विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: 27 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे गए 611 करोड़ रुपये

शासन और प्रशासन संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। लोगों से भी हर वक्त घरों में रहने की अपील की जा रही है।

30 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

अमरोहा

सोमवार, 30 मार्च 2020

सामूहिक नमाज पढ़ाने पर मस्जिद के इमाम समेत तीन गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

हसनपुर (अमरोहा)। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने के खतरे के बीच मस्जिद में सामूहिक नमाज पढ़ने के मामले में इमाम समेत तीन लोगों को पकड़ लिया। रिपोर्ट दर्ज की गई है। उधर, शहर में अलग-अलग स्थानों पर बेवजह घूम रहे 10 लोगों को पकड़ा गया।
मामला हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव मनौटा का है। जहां लॉकडाउन में गुरुवार देर शाम एक मस्जिद में मौलाना साहब सामूहिक नमाज अदा करा रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से मौलाना समेत तीन लोगों को पकड़ लिया जबकि अन्य फरार हो गए। मामले में मौलाना शहजाद निवासी गांव अगरौला कला और नमाज पढ़ने वालों में शौकीन और लाइक निवासी गांव मनौटा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी गिरफ्तार हैं। उधर अलग-अलग जगहों से 10 लोगों को पकड़ा गया है। उनकी बाइकें भी सीज की गई हैं। सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।
... और पढ़ें

शहर की फिजा से गायब हुआ प्रदूषण नाम का जहर

अमरोहा। कोरोना वायरस को हराने के लिए हुए 21 दिवसीय लॉक डाउन आज तीसरा दिन है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर लोगों ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया था। लोग घरों में कैद हैं। सड़कों पर वाहन नहीं हैं फैक्ट्रियां बंद हो गई है। जिसके चलते फिजा से प्रदूषण नाम का जहर गायब हो गया है। विभागीय सूत्रों की मानें तो सामान्य दिनों के मुकाबले प्रदूषण का स्तर अब दस गुना कम हो गया है। जो शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है।
देशभर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर लोग परेशान थे। सरकारी तंत्र ने प्रदूषण को रोकने के लिए लाख प्रयास किए थे। किसानों पर पराली जलाने पर पाबंदी लगा दी है। हजारों किसानों पर एफआईआर दर्ज की गई। कूड़ा करकट जलाने पर कार्रवाई होने लगी। बावजूद प्रदूषण नाम के जहर का ग्राफ कम नहीं हुआ। लेकिन जो सरकार और सिस्टम नहीं करा सका। वह कोरोना के खौफ-दहशत ने करा दिया। देश में कोरोना वायरस फैला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया। एक दिन के इस जनता कर्फ्यू से सबसे प्रदूषित रहने वाली दिल्ली को प्रदूषण से निजात मिली। दो दिन चहल-पहल शुरू हुई। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 21 दिन के लिए संपूर्ण देश में लॉक डाउन कर दिया। लॉक डाउन के चलते स्टेट-हाईवे से लेकर नेशनल हाईवे, शहर से लेकर गांव तक सभी जगह सन्नाटा पसर गया। औद्योगिक इकाईयों के बंद हो होने से प्रदूषण कम हुआ है। जिला प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य उत्तम प्रजापति ने बताया कि पिछले सामान्य दिनों के मुताबिक इस समय प्रदूषण के आंकड़ों में दस गुना गिरावट रिकॉर्ड की गई है। प्रदूषण लगभग गायब ही हो गया है। इस समय की हवा सांस लेने लायक हो गई है। स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है।
... और पढ़ें

