विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी: प्रदेश में कोरोना से तीसरी मौत, गौतमबुद्धनगर में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के कारण संक्रमण का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ा है।

5 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

आगरा

रविवार, 5 अप्रैल 2020

Coronavirus: पुलिस ने एएमयू प्रोफेसर को जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा, घर में ठहरा था जमाती

आगरा जिले में दो दिन में कोरोना वायरस के 33 मामले मिलने के बाद पुलिस अब उन लोगों को तलाश कर रही है, जो दिल्ली से लौटे जमातियों के संपर्क में आए। इसी कड़ी में फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के ग्राम सिरौली में जिस घर में मथुरा निवासी जमाती ठहरा था, उसके मालिक को जांच के लिए भेजा गया है। यह घर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के एक प्रोफेसर का है। 

पुलिस ने शनिवार को उनको घर से पकड़कर स्वास्थ्य विभाग की टीम के हवाले कर दिया। टीम ने उन्हें जांच के लिए आगरा भेजा है। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को वो घर से भाग गए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीकरी के प्रभारी डॉ. मुकेश चौधरी ने बताया कि प्रोफेसर को जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में ग्राहक बनकर सामान खरीदने निकले एसपी सिटी, दुकान पर पकड़ी कालाबाजारी

लॉकडाउन में मथुरा के कुछ दुकानदार कालाबाजारी कर रहे हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी ग्राहक बनकर बाजार में घूमने लगे हैं। शनिवार को ग्राहक बनकर एसपी सिटी समेत कई अधिकारियों ने दुकानों पर जाकर पड़ताल की।  

एक दुकान पर निर्धारित से अधिक मूल्य पर सामान की बिक्री करते हुए दुकानदार को पकड़ लिया। इस पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम ने धारा 55 के तहत उसका चालान कर दिया। दुकानदार के खिलाफ थाने में तहरीर भी दी गई है। 

जिलाधिकारी द्वारा गठित टीमों में शामिल एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज सिंह और डीओ चंदन पांडे, एसडीएम ओपी तिवारी बाइक से बाजार में खरीदारी करने निकले। सभी अधिकारी झोला हाथ में लिए ग्राहक बन थोक विक्रेताओं के यहां पहुंचे थे। 
... और पढ़ें

Coronvirus: आगरा में दो दिन में 33 नए मामले, कई इलाके सील, धर्मस्थल सैनिटाइज किए गए

आगरा के फाइव स्टार होटलों में 800 रुपये में क्वारंटीन रूम, नौ केंद्रों पर भोजन-पानी, इलाज मुफ्त

ताजनगरी के फाइव स्टार होटलों में 800 से 1300 रुपये में सेल्फ क्वारंटीन रूम मिल रहा है। 17 होटलों में भुगतान पर इस्तेमाल करने के लिए 548 कमरे जिला प्रशासन ने अधिग्रहित किए हैं। इनके अलावा नौ सेंटर ऐसे हैं, जहां कोरोना संदिग्ध या क्वारंटीन हुए व्यक्ति से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। 

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया निशुल्क और भुगतान दोनों तरह के क्वारंटीन सेंटर बनाए हैं। इनमें 2855 बेड का इंतजाम है। निशुल्क क्वारंटीन सेंटर में भोजन, पानी और इलाज मुफ्त मिलेगा।

यहां निशुल्क रहने और खाने की सुविधा

राधास्वामी सत्संग भवन- 250 बेड
नवोदय विद्यालय कौलारा कला- 300 बेड
नगर निगम सभी शेल्टर होम- 280 बेड
मधु रिसोर्ट सिकंदरा- 300 बेड
अग्रसेन सेवा सदन, लोहामंडी- 500 बेड
अग्रसेन सेवा सदन वाटरवर्क्स- 500 बेड
होली पब्लिक स्कूल सिकंदरा- 500 बेड
कृष्णा मैरिज होम बाबरपुर- 200 बेड
रीजेंसी होटल, माल रोड 25 बेड
... और पढ़ें
क्वारंटीन सेंटर में जमाती क्वारंटीन सेंटर में जमाती

प्रेमिका के घर के छज्जे पर लटका मिला प्रेमी का शव, हैरान करने वाली है मौत की वजह

फिरोजाबाद जिले में आत्महत्या का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। थाना सिरसागंज क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका ने साथ जाने से इंकार किया तो प्रेमी ने उसी के मकान के छज्जे पर फांसी लगाकर जान दे दी। 

रविवार सुबह घटना की जानकारी होने पर थाना पुलिस गांव में पहुंच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। पुलिस के अनुसार मृतक के परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है। 

ये भी पढ़ें: 
लॉकडाउन में घर आए पति को चोखे में मिलाकर खिलाईं नींद की गोलियां, सोते ही पत्नी ने काट दिया गला

