विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Lockdown Update : कोरोना की जंग में लोगों की मदद के लिए उतरी सेना, स्कूल बसें भी लगीं

लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए अब सेना उतर आई है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

बिजनौर

रविवार, 29 मार्च 2020

हम निभा रहे अपना फर्ज, जनता बरते सजगता

हम निभा रहे अपना फर्ज, जनता बरते सजगता
देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, मगर तमाम आशंकाओं और घबराहट के बीच कार्यरत महिला स्वास्थ्य कर्मी अपनी ड्यूटी कर रही हैं। खुद सावधानी बरत रही हैं और दूसरों को सजग कर रही हैं। मरीजों के उपचार से लेकर सेवा कार्य कर यही संदेश दे रही हैं कि हम अपराजिता हैं, हर मोर्चे पर लड़ना और जीतना जानती हैं।
बिजनौर। दुनिया भर को हिला देने वाले कोरोना वायरस कोविड-19 को लेकर लोग दहशत में हैं। लेकिन जिले में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिला स्वाथ्यकर्मी पूरी निष्ठा के साथ मरीजों की सेवा करने में जुटी हैं। इन स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी के रूप में उभरा है। हमें ही इसे मात देने के लिए कार्य करना है। हर कोई कोरोना वायरस को मात देने के लिए उपाय करने में लगा है, लेकिन महिला स्वास्थ्यकर्मी इसमें बेहद अहम हैं। उनका योगदान जनसेवा के लिए कभी नहीं भुलाया जा सकता। कोरोना को हराने के लिए कार्य करने वाली इन महिला स्वास्थ्यकर्मियों को सैल्यूट।
- कोरोना को लॉकडाउन से ही समाप्त किया जा सकता है। हम अपना फर्ज ड्यूटी करके निभा रही हैं, आमजन को भी सजग रहना होगा, जंग तभी जीती जा सकती है। - सुदेश रानी, स्टाफ नर्स, जिला अस्पताल बिजनौर
- हम सभी को सोशल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए। तभी कोरोना को हराया जा सकता है। वे रात दिन काम करने में जुटी हैं। हम अपना कार्य कर रही हैं, जनता को भी अपनी ड्यूटी निभानी होगी। - यासमीन, फार्मासिस्ट
- हम अपराजिता हैं। विपरीत स्थिति में हम अपने काम से कभी भी पीछे नहीं हटेंगी। मरीजों के इलाज को प्राथमिकता के आधार पर करेंगी। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को सावधानी बरतनी जरूरी है। - कुमारी ईशा, स्टाफ नर्स
- सेवा भाव ही हमारा कर्म है। मरीज किसी भी प्रकार का हो। हम उसका इलाज करते हैं। परिस्थिति चाहे जैसी हो, हमें अपनी ड्यूटी निभानी है। सभी को अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। - रीना देवी, स्टाफ नर्स
बिजनौर में स्टाफ नर्स सुदेश रानी।
बिजनौर में स्टाफ नर्स सुदेश रानी।- फोटो : BIJNOR
बिजनौर में श्रीमती यास्मीन फार्मासिस्ट।
बिजनौर में श्रीमती यास्मीन फार्मासिस्ट।- फोटो : BIJNOR
बिजनौर में ईशा स्टाफ नर्स ।
बिजनौर में ईशा स्टाफ नर्स ।- फोटो : BIJNOR
... और पढ़ें

