विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in Uttar Pradesh Live Updates: यूपी में एक दिन में 14 नए मरीज, अब तक 65 लोग कोरोना संक्रमित

यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को एक ही दिन 14 नए मरीज सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 65 हो गई है।

28 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

चंदौली

रविवार, 29 मार्च 2020

अस्पताल में जांच के लिए भीड़

चंदौली। विभिन्न प्रदेश चेन्नई, गुजरात, मुम्बई व दिल्ली से आए लोगों की स्वास्थ्य परीक्षण मुख्यालय स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला अस्पताल में किया जा रहा है। इसके लिए बुधवार को जिला अस्पताल परिसर में सुबह से ही लाइन लग जा रही है। जहां प्रतिदिन सैकड़ों की जांच कर उन्हें कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने की जानकारी भी चिकित्सकों की टीम दे रही है,ताकि इसे फैसने से रोका जा सके। वहीं जिला प्रशासन की ओर से जनपद को लॉक डाउन कर दिया गया, ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके।
मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल में गैर प्रांतों से आए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की टीम से कराया जा रहा है। जहां प्रतिदिन तमाम लोगों की जांच की जा रही है। साथ उन्हें घर से बाहर नहीं निकले के साथ कोरोना के लक्ष्ण व बचाव की जानकारी भी दी जा रही है, ताकि इस महामारी से लोगों को बचाया जा सके। चिकित्सक सभी लोगों को घर में रहने की हिदायत दे रहे है। साथ ही बराबर हाथ धोने तथा रुमाल से मुंह और नाक बंद रखने छींक आने पर बांह या रुमाल का सहारा लेने और सभी को कम से कम डेढ़ मीटर के फासले पर रहने की सलाह दी। उन्हें अफवाहों से बचने के लिए कहा जा रहा है।
मुख्यालय पर प्रतिदिन गुलजार रहने वाली बाजार में बुुधवार को पूरी तरह से सन्नाटा दिखाई दिया। जगह-जगह पुलिस कर्मी तैनात थे। सरकार की ओर से लॉक डाउन करने का असर साफ दिखाई दिया। कुछ लोग निकले तो अपने जरूरत की सामानों को लेकर फिर अपने घरों को चले गए। यह नहीं पुलिस और प्रशासन की सख्ती के चलते अधिकांश लोग घरों में ही रहे। इसका असर यह हुआ कि सड़कों पर सन्नाटा पसरा था, तो मोहल्ले खामोशी दिखाई दी। सदर कोतवाल गोपाल जी गुप्ता पुलिस टीम संग घूमकर लोगों को जागरूक करते नजर आए और चक्रमण कर जनता को घरों में रहने और जरूरी होने पर ही अकेले बाहर निकलने की हिदायत दी। हालांकि जरूरी सेवाओं पर कोई रोक नहीं थी, पुलिस के जवान अपनी डयूटी पर पूरी ईमानदारी के साथ दिखाई दिए।वहीं नगर पंचायत के कर्मचारियों ने दवाओं का छिड़काव कर सेनीटाइज किया।
चंदौली। कारोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहले के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला अस्पताल में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका नंबर 05412- 260084, 260338, 260230 है। जिसपर फोन करके स्वास्थ्य जांच एवं आवश्यक सुझाव प्राप्त किए जाएंगे। वहीं कलेक्ट्रेट में बने कंट्रोल रूम में 05412- 262557 पर विभागीय सूचनाओं के आदान प्रदान तथा अधिकारियों से समन्वय स्थापित करने में मदद मिलेगी।
... और पढ़ें

