विज्ञापन
विज्ञापन
दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !
Navratri Special

दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

हत्या और लूटकांड: फेसबुक से हुई बदमाश की पहचान, नाम-पता मिलने पर भी पुलिस नहीं पकड़ पाई

आगरा के एत्माद्दौला क्षेत्र की नुनिहाई पुलिस चौकी के पास नवलगंज में शराब ठेकों के कैश कलेक्शन मैनेजर सोनू यादव की हत्या में शामिल बदमाश का नाम, पता और फोटो तक पुलिस को मिल जाने पर भी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई। सीता नगर निवासी बताए जा रहे हसन नाम के बदमाश के घर पुलिस ने दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। बदमाश की पहचान उसकी फेसबुक आईडी पर लगी प्रोफाइल फोटो से हुई है। 

हाथरस जनपद के गुढ़ाइच निवासी सोनू की सोमवार को हत्या कर छह लाख रुपये लूटे गए थे। ठेके के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में बदमाश का चेहरा मिल गया था। फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने बदमाश का फेसबुक प्रोफाइल देखा। वह जिस टी-शर्ट में लूट और हत्या करने आया था, उसी में उसका एक फोटो फेसबुक पर था। यह भी पता चल गया कि उसने प्रेम विवाह किया है।


युवक से लिफ्ट ली, ऑटो से गया

पुलिस को कई फुटेज मिले हैं। इनसे पता चला कि बदमाश नवलगंज में लूट और हत्या की घटना के बाद पैदल भागा। रास्ते में उसने दो युवकों से बात की। इसके बाद एक की बाइक पर लिफ्ट ली। जिसने उसे रामबाग चौराहे पर छोड़ दिया। रामबाग से ऑटो में बैठकर बिजलीघर चला गया। माना जा रहा है कि वह आगे ट्रेन में सवार होकर महाराष्ट्र की ओर निकल गया।
... और पढ़ें

Air pollution: ताजनगरी की हवा में कार्बन मोनोऑक्साइड 28 गुना ज्यादा, एक्यूआई @ 257

ताजनगरी की हवा में मंगलवार को कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा सामान्य से 28 गुना ज्यादा रही। हवा में धूल कणों की मात्रा 5 गुने से ज्यादा रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा मंगलवार को जारी की गई सूची में आगरा का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 257 रहा। 

मंगलवार को आगरा देश का 12वां प्रदूषित शहर रहा। जबकि सोमवार को यह 11वां प्रदूषित शहर था। बल्लभगढ़ देश का सबसे प्रदूषित शहर रहा जहां एक्यूआई 327 दर्ज किया गया। देश के सबसे प्रदूषित 10 शहरों की सूची में 7 शहर हरियाणा के और तीन उत्तर प्रदेश के हैं।


कचरे में आग लगाने से बिगड़ी हवा

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन ना हो पाने के कारण शहर के नालों में कचरा फेंका जा रहा है। इस कचरे को नालों से निकालने की जगह अब आग लगाकर निस्तारित किया जा रहा है। सोमवार के बाद लगातार मंगलवार को भी सुबह दयालबाग क्षेत्र के वीरनगर में नाले में भरे कचरे को आग लगा दी गई, जिससे जहरीला धुआं पूरे क्षेत्र में भर गया। 
... और पढ़ें

Corona in Agra: ताजनगरी में संक्रमण से 138वीं मौत, 42 नए मरीज और मिले

आगरा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कुछ कमी आई है, लेकिन संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला नहीं थमा है। लगातार तीसरे दिन एक और संक्रमित मरीज ने दम तोड़ दिया। जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि मृतक मरीज फेफड़ों की टीबी से पीड़ित था।

उपचार के दौरान जांच में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सांस लेने में तकलीफ और बढ़ गई थी। मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। अब तक 138 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। उधर, 42 नए मरीज भी मिले हैं। इससे कुल संक्रमितों की संख्या 6820 पर पहुंच गई है। इनमें 6,197 मरीज ठीक हो गए हैं। 485 मरीजों की उपचार चल रहा है।


