विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus In Uttar Pradesh Live: नोएडा में चार और संक्रमित मरीज मिले, यूपी में संख्या बढ़कर हुई 70

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर और गुजरात में एक-एक लोगों की मौत हो गई। वहीं, यूपी में भी लगातार संक्रमिता का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

बागपत

रविवार, 29 मार्च 2020

कोरोना को हराना है: मास्क और सैनिटाइजर के लिए बागपत में भाजपा विधायक ने  दिए 20 लाख रुपये 

कोरोना वायरस से निपटने के लिए यूपी के बागपत जनपद की छपरौली विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सहेंद्र सिंह रमाला ने विधायक निधि से बीस लाख रुपये दिए हैं। उन्होंने सीडीओ को पत्र लिखकर धनराशि अवमुक्त करने के लिए कहा है। 

विधायक ने बताया कि छपरौली विधानसभा क्षेत्र के लिए मास्क, सैनिटाइजर और छिड़काव कराने के लिए बीस लाख रुपये दिए गए हैं।  इससे पहले वह अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दे चुके हैं।

उन्होंने लोगों से भी सरकार के साथ खड़े होने का आह्वान किया। सहेंद्र सिंह ने कहा कि मुझे लगता है इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सरकार के साथ हर नागरिक को अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए। चुनौती बड़ी है, लिहाजा जन प्रति होने के नाते कोरोना के खिलाफ जंग में हमारी भी अहम जिम्मेदारी है।
... और पढ़ें

Lockdown update west UP: होम डिलीवरी की व्यवस्था पहले ही दिन बेहाल, पश्चिमी यूपी में ऐसा है चौथे दिन का हाल

महाराष्ट्र से लौटकर मेरठ में रिश्तेदार के घर ठहरा था बुलंदशहर का कोरोना पाॅजिटिव, पत्नी सहित तीन को किया गया आइसोलेट

मुबारिकपुर गांव के लोगों ने रोक दी सड़क, बाहरी लोगों का प्रवेश बंद

मुबारिकपुर में पहरा देते ग्रामीण मुबारिकपुर में पहरा देते ग्रामीण

दिल्ली से सहारनपुर के लिए चले मदरसे में पढ़ने वाले छात्र

बड़ौत (बागपत)। मुस्तफाबाद दिल्ली में मदरसे में पढ़ रहे छात्र पैदल ही सहारनपुर के लिए निकल पड़े। शनिवार को 60 किमी का रास्ता तय कर बड़ौत पहुंचे। दिल्ली के मुस्तफाबाद मदरसे में पढ़ रहे सहारनपुर निवासी लुकमान, मोहम्मद नदीम, अब्दुल अलीम पैदल ही अपने शहर के लिए निकल पड़े हैं। उन्होंने बताया कि वे शुक्रवार को दिल्ली से चले थे, 60 किलोमीटर का रास्ते तय कर शनिवार को बड़ौत पहुंचे। उन्हें रास्ते मेें खाने व पानी की दिक्कतें हुई, किसी तरह पानी व फल खाकर थकान उतारी। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में ही सिलाई का काम करने वाले मुजफ्फरनगर के रीसब अली, तालीम भी पैदल ही चलकर बड़ौत से गुजरते समय काफी परेशान दिखाई दे रहे थे। ... और पढ़ें

विटामिन सी की गोलियां गायब, खट्टे फलों की डिमांड बढ़ी

बागपत। विटामिन सी का सेवन करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। नगर में दवाईयों की दुकानों पर विटामिन सी की गोलियों का स्टॉक खत्म है। विटामिन सी की पूर्ति के लिए अब बाजारों में खट्टे फलों की डिमांड बढ़ गई है। बाजार में संतरा और नींबू की मांग बढ़ी है।
चिकित्सक अब कोरोना वायरस का असर कम करने व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन सी का अधिक से अधिक सेवन करने की सलाह दे रहे हैं। जिसके कारण विटामिन सी की गोलियों की डिमांड बढ़ गई है। नगर की हनुमंत मेडिकल एजेंसी व कृतिका मेडिकल स्टोर पर विटामिन सी की गोलियों का स्टॉक खत्म हो गया है। लोग गोलियों की डिमांड कर रहे हैं, मगर स्टॉक न होने के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। बाजारों में विटामिन सी से प्रचुर मात्रा के खट्टे फलों की डिमांड बढ़ गई है। बाजारों में अधिकतर लोग संतरा और नींबू की डिमांड कर रहे है। सीएचसी अधीक्षक डाक्टर विभाष राजपूत का कहना है कि विटामिन सी का सेवन करने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।
विटामिन सी के फायदे
विटामिन सी शरीर के छोटे-छोटे सेल को एकजूट रखता है। रक्तवाहिकाओं को मजबूत बनाता है। हड्डियों को ज्रोड़ने वाला कोलाजेन पदार्थ, रक्त वाहिकाएं का निर्माण करता है। कोलेस्ट्रोल का नियंत्रण करता है।
इनमें है विटामिन सी
बागपत। विटामिन सी के स्रोत - आंवला, संतरा, अंगूर, टमाटर, नींबू, सेब, केला, मूली के पत्ते, बंदगोभी, चुकंदर, पालक, दूध, मुनक्का, पुदीना, कटहल, शलजम ।
--------------------
... और पढ़ें

