विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus In Uttar Pradesh Live: नोएडा में चार और संक्रमित मरीज मिले, यूपी में संख्या बढ़कर हुई 70

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर और गुजरात में एक-एक लोगों की मौत हो गई। वहीं, यूपी में भी लगातार संक्रमिता का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

औरैया

रविवार, 29 मार्च 2020

अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दरोगा को मारी टक्कर

औरैया। नुनारी गांव के पास गुरुवार की रात किसी बेकाबू वाहन ने बेला थाना क्षेत्र के सुजानपुर चौकी इंचार्ज एसआई अशोक पटेल की बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से वह लहूलुहान होकर गिर गए। हेलमेट छिटक कर दूर जा गिरा। इस दुर्घटना में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। रात में ही दरोगा के परिजनों को सूचना भेजी गई। परिजनों के आने के बाद पुलिस लाइन में अंतिम सलामी देने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। परिजन शव को उनके पैतृक घर बांदा के बिसंडा क्षेत्र के पल्हरी गांव लेकर गए।
दरोगा अशोक पटेल का परिवार झांसी के सीपरी थाना क्षेत्र स्थित प्रेमगंज में रहता है। गुरुवार की रात वह बेला थाना स्थित मेेस से टिफिन में खाना लेकर बाइक से चौकी वापस जा रहे थे। रात 12:40 बजे नुनारी गांव के पास पहुंचते ही सामने से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बाइक हवा में उछल गई। अशोक पटेल सिर के बल गिरकर लहूलुहान हो गए और कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई।
राहगीरों से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने बड़े अधिकारियों को जानकारी दी। देर रात ही एसपी सुनीति, एएसपी कमलेश दीक्षित, सीओ सदर सुरेंद्र नाथ यादव, सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह, बेला थानाध्यक्ष ब्रजेश भार्गव, बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राम सहाय सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद परिजनों को सूचने के साथ ही उन्हें लाने के लिए गाड़ी झांसी भेजी गई।
परिजनों के आने पर सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव पुलिस लाइन लाया गया। वहां मृत दरोगा को अंतिम सलामी दी गई। इसके बाद शव को परिजनों के साथ बांदा स्थित उनके मूल निवास भेजा गया। उधर, सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मारी है। टक्कर मारने वाले वाहन का पता लगाया जा रहा है।
... और पढ़ें

लहरापुर सब्जी मंडी में धक्का-मुक्की, पुलिस ने भाजी लाठियां

बिधूना/सहायल (औरैया)। लॉकडाउन के चलते शुक्रवार को जरूरी सामान खरीदने के लिए छूट मिलते ही लहरापुर सब्जी मंडी में भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान निश्चित दूरी बनाए रखने का नियम का उल्लंघन कर धक्का मुक्की होते देख पुलिस ने दुकानदारों पर लाठियां बरसा कर सब्जी मंडी बंद करा दी। वहीं, बिधूना मंडी में घूम रहे लोगों को पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ा।
सुबह 9 से 11 बजे तक जरूरी सामान की खरीदारी के लिए प्रशासन ने छूट दी है। शुक्रवार को सहायल क्षेत्र के लहरापुर में सब्जी आदि की खरीदारी के लिए मंडी में भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ बढ़ने पर वहां धक्का मुक्की शुरू हो गई। सूचना मिलने पर लहरापुर कस्बा इंचार्ज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पहले लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई किसी की सुनने को तैयार नहीं हुआ।
इसके बाद पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को खदेड़ा। इस दौरान मंडी में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने दुकानदारों पर लाठियां बरसाकर सब्जी की दुकानें बंद कराईं। दुकानदार दुकान छोड़कर भागने लगे। हालांकि बाद में पुलिस ने दुकानदारों को समझा कर सामान अंदर रखवाया।
जरूरी सामानों की खरीद के लिए दिए गए समय से पूर्व ही दुकानों के बंद करा दिए जाने पर दुकानदार आक्रोशित दिखे। प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाया। उधर, बिधूना में सब्जी मंडी में बिना किसी काम के घूम रहे लोगों को पुलिस ने लाठियां बरसा कर खदेड़ा। पुलिस ने दुकानदारों से निर्धारित समय तक ही सब्जी बेचने की अपील की।
वहीं, शुक्रवार को सुबह बाजार खुला तो सब्जियों के दाम लगभग सामान्य कीमत के आसपास थे, लेकिन बाद में जब प्रशासन ने दुकानों को बंद करा दिया तो इसके बाद डेढ़ से दोगुना तक बढ़ गए। कुछ दुकानदार चोरी छिपे सब्जी समेत अन्य जरूरी सामान बेच रहे थे। इस दौरान आलू 40 रुपये, हरी मिर्च 160 रुपये, लौकी 40 रुपये, टमाटर 60 रुपये किलो तक बिकने लगा। फलों के भाव भी बढ़ गए और सेब 100 रुपये की जगह 120, अनार 140, संतरा 60 रुपये, केला 60 रुपये बिकने लगा। हालांकि कुछ ठेला दुकानदारों को पुलिस ने महंगा सामान बेचने पर कड़ी फटकार लगाई।
... और पढ़ें