एटीएम से मिलेंगे रुपये, बैंक की शाखाएं 29 से खुलेंगे

अमरोहा। लॉकडाउन के दौरान दो दिन तक बैंक बंद रहेंगे। दरअसल चतुर्थ शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के चलते बैंक बंद रहेंगे, लेकिन एटीएम से रुपये मिलेंगे। एलडीएम ने वेंडर्स को निर्देश दिया है एटीएम में रुपये उपलब्ध रहे ताकि जरूरत के लिए लोगों को परेशान न होना पड़े। अब बैंक शाखाएं 29 मार्च से खुलेंगी। इसके साथ ही जिले के बैंकों का कारोबार पांच करोड़ रुपये में सिमट गया है।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए बैंकों में कार्य अवधि घटा दी गई है। अब बैंक की शाखाओं में 10 से दोपहर दो बजे तक रकम की जमा निकासी हो रही है। तीसरे दिन लॉकडाउन के चलते शुक्रवार को बैंक शाखाएं खुलीं। आजाद रोड के सिंडिकेट बैंक, एसबीआई, बड़ा बाजार स्थित एसबीआई में लोग रुपये के लिए आएं। एहतियातन लोगों के हाथों को सैनिटाइजर से साफ कराया गया। इसके बाद बैंक के काउंटर पर पहुंचें। लॉक डाउन के चलते कारोबार भी प्रभावित हो गया है। अब बमुश्किल रोजाना चार से पांच करोड़ का कारोबार हो रहा है। दरअसल कारोबारी नहीं आ रहे हैं। बैंक में आने वाले लोग 10, 20 और 30 हजार रुपये तक निकाल रहे हैं। एलडीएम प्रशांत कुमार ने बताया कि कारोबार प्रभावित हो गया है। चतुर्थ शनिवार और रविवार को छुट्टी है। इसके चलते अब बैंक की शाखाएं 29 मार्च से खुलेंगी। इस दौरान एटीएम से रुपये मिलेंगे।
... और पढ़ें

घर पहुंचने को लेकर अमरोहा में भी आपाधापी

अमरोहा। इटली और अमेरिका के बाद भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। गैर प्रांतों से लोग वापस अपने घर लौट रहे हैं। लौटने को लेकर चारों और अफरातफरी का माहौल है। दिल्ली एनसीआर में लॉकडाउन धड़ाम हो गया है। अमरोहा में भी आपाधापी की स्थिति दिखाई दी। पुलिस ने जबरन बसों को रोककर लोगों को बैठाया। जिसके लेकर पुलिस और रोडवेज चालकों के बीच नोकझोंक हुई। ऐसे में कोन कोरोना वायरस से ग्रस्त है। कुछ कहा नहीं जा सकता। इसके लिए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। गैर प्रांतों से आने वाले लोगों को पुलिस और प्रशासन ने नजरबंद कर लिया है। शहर में घुुसने से पहले सभी की स्क्रीनिंग कराई जा रही है। वहीं पुलिस ने सख्ती दिखाई। शहर में लॉकडाउन तोड़ने वालों को डांट फटकार कर खदेड़ दिया।
21 दिवसीय लॉक डान के पांचवें दिन अव्यवस्थाएं हावी दिखाई दी हैं। गैर प्रांतों से गरीज-मजदूर पेशा लोगों का लौटने का सिलसिला जारी है। दिल्ली एनसीआर में लॉकडाउन धड़ाम हो गया है। लोग भूखे-प्यासे अपने घर पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। यूपी हरियाणा सरकार ने लोगों को उनके घर छोड़ने के लिए बस का संचालन शुरू कर दिया है। ऐसे में कुल लोग दूध के टैंकर, रिक्शा, ठेले पर बैठक गंतव्य के निकल पड़े हैं। रविवार को नेशनल हाईवे पर जोया में आपाधापी की स्थिति दिखाई दी है। सैकड़ों की तादात में लोग जोया पहुंच गए। उन्हें मुरादाबाद, बरेली, बदायूं समेत अन्य जिलों में पहुंचना था। डिडौली इंस्पेक्टर और जोया चौकी इंचार्ज शेर सिंह थापा फोर्स के साथ हाईवे पर उतरे। यहां उन्होंने रोडवेज बसों को रोककर पांच से छह सवारियों को बैठाया। इसके बाद वह गंतव्य को रवाना हुए। जोया चौराहे पर काफी देर तक आपाधापी की स्थिति रही। चालक बस रोकने को तैयार नहीं थे। जिसके लेकर पुलिस और चालक परिचालक के बीच जमकर नोकझोंक हुई। हालांकि पुलिस की सूझबूझ के चलते लोग अपनी मंजिल की ओर जा सके। वहीं, गैर प्रांतों से अमरोहा पहुंचने वालों को प्रशासन ने नजरबंद कर लिया है। शहर में घुसने से पहले उनकी स्क्रीनिंग कराई जा रही है। इस दौरान शहर कस्बों में लॉकडाउन तोड़ने वालों को खदेड़ कर भगा दिया।
अमरोहा दिल्ली एनसीआर की तरफ से कुछ इस तरह लोग दूध के टैंकर पर बैठक पहुंचे।
अमरोहा दिल्ली एनसीआर की तरफ से कुछ इस तरह लोग दूध के टैंकर पर बैठक पहुंचे।- फोटो : JPNAGAR
अमरोहा जोया में सब में सवार होकर गंतव्य की ओर जाने के लिए खड़े लोग।
अमरोहा जोया में सब में सवार होकर गंतव्य की ओर जाने के लिए खड़े लोग।- फोटो : JPNAGAR
... और पढ़ें
अमरोहा दिल्ली एनसीआर की तरफ से छोटे हाथी में सवार होकर अपनी मंजिल की और जाते लोग। अमरोहा दिल्ली एनसीआर की तरफ से छोटे हाथी में सवार होकर अपनी मंजिल की और जाते लोग।