जिले में अब तक 2,41,779 लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। राहत की बात यह है कि कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर अक्तूबर में तेजी से बढ़ी है। स्वस्थ होने की 90.87 फीसद है। यह दर सितंबर में 80 से नीचे पहुंच गई थी। वहीं संक्रमित होने की दर 2.82 फीसद है। 
... और पढ़ें

एमबीबीएस परीक्षा में हाईटेक नकलः उड़नदस्ते से बचने को त्वचा की रंग की मंगवाई थी ब्लू टूथ डिवाइस

एमबीबीएस के छात्रों के पास से मिली डिवाइस एमबीबीएस के छात्रों के पास से मिली डिवाइस

दिसंबर से शुरू होगा आगरा मेट्रो का काम, 273 करोड़ की लागत से बनेंगे तीन प्रमुख स्टेशन

आगरा में मेट्रो रेल के बसई, ताजमहल के पूर्वी गेट और फतेहाबाद रोड स्टेशन का निर्माण 273 करोड़ की लागत से होगा। यहां दिसंबर से काम शुरू हो जाएगा। सिकंदरा से ताजमहल तक 14.25 किमी लंबी पहली लेन में चार किमी एलिवेटिड ट्रैक का निर्माण किया जाएगा। ठेका लेने वाली कंपनी सेम इंडिया बिल्डवेल को 26 महीने में काम पूरा करना है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अगस्त में निविदाएं आमंत्रित की थीं। 290 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत रखी थी। तीन कंपनियों ने तकनीकी निविदा पास की। सोमवार को वित्तीय निविदा खुलने पर सेम बिल्डवेल ने 272.90 करोड़ में अधिकार हासिल कर लिए हैं।


कंपनी डक्ट नुमा एलिवेटिड ट्रैक व तीन स्टेशन बनाएगी। साथ में सभी तरह के सिविल कार्य, आर्किटेक्चर फिनिशिंग, पेयजल आपूर्ति, अग्नि सुरक्षा और बचाव के उपकरण लगाएगी। स्टेशन व ट्रैक पर सभी तरह के मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल कार्य भी कंपनी को ही करने होंगे।
... और पढ़ें

लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मारी, पिता की मौत से सदमे में था मृतक, परिवार में मचा कोहराम

आगरा जनपद के थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव टीकतपुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में एक व्यक्ति ने घर में रखी लाइसेंसी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने राइफल को कब्जे में लेकर मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव टीकतपुरा थाना मंसुखपुरा निवासी रामहरि शर्मा पुत्र रामसनेही शर्मा बुधवार सुबह घर में रखी लाइसेंसी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली की आवाज सुनकर पहुंचे परिजनों ने व्यक्ति को मृत अवस्था पड़ा देखा तो परिजनों के होश उड़ गए।  

ये भी पढ़ें-
आगराः बड़े भाई ने की छोटे की हत्या, पुलिस से बोला- मैंने भाई को मार डाला... 

आत्महत्या की सूचना पर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया। राइफल को कब्जे में लेकर परिजनों से जानकारी ली, परिजनों के मुताबिक मृतक राम हरि शर्मा पिछले नौ माह पूर्व उनके पिता की हार्टअटैक से मौत हो गई थी। तब से वह मानसिक तनाव में रहते थे, और मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे। परिजनों द्वारा उनका इलाज चिकित्सकों द्वारा कराया जा रहा था।
  ... और पढ़ें

बेटे का मुंडन कराकर लौट रहे परिवार को डंपर ने रौंदा, पिता-पुत्र की मौत, दादी सहित दो घायल

रामहरि शर्मा (फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में मंगलवार रात को दर्दनाक हादसा घटित हो गया। एटा कोतवाली देहात अलीगंज रोड स्थित गांव पवांस के पास मंगलवार की रात डंपर ने ऑटो को रौंद दिया। इस हादसे में पिता और उसके मासूम पुत्र की मौत हो गई। जबकि दादी सहित दो महिलाएं घायल हुईं हैं। दादी को गंभीर हालत में आगरा रेफर किया गया है। 