अनिश्चितकाल के लिए कोर्ट स्थगित

पूर्व की तरह खुलेंगी उर्वरक व बीज की दुकानें

औरैया। जिला कृषि अधिकारी आवेश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर उर्वरक, कीटनाशी, बीज की आपूर्ति व बिक्री तथा अन्य कृषि कार्यो में छूट के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। उर्वरक, बीज, कृषि रक्षा रसायनों के बिक्री केंद्र (थोक व फुटकर) पूर्व की तरह खुलेंगे।
रबी की फसलों की कटाई व मड़ाई में प्रयुक्त होने वाले कृषि यंत्र व मशीन, कंबाइन हारवेस्टर तथा कृषि में प्रयुक्त श्रमिकों की आवाजाही हो सकेगी। आवश्यक सेवाओं व उनसे संबंधित कर्मियों, दुकान मालिको को अपनी दुकान तथा कार्यालय आने-जाने की छूट रहेगी। किसानों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जाए।
एक प्रतिष्ठान पर चार से अधिक किसान एकत्रित न हों। पॉश मशीन से उर्वरक बिक्री के समय अगूंठा लाने से पूर्व किसानों के हाथ सैनिटाइजर से सैनिटाइज कराए जाएं। सैनिटाइजर न होने की दशा में हाथ साबुन से धुलवाए जाएं।
... और पढ़ें

दिल्ली, नोएडा से पैदल ही घरों के लिए पड़े हैं मजदूर

औरैया। लॉकडाउन के बाद दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में स्थित कंपनियां बंद हो गई, तो वहां काम करने वालों श्रमिकों व अन्य कर्मियों की छुट्टी कर दी गई। छुट्टी के बाद किसी तरह का साधन न मिलने पर लोग अपने घरों को पैदल ही निकले। शनिवार को सुबह शहर में कई स्थानों महिलाओं, बच्चों और पुरुषों की भीड़ नजर आई। इसकी जानकारी पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा।
एसडीएम सदर विजेता ने जालौन चौराहे के निकट दिखे सैकड़ों की संख्या में मौजूद महिला, पुरूष और बच्चों को सैनिटाइज कराया। साथ ही जिला पूर्ति अधिकारी और सदर विधायक ने सभी को लंच पैकेट बांटे। इसके बाद उनकी चिकित्सकों की टीम ने कोरोना की जांच की। इसके बाद एसडीएम सदर ने सभी को उनके गंतव्य तक तीन रोडवेज की बसों से रवाना किया।
साथ ही उन्हें एक जांच के बाद पत्र दिया। जिससे कि रास्ते में कहीं उन्हें कोई परेशानी न हो। यहां बाद में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह भी पहुंचे।
दिबियापुर रोड स्थित ट्रेजरी के पास भी 18 व्यक्ति दिखे। जिन्हें ट्रेजरी अधिकारी और कर्मचारियों ने भोजन कराया। जानकारी पर पहुंची एसडीएम सदर ने उन्हें सैनिटाइज कराया और टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। बाद में लोडर से इन कर्मचारियों को बेला रवाना किया। इन लोगों ने बताया कि वह लोग भी दिल्ली से औरैया पैदल आए है। वह बीमार नहीं हैं। सभी ने बताया कि वह कस्बा बेला व आस-पास स्थित गांवों में निवास करने वाले लोग है।
जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ. सज्जाद जहीर खान ने बताया कि शनिवार को दिल्ली से चलकर औरैया पहुंचे लगभग 200 लोगों ने जिला अस्पताल में कोरोना की जांच कराया। जांच के बाद सभी को उनके घरों की ओर रवाना किया। यह सभी औरैया शहर के विभिन्न वार्डों में निवास करने वाले लोग थे।
... और पढ़ें

