विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: 27 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे गए 611 करोड़ रुपये

शासन और प्रशासन संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। लोगों से भी हर वक्त घरों में रहने की अपील की जा रही है।

30 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

औरैया

सोमवार, 30 मार्च 2020

औरैया: नील गाय को बचाने के चक्कर में गिरी बाइक, दो पुलिसकर्मी घायल

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज को बनाया क्वारंटाइन होम

दिबियापुर (औरैया)। कोरोना जैसे संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने नगर के दो शैक्षिक संस्थाओं की इमारतों को अधिग्रहण किया। इनमें नगर का वैदिक इंटर कालेज व सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज शामिल है।
नोडल अधिकारी डॉ. शिशिर पुरी ने बताया कि नगर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज को क्वारंटाइन होम के रूप में तैयार कराया जा रहा है।
यहां पर उन लोगों को रखा जाएगा जो बाहर से आ रहे हैं। उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए विद्यालय के 22 कमरों में 130 बेड डाले जाएंगे। अगर आवश्यकता हुई तो पड़ोस में स्थित शिशु मंदिर में 17 कमरों में 50 बेड डाले जाने की व्यवस्था की गई है। वैदिक इंटर कॉलेज को पूरी तरह से अभी सुरक्षित रखा गया है।
... और पढ़ें

जिले की मस्जिदों में नहीं हुई जुमे की नमाज, सिर्फ हुई अजान

औरैया। लॉकडाउन के चलते शुक्रवार को जिले भर की मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा नहीं की गई। मस्जिदों में सिर्फ अजान हुई। मस्जिदों के मौलानाओं ने समाज के लोगों से घर पर ही जोहर की नमाज अदा करने की बात कही। घरों पर नमाजियों ने नमाज अदा कर मुल्क को कोरोना बीमारी से निजात दिलाए जाने की दुआ की।
बुधवार की रात से अजान का सिलसिला शुरू किया। इस्लाम के मुताबिक जब कोई महामारी आती है तो अल्लाह को पुकारने से निजात मिलती है। गुरुवार को मस्जिदों से ऐलान किया गया कि शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा नहीं होगी। समाज के लोगों से महामारी से बचाने के लिए लॉकडाउन का पालन करने और घरों में रहकर नमाज अदा करें। खानपुर रोड स्थित रशीदा मस्जिद, जमालशाह, छिद्दाशाह, तहसील के बगल में स्थित मस्जिदों पर सन्नाटा छाया रहा।
दयालपुर मोहल्ले में स्थित मुहम्मदी मस्जिद के मुतवल्ली हाजी डॉ. एमए सिद्दीकी ने मुस्लिम समाज के लोगों से घर पर रहकर नमाज अदा करने की बात कही। साथ ही मस्जिदों पर एकत्रित न होने की सलाह दी। समाज के लोगों से प्रशासन का सहयोग करने की बात कहते हुए स्वयं और दूसरों को सुरक्षित रखने की बात कही। अपील री कि मस्जिदों में भीड़ जमा न हो, लोग घरों से न निकलें, घरों में नमाज अदा करें। इसी तरह फफूंद, दिबियापुर, अजीतमल, बिधूना आदि में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों में जोहर की नमाज अदा की गई।
... और पढ़ें

