विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सावन के सोमवार पर कराएं शिव का सहस्राचन, मिलेगी समस्त आकस्मिक परेशानियों से मुक्ति
SAWAN Special

सावन के सोमवार पर कराएं शिव का सहस्राचन, मिलेगी समस्त आकस्मिक परेशानियों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

अवैध सीएनजी और एलपीजी वाहनों के खिलाफ अभियान शूरू

हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के आगरा-अलीगढ़ मार्ग पर एक कार से टक्कर के बाद आग का गोला बनी सीएनजी किट लगी वैन में तीन लोगों के जिंदा जल जाने की घटना से आरटीओ विभाग के हाथ पांव फूल गए हैं। आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन ने मंडल के हाथरस, अलीगढ़, कासगंज और एटा जिले के एआरटीओ को अवैध रूप से सीएनजी या एलपीजी किट लगे वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
आरटीओ प्रवर्तन के मुताबिक घटना में तीन लोगों की जलकर दुखद मौत होने पर यह निर्णय लिया गया है कि मंडल में जो भी वाहन अवैध रूप से सीएनजी या एलपीजी किट लगाकर चलाए जा रहे हैं।
उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। वाहनों को थाने में जमा कराने के साथ ही उनका मोटा चालान काटा जाए। अगर, किसी वाहन को संचालित करने में घरेलू सिलिंडर का उपयोग किया जा रहा है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। इस कार्रवाई की 13 जुलाई को समीक्षा की जाएगी। मंडल के सभी एआरटीओ को आदेश जारी कर दिए हैं।
... और पढ़ें

डीएम की शरण में पहुंचे कार्रवाई से परेशान प्रधान

प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाईयों से आजिज आये लोधा ब्लाक के प्रधानों ने सोमवार को डीएम से मुलाकात की और समस्याएं बताई। डीएम ने स्पष्ट कहा कि विकास कार्यों से समझौता किसी सूरत में नहीं किया जाएगा।
सभी प्रधान 13 जुलाई तक अधूरे शौचालयों का निर्माण पूरा करा लें, अन्यथा की स्थिति में उनके खिलाफ कार्रवाई तय है।
इन दिनों मनरेगा, स्वच्छ शौचालय, 14वें वित्त एवं राज्य वित्त आयोग के कामों की जांच चल रही है। विशेषरूप से शौचालय निर्माण का निरीक्षण चल रहा है। निरीक्षणों में कई ग्राम पंचायतों में भारी अनियमितताएं मिली हैं। इसके चलते हाल ही में लोधा ब्लाक में ही आसना अजीतपुर व हजियापुर के प्रधान एवं सचिवों के खिलाफ गबन के मामलों में एफआईआर दर्ज करायी गई हैं। आसना अजीतपुर के प्रधान को तो जेल भी भेजा गया है।
सोमवार को इस मामले में लोधा ब्लाक के प्रधान संगठन के पदाधिकारियों ने डीएम से मुलाकात की। उन्होंने डीएम को विकास कार्य पूरे कराने में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया। डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को सभी परेशानियां दूर करने के आदेश दिये। प्रधानों को जल्द काम पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि 13 जुलाई के बाद चेकिंग होगी। काम अधूरा मिलने या अनियमितता मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।प्र
... और पढ़ें

30 जुलाई तक एनओएलबी शौचालय बनवाने के आदेश

प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज मनोज कुमार सिंह ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पंचायतराज अफसरों की क्लास ली। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालयों की प्रगति की समीक्षा की। एनओएलबी में बन रहे सभी शौचालयों का निर्माण 30 जुलाई तक करने के आदेश जारी किए।
प्रमुख सचिव ने स्पष्ट कहा कि शौचालय निर्माण का सत्यापन कराया जाए और अनियमितताएं पाये जाने पर संबंधित प्रधान व सचिव के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। जिला पंचायत राज अधिकारी पारुल सिसौदिया ने बताया कि अब तक नो वन लेफ्ट बिहाइंड योजना में 41 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष 31 हजार शौचालय बन गए हैं। शेष दस हजार को इसी माह के अंत तक पूरा करा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कई ग्राम पंचायतों में पंचायत घर के लिये जमीन न होने की समस्या आ रही है। इसकी जानकारी डीएम को उपलब्ध करा दी गई है।
... और पढ़ें