बंदियों को अंतरिम जमानत पर रिहाई की कवायद

बंदियों को अंतरिम जमानत पर रिहाई की कवायद
बिजनौर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सात साल से कम सजा वाले मामलों में बंदियों को अंतरिम जमानत पर जेल से रिहाई की कवायद शुरू हो गई है। यूपी लीगल सर्विस का निर्देश मिलने के बाद जिला जज जयश्री आहुजा ने न्यायिक अधिकारियों को सुनवाई हेतु नियुक्त कर दिया है।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन है और अदालतें भी बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद सात साल से कम सजा वाले अपराध के मामलों में आरोपियों को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। जिला स्तर पर उसकी तैयारी हो गई है। जिला जज जयश्री आहुजा के अनुसार सेशन मामलों में अग्रिम जमानतों की सुनवाई 28 और 30 मार्च को एडीजे सुनील कुमार, एक व तीन अप्रैल को एडीजे राजकुमार बंसल, पांच और सात अप्रैल को एडीजे मनु कालिया, 9 व 11 अप्रैल को एडीजे बृजेश कुमार तथा 13 व 14 अप्रैल को एडीजे बलजोर सिंह करेंगे।
वहीं, मजिस्ट्रियल ट्रायल के मामलों में अंतरिम जमानतों की सुनवाई 28 व 30 मार्च को एसीजेएम दलीप सचान, एक व तीन अप्रैल को एडिशनल सिविल जज (एसडी) रचना सिंह, पांच व सात को सिविल जज (एफटीसी) आमिर सुहेल, नौ व 11 को सिविल जज (जेडी) चांदपुर निपेंद्र कुमार, 13 व 14 अप्रैल को एडिशनल सिविल जज (जेडी) अंकिता धामा करेंगी।
- ऐसे मिलेगी अंतरिम जमानत
विचाराधीन बंदी जेल प्रशासन के माध्यम से प्रार्थना पत्र स्वयं लिखकर या लीगल वालंटियर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा नामित पैनल से लिखवाकर पेश कर सकेंगे। अंतरिम जमानत की अवधि आठ सप्ताह तक होगी। इसके लिए व्यक्तिगत मुचलका भी दाखिल करना होगा। इस आशय की अंडर टेकिंग भी देनी होगी कि अंतरिम जमानत की अवधि पूरी होने पर कोर्ट में सरेंडर करेंगे। जिला जज ने डीएम से इस कार्य के लिए नामित न्यायिक अधिकारियों, उनके स्टाफ व पैरालीगल सर्विस से जुड़े लोगों तथा पैनल अधिवक्ता के लिए पास जारी करने को कहा है।
- नीलामी प्रक्रिया स्थगित
बिजनौर। जिला जज जयश्री आहुजा ने जजी सभागार में 30 मार्च को होने वाली वाहन स्टैंड, कैंटीन नंबर एक व दो, फल व जूस का ठेला, फोटोस्टेट मशीन और दो पेड़ों की नीलामी स्थगित कर दी है। हाईकोर्ट के निर्देश पर घोषित अवकाश को देखते हुए यह निर्णय किया गया है।
... और पढ़ें

कोरोना वायरस: 200 से ज्यादा लोगों से मिला था खुर्जा का कोरोना संक्रमित शख्स, मेरठ के शास्त्रीनगर समेत दो इलाकों को पुलिस ने किया सील

श्रमिकों को उपलब्ध कराई रोडवेज सुविधा

श्रमिकों को उपलब्ध कराई रोडवेज सुविधा
नजीबाबाद। देहरादून और हरिद्वार दिशा से सैकड़ों श्रमिकों को रात-दिन पैदल सफर कर नजीबाबाद पहुंचने का क्रम जारी है। भूखे-प्यासे श्रमिकों को प्रशासन ने नजीबाबाद मेें फल और खाना वितरण किया। उन्हें गंतव्य तक पहुंचने के लिए रोडवेज बसों की व्यवस्था कराई।
एसडीएम संगीता, सीओ प्रवीन कुमार सिंह, थाना प्रभारी संजय शर्मा ने देहरादून और हरिद्वार दिशा से पैदल चलकर नजीबाबाद होते हुए मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जाने वाले श्रमिकों को नजीबाबाद में फल और खाना वितरण कर उनके गंतव्य तक जाने के लिए रोडवेज बसों की व्यवस्था कराई। एसडीएम संगीता ने डीएम रमाकांत पांडेय को लॉक डाउन के बाद उत्तराखंड के कारखानों के बंद होने से बड़ी संख्या में श्रमिकों के पैदल नजीबाबाद पहुंचने की स्थिति से अवगत कराया। एसडीएम ने रोडवेज डिपो नजीबाबाद के डिपो प्रभारी दोजीलाल से बदायूं, बरेली और मुरादाबाद के लिए चार रोडवेज बसों की व्यवस्था कराकर श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया। एसडीएम के निर्देश पर पीएचसी प्रभारी डॉ. सर्वेश निराला, डॉ. गौरव कुमार, डॉ. रविंद्र कुमार, डॉ. कुनैन अली ने उत्तराखंड के श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच की। जांच और आईडी देखने के बाद थाना प्रभारी संजय शर्मा, स्टेशन चौकी प्रभारी जोगेंद्र तेवतिया ने श्रमिकों को रोडवेज बसों में रवाना कराया।
नजीबाबाद के स्टेशन पर बस आने की प्रतिक्षा में बैठे यात्री।
नजीबाबाद के स्टेशन पर बस आने की प्रतिक्षा में बैठे यात्री।- फोटो : NAZIBABAD
नजीबाबाद में बदांयु के लिए बस में बैठे उत्तराखंड के श्रमिक।
नजीबाबाद में बदांयु के लिए बस में बैठे उत्तराखंड के श्रमिक।- फोटो : NAZIBABAD
नजीबाबाद से बरेली के लिए बस में सवार होते उत्तराखंड के श्रमिक।
नजीबाबाद से बरेली के लिए बस में सवार होते उत्तराखंड के श्रमिक।- फोटो : NAZIBABAD
नजीबाबाद स्टेशन पर उत्तराखंड के श्रमिकों को रोडवेज में सवार कराने की व्यवस्था बनाते थाना प्रभार
नजीबाबाद स्टेशन पर उत्तराखंड के श्रमिकों को रोडवेज में सवार कराने की व्यवस्था बनाते थाना प्रभार- फोटो : NAZIBABAD
... और पढ़ें