उल्लंघन करने पर एएसपी ने दी योगा की सजा

जरूरतमंदों की मदद में उमड़ीं संस्थाएं व व्यापारी

औरैया। लॉकडाउन के दौरान रोज कमाने खाने वालों के सामने भोजन की समस्या न खड़ी हो, इसके लिए यहां के समाजसेवियों व व्यापारियों ने हाथ आगे बढ़ाया है। इसके चलते खाद्यान्न व लंच पैकेट तैयार कर बंटवाया जा रहा है। दो वक्त की रोटी का बंदोबस्त होने पर जरूरतमंदों के चेहरे खिल उठे। उधर, ठेले पर सब्जी बेचने वालों को सुरक्षा के लिहाज से मास्क भी बांटे गए। साथ ही एरवा कटरा में सफाई कर्मियों को उपकरण आदि दिए गए।
उधर, समाजसेवी संस्था संवेदना ग्रुप और शक्ति सेवा संस्थान के लोग लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को शाम का भोजन उपलब्ध कराने में जुटे हैं। संस्था के पदाधिकारी घूम-घूम कर रोजाना सौ से ज्यादा लोगों को लंच पैकेट बांट रहे हैं। संवेदना ग्रुप के संस्थापक डॉ.सक्षम सेंगर 9457524232 और शक्ति ग्रुप के अध्यक्ष बाली वर्मा के मोबाइल 9045844832 पर लंच पैकेट के लिए लोग संपर्क कर सकते हैं। वहीं, व्यापारी भी जरूरतमंदों की मदद के लिए जुटे हैं। व्यापारी नेता राजकुमार सक्सेना, ब्रजेंद्र गुप्ता व अशोक गुप्ता आदि ने बताया कि जरूरतमंदों को उनके घरों में जाकर खाद्यान्न के पैकेट दिए जा रहे है।
वहीं, रघुवर दयाल सेवा संस्थान रुरुगंज के पदाधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क का वितरण किया। साथ ही संस्था की ओर से कस्बों व गांवों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। संस्था की अध्यक्ष रेखा गुप्ता ने बताया कि अब तक एक हजार मास्क जनता और सौ से अधिक मास्क प्रशासन को मुहैया कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि मास्क प्राप्त करने के लिए अंशुल गुप्ता 9760364801, मो.जासीन 8532074906, रवि 9675574556, राहुल गुप्ता 8218588004 और राहुल सिंह के 9917582772 मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।
उधर, शासन के निर्देश पर एडीओ ग्राम पंचायत विमल सिंह ने ग्राम पंचायतों के सफाई कर्मियों को स्प्रे मशीन, ब्लीचिंग पाउडर, मास्क, सैनिटाइजर, डिटॉल, ग्लब्स आदि सामग्री वितरित की। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी मुसीर अहमद, राजीव सिंह, पंकज सिंह, फूल सिंह व प्रधान संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।
शनिवार को राजकीय हाईस्कूल जुआ की शिक्षिका पूनम पोरवाल व वरिष्ठ भाजपा नेता दिनेश कुमार मिश्र ने अपने-अपने निजी कोष से दस-दस हजार रुपये की चेक डीएम अभिषेक सिंह को सौंपी।
... और पढ़ें

लॉक डाउन के बावजूद जुटीं महिलाएं, पुलिस ने खदेड़ा

दिबियापुर (औरैया)। रेलवे स्टेशन फफूंद के पास उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब कांशीराम कालोनी की महिलाएं खासी संख्या में अपने परिवार के साथ यहां आ पहुंची। महिलाओं को किसी ने जानकारी दे दी थी कि रेलवे स्टेशन के पास कुछ लोग राशन, आटाए, दाल, चावल, तेल, मसाले आदि का सामान वितरित करने आये हैं। कुछ लोग राशन का सामान लेकर कांशीराम कालोनी लौट चुके हैं।
लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं को देखकर यहां मौजूद पुलिस कांस्टेबलों ने थाने में सूचना दी। इस पर दिबियापुर थाने से पहुंची महिला पुलिस बल ने लाठियां पटककर महिलाओं को मौके से खदेड़ दिया। बाद में महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की है। इस संबंध में दिबियापुर थाने के इंस्पेक्टर विनोद कुमार शुक्ला का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ महिलाएं आपस मे झगड़ रहीं हैं। इस पर महिला पुलिस को मौके पर भेजा गया था।
... और पढ़ें