भाजपा नेता के बूथ अध्यक्ष भतीजे की गोली मारकर हत्या

सोमवार की शाम करीब छह बजे भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के बृज प्रांत के मंत्री व जिला पंचायत सदस्य दिनेश वकील के भतीजे 28 वर्षीय भाजपा बूथ अध्यक्ष सचिन की पांच नकाबपोश हमलावरों ने गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी। पांच से छह गोलियां लगने की आशंका जताई जा रही है। पिसावा थाना क्षेत्र के गांव नगलिया बिजना तिराहे पर सरेशाम हुई इस हत्या से भगदड़ मच गई। दुकानें बंद कर दुकानदार भाग खड़े हुए। मृतक पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जट्टारी के पूर्व चेयरमैन चौ. मनवीर सिंह पर वर्ष 2016 में की गई फायरिंग में आरोपी था। भाजपा नेता ने जट्टारी के पूर्व चेयरमैन चौ. मनवीर सिंह पर भाड़े के हत्यारे भेजकर भतीजे की हत्या कराने का आरोप लगाया है।
पिसावा थाना क्षेत्र के गांव दमुआका निवासी दिनेश वकील का भतीजा भाजपा बूथ अध्यक्ष सचिन पुत्र वीरपाल सिंह सोमवार की शाम करीब साढ़े बजे फसलों के लिए कीटनाशक लेने नगलिया बिजना तिराहे पहुंचा था। वहां पर कुछ परिचित मिल गए, जिस पर एक दुकान पर बैठकर बातें कर रहा था। इसी बीच स्विफ्ट कार सवार पांच नकाबपोश हमलावर वहां पहुंचे। गाड़ी से पांचों के उतरने के बाद चार एक रास्ते की ओर चले गए जबकि एक ने सचिन पर निशाना साधकर गोली चलाई। गोली लगते ही सचिन अपने गांव की ओर भागा। उस रास्ते पर घात लगाए अन्य चार हमलावरों ने गोलियां चलाकर उसे छलनी कर दिया और भाग निकले।
वारदात के दस मिनट बाद ही पिसावा पुलिस मौके पर पहुंच गई। सचिन को खैर ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका। मौके से पुलिस को 12 बोर के 2 और 315 बोर के 2 खोखे मिले हैं। भाजपा नेता दिनेश वकील ने जट्टारी के पूर्व चेयरमैन चौ. मनवीर सिंह पर ही भतीजे की हत्या कराने का आरोप मढ़ा। कहा कि चौ. मनवीर सिंह उनसे राजनीतिक रंजिश मानते हैं। 25 अक्तूबर 2016 को चौ. मनवीर सिंह पर हुई फायरिंग में उन्हें और भतीजे सचिन समेत तीन के खिलाफ फर्जी रिपोर्ट मनवीर सिंह ने दर्ज करवाई थी, जबकि वह मौके पर नहीं थे।
दिनेश वकील के अनुसार मनवीर ने कुछ बाहर के व कुछ गांव के लोगों से मिलकर यह हत्या कराई है। दिनेश के अनुसार अभी तहरीर तैयार की जा रही है। इधर, परिवार के लोग देर रात शव लेकर पोस्टमार्टम केंद्र पर मौजूद थे और रात में ही पोस्टमार्टम कराने की कवायद चल रही थी।
शातिर थे हमलावर, पहले ही घेरा गांव का रास्ता
पांचों नकाबपोश हमलावर बेहद शातिर थे। उन्हें अच्छी तरह आभास था कि गोली चलते ही सचिन अपने गांव की ओर भागेगा। इसलिए गाड़ी से उतरने के बाद चार हमलावरों ने दमुआका गांव के रास्ते पर ही पहले से घेराबंदी कर ली थी। पहली गोली लगने पर जैसे ही सचिन अपने गांव की ओर भागा तो पहले से घात लगाए हमलावरों ने उस पर ताबड़तोड़ कई गोलियां दाग दीं।
सचिन के दो बच्चे, पिता का पिसावा में क्लीनिक
आठ साल पहले सीमा से सचिन का विवाह हुआ था। वह दो बच्चों के पिता थे। गांव में खेतीबाड़ी संभालते थे। उनके पिता का पिसावा में क्लीनिक है। वह अपने पिता की इकलौती संतान थे। खेतीबाड़ी के लिए ही कीटनाशक खरीदने नगलिया बिजना तिराहे पर पहुंचे थे। 25 अक्तूबर 2016 को जट्टारी के तत्कालीन चेयरमैन चौ. मनवीर सिंह पर हुई फायरिंग में सचिन के साथ ही उनके चाचा दिनेश वकील और गांव दमुआका निवासी धर्मेंद्र को नामजद आरोपी बनाया गया था। पुलिस की जांच में दिनेश वकील व धर्मेंद्र का नाम तो मामले से हट गया था लेकिन सचिन अभी भी आरोपी थे।
मनवीर सिंह से रंजिश की यह है वजह
जट्टारी कस्बा निवासी एक कारोबारी से सचिन के चचेरे भाई प्रशांत पुत्र रनवीर सिंह का रुपयों के लेनदेन का कुछ मामला था। आरोप है कि तत्कालीन चेयरमैन चौ. मनवीर सिंह ने उस कारोबारी पर दबाव डालकर सचिन और प्रशांत के खिलाफ पिसावा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने सचिन को पकड़कर पिसावा थाने में पीटा था। यहीं से चौ. मनवीर सिंह और सचिन के बीच रंजिश शुरू हुई थी। पोस्टमार्टम पर मौजूद परिवार वालों ने बताया कि गांव में बीते पंचायत चुनाव में मौजूदा प्रधान के खिलाफ इस पक्ष ने चुनाव लड़ाया था। वहां भी हमारे मतभेद चल रहे थे।
पिसावा के दमुआका निवासी सचिन की देर शाम चार से पांच गोली मारकर हत्या की गई है। हालांकि अभी तहरीर नहीं मिली है। मगर जांच जारी है। सचिन पर भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उन पुराने मुकदमों को जोड़कर भी जांच की जा रही है। बाकी तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
संजीव दीक्षित सीओ खैर
... और पढ़ें
सचिन कुमार का फाइल फोटो। सचिन कुमार का फाइल फोटो।

