विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बिजली गिरने और ओला-बारिश से उत्तर प्रदेश में आठ लोगों की मौत, फसलों को नुकसान

प्रदेश में बृहस्पतिवार रात से ही अचानक मौसम बदल गया। कई जिलों में आंधी और बारिश हुई। शुक्रवार को भी दिनभर ऐसा ही दौर रहा।

22 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

आगरा

शनिवार, 22 फरवरी 2020

ट्रंप का ताजमहल दौरा: खूबसूरत स्मारक के पीछे 'कालिंदी' की कालिख, गंगाजल से कैसे होगी साफ

ताज महोत्सव में शिव महिमा के साथ सुर, संगीत और नृत्य की बही त्रिवेणी, दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

UP Board Exam: दूल्हा बनने जा रहे परीक्षार्थी ने अपनी जगह परीक्षा में भेजा सॉल्वर, गिरफ्तार

यूपी बोर्ड की परीक्षा में कड़े इंतजाम होने के बावजूद सेंध मारी नहीं रुक रही है। आगरा में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ग्राम गढ़ी ऊसरा स्थित परीक्षा केंद्र विशंभर सिंह इंटर कॉलेज में दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा देते सूरज नाम का मुन्नाभाई पकड़ा गया। 

कक्ष निरीक्षक ने जांच की तो वो कृष्णगोपाल के स्थान पर परीक्षा देता पाया गया। पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर सूरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। परीक्षा में यह पहली गिरफ्तारी है। 

बृहस्पतिवार को इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान की परीक्षा थी। कक्ष निरीक्षक रिंकू धाकरे परीक्षार्थियों के आधार कार्ड की जांच कर रहे थे। उन्होंने बताया कि छात्र कृष्णगोपाल यादव के आधार कार्ड का फोटो उसके चेहरे से मिल नहीं रहा था। 
... और पढ़ें

मैनपुरी: हनुमान जी की पूजा करने पर नौशाद से मारपीट करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

हनुमान जी की पूजा करता नौशाद हनुमान जी की पूजा करता नौशाद

फर्जी पुलिस कंट्रोल रूम के सरगना सहित आठ गिरफ्तार, लोगों को बनाते थे ठगी का शिकार

उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश की बैंकों के बकायेदारों को कॉल करके ठगी करने वाले गैंग के सरगना सहित आठ को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शातिर लोगों को पुलिस अधिकारी बनकर कॉल करते थे। 

मोबाइल पर बात करने के दौरान बैक ग्राउंड में मोबाइल एप की मदद से पुलिस का सायरन, रेडियो और वायरलेस की आवाज तक सुनाते थे, जिससे लोग डर जाते थे। इसके बाद पेटीएम और गूगल पे खाते में रकम जमा कराते थे।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सदर क्षेत्र के गांव उखर्रा निवासी देशदीपक, मनोज कुमार, बरौली गुर्जर निवासी बंटू सिंह, गांव श्यामो निवासी कन्हैया, भूदेव तुलसी चबूतरा निवासी गौतम राठौर, राजपुर चुंगी निवासी धर्मेंद्र कुमार और शहीद नगर निवासी सचिन वर्मा हैं। 
... और पढ़ें

ताजमहल के 500 मीटर में ट्रंप की कार द बीस्ट को इजाजत नहीं, गोल्फ कार्ट से जाएंगे अंदर

वॉल पेटिंग करता कलाकार
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कार द बीस्ट को ताजमहल के 500 मीटर में जाने की इजाजत अब तक नहीं मिली है। प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी अफसरों की गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय में बात चल रही है। 

अधिकारियों ने बताया कि द बीस्ट के लिए अस्थायी पास जारी कर दिया जाए, लेकिन बृहस्पतिवार रात तक इस पर कोई निर्णय नहीं हो पाया। प्रशासन की तैयारी गोल्फ कार्ट से ही ट्रंप को ताजमहल के गेट तक ले जाने की है। 

ट्रंप और उनकी पत्नी मेनालिया 24 फरवरी को ताज का दीदार करने आ रहे हैं। उनका एयरफोर्स वन विमान खेरिया हवाई अड्डे पर उतरेगा। इस विमान के उतरने से पहले ही आगरा के आसमान में और किसी विमान के उड़ने पर पाबंदी लगा दी जाएगी। 

... और पढ़ें

ब्रिटेन की राजकुमारी के नाम से मशहूर है यह बेंच, जिस पर बैठ ताज निहारेंगे ट्रंप-मेलानिया

खेरिया से ताजमहल तक ट्रंप के साथ जाएंगे मुख्यमंत्री और राज्यपाल, 40 गाड़ियों का होगा काफिला