खेत पर चारा लेने गई किशोरी से दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाई

अमरोहा। खेत पर चारा लेने गई किशोरी के साथ गांव के युवक ने दुष्कर्म किया। उसके साथी ने अश्लील वीडियो बनाई। घर बताने पर आरोपियों ने वीडियो वायरल करने की धमकी। अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पीड़िता के मामा की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मोबाइल जब्त कर लिए हैं।
यह मामला अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां पर किसान का परिवार रहता है। आरोप के मुताबिक उसकी नाबालिग भांजी 18 मार्च को घर से खेत पर चारा लेने गई थी। तभी गांव के दो युवकों ने किशोरी को पकड़ लिया। आम के बाग में ले जाकर एक युवक ने दुष्कर्म किया। दूसरे ने मोबाइल से अश्लील वीडियो बना ली। घर बताने पर वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी दी। बेइज्जती के डर से किशोरी चुप होकर बैठ गई। आरोपियों ने कुछ घंटों बाद अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो देखकर परिजनों में हड़कंप मच गया। इसके बाद पीड़िता ने परिजनों को आपबीती सुनाई। शनिवार को पीड़िता के मामा ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपी शानू और माजिद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं। एसओ अरिहंत कुमार ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

पांचवें स्वरूप में हुई माता स्कंदमाता की पूजा

अमरोहा। चैत्र नवरात्र पर मां दुर्गा के पांचवें स्वरूप में मां स्कंदमाता की पूजा-अर्चना की। भक्तों ने घरों में रहकर माता माता रानी की आराधना की। मंदिरों के कपाट बंद रहे। कुछ लोग ही मंदिर पहुंच सकेे। अधिकतर भक्तों ने घर में पूजा कर परिवार और देश की खुशहाली की कामना की।
देवी भक्त नियम संयम से रहते हुए माता रानी का ध्यान और पूजा अर्चना कर रहे हैं। चैत्र नवरात्र के चलते शहर का वातावरण भक्तिमय हो गया है। महिलाएं, युवती, बच्चे और बुजुर्गों ने भी नवरात्र व्रत रखा हुआ है। रविवार को मां भगवती के पांचवें स्वरूप में स्कंद माता की पूजा अर्चना की गई। कुछ लोग सुबह-सवेरे देवी मंदिरों में पूजा अर्चना करने पहुंचे। अधिवक्ता भक्तों ने लॉकडाउन का पालन कर घर में विधिविधान के साथ माता रानी की पूजा अर्चना की। परिवार की खुशहाली के लिए प्रार्थना की गई। पंडित आशुतोष त्रिवेदी ने बताया कि आज नवरात्र पर्व का छठा दिन है। इस दिन फलदायिनी मां कात्यायनी की पूजा-अर्चना की जाती है। मां कात्यायनी की भक्ति और उपासना द्वारा मनुष्य को बड़ी सरलता से अर्थ, धर्म, काम, मोक्ष चारों फलों की प्राप्ति हो जाती है। वह इस लोक में स्थित रहकर भी अलौकिक तेज और प्रभाव से युक्त हो जाता है।
... और पढ़ें

