विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Coronavirus in Uttar Pradesh Live Updates: यूपी में एक दिन में 14 नए मरीज, अब तक 65 लोग कोरोना संक्रमित

यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को एक ही दिन 14 नए मरीज सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है।

28 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

आगरा

रविवार, 29 मार्च 2020

Coronavirus: लंदन से लौटी कारोबारी की बेटी में संक्रमण, आगरा में 24 घंटे में दूसरा मामला

Lockdown Agra: डीएम का नया आदेश, मेडिकल स्टोर अब रोज शाम पांच बजे तक खुलेंगे

आगरा में फुटकर की दवा दुकानें अब रोजाना खोली जाएंगी। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने शुक्रवार को इसका आदेश कर दिया है। अभी तक सम तिथि में दोपहर 12 से पांच बजे तक खोली जा रही थीं। थोक की दुकानें विषम तिथि में ही खोली जाएंगी।
 
प्रशासन ने सम तिथि में फुटकर दवा और विषम तिथि में थोक की दुकानों को खोलना तय किया था। अब फुटकर की दवा की दुकानें रोजाना सुबह दोपहर 10 से पांच बजे तक खोली जाएंगी। यहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दुकान पर एक-एक मीटर पर गोले बनाने होंगे, जिसमें दवा लेने वाले खड़े होंगे। 

ड्रग इंस्पेक्टर राजकुमार शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के बाद दवा विक्रेताओं को अवगत करा दिया है। आगरा फार्मा एसोसिएशन के महामंत्री महेश अग्रवाल ने बताया कि सभी दवा विक्रेताओं को तय समय तक स्टोर खोलने की अपील की है। 

थोक की दवा की दुकानों पर नहीं की है व्यवस्था

दवा की थोक दुकाने शुक्रवार को खोली गई, लेकिन अधिकांश में एक मीटर की दूरी नहीं बरती गई। फव्वारा में कई दुकानों पर दवा व्यापारियों की भीड़ रही। ड्रग इंस्पेक्टर जुनाब अली ने बताया कि ऐसे विक्रेताओं पर कार्रवाई की जाएगी।

 
... और पढ़ें

कोरोना: जांच के लिए कांच निर्यातक और पुत्री लखनऊ रेफर, परिवार को किया क्वारंटीन

अमर उजाला पड़ताल: लॉकडाउन में किराने की दुकानें खुलीं, आटा नहीं मिला, भटकते रहे लोग

आगरा में प्रशासन की ओर से तय की गई किराना की दुकानें तो शनिवार को खुल गईं, लेकिन इन पर आटा नहीं मिला। मंडी से 10 फीसदी दुकानों को भी आटे की सप्लाई नहीं हो पाई। लोग सुबह से ही पहुंच गए थे। मायूस होकर लौटे। आटा के अलावा तेल, दाल, चीनी सहित खाद्य सामग्री की होम डिलीवरी नहीं हुई।

ईजी-डे से लौटे ग्राहक

भावना एस्टेट स्थित ईजी-डे में दोपहर एक बजे तक आटा नहीं था। हर पांच मिनट पर आटे की होम डिलीवरी कराने के लिए कॉल आ रही थी। कर्मचारी आश्वासन दे रहे थे कि रविवार तक आटा आ जाएगा। उनका कहना था अन्य स्टोर पर भी आटा नहीं है।

कारगिल में भटकते रहे लोग 

यहां किराना की दुकानें बंद थी। पतंजलि का स्टोर खुला तो लोग यहां आटा लेने के लिए पहुंच गए। यहां भी आटा नहीं मिला। दोपहर के दो बजे तक बोदला तक कोई और दुकान खुली ही नहीं थी।
... और पढ़ें
राशन के लिए लगी कतार राशन के लिए लगी कतार

'240 के 440 मांग रहे...साहब हम कहां से दें ज्यादा किराया, अब तो पैसे भी नहीं बचे'

Lockdown: घर पहुंचने से पहले थमा जिंदगी का सफर, दिल्ली से पैदल मुरैना जा रहे युवक की मौत

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। यह लॉकडाउन उन लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ने लगा है, जो रोजगार गंवाने के बाद बड़े शहरों को छोड़कर पैदल ही घर लौट रहे हैं। आगरा में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है।

लॉकडाउन में दिल्ली से पैदल मध्य प्रदेश के मुरैना जा रहे एक युवक की शनिवार सुबह सिकंदरा के कैलाश मोड़ पर हालत बिगड़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे अस्पताल लेकर आई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों को सूचना दे दी गई है। 

मृतक रघुवीर पुत्र राम लाल (40) निवासी गांव बरफड़ा, मुरैना का रहने वाला था। दिल्ली के तुगलकाबाद में एक रेस्टोरेंट में काम करता था। यह रेस्टोरेंट्स फूड सर्विस से जुड़ा हुआ है। रघुवीर डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था। लॉकडाउन के बाद घर लौट रहा था। 

... और पढ़ें

Lockdown Agra: गैस सिलिंडर आपूर्ति के 15 दिन बाद ही होगी बुकिंग, नया नियम लागू

आगरा: खांसी-बुखार से पीड़ित दो भाइयों की मौत, जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए नमूने