स्वर्ण जयंती नगर में दिनदहाड़े डांस टीचर की हत्या

क्वार्सी थाना क्षेत्र की पॉश कालोनी स्वर्ण जयंती नगर में शिवालिक गंगा अपार्टमेंट के सामने सोमवार को दिनदहाड़े एक डांस टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। डांस टीचर अपनी प्रेमिका के दबाव डालने पर उससे मिलने वहां आया था। हत्या के बाद हमलावर फरार हो गए। घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में तीन हमलावर कैद हुए हैं। पुलिस ने एक नामजद व दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस की शुरुआती छानबीन और परिवार के आरोपों के मुताबिक मामला लव ट्राई एंगल का निकलकर सामने आया है।
महावीर उर्फ माही (24) पुत्र शंकर लाल निवासी नगल डालचंद, क्वार्सी पेशे से डांस टीचर था। पहले वह मुंबई में डांस क्लास चलाता था। कुछ साल पहले अलीगढ़ लौटा और यहां रामघाट रोड पर डांस क्लास चलाने लगा। यहां उससे नौरंगाबाद इलाके की रहने वाली युवती डांस सीखने आने लगी। दोनों का आपस में प्रेम प्रसंग हो गया। पिता शंकर लाल के मुताबिक वाकया सुबह 11. 45 बजे का है। मिली जानकारी के मुताबिक बेटा डांस क्लास से घर की ओर लौट रहा था। तभी उसकी प्रेमिका का फोन आया। मना करने पर उसने दबाव डाला। इस पर वह उससे मिलने वह स्वर्ण जयंती नगर स्थित एक रेस्टोरेंट में गया था। वहां से मुलाकात के कुछ देर बाद वह 100 फुटा रोड पर शिवगंगा अपार्टमेंट के पास से निकल रहा था। तभी उक्त युवती का एक अन्य प्रेमी विनय कटियार उर्फ बिन्नी पुत्र नरोत्तम दास निवासी नगला मानसिंह, गांधी पार्क अपने दो साथियों संग आ धमका।
विनय से अब युवती की शादी तय हो चुकी है। उसने बेटे के साथ मारपीट की और फिर गोली मार दी। गोली बेटे के पेट में जा लगी। इधर, दिनदहाड़े पॉश कालोनी में गोली चलने की घटना से सनसनी फैल गई। लोगों ने मौके पर जाकर देखा तो माही खून में लथपथ पड़ा था। सूचना पर थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने उसे जेएन मेडिकल कालेज भेजा, वहां डाक्टरों नेे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को मोर्चरी पर रखवा दिया है। इंस्पेक्टर थाना क्वार्सी छोटेलाल के मुताबिक मृतक के भाई गजेंद्र सिंह बघेल की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर विनय कटियार व उसके दो अज्ञात साथियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश को दबिश जारी है। युवती से भी पूछताछ की जा रही है। मामला लव ट्राई एंगल का निकलकर सामने आ रहा है।
... और पढ़ें

