विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus In Uttar Pradesh Live: कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 80, सरकार का आदेश, बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटीन करें अफसर

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर और गुजरात में एक-एक लोगों की मौत हो गई। वहीं, यूपी में भी लगातार संक्रमिता का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रयागराज

सोमवार, 30 मार्च 2020

कोरोना इफेक्ट: 30 मार्च से शुरू होगी 345 कैदियों को छोड़ने की प्रक्रिया

कोविड 19 कोरोना वायरस की वजह से नैनी सेंट्रल जेल से करीब 345 और रेंज स्तर से करीब 1100 कैदियों को छोडने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो जाएगी। नैनी सेंट्रल जेल के सात साल की सजा पाने वाले तीन कैदियों की सजा एक हफ्ते से लेकर 15 दिन में पूरी होने वाली है, इसलिए उन कैदियों ने पैरोल पर जाने से मना कर दिया है। दूसरी तरफ 14 वर्ष की सजा पाए 60 साल से ऊपर के 69 बंदियों के बारे में शासन और समिति की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। जिससे उनके पैरोल की उम्मीद धूमिल हो गई है। 

गौरतलब है कि कोविड 19 कोरोना वायरस के संक्रमण से जेल के कैदियों को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सात साल की सजा पाने वाले और इतनी ही समयावधि की धाराओं ने निरुद्ध विचाराधीन बंदियों के साथ 14 साल की सजा पाए 60 साल से ऊपर के बंदियों को जमानत और पैरोल पर छोडने का निर्देश दिया था। शासन के आदेश पर नैनी सेंट्रल जेल से सात साल की सजा पाने वाले 48 सजायाफ्ता बंदियों, सात साल तक की सजाओं में निरुद्ध 300 विचाराधीन कैदियों और 14 साल की सजा पाए 60 साल से अधिक 69 बंदियों को मिलाकर कुल 417 की लिस्ट शासन को भेजी गई थी।

जिस पर शनिवार को प्रदेश की कारागार समिति की ओर से निर्देश आ गया। वरिष्ठ जेल अधीक्षक एचबी सिंह ने बताया कि 69 में से एक की 28 मार्च को रिहाई हो गई है। डीआईजी जेल बीआर वर्मा ने बताया कि पूरे रेंज की आठ जेलों से करीब 1100 कैदी एवं बंदियों को जमानत व पैरोल दी जाएगी। 14 साल की सजा पाने वाले बंदियों के बारे में कोई निर्देश नहीं आया है। रिहाई की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी। 
... और पढ़ें

रोजी की तलाश में आए सैकड़ों मजदूर शहर में फंसे 

मोरारी बापू का पंडाल लगाने आए कारीगर भी लॉकडाउन में फंसे

संत मोरारी बापू की कथा के लिए पंडाल और कॉटेज निर्माण के लिए आए मेरठ के नौ कारपेंटर लॉकडाउन में फंस कर अब भूख से लड़ रहे हैं। तीन दिन से वह शहर के रेलवे स्टेशनों और बस अड्डभनों पर वाहनों की तलाश कर रहे हैं, ताकि घर पहुंच सकें। लेकिन दर-दर भटकने के अलावा कुछ नहीं मिला। उनकी मदद के लिए अबतक न संस्थाएं सामने आई हैं न सरकार। ऐसे में अब भूख से मरने की बजाए पैदल छह सौ किमी का सफर तय कर घर पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं।

जानी मानी टेंट सेवा प्रदाता कंपनी लल्लू जी एंड संस के के साथ मिलकर संत मोरारी बापू की कथा के लिए जर्मन हैंडर स्टाइल वाले भव्य पंडाल का निर्माण करने वाले मेरठ के कारीगर अब यहां लॉक डाउन में फंसकर मुसीबत के मारे फिर रहे हैं।
... और पढ़ें

पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह ने अमेरिका से आए बेटे को एयरपोर्ट से लौटाया

पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह (फाइल फोटो) पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह (फाइल फोटो)

प्रयागराज जंक्शन समेत एनसीआर के सभी बुकिंग में सहायता के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर

देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने पार्सल बुकिंग शुरू कर दी है। इस दौरान प्रतिबंधित वस्तुओं को छोड़कर प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल समेत सभी रेलवे स्टेशनों से दवा, मेडिकेयर उपकरण, खाद्य पदार्थ और अन्य सभी वस्तुओं के पार्सल की बुकिंग  होगी।

उत्तर मध्य रेलवे के सभी पार्सल कार्यालयों में बुकिंग स्वीकार की जाएगी। रेलवे बुक किए गए सामान को उपलब्ध लोकोमोटिव, वीपी, एसएलआर आदि का उपयोग करते हुए विशेष पार्सल ट्रेनों में विभिन्न गंतव्यों तक पहुंचाया जाएगा। बुकिंग में किसी भी कठिनाई या सहायता के लिए उत्तर मध्य रेलवे के 3 मंडलों के हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

आगरा मंडल का 9760537860, झांसी मंडल का 9794831208, 0510-2446066 एवं प्रयागराज मंडल का नंबर 9794837343 ,9794837285 है। एनसीआर के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के विरुद्ध इस लड़ाई में रेलवे अस्पताल और सभी रेलवे चिकित्सा कर्मी पहले से ही अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अब चिकित्सीय योग्यता रखने वाले अन्य रेलवे कर्मचारी जो विभिन्न विभागों( चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त) में काम कर रहे हैं, वे भी आवश्यकता की स्थिति में चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेंगे। उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय और साथ ही आगरा, झांसी और प्रयागराज डिवीजनों द्वारा ऐसे रेल कर्मचारियों का एक डेटाबेस बनाया जा रहा है।

इस आपदा की स्थिति में सर्वोत्तम संभव लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करने के लिए रेलवे मंत्रालय ने यह तय किया है कि वह लॉकडाउन की अवधि के दौरान कोई शुल्क नहीं लेगा। उधर आरपीएफ और जीआरपी की ओर से रविवार को 1000 खाने के पैकेट का वितरण प्रयागराज जंक्शन एवं अन्य इलाकों में किया गया ।
... और पढ़ें

संक्रमण फैलने की आशंका, बिना जांच ही घर पहुंच रहे लोग

डिजाइन पिक्चर

CoronaVirus: भर्ती मरीज गए घर, अस्पतालों के 90 फीसदी बेड खाली

थोक बाजार खुलने के बाद गली मोहल्ले तक पहुंची आवश्यक सामग्री, कई जगह अब भी परेशानी

फैक्ट्रियों में काम बंद, मकान मालिकों ने भी निकाला, मुसीबत बयां कर फफक कर रो पड़े दिल्ली से लौटे मजदूर

दिल्ली से चलकर रविवार की सुबह सिविल लाइंस बस स्टेशन पर उतरे मिर्जापुर के हलिया स्थित बसुहरा गांव के राममूरत समेत 19 मजदूर अपनी व्यथा बताकर फफक पड़े। कारखाना बंद होने के बाद मकान मालिक ने भी कोरोना संक्रमण के डर से घर से निकाल दिया।

चार दिन से वह दिल्ली की सड़कों पर वाहन की तलाश में भटक रहे थे। बस स्टेशन के सामने कुछ लोगों ने पूड़ी-सब्जी के पैकेट दिए तो जान में जान आई। इस लॉक डाउन में अकेले राममूरत और उनके साथी ही नहीं, उनके जैसे हजारों लोग घर पहुंचने के लिए वक्त से जूझ रहे हैं। वाहनों के इंतजार में कोई घर के बाहर भूखा पड़ा है, तो कोई सैकड़ों किमी पैदल चलने के लिए मजबूर है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us