विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कुंडली से जानिए अपनी समस्त विपदाओं का हल , आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली
Kundali

कुंडली से जानिए अपनी समस्त विपदाओं का हल , आज ही बनवाएं फ्री जन्म कुंडली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

उम्र कैद की सजा काट रहे कैदी की जिला कारागार में मौत, इन मुकदमों में हुई थी सजा

एटा जिला कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक कैदी की सोमवार की देररात मौत हो गई। उसे गाजियाबाद में अपहरण और हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा मिली है। 

जिला बिजनौर थाना व कस्बा बरसी कीरतपुर निवासी जितेंद्र उर्फ चीखू (40) पुत्र सत्यवीर सिंह को गाजियाबाद में अपहरण कर हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद सेंट्रल जेल आगरा भेज दिया गया था। सेंट्रल जेल में अधिकारियों का भरोसा जीत लिया और कंप्यूटर चलाने लगा। यहां से वर्ष 2013 में जितेंद्र मेनगेट से भाग कर फरार हो गया। 

आगरा पुलिस ने किसी तरह से 2019 में पकड़ लिया। प्रशासनिक स्तर से वैधानिक कार्रवाई करने के बाद 20 नवंबर 2019 को जिला कारागार एटा भेज दिया गया। तब से आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।
... और पढ़ें

उफ्फ गर्मीः तेज धूप और उमस से पसीना-पसीना हुए लोग, जानिये तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

CBSE Result 2020: आगरा में छह वर्षों से पहले स्थान पर बेटियों का कब्जा, अदिति ने रचा कीर्तिमान

आगरा में फिर तेजी से बढ़ा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 16 नए मरीज मिले

ताजनगरी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा में फिर तेजी से बढ़ने लगा है। मंगलवार को 16 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इससे संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1427 हो गया है। इनमें 93वें मरीजों की मौत हो चुकी है। 168 मरीजों का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि मंगलवार को 12 मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं। अब कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 1166 हो गई है। एक दिन में रिकार्ड 927 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। अब तक कुल 31437 मरीजों की कोरोना जांच हो चुकी है। 


डौकी में 60 वर्षीय महिला मिली पॉजिटिव

डौकी क्षेत्र के एक गांव की 60 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उसे एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। यह महिला कुछ दिन पूर्व एक शादी समारोह में शामिल होने दिल्ली गई थी। 

तीन दिन पूर्व उसकी तबीयत खराब हुई, तो एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां जांच के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसकी जानकारी के बाद गांव में बैरिकेडिंग कर दी गई है।
... और पढ़ें
सैंपल लेते स्वास्थ्य कर्मी सैंपल लेते स्वास्थ्य कर्मी

पुलिसकर्मी को जान से मारने की कोशिश, खनन माफिया के गुर्गों ने चढ़ाया ट्रैक्टर, हालत गंभीर

आगरा जिले में बेखौफ हो चुके खनन माफिया के गुर्गों ने मंगलवार को दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया। गांव अभुआपुरा के समीप किरावली चौकी के सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसे मार डालने की कोशिश की गई। 

घटना में सिपाही और एक ग्रामीण घायल हो गया। घायल सिपाही को आगरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सात ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लिया है। जबकि तीन ट्रॉली लेकर गुर्गे फरार हो गए। 


चंबल नदी से अवैध खनन की बालू लेकर धौलपुर से रोजाना ट्रैक्टर-ट्रॉली गुजरती हैं। मंगलवार को 10 से अधिक ट्राली बालू लेकर जा रही थी, तभी अभुआपुरा रेलवे फाटक संख्या 55 के पास गांववालों ने ट्राली को रोका। 
... और पढ़ें

जिसे अगवा किया, उसी से कर ली शादी, बस्तर में जाकर बना उन्नतशील किसान, छह साल बाद गिरफ्तार

सरगना अस्मिता
आगरा जिले के बिरहरू गांव का युवक यमुनेंद्र उर्फ कंजा गांव से युवती का अपहरण करने के बाद छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बस्तर में जाकर बस गया। वहां बंटाई पर लेकर खेती करने लगा और कीटनाशक की दुकान भी खोल ली। 

छह साल फरार रहने के दौरान उस पर 20 हजार का इनाम घोषित हो गया। अब वो जैसे ही गांव आया, चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। वो जिस युवती का अपहरण कर ले गया था, उससे शादी कर ली है।


फरवरी 2014 में युवती के पिता ने यमुनेंद्र के खिलाफ सैंया थाना में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी लेकिन कुछ सुराग नहीं मिल रहा था। वो न रिश्तेदारी में गया और न ही दोस्तों के पास। 
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, बाइक सवार पिता-पुत्र और दामाद की मौत

यमुना एक्सप्रेसवे पर मंगलवार तड़के एक दर्दनाक हादसा घटित हो गया। एक बाइक पर जा रहे पिता-पुत्र और दामाद को किसी वाहन ने रौंद दिया। इस हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर मारने वाले वाहन की जानकारी नहीं हो सकी।

बताया गया है कि हाथरस जनपद के थाना सहपऊ के गांव खोंडा निवासी करुआ (52) पुत्र छोटेलाल अपने बेटे शेरू खां (30) और दामाद जलालुद्दीन (28)  पुत्र समसुद्दीन निवासी बेल का नगला थाना बरहन, आगरा के साथ एक ही बाइक पर बैठकर दिल्ली गए थे। वहां से होकर नोएडा होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते हाथरस लौट रहे थे। 


ये भी पढ़ें: 
चेतावनीः जहां मिलेगी भीड़... उसी को बना देंगे बफर जोन, मिनी लॉकडाउन में रहेगी निजी वाहन पर रोक