आठ माह की गर्भवती पत्नी की कुल्हाड़ी से काट डाला

चंडौस कोतवाली क्षेत्र के गांव ऊमरी में सोमवार की सुबह करीब दस बजे एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से रुपये मांगे। आठ माह की गर्भवती पत्नी ने रुपये न होने की बात कहते हुए रुपये देने से इनकार दिया इस पर गुस्साए पति ने पास ही रखी कुल्हाड़ी उठाकर दो वार सिर और एक गर्दन पर कर दिया। लहूलुहान गर्भवती को लेकर परिवार वाले अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर ने गर्भवती को मृत घोषित कर दिया।
करीब छह साल पहले चंडौस के गांव ऊमरी निवासी ओमप्रकाश चौहान पुत्र रविंद्र के साथ कासगंज जनपद के थाना पटियाली के गांव रुस्तमपुर निवासी जयसिंह की बेटी कुंती की शादी हुई थी। कुंती के दो बेटी और एक बेटा है। वर्तमान समय में वह आठ माह की गर्भवती थी। सोमवार की सुबह करीब दस बजे पति ओमप्रकाश शराब पीकर घर पहुंचा। उस समय कुंती नहा रही थी। उसने पत्नी से कुछ रुपये मांगे। घर पर रुपये न होने की बात कहते हुए पत्नी ने रुपये देने से मना कर दिया।
इसी पर गुस्से में लाल, पीले हुए ओमप्रकाश ने कुल्हाड़ी से पत्नी के सिर पर दो वार किए जिससे वह मौके पर गिर गई। इसके बाद कुंती की गर्दन पर वार किया। परिवार वाले उसे खैैर के निजी हास्पिटल में ले गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर चंडौस कोतवाल समय सिंह मौके पर पहुंच गए और आरोपी पति को हिरासत में ले लिया। मृतका के भाई ब्रजेश ने बहनोई ओमप्रकाश और देवर देवेश के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। भाई के अनुसार ओमप्रकाश आए दिन उसकी बहन को मारपीट कर परेशान कर रहा था।
... और पढ़ें