दाल और आलू के दाम बढ़े

पीडीडीयू नगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार से आगामी 21 दिनों तक लॉकडाउन किए जाने की घोषणा सुनते ही मंगलवार की रात किराना की दुकानों पर लोगों भीड़ रही। प्रधानमंत्री व सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने हालांकि लोगों को आश्वस्त भी किया कि अनाज व खाद्य पदार्थों की कमी नहीं होने दी जाएगी, बावजूद इसके लोगों की भीड़ दुकानों पर जुटी रही। कमोबेश यही स्थिति बुधवार की सुबह दुकानों के खुलने पर भी बनी रही। वहीं सब्जी मंडियों का हाल भी ऐसा ही रहा। दाल 120 रुपये किलो तो आलू 40 रुपये किलो बिका।
जिला प्रशासन ने मंगलवार को पत्र जारी कर कहा था कि बुधवार की सुबह के साढ़े आठ से दोपहर के 12 बजे तक किराना व सब्जियों की दुकानें खुली रहेंगी। इस घोषणा के बाद बुधवार की सुबह से ही किराना व सब्जी बेचने वालों की दुकानों पर भीड़ देखी गई। मौके का फायदा उठाते हुए दुकानदारों ने महंगे दर पर सब्जियां व किराना की वस्तुएं बेचीं। दाल, तेल, रिफाइन सहित अन्य वस्तुएं भी महंगी रहीं। जिले के कंदवा, धानापुर, चकिया, पड़ाव, सकलडीहा, नौगढ़ आदि मंडियों में भी मूल्यों का ऐसा ही हाल रहा।
सब्जी मंडियों में आलू 25 से बढ़कर 40, प्याज 30, टमाटर 40 से 50, सेम व बैंगन 60, शिमला मिर्च 70 से 80, बींस 50 से 60, मटर 50 से60 रुपये प्रति किलो की दर पर बिका। वहीं फूलगोभी व ब्रोकली 60 रुपये प्रति रहा। वहीं किराना की दुकानों पर अरहर की दाल 100 से बढ़कर 120 व तेल और रिफाइन 90 से बढ़कर 110 रुपये प्रति पैकेट पर पहुंच गया। इसके अलावा चना व चने की दाल और आटा 10 रुपये प्रति किलो बढ़ गया।किराना, सब्जी व फल विक्रेताओं का कहना था कि राजघाट पुल पर बैरियर लगा देने से वाराणसी से खाद्य पदार्थों सहित सब्जी और फल जिले में नहीं आ पा रहे हैं। उन्होंने बैरियर को कीमतों में वृद्धि का प्रमुख कारण बताते हुए प्रशासन से वस्तुओं के आगमन में छूट दिए जाने की मांग की है।
... और पढ़ें

जरूरी सामान का होगा होम डिलेवरी

पीडीडीयू नगर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉक डाउन घोषित करते ही लोगों के मन में जरूरी सामानों की खरीदारी की दुविधा खड़ी हो गई है। इसे दूर करने के लिए पालिका की ओर से होम डिलेवरी की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके तहत नगर के किराना, दवा व फल एवं सब्जी व्यवसायियों के नाम और नंबर की एक सूची तैयार की गई है। जिसपर फोन करके नगरवासी जरूरत के सामानों को उचित मूल्य देकर प्राप्त कर सकेंगे। होम डिलेवरी व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे इसके लिए नगर पालिका कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जो व्यवस्था की निगरानी करेंगे।
किराना, फल-सब्जी समेत दवा लेने वालों की दुकानों पर काफी भीड़ हो जा रही है। ऐसे में संक्रामक रोग के फैलने की आशंक काफी बढ़ गई है। जरूरत के सामानों के लिए भी लोग घरों से कम निकले के लिए नगर पालिका पीडीडीयू नगर की ओर से तैयारी कर ली गई है। इसके तहत नगर पालिका सभी जरूरी सामानों की होम डिलेवरी कराएगी। इसके तहत पीडीडीयू नगर में फल-सब्जी के लिए 27, दवा के लिए 19 व किराना के लिए 24 लोगों को सूचीबद्ध किया गया है। जो कि नगर के विभिन्न वार्डों में घरों में जाकर डिलेवरी करेंगे। वहीं चकिया क्षेत्र में किराना के लिए पांच, सब्जी के लिए पांच, फल के लिए पांच और दवाओं के लिए 20 दुकानदारों को सूचीबद्ध किया गया है। इस संबंध में ईओ क़ृष्णचंद्र ने कहा कि नगरवासी मोबाइल नंबरों पर फोन करके घरों में सामना मंगवा सकते है। इसके लिए सिर्फ मंगवाये गए सामान का उचित मूल्य अदा करना होगा। वहीं इन सबकी निगरानी के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। कहीं किसी प्रकार की गड़बड़ी मिलने पर भी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