देसी शराब की दुकान के ताले तोड़

नौगांवा सादात (अमरोहा)। लॉकडाउन के बाद भी जिले में बेखौफ बदमाशों का आतंक कम नहीं हुआ है। लॉकडाउन के चलते बंद पड़ी देसी शराब की दुकान को निशाना बना लिया। ताले तोड़कर करीब अस्सी हजार रुपये की शराब चोरी कर फरार हो गए। घटना की जानकारी रविवार सुबह हो सकी। मौके पर पहुंची 112 डायल पुलिस ने जांच पड़ताल की। पीड़ित सेल्समैन ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
मुरादाबाद के शांतिनगर कॉलानी अगवानपुर निवासी टीकम सिंह चौहान नौगांवा सादात थानाक्षेत्र के गांव शेखपुरा इम्मा में पिछले दो साल से सरकारी देसी शराब की दुकान है। लॉकडाउन के चलते दुकान पांच दिन से बंद पड़ी थी। सेल्समैन भी दुकान में ताला डालकर अपने घर चला गया था। शनिवार की रात बेखौफ चोरों ने दुकान के ताले तोड़कर 25 पेटी शराब चोरी कर फरार हो गए। शराब की कीमत 80 हजार रुपये बताई जा रही है। घटना की जानकारी रविवार की सुबह हो सकी। सूचना मिलते ही 1े12 डायल पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल की। पीड़ित सेल्समैन बबलू ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
... और पढ़ें

महंगा रसोई गैस सिलेंडर बेचने पर फटकार, कार्रवाई को चेताया

अमरोहा। रसोई गैस सिलिंडर का अधिक कीमत वसूलने का मामला सामने आया है। नौगांवा सादात के बांसखेड़ी गांव में डिलीवरी मैन/ड्राइवर ने अधिक रुपये मांगा। इसको लेकर गांववालों से तू-तू मैं-मैं हुई। गांववालों ने शिकायत की चेतावनी दी। बावजूद इसके अधिक 850 रुपये वसूला। एसडीएम और डीएसओ को फोन किया, लेकिन अफसरों का फोन नहीं उठा। इसको लेकर गांववालों में नाराजगी है।
रविवार की दोपहर लगभग 2:30 बजे एक गैस एजेंसी का डिलीवरी मैन/ड्राइवर सिलिंडर लेकर गए। उसने गांव में सिलिंडर के बदले 850 रुपये की मांग की। गांववालों ने अधिक रुपये देने से इनकार किया। इसके बाद वह सिलिंडर लेकर जाने लगा। गांव के शहाबुद्दीन, तालिब, आजम, फजलू ने बताया कि छोटा हाथी में रसोई गैस लेकर आया। हम लोगों ने सिलिंडर के बदले में रुपये पूछे तो उसने बताया कि 850 रुपये। हम लोगों ने अधिक रुपये नहीं देने को कहे तो वह जाने लगा। कोई उपाय नहीं सूझने पर रुपये देना पड़ा।
... और पढ़ें

