहुंची थाना जगदीशपुरा और हरीपर्वत की पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया।

भीम नगर, नगला बेर निवासी सुनील कुमार के पास कई पशु हैं। सुनील ने थाना हरीपर्वत पुलिस को बताया कि घर के बाहर बंधे पशुओं में से एक सोमवार तड़के चोरी हो गया। नगला बेर के पास टूटी पड़ी मानसिक आरोग्यशाला की दीवार के पास गोकशी कर दी गई।

मानसिक आरोग्यशाला परिसर में अवशेष मिले। सुनील ने थाना हरीपर्वत में तहरीर दी। कैलाश प्रखंड के अध्यक्ष करन गर्ग ने बताया कि शहर में असामाजिक तत्व माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

लॉकडाउन में भी गोकशी कर रहे हैं। इस दौरान प्रदीप शर्मा, शिवम दुबे, गौरव यादव, नवीन पचौरी, मनीष गौतम, अंकित कठेरिया, सारांश, शिवम अग्रवाल, मनोज कुमार आदि पहुंचे। थाना हरीपर्वत के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर मिल गई है। मामले में कार्रवाई थाना जगदीशपुरा में की जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Test

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us