बेपनाह मोहब्बत को निकल गया प्रेम त्रिकोण

महावीर की हत्या के पीछे पुलिस की शुरुआती जांच में लव ट्राई एंगल (प्रेम त्रिकोण) का मामला सामने आया है। डांस टीचर महावीर पिछले दो साल से अपनी डांस छात्रा से बेपनाह मोहब्बत करने लगा था। यह बात उसने परिवार वालों को भी बता दी थी। बेटे की मोहब्बत के आगे परिवार वाले भी खामोश थे। मगर, उस मोहब्बत ने उसकी जान ले ली। जवान बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिवार वाले बेसुध हैं। वह पुलिस से सिर्फ हत्यारोपियों को सजा देने की मांग कर रहे हैं।
टीचर और शिक्षक के बीच इसी बीच नजदीकियां बढ़ीं और दोनों एक दूसरे को प्यार करने लगे। मगर, इस कहानी में नगला मानसिंह का एक युवक आ गया। वह भी युवती से प्यार करता है। उसने युवती के परिवार वालों को शादी के लिए राजी कर लिया था। यह बात महावीर को नागवार गुजरने लगी। इधर, महावीर और युवती के प्रेम संबंधों को विनय को पता लगा तो वह विरोध करने लगा। बताया जा रहा है कि कई बार महावीर और विनय की फोन पर युवती को लेकर अनबन भी हुई। एक पखवाड़े से दोनों में कुछ ज्यादा तनाव था। विनय उसे धमकी भी दे रहा था। कुछ लोगों ने समझौते का प्रयास भी किया था। इसकी जानकारी महावीर के परिवार वालों को भी हो गई। मगर, उन्हें हत्या तक बात पहुंचने की आशंका न थी।
इधर, प्यार में पागल महावीर सोमवार को अपनी प्रेमिका का फोन आने पर उससे मिलने पहुंच गया। मगर, छानबीन में सामने आया है कि प्रेमिका ने विनय के कहने पर महावीर को फोन कर बुलाया था। इसी बीच विनय अपने दो साथियों को लेकर आया और महावीर को मौत के घाट उतार दिया। मृतक के पिता शंकर लाल ने बताया कि महावीर पांच भाई-बहनों में सबसे छोटा था। छोटा होने के चलते सबका प्रिय था। हर कोई उसे खुश देखना चाहता था। मगर, पल भर में परिवार की खुशियां छीन ली गईं। थाना क्वार्सी में मुकदमा दर्ज कराकर आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग की गई है।
... और पढ़ें

कपड़ा व्यवसायी परिवार के तीन सदस्य ईओ सहित 27 लोग कोरोना संक्रमित

महावीर कुमार उर्फ माही को कॉलर खींचकर ले जाते आरोपी सीसीटीवी में कैद।
रेलवे रोड के प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी परिवार के तीन लोग एवं हरदुआगंज के इओ सहित 27 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई है। यह दूसरा मौका है, जब एक दिन में एक साथ 27 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 637 तक पहुंच गई है।
जेएन मेडिकल कॉलेज एवं लैब से प्राप्त रिपोर्ट के बाद खलबली मच गई है। शनिवार देर रात में विष्णुपुरी निवासी रेलवे रोड के युवा कपड़ा व्यवसायी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। आज युवक के 57 वर्षीय पिता, 56 वर्षीय मां एवं 31 वर्षीय पत्नी संक्रमित पाए गए हैं। हरदुआगंज के 53 वर्षीय ईओ भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। सीएचसी टप्पल के 55 वर्षीय कर्मी, नगला नायल खैर का एक वर्षीय बालक एवं 18 वर्षीय युवक, सर सैयदनगर के मोहल्ला मस्तान की 25 वर्षीय महिला, टप्पल थाने के समीप के व्यक्ति, न्यू अशोक नगर कॉलोनी के संक्रमित व्यापारी की 59 वर्षीय मां, 40 वर्षीय पत्नी एवं 20 वर्षीय बेटा, मथुरा नगर का 32 वर्षीय युवक, गांधीपार्क टीकाराम कॉलोनी नौरंगाबाद की 37 वर्षीय महिला, कासिमपुर पावर हाउस एफआईसी न्यू गोदाम के पास का 25 वर्षीय युवक, मानिकपुर जलेसर का 2 वर्षीय बच्चा, शरीफ कांपलेक्स, नीयर चिनार होटल का 45 वर्षीय व्यक्ति, सासनी रोड, इगलास का 47 वर्षीय युवक, सरायगढ़ी सासनीगेट का 29 वर्षीय युवक, मोहल्ला अबुल फजल जलाली शेखा का 12 वर्षीय बालक और 8 वर्षीय बच्ची भी संक्रमितों में शामिल हैं।
सारसौल स्थित एक बैंक का 32 वर्षीय युवक एवं उसकी 32 वर्षीय पत्नी, न्यू गोपालपुरी के संक्रमित हार्डवेयर कारोबारी की 58 वर्षीय पत्नी एवं शिवपुरी छर्रा का 55 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके अतिरिक्त पन्नालाल मोहन नगर का 45 वर्षीय व्यक्ति एवं भगवान नगर का 22 वर्षीय युवक संक्रमित हुए हैं। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि संक्रमित लोगों को कोविड-19 हॉस्पिटल एवं उनके परिजनों को क्वारंटीन करने की प्रक्रिया चल रही है। आसपास के एरिया को सील कर सैनिटाइज किया जाएगा।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : फूल चौराहे पर 80 साल पुरानी जर्जर इमारत गिरी

