विज्ञापन
विज्ञापन
यदि आप है कर्ज की समस्या से परेशान तो शरद पूर्णिमा पर जरुर कराएं कृष्ण पूजन ! अभी बुक करें
Puja

यदि आप है कर्ज की समस्या से परेशान तो शरद पूर्णिमा पर जरुर कराएं कृष्ण पूजन ! अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

आगरा में मिले 34 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 7098 पहुंचा

किरावली निवासी 41 वर्षीय अस्थमा रोगी की मौत से बुधवार को संक्रमित मृतक संख्या 144 हो गई है। 34 नए मरीज और मिले हैं। कुल मरीजों का आंकड़ा 7098 पहुंच गया है।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया मृतक अस्थमा रोगी को संक्रमित होने के बाद सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई थी। छह दिन एसएन अस्पताल में भर्ती था। आईसीयू में वेंटीलेटर पर उसे रखा गया था। जहां बुधवार को रोगी ने दम तोड़ दिया। कुल 144 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। 34 नए मरीज और मिलने से अब संख्या 7098 है। इनमें 6636 मरीज संक्रमित होने के बाद ठीक हो गए हैं। 318 मरीज उपचाराधीन हैं। जिले में 2.58 लाख लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.49% है।
... और पढ़ें

फावड़ा से पत्नी को काट डाला, बेटी ने खोला हत्या का खौफनाक राज

बरेली हत्याकांडः पत्नी का खौफनाक षड्यंत्र, पांच लाख की सुपारी के बाद मिली पति को दर्दनाक मौत...

आगरा मेट्रो: 8380 करोड़ की लागत से बनेंगे दोनों कॉरीडोर, सिकंदरा से ताज तक होंगे 14 स्टेशन

आगरा में मेट्रो के दोनों कॉरीडोर और स्टेशनों के निर्माण की लागत 8380 करोड़ रुपये आएगी। इसमें सिकंदरा से ताजमहल तक कॉरीडोर एक पर करीब पांच हजार करोड़ और कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक कॉरीडोर दो पर 3380 करोड़ रुपये की लागत आएगी। टेंडर हो जाने के बाद एक-एक चीज का हिसाब लगाया जा रहा है।

शहर में दोनों कॉरीडोर की कुल लंबाई 30 किमी होगी। सिकंदरा से ताजमहल के पूर्वी गेट तक पहले कॉरीडोर में 14 और कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक दूसरे कॉरीडोर में 15 स्टेशन बनेंगे। 


टिकट और यात्रा का किराया प्रोजेक्ट की लागत पर निर्भर करेगा। स्वीकृत डीपीआर के मुताबिक एक से दो किमी सफर पर 12 रुपये, दो से चार किमी तक 20 रुपये और चार से छह किमी तक 40 और छह किमी से अधिक लंबी यात्रा पर 60 रुपये का टिकट हो सकता है।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

जाली दस्तावेज बनाकर बेच दी 2.44 करोड़ की सरकारी जमीन, पांच भूमाफिया पर रिपोर्ट दर्ज

आगरा में महताब बाग के पास 2.48 करोड़ रुपये कीमत की 2100 वर्ग मीटर सरकारी जमीन बेचने वाले पांच नए भूमाफिया बुधवार को तहसील स्तरीय टॉस्क फोर्स बैठक में चिह्नित हुए हैं। एत्माउद्दौला थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद से पांचों फरार हैं। भूमाफिया घोषित व संपत्ति जब्त करने के लिए प्रस्ताव जिलाधिकारी भेजा जाएगा।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एम अरुन्मौली की अध्यक्षता में सात पुलिस क्षेत्राधिकारी, 21 थाना प्रभारी, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी समेत 12 विभागों की तहसील स्तरीय एंटी भूमाफिया टॉस्क फोर्स बैठक हुई।


ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि गढ़ी चांदनी निवासी चंद्र शेखर और कन्हैया पुत्र मंगी उर्फ बजरंगी ने मौजा चक हफ्तम में 1500 वर्ग मीटर नजूल भूमि जिसकी कीमत करीब 1.20 करोड़ है, फर्जी दस्तावेज बनाकर बेच दी। एत्माउद्दौला में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है। दोनों भाई फरार हैं।
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे: छह साल में 746 की गई जान, फिर भी लागू नहीं हुए आईआईटी के सुझाव

ठाकुर बांकेबिहारी महाराज
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के ऑडिट का हवाला देते हुए आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन (एडीएफ) ने मुख्यमंत्री से यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है।इस पर कहा है कि 2012 से लेकर जून 2018 तक 5189 सड़क हादसों में 746 लोगों की जान जा चुकी है और 8145 घायल हुए हैं। इसके बाद भी आईआईटी के सुझावों को अमल में नहीं लाया जा सका। 

एडीएफ के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता केसी जैन ने बताया कि प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी) ने यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट 29 अप्रैल 2019 को एक्सप्रेसवे के निर्माणकर्ता जेपी इन्फ्राटेक को दी थी और ये यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (येडा) तक पहुंच चुकी है। सड़क हादसे कम हो इसे लेकर जो प्रवर्तन के लिए पहल की जानी है जिसकी सिफारिशें आईआईटी दिल्ली ने की हैं।


यह भी पढ़ें-  
यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसाः सड़क किनारे खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत ... और पढ़ें

साइको किलर: महिला के बाल, कपड़े और हड्डियां बरामद, शव के 14 टुकड़े कर खेत में दफनाए थे

अमानवीयता: दो बच्चों को रस्सी से बांधकर लटकाया, फिर नाले में डुबोया, करंट लगाने की कोशिश

आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में दो हजार रुपये चोरी के शक में दो बच्चों के साथ अमानवीय सलूक किया गया। आरोप मोहल्ले की तीन महिलाओं पर है। इन महिलाओं ने बच्चों को रस्सी से बांधकर नाले में डुबोया। इस दौरान करंट लगाने की कोशिश भी की। लोगों के जुटने पर महिलाओं ने बच्चों को छोड़ा। बुधवार को पीड़ित बच्चों के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

13 और 11 साल के दो बालक मंगलवार सुबह घर के बाहर खेल रहे थे। आरोप है कि मोहल्ले की महिला विरला, ललिता और उसकी बेटी श्वेता आ गईं। ये महिलाएं दोनों बच्चों को घर के अंदर ले गईं। उन पर दो हजार रुपये चोरी का आरोप लगाया और पिटाई करने लगीं। 


पहले अपने घर की सीढ़ियों पर रस्सी से लटका दिया। बाद में छत पर लटकाया। इस दौरान करंट लगाने की कोशिश की। महिलाएं बच्चों को आधे घंटे तक पीटती रहीं। इतने से भी मन नहीं भरा तो झरना नाले के पानी में भी डुबोया। महिलाओं की वजह से परिजन और अन्य लोग बचाने की हिम्मत नहीं कर सके। 
... और पढ़ें

आगरा: खंदौली में युवक पर अज्ञात ने तेजाब फेंका, गंभीर रूप से झुलसा

आगरा जिले के खंदौली क्षेत्र में बुधवार देर रात एक युवक पर अज्ञात ने तेजाब फेंक दिया। घटना उस वक्त हुई, जब वह शौच के लिए खेतों की ओर जा रहा था। हमले में युवक गंभीर रूप से झुलस गया। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। 

खंदौली क्षेत्र के गांव बास जोखी निवासी 22 वर्षीय पूरन सिंह पुत्र अशोक गुरुवार तड़के शौच के लिए गया था। जब वह लौटा तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। वह झुलसा हुआ था। उसकी हालत देखकर परिवार में परिवार मच गया। 


परिजन उसे एंबुलेंस से आगरा लेकर आए। यहां निजी अस्पताल में उसे भर्ती कराया। युवक के पिता कहना है कि पूरन सिंह पर किसी ने तेजाब फेंका है। हालांकि उन्होंने किसी से रंजिश होने से इनकार दिया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। 
... और पढ़ें

बेटे सहित सास को चलते ऑटो से फेंका, फिर करने लगा गंदी हरकतें, बहू की बहादुरी से पकड़ा गया चालक

आगरा में बुधवार को रामबाग चौराहे से बिजलीघर जाने के लिए ऑटो में बैठी सास-बहू को चालक गलत रास्ते से ले जाने लगा। ऑटो रोकने की कहने पर सास को धक्का दे दिया। इसके बाद भी बहू को ले जाने लगा। उसके साथ छेड़छाड़ की। बहू ने बहादुरी दिखाते हुए चालक की कॉलर पकड़कर शोर मचा दिया। इस पर राहगीरों ने घेराबंदी करके ऑटो रोक लिया। मामले में छेड़छाड़, मारपीट सहित अन्य धारा में मुकदमा दर्ज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।  
 
घटना दोपहर तकरीबन 12 बजे की है। सदर के सोहल्ला निवासी महिला तीन साल के बेटे और सास के साथ जलेसर से लौट रही थी। रामबाग चौराहे पर बस से उतरने के बाद वह एक ऑटो में बैठीं। ऑटो में पहले से चार युवक सवार थे। महिलाओं का आरोप है कि चालक ऑटो को काफी देर तक ओवरब्रिज के आसपास ही घुमाता रहा। बाद में नुनिहाई रोड पर ले जाने लगा। 


उन्होंने ऑटो को गलत रास्ते पर ले जाने के बारे में चालक को टोका, चालक का कहना था कि चेकिंग हो रही है। इसलिए दूसरे रास्ते से होकर जा रहा है। मगर, उनको उसकी बातों पर विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने ऑटो रोकने के लिए बोल दिया। इसपर चालक ने स्पीड बढ़ा दी। सास ने विरोध किया। इस पर चालक ने नुनिहाई मार्ग पर उन्हें ऑटो से धक्का दे दिया। 
... और पढ़ें

'घर के अंदर पशु काटा करो...डरने की जरूरत नहीं' ऑडियो वायरल होने के बाद दरोगा निलंबित

आगरा के थाना ताजगंज की नीति बाग चौकी के प्रभारी एसआई विनोद कुमार का पशु कटान के लिए रुपयों के लेन-देन की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामला अधिकारियों के संज्ञान में भी आ गया। बुधवार देर रात एसएसपी बबलू कुमार ने चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया। विभागीय जांच के आदेश जारी किए गए हैं।
 
सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में चौकी प्रभारी पशु काटने वाले से बोल रहे हैं कि घर के अंदर काटा करो। चीता मोबाइल तो चक्कर काटेगी। डरने की जरूरत नहीं है। एक पशु काटने के एवज में ढाई हजार की जगह तीन हजार रुपये मांगे जाते हैं। 


एसएसपी बबलू कुमार ने ऑडियो की जांच के आदेश किए थे। प्रथम दृष्टया ऑडियो में हुई बातचीत को सही मानते हुए चौकी प्रभारी नीति बाग विनोद कुमार को निलंबित कर दिया गया। उधर, आशंका है कि दरोगा से बातचीत करने वाला व्यक्ति रुपये देता होगा। 

इसी बातचीत के दौरान आवाज रिकॉर्ड कर ली। वह दूसरे पशु काटने वाले की जानकारी भी चौकी प्रभारी को दे रहा था। पशु काटने वालों के भी नाम आए हैं। यह ऑडियो लॉकडाउन का बताया गया है। हालांकि अभी पुष्टि नहीं है। 
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X