ताजमहल का दीदार करने 24 फरवरी को आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन भी रहेंगी। फ्लीट में द बीस्ट सहित 35 से 40 गाड़ियां रहेंगी। अमेरिकी सुरक्षा अफसरों की 22 से 25 गाड़ियां कार्गो प्लेन से लाई जाएंगी। ट्रंप ताज के अंदर भी अमेरिकी सुरक्षा के घेरे में ही जाएंगे।

बृहस्पतिवार को आईजी ए सतीश गणेश, मंडलायुक्त अनिल कुमा, डीएम प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने खेरिया से ताज तक के 15 किमी. लंबे रूट का निरीक्षण किया। ताज में एएसआई के अफसरों के साथ बैठक की। 

इस विकल्प पर हो रहा विचार 

अमेरिकी अफसर भी ताज पहुंचे। इसके बाद रात नौ से 11:30 बजे तक आईजी ने रेंज कार्यालय पर पुलिस अफसरों की बैठक की। पुलिस अफसरों की मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में भी बात हुई है। सीएमओ इस विकल्प पर भी विचार कर रहा है कि मुख्यमंत्री और राज्यपाल, ट्रंप की अगवानी करने के बाद खेरिया एयरपोर्ट पर ही रहें। 
... और पढ़ें

24 फरवरी को ताजनगरी आ रहे हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, कई रास्तों पर चार घंटे नहीं चलेंगे वाहन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की 24 फरवरी की यात्रा के लिए आगरा में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। शहर के अंदर भी वाहन रूट बदलकर चलेंगे। 

रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया जा रहा है। खेरिया से ताजमहल तक के रूट पर खुलने वाले 170 रास्तों पर भी ट्रैफिक को चार घंटे रोका जाएगा। पुलिस ने इसकी तैयारी कर ली है। सभी रास्ते चिह्नित कर लिए गए हैं। 

यहां हर घर, हर दुकान के सामने पुलिसकर्मी तैनात रहेगा। ट्रंप के अहमदाबाद से चलते ही रास्ते बंद कर दिए जाएंगे। रूट को दो घंटे पहले यानी दोपहर ढाई बजे ही खाली करा दिया जाएगा। 

इस पर ट्रैफिक ट्रंप के वापस जाने के बाद यानी लगभग सात बजे शुरू हो पाएगा।एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार रूट डायवर्जन प्लान तैयार करा रहे हैं। शनिवार को इसे जारी कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

जन समस्याओं को हल करने के बजाए समाज को बांटने में जुटी भाजपा: रामगोपाल यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देशवासियों का ध्यान समस्याओं से भटकाने के लिए विवादास्पद मुद्दे पैदा कर रही है। 

शुक्रवार को मैनपुरी के गांव ढकपुरा में आयोजित कार्यक्रम में आए रामगोपाल यादव ने कहा कि भाजपा जन समस्याओं को हल करने के बजाए समाज को बांटने में जुटी है। भाजपा नेता नफरत के बीज बो रहे हैं। 

सपा नेता ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों के दुख-दर्द को समझने वाला कोई नहीं है। इसलिए हम सभी को किसानों की मदद करनी चाहिए। उनकी समस्याओं का समाधान कराना चाहिए। 

रामगोपाल ने कहा कि देश में आर्थिक हालात खराब हैं। उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनाव में सपा की सरकार बनेगी और जनता की समस्याओं का निदान उनकी पहली प्राथमिकता होगी। 

भाजपा सरकार हर मोर्चे पर नाकाम: तेजप्रताप 

उधर, ग्राम भदाटी में निजी कॉलेज के उद्घाटन में आए पूर्व सपा सांसद तेजप्रताप यादव ने भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम बताया। उन्होंने कहा कि किसानों व आम आदमी की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 
... और पढ़ें

मैनपुरी: घर में सो रहे दंपती की हत्या, लहूलुहान मिली आठ माह की बेटी, आरोपी गिरफ्तार

मैनपुरी के कुरावली थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर में बृहस्पतिवार रात घर में सो रहे दंपती की हत्या कर दी गई। आठ माह की बेटी भी मरणासन्न हालत में मिली। उसे सैफई मिली पीजीआई में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस ने हत्यारोपी छोटे भाई को रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने जमीन के लालच में हत्या करने की बात कबूल की है। 
 
निजामपुर गांव निवासी विघ्नेश कुमार (35) पुत्र शांति शरन पत्नी गीता देवी (32) की घर में सोते समय बृहस्पतिवार रात हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह आठ माह की बेटी वैष्णवी के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी घर के अंदर दाखिल हुए तो दोनों के शव चारपाई पर पड़े मिले। 

वहीं बेटी भी गंभीर रूप से घायल थी। उसे तुरंत अस्पताल में भेजा गया। वहीं जानकारी मिलते ही एसपी अजय कुमार पांडेय, एएसपी ओमप्रकाश सिंह, सीओ डीपी गौड़, थाना पुलिस, डॉग स्क्वॉड और फौरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Test

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us