लोगों को भोजन कराने में जुटे सामाजिक संगठन के सदस्य

भोजन वितरित कर रहे सामाजिक संगठन के सदस्य
लाकडाउन के कारण तमाम लोगों को नहीं मिल पा रहा है भोजन
संवाद न्यूज एजेंसी
पीडीडीयू नगर। कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए देेश भर में लागू लाकडाउन में लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए सामाजिक संगठन लगातार आगे आ रहे हैं। विभिन्न संगठन के सदस्यों ने लोगों को खाने का पैकेट उपलब्ध कराने में जुटे हैं।
नगर के गल्ला मंडी स्थित नव युवक समिति के सदय लगातार लोगों को भोजन कराने में जुटे हैं। शनिवार को संगठन के सदस्यों ने 250 लोगों को भोजन का पैकेट बांटा। समिति के सदस्यों ने बताया कि यह व्यवस्था 14 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसमें अशोक जायसवाल, संजय जायसवाल, राहुल जायसवाल, अरविंद सिंह, विक्की जायसवाल रहे। इसी तरह अग्रसेन सेवा समिति के सदस्यों ने शनिवार को लगभग चार सौ लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। इसमें समिति के सुरेश डेरोलिया, अजय कंदोई, श्रीप्रकाश डेरोलिया, अमित डेरोलिया, आशुतोष कंदोई रहे। इसी तरह रंजित प्रसाद मेमोरियल ट्रस्ट ने 50 से अधिक लोगों को खाने के पैकेट के साथ अनाज वितरित किए। इस दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. आनंद श्रीवास्तव ने लोगों से लाकडाउन में लोगों से घरों में रहने का आह्वान किया वहीं लोगों से भी सहायता की अपील की। समाचार पत्र वितरक सेवा समिति और मीड इंडिया चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से शनिवार को समाचार पत्र विक्रय स्थल पर पहुंच कर यहां उपस्थित लोगों को चाय, बिस्कुट आदि वितरित की। इसी तरह छेमिया, लखमीपुर, हनुमानपुर, वनवासी बस्ती, पथरा रविदास बस्ती में आठ सौ लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की। इस दौरान समाचार पत्र वितरक सेवा समिति के प्रदेश महामंत्री भागवत नरायन चौरसिया, मीड ट्रस्ट के मीरा मसीहा, विजय जायसवाल कमलेश विश्वकर्मा, अमरनाथ भारती, अनिल मसव्ीहा, मुकेश कुमार रहे। चकिया संवाददाता के अनुसार ग्राम पंचायत भीषमपुर के बनवासी बस्ती में 60, दलित बस्ती में 50, नासिरगंज में 40 पैकेट भोजन का हुआ वितरण किया गया। सहायक विकास अधिकारी अशोक कुमार, प्रधान प्रतिनिधि राकेश कुमार गुप्त के नेतृत्व में राहत सामग्री दी गई। इस मौके पर मुराहू वनवासी, गुल्लू, शंकर, छोटू, मोती, मालती, हीरा, यशोदा, गुड्डी, जुम्मन, जुलेखा, रशीद तथा पप्पू रहे ।सकलडीहा संवाददाता के अनुसार विकास खंड के बरठी गांव में शनिवार को प्रधान पूनम सिंह ने एक हजार जरूरतमंद मजदूरों में सब्जी,राशन व हाथ धोने के लिए साबुन व हैंडवाश भी वितरण किया। इस मौके पर वितरण के दौरान एडीओ पंचायत उपेन्द्र पांडेय, समाजसेवी मुन्ना सिंह,सैयदराजा विधायक प्रतिनिधि मोनू सिंह,सोनू सिंह,राहुल विश्वकर्मा, गोलू रहे।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में लोगों के साथ वॉलीबाल खेलने पर ग्राम प्रधान पर मुकदमा दर्ज

