विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण पर रखें इन बातों का खास ख्याल
Chandra Grahan Special

चंद्र ग्रहण 2020 : चंद्र ग्रहण पर रखें इन बातों का खास ख्याल

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

एटीएम लूट में माहिर मेवात गैंग, तीन आसान तरीकों से उखाड़ते हैं मशीन, पकड़े सदस्यों ने दी चौंकाने वाली जानकारी

बरात में बदला दूल्हा, बंधक बने बराती, दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार

घुड़चढ़ी के दौरान दुल्हन ने सेहरा बांधे दूल्हे को देखा तो हंगामा खड़ा कर दिया और दूल्हा बदलने की बात कहकर शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने बारात को बंधक बना लिया और दूल्हा सहित पांच के खिलाफ धोखे से शादी रचाने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने पंचायत में समझौता न हो पाने पर लड़की पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
 
थाना जसरथपुर क्षेत्र के गांव ढटिंगरा निवासी संजीव कुमार की पुत्री की बरात बुधवार को आई। दूल्हा विक्रम पुत्र कमलेश निवासी हरिश्चंद्रपुर थाना व जिला मैनपुरी दर्जनभर बरातियों के साथ पहुंचा। बरात का स्वागत सत्कार किया गया। शादी का सेहरा बांधे दूल्हा घुड़चढ़ी कर दरवाजे पर आया तो युवती ने दूल्हा बदला हुआ होने की बात कहकर हंगामा शुरू कर दिया। 

दरोगा सहित चार कोरोना पॉजिटिव मिले, थाना कराया सैनिटाइज, लोगों में डर का माहौल

दुल्हन के परिजनों को खबर लगी तो पूरी बारात को ही बंधक बना लिया। खबर पुलिस तक पहुंची तो मौके पर फोर्स पहुंच गया। लड़की और लड़का पक्ष से वार्ता की गई। दुल्हन के इनकार करने के बाद परिवारीजन भी शादी करने से मुकर गए। दूल्हा पक्ष को छोड़ने के एवज में खर्चा की रकम अदा करने की शर्त रख दी गई। पुलिस ने लड़की पक्ष के लोगों को खर्चा पूछा तो 12 लाख रुपये बताए गए। ... और पढ़ें

अनलॉक 2.0: ताजनगरी में मामूली राहत, बाजारों के खुलने का समय बढ़ा, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

आगरा में अनलॉक-2 के दौरान बाजार खोलने के लिए एक घंटे की अतिरिक्त छूट दी गई है। यह आज से लागू हो गई। दुकानें अब सुबह दस से शाम पांच के बजाय छह बजे तक खोली जा सकेंगी। बाकी नियम पूर्व की तरह यथावत रहेंगे।

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि बाजार अनलॉक-1 की तरह ही सम-विषम नीति से एक-एक दिन के अंतराल पर सड़क की दायी-बांयी तरफ ही खोले जाएंगे। देहात के बाजारों में पूर्व की तरह यथा स्थिति रहेगी।

यूपीः फर्जी डिग्री वाले शिक्षकों से वेतन-भत्ते वसूलने की तैयारी, 87 करोड़ की रिकवरी का नोटिस जारी

इन पर पाबंदी जारी रहेगी

धर्मस्थल, कोचिंग सेंटर, स्कूल-कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक का कर्फ्यू भी जारी रहेगा। कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी रहेगी। शहर में 50 से अधिक सक्रिय कंटेनमेंट जोन हैं, इनमें और इनके आसपास बाजार नहीं खुलेंगे। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी होगी। ... और पढ़ें

कानपुर मुठभेड़: दो साल पहले ही पुलिस में भर्ती हुए थे ब्रज के दोनों जवान, फर्ज की खातिर हुए कुर्बान

शहीद जितेंद्र और बबलू कुमार के फाइल फोटो शहीद जितेंद्र और बबलू कुमार के फाइल फोटो

मां-बाप के बाद बेटी ने भी तोड़ा दम, 15 दिन में चार की मौत, पड़ोसी ने रंजिशन खेला था खूनी खेल