गैस सिलिंडर
आगरा के शाहगंज क्षेत्र में शनिवार सुबह एक मजदूर के दो बेटों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बड़ा बेटा सात साल और छोटा पांच साल का था। बुखार, खांसी-जुकाम की शिकायत पर परिजन इलाज करा रहे थे। कोरोना संक्रमण से मौत का हल्ला मचने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नमूने लिए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

प्रकाश नगर निवासी दंपती एक जनप्रतिनिधि के यहां पर काम करते हैं। उनके सात साल के बेटे को एक सप्ताह से बुखार, खांसी-जुकाम की शिकायत थी। परिजन एक चिकित्सक से इलाज करा रहे थे। एक वैद्य से भी दवा ली थी। दो दिन पहले श्रमिक के पांच साल के बेटे की भी तबीयत खराब हो गई। उसे भी दवा दिलाने लगे। 

परिजनों ने बताया कि शनिवार सुबह दोनों ने चाय पी और बिस्कुट खाए। जिसके बाद बड़े बेटे की हालत बिगड़ गई। उसे बोदला स्थित अस्पताल ले गए। यहां भर्ती नहीं किया तो पंचकुइयां स्थित अस्पताल लाए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। आधा घंटे बाद घर पहुंचे तो छोटे बेटे की भी तबीयत खराब थी। उसे अस्पताल ले गए। चिकित्सक ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। 
... और पढ़ें

कोरोना का खौफ : दिल्ली से लौटकर घर आए पति को पत्नी ने किया कमरे में बंद

आगरा में दिल्ली से शुक्रवार को घर पहुंचे बाह क्षेत्र के एक गांव के युवक को उसकी ही पत्नी ने घर के एक कमरे में बंद कर दिया। कमरे में ही उसको खाने-पीने का सामान दिया गया। 

शनिवार को जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अधीक्षक डॉ. अजय विक्रम सिंह गांव पहुंचे। यहां पर दिल्ली से आए दोनों लोगों को 14 दिन तक घर में सोशल डिस्टेंस (सामाजिक दूरी) पर रहने की हिदायत दी। 

उन्होंने बताया कि दिल्ली और अहमदाबाद से बाह के एक गांव में 34 लोग आए हैं। उनकी स्क्रीनिंग करने के बाद घर पर ही 14 दिन रहने और जुकाम, खांसी, बुखार की शिकायत होने पर अस्पताल में सूचना देने को कहा। 

उधर, जैतपुर के डॉ. जितेंद्र वर्मा ने टीम के साथ मुंबई से पहुंचे सात लोगों की स्क्रीनिंग की। सभी को घर पर ही रहने की हिदायत दी गई है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन का उल्लंघन कर मंदिर में जुटी भीड़, 38 लोगों पर एफआईआर, तीन गिरफ्तार

मैनपुरी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर मंदिर में नेजा चढ़ाने के नाम पर भीड़ जुटाने वाले 38 लोगों के खिलाफ थाना करहल में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य की तलाश कर रही है। 
 
करहल थाना क्षेत्र के गांव सैयदपुर केहरी के ग्रामीणों शुक्रवार शाम को गांव स्थित काली मंदिर पर नेजा चढ़ाने के लिए एकत्रित हुए थे। ग्रामीणों की भीड़ जमा होते ही मंदिर परिसर में मेले जैसी स्थिति पैदा हो गई। 

ढोलक की थाप और धार्मिक गीतों पर महिला और पुरुषों ने जमकर नृत्य किया। आयोजन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन ने गंभीरता दिखाई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को घर जाने की हिदायत दी। 
... और पढ़ें

गोबर लगाने से बाल्टी सहित उठ रहा वजनदार सिलबट्टा, फिरोजाबाद में फैली अफवाह

कोरोना वायरस की दहशत में बीच तरह-तरह की अफवाह फैल रही हैं। फिरोजबाद के कुछ गांवों में शनिवार को एक और अफवाह फैल गई। इसके बाद लोग सिलबट्टे पर गोबर का लेप कर उसके ऊपर खाली बाल्टी रखकर उसे उठाने लगे। ऐसा करते हुए लोगों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। 

गांव रामदासपुरा निवासी शिवसिंह निषाद ने बताया कि फतेहाबाद (आगरा) के गांव रावली से उसकी बहन का फोन आया था कि सिलबट्टे पर बाल्टी रख आसपास गोबर का लेप करने से जब बाल्टी उठाते हैं तो वजनदार सिलबट्टा भी उठ रहा है। इस पर यहां भी ऐसा करके देखा गया तो सिलबट्टा उठ रहा था। 

जिले के मोढ़ा गांव में भी ऐसी ही अफवाह उड़ी। यहां के लोगों ने भी ऐसा करके देखा। लोग इसे नवरात्र में देवी का चमत्कार कह रहे हैं। विज्ञान के जानकर इसके पीछे वैज्ञानिक तथ्य बता रहे हैं। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Test

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us