वाइयों की होम डिलीवरी का फायदा लेने लगी जनता

दवाइयों की हो रही होम डिलीवरी
बिजनौर। जिला प्रशासन की ओर से जनपद में मेडिकल स्टोर स्वामियों को होम डिलीवरी के लिए चयनित कर उनकी सूची समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने के बाद लोगों ने इसका फायदा लेना शुरू कर दिया है। पहले दिन कई लोगों ने अखबारों में दिए मोबाइल नंबरों पर फोन कर घर पर ही दवाई मंगवाई।
लॉकडाउन होने के बाद से जिला प्रशासन ने जिले में विभिन्न मेडिकल स्टोरों को होम डिलीवरी के लिए अधिकृत किया है। जिला औषधि निरीक्षक आशुतोष मिश्रा के अनुसार जनपद में राजू मेडिकल स्टोर, खन्ना मेडिकल हॉल, किरतपुर के सचिन मेडिकल स्टोर और शर्मा मेडिकल स्टोर से स्टोर से संपर्क कर बीमार व्यक्तियों के लिए अपने घर पर दवाई मंगवाई। शनिवार को किरतपुर के मोहल्ला काजियान निवासी कालूराम के पुत्र विशाल कुमार ने सचिन मेडिकल स्टोर स्वामी के प्रकाशित मोबाइल नंबर 9410601986 पर कॉल करके बीमार मां उर्मिला देवी के लिए दवाई मंगवाई। कुछ ही देर में सचिन मेडिकल स्टोर से एक युवक दवाई लेकर निर्धारित पते पर पहुंच गया। उन्होंने बताया कि राजू मेडिकल स्टोर से तो बाइक पंक्चर होने के बाद भी एक किमी पैदल जाकर दवा उपलब्ध कराई गई। डीआई ने सभी लोगों से अपील की है कि केवल जरूरतमंद व्यक्ति इस योजना का लाभ उठाएं। साथ ही कहा कि यदि कोई भी मेडिकल स्टोर संचालक यदि दवाई से ओवररेट या फिर अन्य प्रकार से आर्थिक उत्पीड़न करता है तो वे तुरंत उनके मोबाइल नंबर 9559401111 पर सूचना दें।
... और पढ़ें

स्टेशन परिसर से श्रमिकों को हटाने पर एसएस पर नाराज हुईं एसडीएम

श्रमिकों को हटाने पर एसडीएम नाराज
नजीबाबाद। उत्तराखंड से मुरादाबाद, बरेली और शाहजहांपुर दिशा में जाने वाले बड़ी संख्या में श्रमिक शनिवार को रेलवे स्टेशन चौराहे पर एकत्र हो गए। पुलिस प्रशासन ने श्रमिकों को मुख्य मार्ग से हटकर रेलवे स्टेशन परिसर में रोडवेज बसों की व्यवस्था होने तक बैठने को कहा। एसडीएम संगीता और थाना प्रभारी संजय शर्मा ने स्टेशन परिसर में बदायूं और बरेली के श्रमिकों को बस में सवार करा रहे थे। तभी एसएस जयपाल सिंह ने स्टेशन परिसर में बड़ी संख्या में श्रमिकों के आ जाने पर प्रशासन से आपत्ति की। एसडीएम ने एसएस को शांत रहने तथा प्रशासन के कार्य में हस्तक्षेप न करने की सलाह दी। एसडीएम ने स्पष्ट किया कि स्टेशन के मुख्य द्वार पर लॉक लगा है और सभी श्रमिक स्टेशन से बाहर हैं।
... और पढ़ें

