विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर रोग एवं बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए आज ही बुक करें दुर्गा सप्तशती का प्रभावी पाठ
Navratri Special

गंभीर रोग एवं बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए आज ही बुक करें दुर्गा सप्तशती का प्रभावी पाठ

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

शरद पूर्णिमा तक बांकेबिहारी मंदिर के पट नहीं खुले तो जबरन करेंगे प्रवेश, धर्म रक्षा संघ का एलान

मथुरा के ठाकुर द्वारिकाधीश मंदिर में दर्शन के समय में परिवर्तन, अब यह की गई है व्यवस्था

मथुरा के द्वारिकाधीश मंदिर में दर्शन के समय में परिवर्तन किया गया है। अब श्रद्धालु सायंकाल अधिक समय तक अपने आराध्य के दर्शनों का लाभ ले सकेंगे। मंदिर के विधि एवं मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी एडवोकेट ने बताया कि सायंकाल भोग संध्या आरती के दर्शन जो 4:45 से 5:05 तक होते थे, अब 5:15 तक होंगे। अब श्रद्धालु भोग संध्या आरती के दर्शन आधा घंटे तक कर सकेंगे। 

सुबह शृंगार और ग्वाल 8:05 बजे से 8:35 तक और राजभोग के दर्शन प्रात: 10 से 11 तक और शयन के दर्शन सायंकाल 6 से 7 बजे तक रहेंगे। उन्होंने कहा कि भक्तजन कोविड-19 के सभी नियमों का पालन कर मंदिर आएं। सामाजिक दूरी का पालन करें और मंदिर के कर्मचारियों द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर की जो व्यवस्था की गई है, उसमें सहयोग करते हुए दर्शन करें। 
... और पढ़ें

हिंसा की साजिश का मामला: पीएफआई सदस्य आलम की हुई पेशी, जमानत पर सुनवाई 29 अक्तूबर को

मथुरा की अस्थायी जेल में बंद पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के सदस्य रामपुर निवासी आलम की जमानत पर सुनवाई के लिए एडीजे दशम के न्यायालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हुई। न्यायालय ने सुनवाई की अगली तिथि 29 अक्तूबर तय की है। उधर, जिला जज की अदालत ने बहराइच निवासी मसूद की जमानत पर सुनवाई की अगली तिथि 28 अक्तूबर निर्धारित की है। 

विदेशी फंडिंग से हिंसा फैलाने की साजिश के आरोप में अस्थायी जेल में बंद पीएफआई/सीएफआई के चार सदस्यों में शामिल रामपुर निवासी आलम की जमानत अर्जी पर सुनवाई गुरुवार को जिला जज की अदालत में होनी थी, लेकिन यह सुनवाई जिला जज ने एडीजे दशम अमर सिंह के न्यायालय में स्थानांतरित कर दी। एडीजे दशम न्यायालय में आलम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हुई। 


संबंधित खबर- 
मथुरा: दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत बढ़ी

सुनवाई के दौरान अभी तक इस मामले की जांच कर रहे सीओ क्राइम ब्रांच डीएस चौहान ने न्यायालय से समय मांगा। उनका कहना था कि अब यह जांच एसटीएफ को स्थानांतरित हो गई है, इसलिए जांचकर्ता को सात दिन का समय चाहिए। आलम के अधिवक्ता मधुवन दत्त चतुर्वेदी ने बताया कि न्यायालय ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 29 अक्तूबर की तारीख तय कर दी है। 

उधर, बहराइच निवासी मसूद की जमानत अर्जी पर जिला जज की अदालत ने सुनवाई हुई। मसूद के अधिवक्ता मधुवन दत्त चतुर्वेदी ने बताया कि जिला जज ने जमानत अर्जी पर सुनवाई की अगली तिथि 28 अक्तूबर तय की है। डीजीसी क्रिमिनल शिवराम सिंह ने बताया कि जिला जज की अदालत में 28 अक्तूबर को मसूद की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी और एडीजे दशम की कोर्ट में 29 अक्तूबर को आलम की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी।
... और पढ़ें

Dussehra 2020: कान्हा की नगरी में होती है लंकापति रावण की पूजा, लंकेश का मथुरा से है विशेष नाता