मैनपुरी जिले के गांव माधौनगर में रंजिश के चलते एक परिवार को जलाने की कोशिश की गई थी। आगजनी में दो साल का मासूम जिंदा जल गया था। जबकि गंभीर रूप से झुलसे दंपती ने सैफई मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया था। गुरुवार की रात उनकी बेटी की मौत हो गई। अब तक इस परिवार के चार लोगों की मौत हो चुकी है। अभी एक युवती का इलाज चल रहा है। 

कोतवाली क्षेत्र के माधौनगर (खरपरी) निवासी 45 वर्षीय रामबहादुर 17 जून की रात पत्नी सरला देवी (42), पुत्री रोली (18) व शिखा (16) और दो वर्षीय नाती ऋषि के साथ घर के एक कमरे में सो रहे थे। 


रंजिशन घर में लगाई आग, तीन की मौत प्रकरणः मौत से पहले महिला ने दिया था ये बयान

रात को पड़ोस के रहने वाले मुरारी कश्यप ने पूर्व में हुए झगड़े की रंजिश के चलते घर में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी थी। आग में जलने से दो वर्षीय ऋषि की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।  ... और पढ़ें

आगरा में 89 वीं मौत...12 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक 1253 संक्रमित

ताजनगरी में गुरुवार को शाहगंज निवासी 47 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो जाने से मृतक संख्या 89 हो गई है। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि संक्रमित सांस रोगी था। 12 नए मरीज भी मिले हैं। इससे संक्रमितों का आंकड़ा 1253 पर पहुंच गया है। इनमें अब तक 1034 ठीक हो चुके हैं। 130 का उपचार चल रहा है।

यहां मिले नए मरीज 


नैनाना जाट और नेहरू नगर में नए मरीज मिले हैं। नैनाना जाट में 31 साल की महिला और नेहरू नगर में 58 साल के पुरुष संक्रमित पाए गए हैं। ट्रांस यमुना कॉलोनी के 58 साल के पुरुष, केशव कुंज में 42 साल के पुरुष, फतेहाबाद रोड निवासी 65 साल के बुजुर्ग में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 

मलपुरा में 29 साल के युवक, शाहगंज निवासी 16 साल के किशोर, आवास विकास कॉलोनी निवासी 37 साल के युवक और अमिता विहार, कमला नगर के 25 साल के युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सती नगर नरायच में 49 साल के पुरुष, 60 साल के बुजुर्ग और ईदगाह कॉलोनी में 52 साल के पुरुष को भी संक्रमित पाया गया है।
... और पढ़ें

अनामिका के बाद अनीता सिंह के नाम पर दो जिलों में शिक्षिका की तैनाती, जांच शुरू

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद एक ही नाम से अलग-अलग स्थानों पर शिक्षा विभाग में नौकरी करने वालों का खुलासा हो रहा है। मैनपुरी जिले के जागीर विकास खंड में तैनात एक शिक्षिका ने अपने पैनकार्ड से फर्रुखाबाद जिले में तैनात शिक्षिका का वेतन जारी होने की शिकायत की है। 

शिकायत पर बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) मैनपुरी ने बीएसए फर्रुखाबाद को पत्र लिखा है। मैनपुरी में तैनात शिक्षिका अनीता सिंह की भी जांच शुरू करा दी गई है। 


विकास खंड जागीर के प्राथमिक विद्यालय कैलई में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत शिक्षिका अनीता सिंह ने बीएसए विजय प्रताप सिंह को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उनके पैनकार्ड से जनपद फर्रुखाबाद के विकास खंड राजेपुर में तैनात एक शिक्षिका का वेतन जारी हो रहा है। 

मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने बीएसए फर्रुखाबाद को पत्र लिखकर जानकारी दी। अनीता सिंह के अभिलेखों की जांच भी शुरू करा दी। मैनपुरी में तैनात अनीता की नियुक्ति वर्ष 2006 में की गई। जबकि फर्रुखाबाद में तैनात अनीता सिंह की नियुक्ति वर्ष 2009 में की गई। 
... और पढ़ें

आगरा के 29 फर्जी शिक्षकों के नाम मानव संपदा पोर्टल पर, बीएसए करेंगे मिलान

विशेष जांच दल (एसआईटी) की सूची में शामिल डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के बीएड सत्र 2004-05 के फर्जी प्रमाणपत्र वाले आगरा जिले के 29 परिषदीय शिक्षकों के नाम मानव संपदा पोर्टल के रिकॉर्ड में पाए गए हैं। 