थाना बागवाला क्षेत्र के गांव बरथरी निवासी भानु प्रताप उर्फ छोटू (30) पुत्र सुरेश चंद्र इनका तीन वर्षीय पुत्र कृष्णा उर्फ किन्ना, मां कमला देवी और गांव की ही रामादेवी पत्नी विनोद कुमार घायल हो गईं। हादसे की खबर मिलने के बाद पहुंची पुलिस की ओर से सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया।

यहां चिकित्सकों ने मासूम (तीन) कृष्णा को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल छोटू सहित दोनों महिलाओं का उपचार शुरू कर दिया। इलाज के दौरान करीब एक घंटे बाद छोटू की भी मौत हो गई। घायल कमला देवी की हालत चिंताजनक होने के चलते आगरा रेफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- 
एमबीबीएस परीक्षा में हाईटेक नकलः उड़नदस्ते से बचने को त्वचा की रंग की मंगवाई थी ब्लू टूथ डिवाइस

परिजनों ने बताया है कि छोटू अपनी मासूम पुत्र कृष्णा का मुंडन बेलोन देवी के दरबार में कराने के बाद घर लौट रहे थे तभी हादसा हो गया। इस हादसे में पिता-पुत्र की मौत हो गई है। बताया है कि ऑटो को गांव से ही भाड़े पर करके ले गए थे इसमें गांव के और लोग भी सवार थे, उनके हल्की चोटें आई हैं। पुलिस ने पिता-पुत्र के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए हैं। ... और पढ़ें

आगराः संगीता हत्याकांड में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मिला पीड़ित परिवार

ताजगंज के नगला कली स्थित पुष्पांजलि ईको सिटी में सेवानिवृत्त फौजी अनिल कुमार राजावत की पत्नी संगीता को जिंदा जलाने के मामले में बुधवार को पीड़ित परिवार ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से सर्किट हाउस में मुलाकात की। संगीता के पति अनिल ने पूर्व सैनिकों के दल के साथ सूबे के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मुलाकात कर पूरा प्रकरण उनके समक्ष रखा। पूर्व सैनिक अनिल ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उत्तर प्रदेश सरकार से न्याय की गुहार लगाई। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने संगीता के परिवार को हर संभव न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है।

गौरतलब है कि सोमवार को भूतपूर्व सैनिकों ने बैठक के बाद पुलिस-प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था। एलान किया था कि पांच दिन में ताजगंज चौकी प्रभारी रहे दरोगा को बर्खास्त कर जेल भेजें नहीं तो परिवारों के साथ शहीद स्थल पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद दरोगा पर कार्रवाई की गई।

ये था मामला
पूर्व फौजी अनिल कुमार रजावत और पड़ोसी भरत खरे के बच्चों के बीच छह अक्तूबर को विवाद के बाद एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद कॉलोनी में रविवार को पंचायत हुई थी। पंचायत के बाद अनिल की पत्नी संगीता जल गई थीं। सोमवार को उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर भरत खरे, उसकी पत्नी सुनीता सहित चार नामजद आरोपियों को जेल भेजा गया था। मुकदमे में 12 आरोपी अज्ञात भी हैं। 

संबंधित खबरें- 
संगीता हत्याकांड: लापरवाही बरतने पर दरोगा निलंबित, 60 हजार रिश्वत लेने का भी लगा था आरोप
 
 संगीता हत्याकांड: पूर्व सैनिकों की चेतावनी, पांच दिन में दरोगा को जेल भेजें, नहीं तो...




  ... और पढ़ें

फिलहाल बंद रहेंगे बांकेबिहारी मंदिर के पट, प्रबंधक का आदेश निरस्त करने से कोर्ट का इनकार

नौकरशाही को जनता की इच्छा के अनुसार चलना होगा, उपमुख्मंत्री ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