तीन दिनों से भूखा था परिवार, यूपी पुलिस को ट्वीट किया तो पहुंची मदद

अछल्दा (औरैया)। तीन दिन से पूरा परिवार भूखा था। एक युवक ने भूख से तड़प रहे परिवार का वीडियो बनाकर यूपी पुलिस को ट्वीट कर दिया। जिसके बाद पुलिस में गरीब परिवार को राशन उपलब्ध कराया।
अछल्दा थाना क्षेत्र के ग्राम दलीपुर निवासी टिंकू पुत्र इस्माइल खान दैनिक मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालता है। कोरोना वायरस के चलते पूरा यूपी लॉकडाउन हो गया जिसके बाद से उसके पास खाने के लिए अनाज खत्म हो गया और पूरा परिवार भूख से तड़पने लगा।
इस पर पड़ोस के मोहम्मद अल्ताफ हुसैन ने इस भूखे परिवार का वीडियो बनाकर ट्वीटर पर यूपी पुलिस को ट्वीट कर दिया। जिसके बाद सूचना पर अछल्दा पुलिस के साथ एसओ राजेश कुमार मौके पर पहुंच गए। तीन दिनों से भूख से बिलख रहे परिवार को आटा, दाल, चावल समेत समान उपलब्ध कराया। तब जाकर परिवार के लोगो की भूख मिटी एसओ राजेश कुमार में बताया कि भोजन को लेकर कोई भी समस्या हो वह अछल्दा पुलिस को अवगत कराए।
... और पढ़ें

एक हजार के लिए तोड़ रहे लॉकडाउन की सीमा

औरैया। श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों और रोज कमाकर खाने वाले गरीब तबके को लोगों को सरकार की ओर से एक हजार रूपये की मदद दी जानी है। जिसके लिए गुरुवार को पालिका में आवेदन फार्म भरने वालों की भीड़ लग गई। लॉकडाउन के चौथे दिन जानकारी होते ही क्षेत्र के तमाम लोग पालिका पहुंच गए। यहां पर लोगों के बीच न तो पर्याप्त सीमा की दूरी दिख रही थी और न ही अन्य एहतियात दिखे। लॉकडाउन की धज्जियां उड़ रही थीं। दिन बढ़ने के साथ ही भीड़ बढ़ती गई। वहीं दूसरी ओर कई स्थानों पर फोटोकापी की बंद दुकानें भी खुल गईं। जहां से आवेदन फार्म की फोटोकापी कराकर कुछ लोगों के द्वारा बेची गईं।
सुबह के समय जब भीड़ निकली तब गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने उन्हें नहीं रोका। दिन चढ़ने के हिसाब से लोग बढ़ते गए। वहीं कुछ लोगों ने आवेदन फार्मों की फोटोकापी कर उसे पांच से 10 रूपये में बेचा। हालत ये थी कि नगर पालिका गेट और पालिका परिसर में लोग खुलेआम फार्म बेचते दिख रहे थे।
पालिका ईओ/एसडीएम सदर विजेता ने बताया कि योजना के तहत आए आवेदनों की जांच के बाद ही लाभ दिया जाएगा। आवेदन करने वाले लोग अपने आप को श्रमिक बताकर आवेदन कर रहे हैं। बताया कि 10 रुपये में फार्म बेचने वालों की शिकायत आने पर जांच कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि जब भीड़ लगने की जानकारी हुई तो मौके पर जाकर भीड़ को हटवाया था। पालिका गेट पर एक बाक्स रखवा दिया है, जिसमें लोग आएं और फार्म डालकर चले गए। कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि लोगों के बीच पर्याप्त दूरी का ध्यान रखा जाए। अब तक 800 आवेदन आ चुके हैं।
स्थानीय निकाय क्षेत्र में मजदूरी कर जीवन यापन करने वालों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इसमें पटरी दुकानदार, रिक्शा चालक, ई-रिक्शा चालक, दिहाड़ी मजदूरी, पल्लेदार, ठेली चालक के अलावा दैनिक व्यवसाय करने वाले हैं। इन लोगों को पालिका से एक निशुल्क फार्म लेकर भरकर जमा करना होगा। जिसमें आवेदक का नाम, पता, वार्ड का नाम, बैंक का नाम, बैंक खाता संख्या बैंक का आईएफएससी कोड, राशन कार्ड संख्या, मोबाइल नंबर भरना होगा। यदि किसी आवेदक को किसी अन्य विभाग से इसका लाभ मिलता तो उसका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