घर वापसी कर रहे लोगों के लिए आवास, चिकित्सा और भोजन की व्यवस्था की

बागपत। दूर दराज के राज्यों और जिलों से घर वापसी कर रहे लोगों के लिए आवास, चिकित्सा और भोजन की व्यवस्था कर दी। खेकड़ा, बागपत और बड़ौत में अस्थायी आवास बनाए हैं। जरूरत पड़ने पर वाहनों की व्यवस्था भी की जाएगी।
डीएम शकुंतला गौतम और पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि जिले से गुजर रहे जरूरतमंद प्रवासियों के लिए जैन धर्मशाला बड़ौत, स्यादवाद कॉलेज बागपत, स्यादवाद कॉलेज बड़ागांव खेकड़ा में नि:शुल्क भोजन, आवासीय व्यवस्था और दवाई की व्यवस्था कराई । तीनों स्थानों पर डॉक्टरों की टीम भी तैनात की। प्रवासियों को कोई समस्या न हो, इसके लिए उनके खाने पीने रुकने की व्यवस्था के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किए। तीनों जगह को विकास भवन में चल रहे कंट्रोल रूम से जोड़ा। डीएम और एसपी ने तीनों जगह भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। एसडीएम दुर्गेश मिश्रा, सीओ आलोक सिंह, चेयरमैन अमित राणा, थाना प्रभारी अजय शर्मा सहित अन्य अधिकारी कॉलेज सभागार में पहुंचे, जहां पर उन्होंने कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीरेंद्र सिंह से मिलकर व्यवस्था का जायजा लिया।
... और पढ़ें

मास्क के अधिक दाम लेने पर छपरौली में स्टोर सील

छपरौली (बागपत)। मांग बढ़ने के बाद स्टोर संचालकों ने मास्क के दाम बढ़ा दिए हैं। नगर के एक मेडिकल स्टोर की शिकायत स्वास्थ्य विभाग से की। इस दौरान टीम ने स्टोर को सील किया।
शनिवार को ड्रग्स विभाग की टीम ने छपरौली के मेडिकल स्टोर में 16 रुपये के मास्क के 50 रुपये में मास्क बेचने की शिकायत मिली । ड्रग्स इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने बताया कि शिकायत के बाद जब वह मेडिकल स्टोर पर जांच करने पहुंचे तो उन्हें स्टोर बंद मिला। फोन पर बुलाने के बाद भी स्टोर संचालक नहीं आया। फिलहाल स्टोर को लॉकडाउन रहने तक सील कर स्टोर पर नोटिस चस्पा किया।
आदेश के बाद भी बढ़े रहे दाम, परेशानी
अमीनगर सराय। प्रशासन ने शुक्रवार को सब्जी और फलों के रेट निर्धारित किए। इसके बाद भी शनिवार को बाजार में सब्जी और फल के दाम अधिक मिले। कस्बे के कपिल यादव का कहना है कि बाजार में प्रशासन द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक में सब्जी और फल बेचे जा रहे हैं। बाजार में केला 60 रुपये दर्जन मिला और दाल 130 रुपये किलो मिली है। मंगत सैन शर्मा ने कहा बाजार में शनिवार को टमाटर 40 रुपये और पपीता 60 रुपये किलो मिला।
... और पढ़ें