हमें भी लगी है भूख, हमारा पेट भी है खाली

गजरौला (अमरोहा)। लॉकडाउन के चलते बाजार बंद हैं। लोग घरों में कैद हैं। अन्न के एक-एक दाने को लेकर लाखों चेहरों पर चिंता की गाढ़ी लकीरें उभरी हुई हैं। ऐसे में सरकारें और समाजसेवी उन्हें भोजन बांटने का काम भी बखूबी कर रहे हैं लेकिन सबसे अधिक परेशानी निरीह पशु-पक्षियों के सामने है। मानो कह रहे हों- हमें भी भूख लगी है। हमारा पेट भी खाली है।
लॉकडाउन का असर देश की अर्थव्यवस्था के साथ ही रोजगार पर भी पड़ा है। सरकारें काफी प्रयास कर रही हैं। लोगों को भोजन के पैकेट और पानी की बोतलें आदि मुहैया कराई जा रही हैं लेकिन बाजार बंद होने, आवाजाही ठप होने और लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने के कारण सड़क पर घूमने वाले कुत्तों, बंदरों, गोवंशीय पशुओं और आसमान में विचरण कर धरती से आस लगाने वाले कबूतर, चिड़िया, तोते आदि पक्षियों के पेट खाली हैं। इनकी देखभाल के प्रति प्रशासन अथवा कोई समाजसेवी जरा भी गंभीर नहीं है। यही वजह है कि इन्हें अन्न का एक दाना तक नहीं मिल रहा है। ये निरीह पशु-पक्षी भी कोरोना वारियर्स की ओर टकटकी लगाए हुए हैं। शायद किसी का ध्यान उनकी ओर भी पड़ जाए।
जनपद के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सड़क पर घूमने वाले कुत्तों, बंदरों एवं गोवशीय पशुओं को कोई दिक्कत न आने पाए। यदि ये भूखे होंगे तो बच्चों एवं लोगों पर हमले करेंगे। इसलिए इनके लिए भी भोजन आदि की पर्याप्त व्यवस्था कराई जाए।
- उमेश मिश्र, डीएम
... और पढ़ें

अमरोहा: दिल्ली से लौटे कैब चालक की रिपोर्ट निगेटिव, कोरोना के लक्षण दिखने पर कराई गई थी जांच

दिल्ली से अमरोहा लौटे कोरोना वायरस के संक्रमण के आशंकित कैब चालक का सैंपल भी शनिवार को निगेटिव निकला। चालक की रिपोर्ट आते ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। जिले के पांचवें आशंकित को भी कोरोना संक्रमित नहीं पाए जाने पर लोग भी खुश हैं।

मालूम हो कि अमरोहा जिले का एक युवक दिल्ली में कैब चलाने का काम करता है। वह दिल्ली हवाई अड्डे से सवारियां लेकर उन्हें गंतव्य तक पहुंचाता था। ऐसे में की बार उसके कैब में विदेशी पर्यटक या विदेशी से लौटे नागरिक बैठते थे। 

जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले 21 मार्च को वह अपने गांव लौटा था। दो दिन बाद उसे जुकाम, खांसी और सीने में दर्द की शिकायत हुई। परिवारवालों ने कोरोना के लक्षण समझकर संबंधित विभाग को सूचना दी, जिसके बाद टीम उसे जिला अस्पताल लाई।

थर्मल स्क्रीनिंग और जांच के बाद उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। गुरुवार को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए अलीगढ़ भेजा गया था। शनिवार को रिपोर्ट आई तो पता चला कि मरीज कोरोना से संक्रमित नहीं है। इससे पहले जिले से चार अन्य कोरोना आशंकित मरीजों की रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है।
... और पढ़ें

विधायक ने पीएम रसोई का उदघाटन किया

मंडी धनौरा (अमरोहा)। कोरोना वायरस की वजह से लागू लाकडाउन के दौरान गरीब निराश्रित लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए भाजपा विधायक राजीव तरारा ने पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर पीएम रसोई योजना का उद्घाटन किया। उन्होंने स्वयं चार घंटे तक अपने हाथों से पूरियां भी तली। नगर के रामजानकी मंदिर में शुरू की गई पीएम रसोई से रोजाना 500 पैकेट गरीब व दिव्यांग लोगों को वितरित किए जाएंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे अपने क्षेत्र के गरीब, दिवयांग, मजदूर व घूमंतु परिवार के लोगों के भोजन की व्यवस्था करें। उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लाकडाउन का सख्ती सेे पालन करने की अपील भी की। इस मौके पर शरद गर्ग, गौरव अग्रवाल, अक्षय अग्रवाल, पारस सिंहल, प्रदीप सिंहल, कुसुम गोयल, राहुल चौहान, रवि, सुनील प्रजापति आदि मौजूद थे। ... और पढ़ें