अज्ञात वाहन की तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

औरैया। बेला थाना क्षेत्र की सुजानपुर चौकी इंचार्ज की गुरुवार रात अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई मौत के मामले में पुलिस वाहन की तलाश करने में जुटी हुई है। सीओ सिटी व सीओ बिधूना के नेतृत्व में गठित की टीमें आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालने में लगी हैं। इसके अलावा सर्विलांस टीम घटना के समय गुजरने वाले लोगों के मोबाइल नंबर की सूची निकाल रही है।
गुरुवार की देर रात बेला थाना क्षेत्र की सुजानपुर चौकी इंचार्ज अशोक पटेल मूल रूप से बांदा निवासी हैं। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि सीओ सिटी व सीओ बिधूना के नेतृत्व में टीमें बनाईं गई हैं। जो जांच में लगी हैं।
उधर सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ ने बताया कि पुलिस आसपास क्षेत्र में लगे सीसीटीवी भी खंगाल रही है। यही नहीं घटना के समय गुरुवार देर रात उधर से गुजरने वाले लोगों के मोबाइल की भी लोकेशन निकाली जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ा जागा।
... और पढ़ें

ालगाड़ी में चोरी छिपे बिहार जा रहे 46 मजदूरों को उतारा

दिबियापुर (औरैया)। शनिवार को सुबह करीब 8 बजे रेलवे कंट्रोल से सूचना मिली कि फफूंद स्टेशन से गुजर रही कानपुर को जा रही मालगाड़ी के एक खाली बैगन में कुछ लोग चोरी छिपे बैठ कर जा रहे हैं। इस पर रेल प्रशासन एवं आरपीएफ प्रशासन ने एक वैगन में सवार 46 लोगों को फफूंद रेलवे स्टेशन पर उतार लिया
सीएचसी से चिकित्साधिकारी डॉ. अब्दुल करीम, फार्मासिस्ट ह्रदयेश गुप्ता एवं गौरव कुमार ने सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की। स्वास्थ्य टीम के अनुसार किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं मिले। इसके बाद सभी ने दो दिन से भूखे होने की जानकारी दी है। इस पर आरपीएफ की मेस में सभी के लिए खाना बनवाया गया और सभी को भोजन कराया गया। आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात गाजियाबाद में मालगाड़ी आउटर पर खड़ी थी। शेष वैगन तो बंद थे और उनमें सामान भरा था।
एक वैगन खुला देखकर उसमें सभी मजदूर बैठ गए। किसी ने रेलवे कंट्रोल रूम को जानकारी दी। जानकारी मिलने पर सभी को फफूंद में उतार लिया गया। सभी खगडिय़ा बिहार जा रहे थे। मालगाड़ी लगभग 4 मिनट तक फफूंद में रुकी। स्टेशन अधीक्षक अर्जुन सिंह ने बताया कि औरैया जिला प्रशासन को मामले की जानकारी देकर सभी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए कहा गया है।
... और पढ़ें