कंदवा । लॉक डाउन में सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार की शाम अमड़ा ग्राम प्रधान को लोगों के साथ वॉलीबाल खेलना महंगा पड़ा गया। मौके पहुंची पुलिस ग्राम प्रधान को पकड़कर थाने ले आई और उनका चालान कर दिया। बाद में उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसमें लोगों को घरों में रहने की अपील के साथ उचित दूरी बनाए रखने की अपील पुलिस की ओर लगातार की जा रही है। पुलिस के तमाम हिदायत के बाद भी शुक्रवार की शाम अमड़ा ग्राम प्रधान प्रमोद कुमार कुछ लोगों के साथ वॉलीबाल खेल रहे थे। इस दौरान किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्राम प्रधान को पकड़कर थाने ले गई। जहां उनका चालान कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। वहीं इस दौरान क्षेत्र के अरंगी और ककरैत में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस संबंध में कंदवा थाना प्रभारी निरीक्षक तेजबहादुर सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान अमड़ा समेत अन्य दो के खिलाफ लॉक डाउन का उल्लंघन किए जाने पर मुकदमा दर्ज किया गया था।
... और पढ़ें

पूर्ति विभाग का छापा, 350 बोरी अनाज बरामद

चन्दौली। पूर्ति विभाग की टीम ने शनिवार को नगर से पुरानी बाजार स्थित थोक आढ़तिया मेसर्स आस्था इंटरप्राइजेज में छापा मारा। इस दौरान करीब साढ़े तीन सौ बोरी अनाज का भंडारण पाया गया। वहीं निर्धारित से अधिक मूल्य पर सामान की बिक्री की पुष्टि हुई। थोक दुकानदार कोई रेट बोर्ड अथवा माल की खरीद से संबंधित कागजात नहीं दिखा सका। इस पर पूर्ति निरीक्षक योगेशचंद्र उपाध्याय व नरेंद्र कुमार चौबे ने सदर कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
पूर्ति निरीक्षकों को शिकायत मिली थी कि थोक दुकानदार की ओर से निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर वस्तुओं की बिक्री की जा रही है। इस पर शनिवार की दोपहर दोनों निरीक्षक दलबल के साथ दुकान पर पहुंचे। इस दौरान दुकान में 105 बोरी अरहर दाल, 30 बोरी मसूर दाल, 7 बोरी मटर, 156 बोरी उरद दाल, 13 बोरी चना, 50 बोरी मटर, 20 बोरी बेसन व 16 बोरी चना दाल मिली। दुकानदार के पास कोई रेट बोर्ड नहीं था। वहीं मौजूद सामानों के बाबत कोई इनवायस भी नहीं दिखा सका। दुकानदार सुजीत कुमार ने अधिकारियों को बताया कि मुनीम राजू वाराणसी गया हुआ है। उसके आने के बाद ही कागजात दिखा सकूंगा। दुकान से कई दुकानों पर माल की बिक्री की पर्ची मिली। इस पर अरहर दाल की कीमत 90 रुपये किलो लिखा गया था। इसके बाबत अधिकारियों ने बयान देने को कहा तो दुकानदार ने लिखित में कुछ भी देने से साफ इनकार कर दिया। इस पर पूर्ति निरीक्षकों ने कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। दुकानदार पर अवैध रूप से अनाज का भंडारण और निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर सामान की बिक्री के आरोप में वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा वस्तुओं की जमाखोरी और अधिक मूल्य पर विक्री पर नजर रखी जा रही है। नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कोरोना से बचाव का संदेश देने निकले पुलिसकर्मियों पर हमला, सिपाही का सिर फूटा, 13 लोग गिरफ्तार