फोन से दी भूखे परिवार ने जिलाधिकारी को सूचना, घर पहुंचाया गया भोजन

अजीतमल (औरैया)। बाबरपुर कस्बे के मोहल्ला विद्यानगर में आंबेडकर रोड पर पानी का बताशा बेचकर गुजर बसर करने वाले राजकुमार पोरवाल परिवार को भूखा देखकर चबूतरे पर बैठकर रोने लगा। उधर से जा रही कोतवाली पुलिस ने हेल्प लाइन नंबर पर डीएम को फोन कराया। डीएम के आदेश पर तत्काल भोजन की व्यवस्था कराई गई।
लॉकडाउन के चलते राजकुमार पोरवाल का काम ठप पड़ा है। पत्नी व तीन बच्चों के सामने पेट भरने की समस्या खड़ी हो गई। परिवार को भूख से बिलबिलाता देख वह घर के बाहर चबूतरे पर बैठकर रोने लगा। इसी बीच उधर से गुजर रही कोतवाली पुलिस ने रोने का कारण जानने के बाद हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करा दी। राजकुमार ने हेल्पलाइन मोबाइल नंबर पर डीएम को सूचना दी।
इसके बाद उपजिलाधिकारी रमेश यादव ने पूर्ति निरीक्षक कृपाशंकर को उसके घर भोजन पहुंचाने का आदेश दिया। कुछ ही देर में उसके घर दो वक्त का भोजन पहुंच गया। उपजिलाधिकारी रमेश यादव ने बताया कि सूचना मिलते ही तहसील परिसर में बनाए जा रहे भोजन में से उसके परिवार के लिए दोनों वक्त का भोजन भेजा गया।
... और पढ़ें

औरैया के 34 विचाराधीन बंदी जिला जेल इटावा से रिहा

औरैया। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सात साल तक की सजा के आरोपित बंदियों की रिहाई के शासनादेश के तहत औरैया जिले के 34 बंदियों को रविवार जिला कारागार इटावा से रिहा कर दिया गया। इन बंदियों को रिहा करने से पहले उनका परीक्षण किया गया और इन्हें सुरक्षित घर पहुंचाया गया।
सुप्रीम कोर्ट के निर्णय व प्रदेश सरकार के आदेश पर सात साल तक की सजा के आरोपित विचाराधीन बंदियों को जिला कारागार इटावा से रविवार को रिहा किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी अध्यक्ष (जिला जज) प्रथमकांत, प्रभारी सचिव डॉ.सुरेश कुमार, रिमांड मजिस्ट्रेट सुरभी गुप्ता व लिपिक रिषभ पोरवाल ने जिला कारागार इटावा में इसी सूची में आने वाले कुल 34 जिला औरैया के बंदियों को अंडरटेकिंग व मुचलका भरवाकर रिहा कर दिया।
प्राधिकरण पैनल लायर शिव शर्मा एडवोकेट ने बताया कि रिहा होने वाले बंदी गुड्डू उर्फ हमीर सिंह, सत्येंद्र कुमार, अखिलेश, अशोक कुमार, प्राणेश त्रिपाठी उर्फ मुनि, मो.वासू, अवनीश, गौरव मिश्रा, बृजेंद्र, सत्य प्रकाश, निर्भय सिंह, संजू, मोहन लाल गुप्ता, प्रेम शंकर, विनोद कुमार, महाराज सिंह, राजेंद्र कुमार, राम मोहन पोरवाल, अनूप, आशीष कुमार, राजेश कुमार, मानवेंद्र उर्फ गोलू, रामू, राजेश कुमार, रहीस कुरैशी, अवनीश उर्फ सुशील, मो.रऊफ उर्फ आजम, सनोज कुमार, मनोज कुमार, नेहरू लाल, कर्रार हुसैन, जर्रार हुसैन, कुलदीप यादव, रोहित उर्फ सोनू हैं। रिहा हुए सभी 34 बंदियों को कोरोना से बचाव के लिए लॉक डाउन का पालन करने, समयावधि के बाद उपस्थित होने के लिए कहा गया।
... और पढ़ें