औरैया: नील गाय को बचाने के चक्कर में गिरी बाइक, दो पुलिसकर्मी घायल

25 वार्डों में 125 रेहडिय़ों के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे खाद्य पदार्थ

औरैया। लॉकडाउन के दौरान सब्जी, फल आदि जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने को पालिका ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। शहर के 25 वार्डों में रेहड़ियों से जनता को जरूरी सामान मुहैया कराए जाएंगे। पालिका प्रशासन ने बताया कि प्रत्येक वार्ड में पांच-पांच रेहड़ियों का संचालन कराया जाएगा। उनके माध्यम से लोगों को सब्जी, फल आदि उपलब्ध कराए जाएंगे। कर्मचारियों द्वारा सब्जी व फल बेचने वाले विक्रेताओं का सर्वे कराया जा रहा है। उनको पालिका की ओर से पास जारी किए जाएंगे।
रेहड़ी वाले न पहुंचे तो इस नंबर पर करें शिकायत : औरैया। एसआई नगर पालिका मनोज निगोतिया ने बताया कि अधिकृत की गईं रेहड़ियां तैनाती वार्ड में न पहुंचें तो संबंधित वार्ड के लोग टैक्स विभाग कर्मचारी यतेंद्र कुमार के मोबाइल नंबर 9045640477 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
... और पढ़ें

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज को बनाया क्वारंटाइन होम

दिबियापुर (औरैया)। कोरोना जैसे संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने नगर के दो शैक्षिक संस्थाओं की इमारतों को अधिग्रहण किया। इनमें नगर का वैदिक इंटर कालेज व सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज शामिल है।
नोडल अधिकारी डॉ. शिशिर पुरी ने बताया कि नगर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज को क्वारंटाइन होम के रूप में तैयार कराया जा रहा है।
यहां पर उन लोगों को रखा जाएगा जो बाहर से आ रहे हैं। उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए विद्यालय के 22 कमरों में 130 बेड डाले जाएंगे। अगर आवश्यकता हुई तो पड़ोस में स्थित शिशु मंदिर में 17 कमरों में 50 बेड डाले जाने की व्यवस्था की गई है। वैदिक इंटर कॉलेज को पूरी तरह से अभी सुरक्षित रखा गया है।
... और पढ़ें

जिले की मस्जिदों में नहीं हुई जुमे की नमाज, सिर्फ हुई अजान

औरैया। लॉकडाउन के चलते शुक्रवार को जिले भर की मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा नहीं की गई। मस्जिदों में सिर्फ अजान हुई। मस्जिदों के मौलानाओं ने समाज के लोगों से घर पर ही जोहर की नमाज अदा करने की बात कही। घरों पर नमाजियों ने नमाज अदा कर मुल्क को कोरोना बीमारी से निजात दिलाए जाने की दुआ की।
बुधवार की रात से अजान का सिलसिला शुरू किया। इस्लाम के मुताबिक जब कोई महामारी आती है तो अल्लाह को पुकारने से निजात मिलती है। गुरुवार को मस्जिदों से ऐलान किया गया कि शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा नहीं होगी। समाज के लोगों से महामारी से बचाने के लिए लॉकडाउन का पालन करने और घरों में रहकर नमाज अदा करें। खानपुर रोड स्थित रशीदा मस्जिद, जमालशाह, छिद्दाशाह, तहसील के बगल में स्थित मस्जिदों पर सन्नाटा छाया रहा।
दयालपुर मोहल्ले में स्थित मुहम्मदी मस्जिद के मुतवल्ली हाजी डॉ. एमए सिद्दीकी ने मुस्लिम समाज के लोगों से घर पर रहकर नमाज अदा करने की बात कही। साथ ही मस्जिदों पर एकत्रित न होने की सलाह दी। समाज के लोगों से प्रशासन का सहयोग करने की बात कहते हुए स्वयं और दूसरों को सुरक्षित रखने की बात कही। अपील री कि मस्जिदों में भीड़ जमा न हो, लोग घरों से न निकलें, घरों में नमाज अदा करें। इसी तरह फफूंद, दिबियापुर, अजीतमल, बिधूना आदि में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों में जोहर की नमाज अदा की गई।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us