मैनपुरी जिले के थाना भोगांव क्षेत्र के एक गांव निवासी 18 वर्षीय युवक अपनी बुआ के घर आया हुआ था। यहां पड़ोस में रहने वाली युवती से उसके प्रेम संबंध हो गए। शनिवार रात वो प्रेमिका के घर गया।  ... और पढ़ें

#LadengeCoronaSe: यहां बाहरी लोगों का आना मना है, बस्ती वालों ने कपड़ा लगाकर बंद किया रास्ता

आगरा के शाहगंज के भोगीपुरा क्षेत्र में स्थित एक बस्ती में लोग पढ़े-लिखे भले ज्यादा नहीं हैं, लेकिन मौके की नजाकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इसलिए तो अपनी बस्ती के बाहर बड़ा कपड़ा लगाकर बाहरी लोगों का प्रवेश बंद कर दिया है। इस बस्ती में ज्यादातर मजदूर लोग रहते हैं।

ये उदाहरण उनके लिए है जो लॉकडाउन में अब भी गंभीर माहौल को हल्के में ले रहे हैं। बेवजह इधर-उधर जाकर खुद और दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं। लॉकडाउन के बाद से ही बस्ती के लोगों ने आपस में तय कर बाहरी लोगों का प्रवेश बंद कर दिया।

इस बस्ती में 70 से ज्यादा घर हैं। अधिकतर जूता कारीगर हैं। इस समय काम ठप पड़ा हुआ है। इसके बावजूद जागरूकता में कमी नहीं है। रोजाना घर ही नहीं बस्ती की भी सफाई होती है। बच्चे से लेकर बड़े तक मास्क पहनते हैं। जरूरत पड़ने पर घर से एक व्यक्ति सामान लेने जाता है।
... और पढ़ें

Coronavirus: संक्रमण से बचाव को पुलिसकर्मी पहनेंगे 'सुरक्षा कवच', विभाग ने खरीदीं 250 किट

कपड़ा लगाकर रास्ता बंद किया

#LadengeCoronaSe: आज रात नौ बजे...नौ मिनट और अग्नि सुरक्षा की नौ बातों को जरूर रखें ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार रात नौ बजे श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा भी एकता के उजाले से जगमग होगी। इसके लिए लोगों ने दीये और मोमबत्ती जलाने की तैयारी कर ली है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकता, अखंडता के लिए महाप्रकाश के दौरान अग्नि सुरक्षा की नौ बातों को भी जरूर ध्यान रखें। इसके लिए अग्निशमन विभाग ने लोगों से अपील की है। 

1. मोमबत्ती बच्चों की पहुंच से दूर रखें। जहां तक संभव हो टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट का प्रयोग करें। 
2. मोमबत्ती एवं दीपकों को पर्दों, पेपर एवं विद्युत के तारों अथवा ज्वलनशील वस्तुओं से दूर रखें।
3. मोमबत्ती के लिए धातु या किसी अज्वलनशील वस्तु से बने स्टैंड का प्रयोग करे। 
4. दीपक या मोमबत्ती जलाते समय ढीले कपड़े ना पहने। महिलाएं-युवतियां अपनी चुन्नी, दुपट्टे, साड़ी आदि को कसकर रखें। सैनिटाइजर का प्रयोग दीपक या मोमबत्ती के आसपास ना करें। 
5. सुरक्षा के दृष्टिगत पानी का ड्रम या बाल्टी जग/मग के साथ पास में रखे। 
6. एक साथ घर के सभी विद्युत उपकरणों को चालू ना करें।
7. दीपक में क्षमता से अधिक तेल या घी ना भरे। 
8. बालकोनी या दरवाजे पर मोमबत्ती या दीपक जलाने से पहले एक नजर देख लें कि कोई कपड़ा या अन्य ज्वलनशील वस्तु आसपास तो नहीं है।
9. समय पूर्ण होने के उपरांत दीपक व मोमबत्ती आदि को या तो बुझा दें या किसी सुरक्षित स्थान रखें। 
 
... और पढ़ें

आश्रय स्थल में जमातियों को क्वारंटीन करने का विरोध, ईंट-पत्थर लेकर एंबुलेंस के आगे आए लोग

फिरोजाबाद के कन्हैया नगर में नगर निगम के आश्रय स्थल में क्वारंटीन के लिए एंबुलेंस से लाए गए जमातियों का क्षेत्रीय लोगों ने विरोध किया। लोग हाथ में ईंट, पत्थर और डंडे लेकर एंबुलेंस की ओर दौड़ पड़े। 

लोगों के विरोध को देखते हुए चालक ने एंबुलेंस को दौड़ा दिया और मेडिकल कॉलेज ले आया। बाद में सभी को बारह बीघा स्थित अबु हुरैरा डिग्री कॉलेज कैंपस ले जाया गया। 