रास्ते में मंगलवार सुबह तकरीबन 4.15 बजे थाना नौहझील क्षेत्र में अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक पर सवार तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एक्सप्रेस-वे कर्मियों की मदद से मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।  ... और पढ़ें

मथुरा पुलिस की विक्रम गुर्जर गिरोह से मुठभेड़, लूट के आरोपी बदमाश पकड़े, खुले कई मामले

मथुरा के फरह टोल से दबोचे बदमाश 25 लाख के टायर लदा ट्रक लूट कर भाग रहे थे। उनकी कार में बेहोश ट्रक ड्राइवर मिला। जिसके बाद पुलिस ने दो अन्य बदमाशों को लूटे ट्रक सहित दबोच लिया। पकड़े गए वाहन लुटेरे बदमाशों ने गोवर्धन और कोसीकलां में लूटी गई वारदात भी कबूल की हैं। 

दरअसल पिछले दिनों कोसीकलां और गोवर्धन में हुईं वाहन लूट की वारदातों में पुलिस ने विक्रम गुर्जर के गिरोह का टारगेट पर ले रखा था। सोमवार की रात को पुलिस उसकी टोह में टोल पर नजरें गढ़ाए थीं। सूचना के आधार पर कार में मौजूद बदमाशों को रोकने का प्रयास किया लेकिन जब वह नहीं रुके तो पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी।

ये भी पढ़ें: 
चेतावनीः जहां मिलेगी भीड़... उसी को बना देंगे बफर जोन, मिनी लॉकडाउन में रहेगी निजी वाहन पर रोक

फायरिंग के बाद पुलिस ने कार में बैठे हरिओम गुर्जर निवासी रांकौली थाना बरसाना और विक्रम गुर्जर निवासी बरहना थाना पहाड़ी भरतपुर राजस्थान को दबोचा। इसी कार में एक व्यक्ति बेहोश पड़ा था। बदमाशों से पूछताछ की तो वह व्यक्ति जान मौहम्मद पुत्र हसरत निवासी जयहिन्दपुरी थाना कामा जिला भरतपुर राजस्थान निकला। जो कि 25 लाख से अधिक की कीमत के एमआरएफ के टायर लेकर आ रहा था। ... और पढ़ें

रुपयों के विवाद में बुजुर्ग महिला के घर में हमला, बेदर्दी से पीटने पर मौत, भतीजे ने चाचा को गोली मारी

आगरा में मंटोला के ढोलीखार में सोमवार रात को पड़ोसियों के हमले में महिला नगीना (65) की मौत हो गई। आरोप है कि वे लोग उधार दिए 15 हजार रुपये मांग रहे थे। न देने पर झगड़ा हो गया। इसमें पहले राजीनामा हुआ। इसके बाद आरोपियों ने हमला कर दिया।

ढोलीखार निवासी आदिल पुत्र इकराम ने बताया कि पिता जूता बनाने का काम करते हैं। दो दिन पहले पड़ोस के आबिद के परिवार से 15 हजार रुपयों को लेकर कहासुनी हो गई थी। वह उधार दी गई रकम मांग रहा था। उससे कहा था कि थोड़े दिन में दे देंगे। इस पर उसने कुछ लोगों के साथ घर पर हमला बोल दिया और मारपीट कर दी। मोहल्ले के लोगों ने राजीनामा करा दिया। इस पर रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई।

सोमवार रात को परिवार के लोग काम पर गए थे। मां नगीना (65) घर में अकेली थीं। पड़ोसी ने दोबारा हमला बोल दिया। मां नगीना के साथ मारपीट कर दी और भाग गए। मां की हालत बिगड़ गई। उन्हें गहरी चोट आई थी।

वह उन्हें जिला अस्पताल लेकर गए। वहां से एसएन इमरजेंसी के लिए रेफर कर दिया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्ष में रुपये के लेनदेन का विवाद है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। आरोपी परिवार फरार है।
... और पढ़ें

कोरोना महामारी में ताजमहल के फोटोग्राफरों से मांगी भारी भरकम फीस, मंत्री के ट्वीट से बंधी 'उम्मीदें'

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 17 मार्च से बंद चल रहे ताजमहल के फोटोग्राफरों के सामने मुसीबत आई है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने उनके लाइसेंस रिन्यूअल के लिए 25 हजार रुपये फीस का नोटिस जारी किया। फोटोग्राफरों को अपने लाइसेंस को 2021-22 सत्र के लिए रिन्यू करने को रकम जमा करनी होगी। 

पुरातत्व स्मारक फोटोग्राफर एसोसिएशन ने इस मामले में संस्कृति मंत्रालय और स्थानीय एएसआई सर्किल कार्यालय में ज्ञापन देकर फीस माफी की मांग की। अब संस्कृति मंत्रालय के मंत्री का ट्वीट आने के बाद उन्हें राहत की कुछ उम्मीद दिख रही है।

पुरातत्व स्मारक फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष सर्वोत्तम सिंह ने एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद बसंत कुमार स्वर्णकार को विगत दिनों एक ज्ञापन सौंपा था। जिसमें मांग की गई थी कि कोरोना के कारण चार महीने से फोटोग्राफर खाली बैठे हैं।

इस अवधि की लाइसेंस फीस से छूट दी जाए। इसके अलावा सत्र 2021-22 में लाइसेंस फीस में भी उन्हें छूट दी जाए क्योंकि पर्यटकों की संख्या ताजमहल खुलने के बाद भी पांच हजार तक ही सीमित कर दी जाएगी। पूर्व में 60 हज़ार सैलानी ताजमहल पर रोजाना आते थे, जिनसे फोटोग्राफरों की कमाई संभव थी, लेकिन पांच हजार सैलानियों की लिमिट तय करने के बाद उनके पास कमाई का जरिया बेहद कम हो जाएगा।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us