दिल्ली, नोएडा से पैदल ही घरों के लिए पड़े हैं मजदूर

औरैया। लॉकडाउन के बाद दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में स्थित कंपनियां बंद हो गई, तो वहां काम करने वालों श्रमिकों व अन्य कर्मियों की छुट्टी कर दी गई। छुट्टी के बाद किसी तरह का साधन न मिलने पर लोग अपने घरों को पैदल ही निकले। शनिवार को सुबह शहर में कई स्थानों महिलाओं, बच्चों और पुरुषों की भीड़ नजर आई। इसकी जानकारी पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा।
एसडीएम सदर विजेता ने जालौन चौराहे के निकट दिखे सैकड़ों की संख्या में मौजूद महिला, पुरूष और बच्चों को सैनिटाइज कराया। साथ ही जिला पूर्ति अधिकारी और सदर विधायक ने सभी को लंच पैकेट बांटे। इसके बाद उनकी चिकित्सकों की टीम ने कोरोना की जांच की। इसके बाद एसडीएम सदर ने सभी को उनके गंतव्य तक तीन रोडवेज की बसों से रवाना किया।
साथ ही उन्हें एक जांच के बाद पत्र दिया। जिससे कि रास्ते में कहीं उन्हें कोई परेशानी न हो। यहां बाद में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह भी पहुंचे।
दिबियापुर रोड स्थित ट्रेजरी के पास भी 18 व्यक्ति दिखे। जिन्हें ट्रेजरी अधिकारी और कर्मचारियों ने भोजन कराया। जानकारी पर पहुंची एसडीएम सदर ने उन्हें सैनिटाइज कराया और टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। बाद में लोडर से इन कर्मचारियों को बेला रवाना किया। इन लोगों ने बताया कि वह लोग भी दिल्ली से औरैया पैदल आए है। वह बीमार नहीं हैं। सभी ने बताया कि वह कस्बा बेला व आस-पास स्थित गांवों में निवास करने वाले लोग है।
जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ. सज्जाद जहीर खान ने बताया कि शनिवार को दिल्ली से चलकर औरैया पहुंचे लगभग 200 लोगों ने जिला अस्पताल में कोरोना की जांच कराया। जांच के बाद सभी को उनके घरों की ओर रवाना किया। यह सभी औरैया शहर के विभिन्न वार्डों में निवास करने वाले लोग थे।
... और पढ़ें

पूर्व की तरह खुलेंगी उर्वरक व बीज की दुकानें

औरैया। जिला कृषि अधिकारी आवेश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर उर्वरक, कीटनाशी, बीज की आपूर्ति व बिक्री तथा अन्य कृषि कार्यो में छूट के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। उर्वरक, बीज, कृषि रक्षा रसायनों के बिक्री केंद्र (थोक व फुटकर) पूर्व की तरह खुलेंगे।
रबी की फसलों की कटाई व मड़ाई में प्रयुक्त होने वाले कृषि यंत्र व मशीन, कंबाइन हारवेस्टर तथा कृषि में प्रयुक्त श्रमिकों की आवाजाही हो सकेगी। आवश्यक सेवाओं व उनसे संबंधित कर्मियों, दुकान मालिको को अपनी दुकान तथा कार्यालय आने-जाने की छूट रहेगी। किसानों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जाए।
एक प्रतिष्ठान पर चार से अधिक किसान एकत्रित न हों। पॉश मशीन से उर्वरक बिक्री के समय अगूंठा लाने से पूर्व किसानों के हाथ सैनिटाइजर से सैनिटाइज कराए जाएं। सैनिटाइजर न होने की दशा में हाथ साबुन से धुलवाए जाएं।
... और पढ़ें