शहर के कोतवाली क्षेत्र में घनी आबादी वाले इलाके फूल चौराहे में 80 साल पुरानी जर्जर इमारत सोमवार की शाम को भरभरा कर गिर गई। मलबे के नीचे दो मोटरसाइकिल, एक स्कूटर और तीन साइकिलें दब गईं। इमारत गिरने के बाद एक व्यक्ति के लापता होने की भी बात कही जा रही है। पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है। मलबा उठाए जाने का काम चल रहा है।
कोतवाली पुलिस के मुताबिक थाना सासनी गेट के शाहपाड़ा में रहने वाले स्वर्गीय कैलाश चंद्र मास्टर की संपत्ति कोतवाली के फूल चौराहा बड़ा बाजार में है। इस इमारत में चार दुकानें हैं। इमारत का ऊपर का हिस्सा जर्जर है। स्थानीय दुकानदारों के मुताबिक इस जर्जर मकान को गिराने के लिए आसपास के लोगों ने कई बार प्रशासन को लिखित में आवेदन किया था। सोमवार को शाम करीब 5 बजे अचानक इमारत का ऊपरी हिस्सा भरभरा कर ढह गया। इससे बाजार में अफरा-तफरी मच गई।
मलबे से मदार गेट की ओर और जय गंज की ओर जाने वाला रास्ता बंद हो गया। फूल चौराहे की ओर जाने वाला रास्ता भी ब्लॉक हो गया। एक दुकानदार ने बताया कि इमारत के मलबे में दो मोटरसाइकिल, एक स्कूटर और तीन साइकिलें दब गईं। जबकि इस हादसे के बाद एक व्यक्ति के लापता होने की भी चर्चा है। घटना के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और यातायात को डायवर्ट कर दिया गया। साथ ही नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने बताया कि सूचना पर जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। जहां तक एक व्यक्ति के लापता होने की बात है तो वह मलबा हटने के बाद ही साफ हो पाएगा। उस व्यक्ति के नाम, पते के विषय में कोई भी दुकानदार या स्थानीय व्यक्ति नहीं बता पा रहा है।
... और पढ़ें

राजा महेंद्र विवि बनाएगा पीडब्ल्यूडी, कार्ययोजना हो रही तैयार

अलीगढ़। अलीगढ़ पलवल हाईवे पर लोधा के पास राजा महेंद्र प्रताप सिंह विवि की स्थापना के लिए कार्ययोजना बनने लगी है। पीडब्ल्यूडी इसकी कार्ययोजना बना रहा है। इसमें उच्च शिक्षा विभाग से उसकी जरूरतों की जानकारी भी ली जा रही है। क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी तरुण यादव ने बताया कि विवि निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित हुए हैं। विवि का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा।
कोरोना काल के बाद अनलॉक-टू लागू होते ही सरकारी कामकाज रफ्तार पकडने लगा है। खास तौर पर चुनावी मुद्दे वाली योजनाओं पर सरकार का फोकस ज्यादा है। अलीगढ़ में इगलास विधानसभा के उपचुनाव के आए सीएम योगी ने इस विवि की स्थापना का एलान किया था। उसके बाद से अभी तक इसके लिए जमीन और निर्माण की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई थी, जिसे अब आगे बढ़ाया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड एक के एक्सईएन जयगोपाल पांडेय ने बताया कि शासन स्तर से निर्माण की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी को मिल गई है। कार्ययोजना बनाई जा रही है। जिससे उच्च शिक्षा विभाग से एक विवि की जरूरतों की सूचना मांगी गई है। जिससे उसके अनुसार ही इसको डिजाइन कराया जा सके। डिजाइन शासन को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। मंजूरी होने के बाद इसका बजट तय हो सकेगा। बजट मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा।
... और पढ़ें