गुजरात में रहने वाले 11 जमातियों को रामगढ़ क्षेत्र से स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के संदेह पर क्वारंटीन किया था। इन्हें पहले संयुक्त अस्पताल शिकोहाबाद में भर्ती कराया गया, जहां से यूनिटी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। 

रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जमातियों को कन्हैया नगर में बने नगर निगम के रैन बसेरा (आश्रय स्थल) में क्वारंटीन करने के लिए भेजा गया था। इन्हें यहां 14 दिन रखा जाना था।
... और पढ़ें

ऑनलाइन गेम पबजी के नाम पर धोखाधड़ी, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से रकम गायब

आगरा में साइबर अपराधियों ने ऑनलाइन गेम पबजी में काटी गई रकम वापस कराने का झांसा देकर छात्र के पिता के खाते से 2700 रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत की है।  

न्यू आगरा क्षेत्र का 12 वीं का छात्र पबजी खेलता है। दो दिन पहले उसने गेम के दौरान ऑनलाइन रिवार्ड प्वाइंट 4500 रुपये में खरीद लिए। इसका पता छात्र के पिता को चला तो उन्होंने बेटे को डांटा। 

उन्होंने शुक्रवार को पबजी का हेल्पलाइन नंबर पता करने के लिए गूगल पर सर्च किया। उन्हें एक नंबर मिल गया। कॉल करने पर एक व्यक्ति ने बताया कि तीन रुपये का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने पर रकम वापस हो जाएगी। 

लिंक भेजकर खाता किया साफ

मगर, छात्र के पिता ने मना कर दिया। इस पर उनसे कहा गया कि एक लिंक मोबाइल पर भेजेंगे। वह लिंक पर क्लिक करके जानकारी भर दें। इस पर एक लिंक आ गया। छात्र के पिता ने लिंक पर क्लिक किया। इस पर एक पेज खुल गया। 

उन्होंने अपने नाम, खाते और एटीएम कार्ड की जानकारी भर दी। कुछ देर बाद उनके खाते से 2700 रुपये और काट लिए गए। इसका पता चलने पर उन्होंने खाता बंद करा दिया। गनीमत रही कि खाते में ज्यादा रकम नहीं थी। इस कारण साइबर अपराधी ज्यादा रकम नहीं निकाल सके।
... और पढ़ें

#LadengeCoronaSe: एसएन मेडिकल कॉलेज-जिला अस्पताल में सभी कर्मचारी देंगे ड्यूटी

आगरा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इससे निपटने की पूरी तैयारी चल रही है। जिला अस्पताल और सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज (एसएन मेडिकल कॉलेज) के सभी स्टाफ की कोरोना वायरस से निपटने के कार्यों में ड्यूटी लगेगी। इसके लिए इनको प्रशिक्षण देकर 15-15 दिन का रोस्टर प्लान बनाया गया है।

जिला अस्पताल और एसएन मेडिकल कॉलेज में गैर चिकित्सकीय 1000 से अधिक का स्टाफ है। इसमें विभागीय कार्य और विभिन्न बीमारियों वाले विभाग के कर्मचारियों को आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटीन सेंटर में मरीज और संदिग्धों के इलाज, चिकित्सकीय उपकरण संचालित करने समेत का प्रशिक्षण देने को कहा गया है। इनको मास्क, किट समेत अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी।
... और पढ़ें

Coronavirus: फिरोजाबाद के लिए राहत की खबर, 11 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव

फिरोजाबाद में आए गुजरात के 11 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संदिग्ध मानते हुए क्वारंटीन किया था। अभी एफएच मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन 21 जमातियों की रिपोर्ट आना बाकी है। 

दिल्ली से लौटे चार जमातियों में कोरोना की पुष्टि के बाद शहर में जगह-जगह छापा मारा गया। इस दौरान कई जमाती अलग-अलग जमातों से जुडे़ हुए मिले। रामगढ़ क्षेत्र में बृहस्पतिवार रात को गुजरात के 11 जमाती पकड़े गए थे। इन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिकोहाबाद के संयुक्त अस्पताल से क्वारंटीन किया था। 

शुक्रवार को जमातियों को यूनिटी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया और जांच के लिए नमूने प्रयोगशाला भेज दिए गए। शनिवार को आई रिपोर्ट में इन 11 जमातियों में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी को डिस्चार्ज कर दिया। 

क्वारंटीन वार्ड में ड्यूटी कर रहे दो लोगों के नमूने भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एसके दीक्षित ने कहा कि जो लोग रामगढ़ क्षेत्र से क्वारंटीन किए थे। इन सभी 11 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Test

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us