घरों से बाहर न निकले मोबाइल से पहुंचेगा घरों पर सामान

अजीतमल (औरैया)। लॉकडाउन में लोगों के घरों तक किराने का सामान पहुंचाने के लिए अजीतमल, अटसू, मुरादगंज, मोहारी आदि क्षेत्रों की कुछ दुकानों के लाइसेंस बनाए गए। जो मोबाइल कॉल आने पर घरों के जाकर सप्लाई करेंगे।
नगर पंचायत बाबरपुर-अजीतमल द्वारा दो मोबाइल वैन भी तैयार की गई हैं। जिससे नगर क्षेत्र में जरूरत का सामान पहुंचाने की व्यवस्था होगी। जिसका शुभारंभ उपजिलाधिकारी रमेश सिंह एवं अधिषासी अधिकारी द्वारा झंडी दिखाकर किया गया।
उपजिलाधिकारी रमेश सिंह ने नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी विजय सिंह से नगर क्षेत्र में एवं खंड विकास अधिकारी से ग्रामीण क्षेत्र में घरों तक समान मुहैया कराने एवं कालाबाजारी न होने देने के लिए निर्देशित किया।
किराना सामान के लिए बाबरपुर अजीतमल क्षेत्र के लोग इन नंबरों पर संपर्क करें
तुलसी प्रोविजन स्टोर 9761226634
राजन प्रोविजन स्टोर 9758587575
मुन्ना गृहस्थी स्टोर 9045403292
मां संतोषी ट्रेडर्स 9084241817
गुप्ता किराना स्टोर 9639388252
सुभाष किराना स्टोर 9997059186
शुक्ला किराना स्टोर 9720373901
कंहैइया किराना स्टोर 8743992499
लक्ष्मी ट्रेडर्स 9760062523
गुलसन किराना 938432266
अमन किराना 8859435916
जय अम्बे प्रोविजन 9997343133
सौरभ किराना 8266948583
बृज बिहारी किराना 9690902099
रामजीलाल किराना 9719277813
चौधरी किराना 9045814575
सत्यम ट्रेडर्स 9927815424
संजय किराना 9997227214
फौजी किराना 7248424852
राजीव किराना 9045289389
ओम केटर्स 9897491718
सिंह किराना 9720795601
अर्जुन किराना 9045552203
अटसू नगर के लोग इन नंबरों पर
अनुराग किराना स्टोर 8445453740
चंदन किराना 9078079144
मुरादगंज कस्बे के लोग इन नंबरों पर
रामजी ट्रेडर्स 9767323410
जय प्रकाश किराना 9045028251
श्याम किराना 9997884734
मोहारी के लोग इस नंबर पर संपर्क करें
शरद किराना 9758659747
... और पढ़ें

तीन दिनों से भूखा था परिवार, यूपी पुलिस को ट्वीट किया तो पहुंची मदद

अछल्दा (औरैया)। तीन दिन से पूरा परिवार भूखा था। एक युवक ने भूख से तड़प रहे परिवार का वीडियो बनाकर यूपी पुलिस को ट्वीट कर दिया। जिसके बाद पुलिस में गरीब परिवार को राशन उपलब्ध कराया।
अछल्दा थाना क्षेत्र के ग्राम दलीपुर निवासी टिंकू पुत्र इस्माइल खान दैनिक मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालता है। कोरोना वायरस के चलते पूरा यूपी लॉकडाउन हो गया जिसके बाद से उसके पास खाने के लिए अनाज खत्म हो गया और पूरा परिवार भूख से तड़पने लगा।
इस पर पड़ोस के मोहम्मद अल्ताफ हुसैन ने इस भूखे परिवार का वीडियो बनाकर ट्वीटर पर यूपी पुलिस को ट्वीट कर दिया। जिसके बाद सूचना पर अछल्दा पुलिस के साथ एसओ राजेश कुमार मौके पर पहुंच गए। तीन दिनों से भूख से बिलख रहे परिवार को आटा, दाल, चावल समेत समान उपलब्ध कराया। तब जाकर परिवार के लोगो की भूख मिटी एसओ राजेश कुमार में बताया कि भोजन को लेकर कोई भी समस्या हो वह अछल्दा पुलिस को अवगत कराए।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us