हिंदू जागरण मंच में लैंड जिहाद प्रमुख, सह प्रमुख का पद सृजित

हिंदू जागरण मंच में जिला लैंड जिहाद प्रमुख एवं सह प्रमुख का पद सृजित किया गया है। इसकी घोषणा सोमवार को गूगल मीट के माध्यम से आयोजित बैठक में प्रांतीय अधिकारियों ने की। महेश गौतम को जिला लैंड जिहाद प्रमुख एवं राकेश यादव को सह प्रमुख बनाया गया है। इसका उद्देश्य हिंदुओं की जमीन पर जबरन किए गए कब्जे को मुक्त कराना है।
मंच के प्रांत संगठन मंत्री उमाकांत ने कहा कि जिले की सभी थाना इकाइयों को मजबूत बनाकर पदाधिकारियों को नियुक्त किया जाए। अलीगढ़ जिला के प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक रंजन आर्य ने कहा कि इस बार अखंड भारत दिवस हिंदू जागरण मंच के फेसबुक पेज के माध्यम से लाइव आयोजित किया जाएगा। उन्होंने 10 हजार से अधिक लोगों को हिंदू जागरण मंच के फेसबुक पेज से जोड़ने का आह्वान किया।
वहीं, प्रशांत उपाध्याय को जिला उपाध्यक्ष, दिनेश वाल्मीकि को जिला मंत्री, धर्मेंद्र पंडित को युवा उपाध्यक्ष, डॉ. जितेन्द्र कुमार को जिला प्रचार सह प्रमुख, मुकेश पंडित को जिला बेटी बचाओ सह प्रमुख, महेश गौतम को जिला लैंड जिहाद प्रमुख, राकेश यादव को जिला लैंड जिहाद सह प्रमुख, राजेश कुमार को जिला प्रचार सह प्रमुख, दिनेश को जिला सह संपर्क प्रमुख, अनिल कुमार, राजा यादव को जिला सह संपर्क प्रमुख बनाया गया है। जिला अध्यक्ष मनोज कुमार ने नए पदाधिकारियों को बधाई दी है। प्रचार प्रमुख तरुण उपाध्याय ने बताया कि लैंड जिहाद प्रमुख एवं सह प्रमुख का पद पहली बार सृजित किया गया है। इस मौके पर अमित राजा, आदित्य मुखरिया, बॉबी चौधरी, आकाश शर्मां, तरुण उपाध्याय, सनी कुमार आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