टूंडला चुनाव में बैठक से पहले बुधवार को आगरा आए सूबे के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आगरा के सर्किट हाउस में जिला प्रशासन, जिला पुलिस और जनप्रतिनिधियों के साथ में बैठक की। इस बैठक में कई अहम बिंदु रहे। नवम्बर माह में महाविद्यालय खुलने हैं, उनके बारे में क्या रणनीति होनी चाहिए? इस पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमें खुशी है कि कक्षा 9, 10 और 11-12वीं के जो स्कूल खुले हैं, उनमें उपस्थिति भले ही कम रही हो मगर छात्र छात्राओं और स्कूल प्रशासन में सैनिटाइजर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग में जागरूकता रही है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संबंध में दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंध में परीक्षा होने से पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला प्रशासन की टीम पूरी रणनीति अख्तियार करेगी। ऑफलाइन टीचिंग के साथ-साथ ऑनलाइन टीचिंग को भी जारी रखा जाए। जो लोग ऑनलाइन टीचिंग पढ़ना चाहते हैं, उन्हें खुली छूट दी जाए।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि नौकरशाही को जनता की इच्छा के अनुसार चलना होगा, अगर नौकरशाही की कहीं कोई शिकायत आती है तो उस पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

टूंडला उपचुनाव: 22 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी की चुनावी सभा, आज उपमुख्यमंत्री आएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टूंडला विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के समर्थन में 22 अक्तूबर को बीरी सिंह महाविद्यालय के मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसे लेकर तैयारियां जोरों से की जा रही हैं। मुख्यमंत्री शाम करीब सवा चार बजे सभा स्थल पर पहुंचेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। अधिकारी व्यवस्थाओं को पूरा कराने में जुटे हैं। मंगलवार को नगर पालिका चेयरमैन रामबहादुर चक ने ईओ मुकेश कुमार के साथ पहुंचकर कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पालिका कर्मियों से मैदान की साफ-सफाई के साथ ही समतलीकरण कराया गया। 


नगर पालिका टूंडला के ईओ मुकेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा को लेकर मैदान की पूरी तरह से साफ-सफाई कराई गई। इसके साथ ही मैदान को जेसीबी की सहायता से समतल किया गया। हेलीपैड पर उग आई घास को साफ किया गया।

बुधवार को उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा टूंडला में 

मुख्यमंत्री योगी की चुनावी सभा से पहले बुधवार को उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल टूंडला आ रहे हैं। वे जनसभा की व्यवस्थाएं देखने के साथ ही स्टेशन रोड स्थित रॉयल गार्डन में उपचुनाव को लेकर बूथ अध्यक्षों और सेक्टर संयोजकों, सेक्टर प्रभारियों, सेक्टर प्रभारियों आदि की बैठक को लेंगे। 
... और पढ़ें

आगराः जन औषधि केंद्रों पर खत्म हुईं सस्ती दवाएं, मजबूरी में महंगी दवाएं खरीद रहे मरीज

प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रों पर एलर्जी, त्वचा, आंख-नाक के रोग, मधुमेह और स्त्री रोग की दवाओं की कमी है। लेडी लॉयल में स्थित जन औषधि केंद्र पर ताला लगा है। मरीजों को निजी स्टोरों से महंगी दवाएं खरीदनी पड़ रही हैं। 

जन औषधि केंद्र पर 600 से अधिक तरह की दवाएं मिलने का दावा है लेकिन करीब 350 तरह की ही दवाएं उपलब्ध हैं। मंगलवार को जिला अस्पताल में केंद्र पर मरीजों को आंख-कान की ड्रॉप, सूखी त्वचा, दाने व घुटनों में दर्द की दवा नहीं मिलीं। लेडी लॉयल के केंद्र पर ताला लटका हुआ था। अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि यह लगभग सप्ताह भर से बंद है। प्रधानमंत्री औषधि केंद्र पर 70 फीसदी तक कम कीमत पर दवाएं मिलती हैं। हालांकि जरूरत की दवाएं नहीं मिल पाने से जरूरतमंद मरीजों को पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा। 

दो दिन में मिल जाएंगी सभी दवाएं: रविंद्र सिंह
जन औषधि केंद्र के प्रभारी रविंद्र सिंह का कहना है कि अभी स्टॉक में जो दवाएं नहीं हैं, उनको दो दिन में उपलब्ध करा दिया जाएगा। लेडीलॉयल में फार्मासिस्ट के घर गमी होने के कारण बंद है।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X