घरों में राशन खत्म, कोटेदार कर रहे मनमानी, आमजन परेशान

अमरोहा। लॉकडाउन के चार दिनों बाद शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के लोगों के घरों में खाने-पीने का सामान लगभग खत्म होने लगा है। गरीब तबके के लोगों पर रुपये भी नहीं बचे हैं। ऐसे में उन्हें सरकार से मिलने वाला राशन ही भूख मिटाने का जरिया है, लेकिन कोटेदार मनमानी कर रहे हैं। प्रति यूनिट राशन कम दे रहे हैं। जबकि कुछ कोटेदार गल्ला बांटने को तैयार नहीं हैं। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों पर शिकायत पहुंचने का सिलसिला जारी है। लोगों की शिकायतों पर अफसर सख्त हो गए। पुलिस ने कई गांवों में पहुंचकर कोटेदारों को फटकार लगाई। तत्काल गल्ला नहीं बांटने पर कार्रवाई की नसीहत दी है।
जिले में दो लाख से अधिक एपीएल, बीपीएल और अंत्योदय कार्डधारक हैं। इसमें अधिकतर लोग मेहनत-मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। लॉकडाउन के चलते उनकी मेहनत मजदूरी सब रुक गई है। वह सभी घरों में कैद हैं। देश में लॉकडाउन हुए पांच दिन होने वाले हैं। उनके घरों में खाने-पीने का सामान खत्म हो गया है। राशन ही रोटी का जरिया हैं, लेकिन इस संकट की घड़ी में भी कोटेदार मनमानी पर उतारू हैं। कहीं राशन बांटने को तैयार नहीं है, कहीं प्रति यूनिट पर दो किलो अनाज कम दिया जा रहा है। कुछ जगह तो सरकार के दामों से भी अधिक रेटों पर गेहूं, चावल दिया जा रहा है। ऐसी शिकायतें लगातार पुलिस और प्रशासनिक अफसरों पर आ रही हैं। ऐसी शिकायतों को अफसरों ने गंभीरता से लिया। कई जगह पुलिस भेजकर कोटेदार को डांट भी लगवाई है। ऐसी शिकायतों पर डीएम उमेश मिश्र ने तत्काल कोटेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

भूख-प्यास से परेशान परिवारों की खिदमत को आगे रही पुलिस

अमरोहा। कोरोना वायरस को हराने के लिए हुए लॉकडाउन से सबसे ज्यादा परेशानी गरीब-मजदूर तबके के परिवारों को हो रही है। ऐसे परिवारों की मदद का बीड़ा पुलिस ने उठाना शुरू कर दिया है। चार दिनों के लॉकडाउन में पुलिस ने सौ से अधिक परिवारों को खाने-पीने का सामान और दवा उपलब्ध कराई हैं। दिल्ली-एनसीआर से आने वालों खाने के पैकिट बांटे। पुलिस की दरियादिली को देखकर शहर के समाजसेवियों ने हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया है। हालांकि कुछ लोग बेवजह फोन कर पुलिस को परेशान कर रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई करेंगी।
लॉकडाउन के चलते पुलिस पर रोजना करीब 200 से अधिक कॉल आ रही हैं। इसमें सबसे अधिक कॉल लोगों की खाने-पीने की समस्याओं को लेकर हैं। किसी के घर में गैर सिलिंडर खत्म हो गया तो किसी के घर में सामान नहीं है। बच्चे घरों में भूखे-प्यासे रोने की बात कही है। सूचना मिलने के चंद्र मिनटों में पीआरवी और थाना पुलिस लोगों के घर तक खाने-पीने, दवाई और जरूरी सामान उपलब्ध करा रही है। एक तरफ पुलिस लोगों को घर से निकलने पर सख्ती दिखा रही है। एसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि रोजाना सैकड़ों कॉल घर में सामान खत्म होने को लेकर आ रही है। उसकी जरूरत के हिसाब से पीआरवी और थाना पुलिस सामान उपलब्ध कराया जा रहा है। एसपी के मुताबिक सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें। पुलिस आपकी सेवा के लिए तैयार है, लेकिन कुछ लोग हैं जो बेवजह फोन कर परेशान कर रहे हैं। अब ऐसे कॉल करने वालों की गिरफ्तारी की जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us