रावण की पूजा करते सारस्वत समाज के लोग (फाइल फोटो) रावण की पूजा करते सारस्वत समाज के लोग (फाइल फोटो)

कैश कलेक्शन मैनेजर की हत्या करने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, गोली लगने से हुआ घायल

आगरा में थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के नुनिहाई स्थित नवलगंज के शराब ठेके के मैनेजर सोनू की हत्या कर छह लाख रुपये लूटने वाले बदमाश हसन अली को गुरुवार देर रात पुलिस ने कालिंदी विहार में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। लुटेरे से कैश, बाइक और तमंचा बरामद हुआ है। 


एत्माद्दौला के नवलगंज में सोमवार को शराब व्यवसायी विनोद यादव के मैनेजर सोनू की गोली मारकर हत्या करने के बाद छह लाख रुपये लूटे गए थे। सीसीटीवी फुटेज से बदमाश की पहचान सीता नगर निवासी हसन के रूप में हो गई। वह पैदल ही भागा था। ऑटो में बैठकर भगवान टॉकीज पहुंचा, इसके बाद दोस्त की मदद से ग्वालियर रोड पहुंच गया। बस से झांसी और मुंबई पहुंचा था। पुलिस की टीम उसकी तलाश में मुंबई गई थी। लेकिन वहां से भी भाग गया था। 

संबंधित खबर- 
पुलिस चौकी के नजदीक कैश कलेक्शन मैनेजर की हत्या कर छह लाख लूटे, बदमाश फरार

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि गुरुवार रात को एक से चार बजे तक चेकिंग चल रही थी। रात तीन बजे कालिंदी विहार में क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस ने घेराबंदी की। बाइक सवार हसन अली ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इसमें हसन के दोनों पैरों में गोली लग गई। उसके कब्जे से एक बैग बरामद हुआ है। उससे बरामद बैग में कैश रखा है।  ... और पढ़ें

विश्वविद्यालय: पाठ्यक्रम चलाने से इनकार करने पर पांच कॉलेजों की संबद्धता निरस्त

एसएन मेडिकल कॉलेज
पांच कॉलेजों द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों को चलाने से इनकार करने पर गुरुवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की कार्य परिषद की बैठक में इनकी संबद्धता वापस ले ली गई।

दयानंद आर्य वैदिक महाविद्यालय, कुंडौल ने बीबीए और बीसीए, चंद्र प्रकाश भारत महाविद्यालय सैंया ने बीएससी, डीएस महाविद्यालय पिनाहट ने एमएससी भौतिक विज्ञान और रसायन विज्ञान, प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ एजूकेशन, मथुरा ने बीकॉम और हेरिटेज इंटरनेशनल बिजनेस स्कूल, अलीगढ़ ने बीसीए के पाठ्यक्रमों को चलाने से इनकार कर दिया था।
 
बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने की। इसमें वित्त समिति, विद्या परिषद, परीक्षा समिति की संस्तुतियों पर मुहर लगाई गई। बैठक में कुलसचिव डॉ. अंजनी कुमार मिश्र, परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव कुमार, वित्त अधिकारी एके सिंह, प्रो. पीके सिंह, प्रो. रामशंकर कठेरिया, प्रो. संजय चौधरी, प्रो. मोहम्मद अरशद, डॉ. रोशन लाल, प्रो. संजय चौधरी, डॉ. हेमप्रकाश गुप्ता, डॉ. यशपाल सिंह आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

'रावण' को कोरोना का डर: संक्रमण से बचाव का संदेश...कारीगरों ने बनाए मास्क वाले पुतले

अमर उजाला असर: अफसरों ने तालाबों के 26 कब्जेदारों की सूची बनाई, दर्ज होगा मुकदमा

आगरा में तालाबों पर अवैध कब्जों और अतिक्रमणों की उल्टी गिनती गुरुवार से शुरू हो गई। लेखपालों और राजस्व निरीक्षकों की टीमें तालाबों की पैमाइश के लिए दिनभर दौड़ीं। सात तालाबों पर 21 जगह अतिक्रमण और 26 पक्के निर्माणों की सूची बनाई है। पक्के निर्माण करने वाले 26 लोगों के विरुद्ध राजस्व संहिता की धारा 67 में मुकदमा दर्ज होगा।