सब्जी, फल व अनाज के रेट निर्धारित

सब्जी, फल व अनाज के रेट निर्धारित
बिजनौर। एसडीएम बृृजेश कुमार ने फलों, सब्जियों व दालों के दाम निर्धारित कर दिए हैं। इन रेट पर ही अब जिले में खाद्यान्न बिकेगा। अगर कोई निर्धारित मूल्यों से अधिक पर खाद्यान्न बेचता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दुकानों से लेकर सब्जी मंडी व मोहल्लों में भी इसी रेट पर राशन मिलेगा।
सब्जी निर्धारित दाम प्रति किग्रा
आलू 25 से 30
प्याज 30 से 35
टमाटर 30 से 40
फूल गोभी 25 से 30
लोकी 40 से 45
गाजर 45 से 50
मूली 10 से 12 रुपये
फल
अंगूर 60 से 70
संतरा 40 से 50
पपीता 25 से 35
सेब 80 से 100
केला 35 से 45 प्रति दर्जन
दाल
दाल चना 70 से 85
मसूर 80 से 90
आटा 25 से 30
चावल कॉमन 28 से 30
सरसों का तेल 90 रुपये लीटर
रिफाइंड 90 रुपये लीटर
... और पढ़ें

राजस्व विभाग ने आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी को नगर को चार भागों में बांट अमीनों की तैनाती की

धामपुर। तहसीलदार रमेश चंद चौहान ने बताया कि लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं को ग्राहकों तक उपलब्ध कराने के लिए नगर के सभी मोहल्लों को चार भागों में बांटा गया है। व्यवस्था को बेहतर बनाने को अमीनों और संग्रह अनुसेवकों को तैनात किया गया है। इन सभी कर्मचारियों के नामों और उनके फोन नंबरों को सार्वजनिक कर दिया गया है। तहसीलदार ने बताया कि यह सभी कर्मचारी फुटकर किराना व्यापारियों की ओर से होने वाली होम डिलीवरी को बेहतर बनाने में योगदान देंगे।
बकौल तहसीलदार मोहल्ला नईसराय, पहाड़ी दरवाजा, महल सराय, दुर्गा विहार कालोनी, शिवनगर, सूर्यनगर, पंजाबी कॉलोनी, रामगंगा कॉलोनी एवं एसडीएम कोर्ट में अमीन राजीव शर्मा मोबाइल नंबर 9410263241, संग्रह अनुसेवक लौलो सिंह मोबाइल नंबर 9756968745, मोहल्ला बंदूकचियान, गुजरातीयान, चंपा देवी, स्टेट बैंक कॉलोनी टॉकीज, मछली बाजार, टीचर्स कॉलोनी में अमीन जयप्रकाश प्रथम की ड्यूटी लगाई गई है। जयप्रकाश का मोबाइल नंबर 9719310263 व हेमराज सिंह का नंबर 9410401741 है। धामपुर हुसैनपुर, शक्तिनगर, अलावलपुर, सुहागपुर, दिलशादकालोनी, दीत्तनपुर व जैतरा में अमीन जयप्रकाश का नंबर 9458492394 और हरकेश सिंह का नंबर 6399475014 है। मोहल्ला रानी बाग कॉलोनी, मुन्नी देवी, फूल बाग कॉलोनी, अल्हैपुर व नौरंगाबाद में संग्रह अमीन रूपेश का मोबाइल नंबर 9917317823 व संग्रह अनुसेवक राजकुमार का मोबाइल नंबर 9759835968 है। कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। सभी को निर्देश दिए गए है कि वे सवेरे को 10 बजे से शाम के तीन बजे ग्राहकों की ओर से होने वाले आर्डर के आधार पर राशन की होम डिलीवरी करेंगे।
... और पढ़ें