शासन स्तर से इनकी सूची बेसिक शिक्षा अधिकारी को उपलब्ध कराई है। इन शिक्षकों का रिकॉर्ड देखा जाएगा। शासन स्तर पर मानव संपदा के रिकॉर्ड से प्रदेश के विभिन्न जिलों के 342 फर्जी शिक्षकों के नाम चिह्नित किए हैं। जिनका नाम एसआईटी की सूची में हैं। 


सूची में संबंधित ब्लाक और विद्यालय का नाम, जन्मतिथि, ई-एचआरएमस कोड भी दिया हुआ है। इन शिक्षकों का नाम पोर्टल से हटाया जाना है। यह देखा जाएगा कि जिले में एसआईटी की सूची से चिह्नित शिक्षकों की सूची में इनका नाम शामिल है या नहीं।
... और पढ़ें

शादी के बाद ससुराल आई दुल्हन को पति ने प्रेमी के साथ किया विदा, चौंकाने वाला है मामला

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में प्रेम प्रसंग का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां शादी के बाद ससुराल आई दुल्हन अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ गई। दुल्हन की जिद से घर में शादी की खुशियां काफूर हो गईं।

पति दुल्हन को मानने में जुट गया। ससुराल और मायके पक्ष के लोगों ने उसे खूब समझाया, लेकिन वो नहीं मानी। मामला थाने तक पहुंच गया। बाद में दोनों पक्षों ने थाने में उसके प्रेमी को बुलाया और दुल्हन को उसके प्रेमी के साथ भेज दिया। 


ये भी पढ़े
बरात में बदला दूल्हा तो बंधक बनाए बराती, दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार

सुरीर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के युवक की शादी 29 जून को आगरा के रामबाग निवासी युवती से हुई थी। शादी की रस्में पूरी होने के बाद दुल्हन विदा होकर ससुराल तो आ गई, लेकिन उसने युवक को अपना पति मानने से इनकार कर दिया। 
... और पढ़ें

हिंदी सीखना चाहते हैं चीन के विद्यार्थी, केंद्रीय हिंदी संस्थान में दाखिले के लिए किया आवदेन

यमुना एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर से टकराई कार, दो लोगों की मौत, एक ही हालत गंभीर

यमुना एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार तड़के तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा मथुरा के थाना नौहझील क्षेत्र में हुआ। आगरा से नोएडा की ओर जा रही अर्टिगा कार एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन 59.500 के समीप डिवाइडर से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। कार में तीन लोग सवार थे। 


हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से घायल को जेवर स्थित कैलाश हॉस्पिटल भेजा। शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लेकर आई। 

हादसे में मरने वाले कार सवार अब्दुल वाहिद बेग पुत्र खुदुश निवासी हवेली कदौरा जनपद जालौन और मोहम्मद शफी पुत्र मोहम्मद वशी निवासी कदौरा जालौन हैं। अमन पुत्र शरीफ निवासी जालौन घायल है। 
... और पढ़ें

पुलिस फोर्स के साथ अतिक्रमण हटवाने गए एसडीएम पर हमला, मारपीट और पथराव

आगरा जिले के गांव थापी में ग्रामसभा की जमीन पर अतिक्रमण हटवाने के दौरान गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। वहां बने धर्मस्थल पर तोड़फोड़ का विरोध करते लोग एसडीएम और पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। मारपीट और पथराव किया। 

आरोप है कि इससे गुस्साई पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इससे दो महिलाओं समेत कई लोग घायल हो गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया।


ये भी पढ़े-
 यूपी: कानपुर में बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद, बरसाईं अंधाधुंध गोलियां

थाना अछनेरा के गांव थापी में सड़क के किनारे कॉलोनी बनाने की योजना चल रही है। ग्रामीणों ने बताया कि इसी जमीन के सामने ग्राम समाज की जमीन पर धर्मस्थल बना है। कॉलोनी बनाने में यह आड़े आ रहा था। इस पर ग्रामसभा की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत तहसील में की गई। 
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us