अमर उजाला में तालाबों की हकीकत उजागर होने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एम अरुन्मौली ने 38 तालाबों पर कब्जों के विरुद्ध कार्रवाई के आदेश दिए हैं। राजस्व टीमों से तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है। गुरुवार को कई टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में दौड़ीं। 


अकोला के गामरी में गाटा 558 में 390 वर्ग मीटर के तालाब की राजस्व निरीक्षक संजीव कुमार, लेखपाल देवी सिंह ने फीता डालवाकर पैमाइश कराई। यहां दो अतिक्रमण चिह्नित किए। कुछ हिस्से में सड़क बनी है। एक मकान बना है। मकान वाले के विरुद्ध मुकदमा होगा।
... और पढ़ें

आगरा में कोरोना: एक और मरीज ने तोड़ा दम, 40 लोग और संक्रमित मिले

आगरा में दयालबाग निवासी 75 वर्षीय हृदय मरीज की कोरोना संक्रमित होने के बाद गुरुवार को मौत हो गई। इसके साथ संक्रमित मृतकों की संख्या 140 हो गई है। वहीं, 40 नए मरीज और मिले हैं। इससे कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 6899 पहुंच गया है।

जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि 75 वर्षीय बुजुर्ग को बुखार, खांसी और सांस लेने की तकलीफ होने पर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया। वह दस साल से ह्दय रोग से पीड़ित थे। जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद फेफड़ों ने काम बंद कर दिया।गुरुवार को अचानक श्वसन तंत्र फेल होने से मरीज की मृत्यु हो गई। 


जिले में अब तक 140 मरीजों की मौत हो चुकी है। 40 नए मरीज और मिलने से संक्रमितों की संख्या अब 6899 हो गई है। संक्रमित होने के बाद उपचार से 6312 मरीज ठीक हो चुके हैं। 446 मरीज उपचाराधीन हैं। जिले में 2.46 लाख से ज्यादा लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।
... और पढ़ें

मैनपुरीः खेत से लौट रही किशोरी के साथ दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

मैनपुरी जनपद में करहल थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार शाम खेत से घर लौट रही किशोरी के साथ गांव के ही युवक ने दुष्कर्म किया। शिकायत करने पर किशोरी को जान से मारने की धमकी दी गई। देर रात परिजन ने थाने पहुंचकर तहरीर दी। रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। 

किशोरी के पिता की ओर से थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। तहरीर में कहा है कि बुधवार की शाम करीब सात बजे किशोरी खेत से घर जा रही थी। रास्ते में गांव के ही विकास भदौरिया ने उसे रोक लिया। वह किशोरी को पास ही स्थित एक पुराने मकान में ले गया।

जहां बेटी के साथ दुष्कर्म किया गया। आरोप है कि युवक ने धमकी दी है कि अगर वह किसी से शिकायत करेगी तो उसे जान से मार देगा। बुधवार देर रात पिता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस आरोपी युवक की तलाश में जुटी है। पुलिस ने युवक की गिरफ्तारी के लिए बृहस्पतिवार को संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। 
 
... और पढ़ें

बेकाबू कार किसान को टक्कर मारकर बिजली के खंभे से टकराई, एक की मौत

आगरा जनपद के पिनाहट थाना क्षेत्र के एक गांव में बेकाबू कार किसान को रौंदते हुए बिजली के खंभे से टकरा गई। इस हादसे में किसान की मौत हुई है। पुलिस ने कार को कब्जे में लिया है।

घटना गांव मानिकपुर की है। बताया गया है कि भजनलाल शुक्रवार सुबह पांच बजे अपने घर के सामने से जा रहे आगरा-बाह रोड को पार कर रहे थे। सड़क पर एक गाय मरी पड़ी थी। इसे बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और भजनलाल को टक्कर मारती हुई कार बिजली के खंभे से जा टकराई।

हादसे में भजनलाल की मौत हो गई। भजनलाल के परिजन वहां थोड़ी देर में ही पहुंच गए। स्विफ्ट कार को पुलिस ने कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया। भजनलाल के स्वजन की ओर से कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। 
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X