बारिश और हवा से गेहूं, सरसों और आम को नुकसान

बागपत/बड़ौत/खेकड़ा। बारिश ने किसानों को मुश्किल में डाल दिया। गेहूं की फसल लोटपोट हो गई। आम के बोर को नुकसान हुआ है। गन्ने के तौल का कार्य बाधित हुआ। इसके अलाव बुवाई का कार्य भी रोक देना पड़ा।
शुक्रवार शाम देर रात तक तेज हवा के साथ बरसात हुई। बरसात से जहां मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ है, वहीं खेतों मेें कटी पड़ी सरसों की फसल को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा तेज हवाओं से जो गेहूं की फसल जमीन पर गिर गई, उसे भी नुकसान होगा। साथ ही इस समय जो किसान गन्ने की बुवाई का मन बना रहे थे, उन्हें दो से तीन दिन का इंतजार करना पड़ेगा। कृषि विज्ञान केंद्र खेकड़ा के प्रभारी डॉ. गजेंद्र पाल सिंह का कहना है कि बारिश से नुकसान हुआ है। एडीओ कृषि रक्षा बड़ौत नरेशपाल का कहना है कि सरसों की फसल को अधिक नुकसान पहुंचा है, क्योंकि बरसात के साथ आई तेज हवाओं ने सरसों की फली टूटकर जमीन पर जा गिरी। जो सरसों की फसल पहले ही खेतों मेें कटी पड़ी है, उसका भी नुकसान पहुंचा है। क्योंकि जब तेज धूप खिलेगी तो जमीन से सरसों की फसल को उठाने के वक्त उसके दाने झड़ जाएंगे। बरसात के बाद तौल कार्य बाधित हुआ, जिससे किसानों को अब और अधिक इंतजार करना पड़ेगा।
... और पढ़ें

महिला अस्पताल बंद, इलाज में देरी पर महिला और नवजात की मौत

बागपत। लॉकडाउन होते ही संयुक्त महिला चिकित्सालय को बंद कर दिया गया है। यहां प्रसव नहीं कराए जा रहे है। इसी को देखते हुए एक परिवार ने प्रसव पीड़ा होने पर महिला को लेकर बड़ौत के नर्सिंग होम में भर्ती कराया। मगर, देरी से मिले उपचार के चलते महिला और नवजात की मौत हो गई। आरोप है कि सरकारी एंबुलेंस वाले ने भी जिला अस्पताल का हवाला देते हुए ले जाने से मना कर दिया।
लॉक डाउन के बाद संयुक्त महिला अस्पताल को बंद कर दिया गया था। प्रसव के नॉर्मल केस अब संबंधित सीएचसी पर देखे जा रहे हैं, जबकि सिजेरियन वाले केस मेरठ या दिल्ली रेफर कर दिए जाते हैं। शनिवार सुबह चार बजे नगर के ईदगाह मोहल्ले की हनीफा को प्रसव पीड़ा हुई। उसके पति अनीस व देवर शमीम ने 108 नंबर पर कॉल कर एंबुलेंस को बुलाया। परिजनों का आरोप है कि एंबुलेंस स्टाफ ने महिला को जिला अस्पताल में प्रसव बंद होने का हवाला देते हुए ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद परिजन महिला को इलाज के लिए बड़ौत के एक प्राईवेट अस्पताल में लेकर चले गए। यहां प्रसव के दौरान महिला और नवजात की मौत हो गई।
सीएमओ डॉ. आरके टंडन का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते जिला अस्पताल में ऑपरेशन बंद हैं। अस्पताल में सर्जिकल डिलीवरी के मरीजों को एडमिट नहीं किया जा रहा है, केवल नॉर्मल डिलीवरी की व्यवस्था है। सिजेरियन प्रकरणों को अब मेरठ भेजा जा रहा है।
प्रसव के लिए आसपास के जिलों में दौड़
बागपत। जिला महिला अस्पताल बंद होते ही अब लोग प्रसव के प्रकरणों में आसपास के जिलों के नर्सिंग होम या सरकारी अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। इनमें मेरठ, गाजियाबाद, ट्रोनिका सिटी समेत अन्य क्षेत्र में पहुंचकर प्रसव कराया जा रहा है।
... और पढ़ें

कोरोना से बचाव के लिए मुबारिकपुर में तैनात किए वालंटियर

खेकड़ा (बागपत)। कोरोना वायरस से बचाव के लिए ग्रामीण एहतियात बरत रहे हैं। मुबारिकपुर गांव के मुख्य रास्तों पर वालंटियर तैनात कर दिए गए हैं। एंट्री करने वाले लोगों से आने की वजह, ट्रेवल हिस्ट्री पूछी जा रही है। अगर कोई बाहर से आता है तो उससे पहले मेडिकल कराने की बात कही जा रही है। सचिन कुमार ने बताया कि गांव में एंट्री के सभी रास्तों पर युवक तैनात हैं। करीब 16 लोगों की टीम बनाई गई है, जो अंधेरा होने तक यहां पहरा दे रहे हैं। गांव आने वाले लोगों से पूछा जा रहा है कि वह कहां से और क्यों आए हैं। अगर आना जरूरी नहीं है तो वापस चले जाएं। अगर किसी दूसरे राज्य या जिले से आए हैं तो पहले मेडिकल करा लें। युवाओं का कहना है कि इससे उनका गांव स्वस्थ रहेगा। प्रत्येक वर्ग के लोग अभियान में सहयोग कर रहे हैं। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us