कोरोना : हल्के लक्षण वाले मरीज अपने खर्च पर होटल में हो सकेंगे क्वारंटीन

कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण वाले मरीजों को अब कोविड एल-1 अस्पताल में निशुल्क भर्ती होने के साथ ही निजी खर्च पर होटल में क्वारंटीन होने का भी विकल्प दिया जाएगा। कोरोना के चलते बंदी से जूझ रहे होटल संचालकों ने होटलों को क्वारंटीन सेंटर में तब्दील करने का प्रस्ताव जिला प्रशासन के सामने रखा था। इस पर डीएम ने अपनी सहमति दे दी है। एडीएम सिटी और एसीएम-2 को होटल एसोसिएशन व मालिकों से वार्ता कर उनकी सूची सीएओ ऑफिस भेजने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने बुधवार को कोरोना के बचाव और राहत संबंधी कार्यों की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में की। बैठक में होटल एसोसिएशन व संचालकों की ओर से रखे गए प्रस्ताव को एसीएम-2 रंजीत सिंह ने जिलाधिकारी के सामनेे पेश किया। इस पर डीएम ने अपनी सहमति दे दी। उन्होंने कहा कि जो भी हल्के लक्षण वाले मरीज होटल में क्वारंटीन होना चाहेंगे। उनको होटल में रहने व खाने का खर्च स्वयं वहन करना होगा। होटल्स में मेडिकल स्टाफ व डाक्टरों की नियुक्ति जिला प्रशासन की ओर से की जाएगी। एडीएम सिटी राकेश मालपाणी और एसीएम-2 को होटल संचालकों व एसोसिएशन के पदाधिकारियों से वार्ता कर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर सर्वे शुरू कर दिया है। समस्त एसडीएम अपने नेतृत्व में सर्वे कराएं। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में तैनात नोडल अधिकारी घर-घर सर्वे के दौरान नियमित रूप से निरीक्षण करते रहें । सर्वे कर रहे कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में मास्क व सैनिटाइजर दिए जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
जीवन ज्योति कोविड एल-1 शुरू, मजिस्ट्रेट व नोडल अधिकारी तैनात
जीवन ज्योति अस्पताल को कोविड एल-1 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। इसमें 200 बेड की व्यवस्था की गई है। 24 घंटे के अनुसार शिफ्टवार डाक्टर्स की ड्यूटी लगाने का काम सीएमओ को सौंपा गया है। डीएम ने एसडीएम कोल को मजिस्ट्रेट व डिप्टी सीएमओ डॉ. दुर्गेश कुमार को नोडल अधिकारी नामित किया है।
अतरौली कोविड एल-1 के मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी एसडीएम अतरौली को मिली
जिलाधिकारी ने बताया कि उप जिलाधिकारी अतरौली पंकज कुमार को कोविड-19 एल-1 अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतरौली का मजिस्ट्रेट नामित किया गया है। दरअसल, डा. कुलदीप राजपुरी के परिवार में उनके पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, उन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। यदि डा. कुलदीप राजपुरी अपने पिता की देखभाल में व्यस्त रहते हैं तो भविष्य में चिकित्सा अधीक्षक, सीएचसी, हरदुआगंज को एल-1 अस्पताल सीएचसी अतरौली का इंचार्ज बनाया जाएगा।
ठेकेदारों ने कार्य में बरती लापरवाही तो होंगे ब्लैक लिस्ट
पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय, मलखान सिंह जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय में संबद्ध सभी ठेकेदारों को डीएम ने सोमवार की समीक्षा बैठक में बुलाया। डीएम ने ठेकेदारों को सख्त तौर पर चेतावनी दी कि अगर इस महामारी के दौरान ठेकेदार अपना कार्य ठीक से नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई सहित ब्लैक लिस्ट की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
... और पढ़ें

शहर के प्रमुख शिवालय रहे बंद, भक्तों ने बाहर से की पूजा

कोरोना काल के चलते सावन के पहले सोमवार पर अचलेश्वर और खेरेश्वर मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद रहे तो गली-मोहल्लों और देहात क्षेत्र के शिवालयों में हर हर महादेव के जयकारे गूंजे। दोनों मंदिर के पट बंद होने पर कई श्रद्धालुओं ने बाहर ही धूप-दीप जलाकर पूजा अर्चना की। श्रद्धालु कोरोना के खात्मे की प्रार्थना भी कर रहे थे। वहीं, शाम को जब फूल बंगला सजाया गया और भोलेनाथ का शृंगार किया गया तो इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भक्तों के साथ साझा की गई।
सोमवार को शहर के खेरेश्वर मंदिर, अचलेश्वर मंदिर और गभाना के भूमिया बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया गया। ऐसे में पहले सोमवार में इन तीनों स्थान पर भी श्रद्धालु पहुंचे। मंदिर के दरवाजे पर धूप-दीप जलाकर प्रार्थना की। जबकि शहर के गली-मोहल्लों और देहात क्षेत्र के शिवालयों में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।
मंदिरों में सामाजिक दूरी, मास्क के नियमों का पालन किया गया। जबकि कई मंदिरों में एक-एक करके श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया। अधिकांश श्रद्धालुओं ने अपने घर में ही भोलेनाथ की पूजा अर्चना की। शाम को खेरेश्वर महादेव मंदिर में भोलेनाथ का दरबार फूलों से सजाया गया। साथ ही भोलेनाथ का शृंगार कर उनकी तस्वीर भक्तों को प्रेषित की गई। भक्तों ने घर बैठकर दर्शन प्राप्त किए और दुनिया की कुशलता की प्रार्थना की।
... और पढ़ें
Karwachauth Coupon
Karwachauth Coupon
Karwachauth Coupon
Karwachauth Coupon
Election
  • Downloads

Follow Us