जिला अस्पताल में 150 मरीजों का किया गया चैकअप

जिला अस्पताल में 150 मरीजों का किया गया जांच
बिजनौर। शनिवार को आइसोलेशन ओपीडी में जिला अस्पताल के ऑर्थोपेडिक सर्जन डा. संजय कुमार ने कुल 101 मरीज देखे। उन्होंने बताया कि थर्मल स्केनर से जांच करने पर इनमें से किसी में भी कोरोना जैसे लक्षण नहीं पाए गए। इन सभी को दवाई देने के बाद उनके घरों को भेज दिया गया। इस दौरान डा. संजय कुमार के साथ फार्मासिस्ट अशोक भंडारी रहे। इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डा. प्रेमप्रकाश के अनुसार इमरजेंसी में देखे गए 49 मरीजों की भी थर्मल स्केनर से जांच की गई। सभी ठीक पाये गए। चीफ फार्मासिस्ट राजेश कुमार रवि ने बताया कि सभी मरीजों को दवा देने के बाद उन्हें अपने घरों पर ही आइसोलेट रहने को कहा गया है, जिससे सभी लोग सुरक्षित रह सकें।
... और पढ़ें

दुबई, ओमान से आए तीन लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण

बालक को चाइल्ड लाइन सेवा ने किया माता-पिता के सुपुर्द

बालक को चाइल्ड लाइन सेवा ने किया माता-पिता के सुपुर्द
बिजनौर। बाल कल्याण समिति बिजनौर की सदस्या कोकब अख्तर ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर मिले 11 वर्ष के एक बालक को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया है।
चाइल्ड लाइन 1098 सेवा के निदेशक फादर शिब्बू के अनुसार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड लाइन 1098 सेवा को 11 वर्ष का एक बालक मिला था, जिसे चाइल्ड लाइन सेवा द्वारा अपनी सपुर्दगी में लिया गया था। काउंसलिंग में बच्चे ने परिवार के संबंध में जानकारी दी। चाइल्ड लाइन ने परिवार को बच्चे के सही सलामत होने की जानकारी दी। शनिवार को चाइल्ड हेल्प लाइन सेवा के बिजनौर कार्यालय पर बालक के पिता पहुंचे। बालक का चाइल्ड लाइन द्वारा जिला अस्पताल में उसके पिता की मौजूदगी में ही मेडिकल परीक्षण कराया गया। इसके बालक और उसके पिता को बाल कल्याण समिति बिजनौर के समक्ष प्रस्तुत किया गया। बाल कल्याण समिति बिजनौर की सदस्या कोकब अख्तर द्वारा बच्चे को उसके पिता के सपुर्द किया गया। इस दौरान चाइल्ड लाइन के निदेशक फादर शिब्बू, जिला समन्वयक हिमांशु पाराशर, टीम सदस्य अनिल कुमार, रश्मिलता एवं बाल संरक्षण अधिकारी रूबी गुप्ता आदि मौजूद रहे।
लॉकडाउन में चाइल्ड लाइन बिजनौर 1098 सेवा में तत्पर
चाइल्ड लाइन सेवा के निदेशक फादर शिब्बू ने जनपदवासियों से अपील की है कि लॉकडाउन में फंसे 0 से18 वर्ष तक के बच्चों के संबंध में टोल फ्री नंबर-1098 पर सूचित करें ताकि बिछुड़े बच्चों को उनके माता-पिता तक पहुंचाया जा सके।
... और पढ़ें

लॉकडाउन तोड़ने वालों पर की कार्रवाई

लॉकडाउन तोड़ने वालों पर की कार्रवाई
स्योहारा। लॉकडाउन में धारा 144 का उलंघन करने वाले 12 को पुलिस ने पकड़कर धारा 188 के तहत कार्रवाई की है। पुलिस टीम ने नगर में बेवजह घूमने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की है।
उधर नगीना में थाना प्रभारी राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि दरोगा अजय कुमार को पता चला की नगीना के हाजी इस्लाम अंसारी व नूर मोहम्मद अंसारी ने फेसबुक पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व नेताओं को लेकर देश में फैल रहे कोरोना वायरस की संक्रमण बीमारी के बारे में झूठी अफवाह फैलाने को बताया है। पुलिस ने गलत अफवाह फैलाने के आरोप में दोनों आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us