चंदौली के शिकारगंज पुलिस चौकी के निरीक्षक के नेतृत्व में कोरोना से बचाव का संदेश देने के लिए निकले पुलिसकर्मियों पर सिताताली गांव में शुक्रवार को कुछ मनबढ़ों ने हमला कर दिया। इसमें एक सिपाही का सिर फट गया। पुलिस ने मामले में 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने एक स्थान पर बैठे लोगों के समूह को हटाते हुए निर्देश दिया कि भीड़ न लगाएं। इसके बाद पुलिसकर्मी सिताताली गांव पहुंचे। यहां कई युवा सड़क पर क्रिकेट खेल रहे थे। पुलिस ने युवाओं को घर जाने के लिए कहा तो कुछ मनबढ़ों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

इससे सिपाही अतुल कुमार के सिर पर गंभीर चोट आ गई। सिपाही को पीएचसी ले जाया गया। यहां स्वास्थ्य कर्मियों ने पांच टांके लगाए। सीओ नीरज पटेल ने बताया कि मामले में कोतवाली पुलिस ने 13 लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

... और पढ़ें

मनबढ़ों ने हमला कर सिपाही का सिर फोड़ा

सांकेतिक तस्वीर।
शिकारगंज। स्थानीय पुलिस चौकी के निरीक्षक के नेतृत्व में कोरोना महामारी से बचाव का संदेश देने के लिए भ्रमण करने निकले पुलिसकर्मियों पर सिताताली गांव में कुछ मनबढ़ों ने हमला कर दिया। मनबढ़ों के हमले में एक सिपाही का सिर फट गया। पुलिस ने मामले में 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने कस्बा में एक स्थान पर बैठे कुछ लोगों की झुंड को हटाया और निर्देश दिया कि लोग भीड़ एकत्र न क।रें भ्रमण करते हुए पुलिसकर्मी सिताताली गांव पहुंचे। यहां कई युवा सड़क पर क्रिकेट खेल रहे थे। पुलिस ने युवाओं को घर जाने को कहा तो युवकों में शामिल कुछ मनबढ़ों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इससे सिपाही अतुल कुमार के सिर पर गंभीर चोट आ गई। चोट लगने के बाद घायल सिपाही को सहकर्मी इलाज के लिए पीएचसी ले गए। यहां स्वास्थ्सकर्मियों ने घायल सिपाही की चोट पर पांच टांके लगाए। सीओ नीरज पटेल ने बताया कि मामले में कोतवाली पुलिस ने 13 लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

कोराना वायरस जागरूकता के लिए घर बैठे छात्र लें प्रतियोगिता में हिस्सा

पीडीडीयू नगर। कोरोना महामारी से बचाव के लिए देश में जारी लाकडाउन के दौरान माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण एवं दुष्प्रभाव के विषय पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विनोद कुमार राय ने छात्रों से आनलाइन भाग लेने का आह्वान किया है।
बताया कि छठवीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए तीन श्रेणी में कोरोना वायरस का कारण, लक्षण, दुष्प्रभाव और बचाव के उपाय विषय पर एक हजार शब्दों में हिंदी अथवा अग्रेजी विषय में तीस मार्च शाम पांच बजे तक निबंध प्रतियोगिता होगी। इसका परिणाम सात अप्रैल को घोषित किया जाएगा। इसी तरह तीन श्रेणी में छठवीं से 12वीं तक के छात्रों लिए पोस्टर प्रतियोगिता होगी। इसका विषय कोरोना को हराना है, भारत से भगनाना है होगा। छात्र छात्राएं छह अप्रैल तक आनलाइन भाग ले सकते हैं। इसके परिणाम की घोषणा 12 अप्रैल को होगी। इसी तरह छठीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए तीन श्रेणी में कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है विषयक स्लोगन प्रतियोगिता होगी। इसमें छात्र नौ अप्रैल तक भाग ले सकते हैं। इसके परिणाम की घोषणा 14 अप्रैल को की जाएगी। बताया कि छात्र अपनी प्रवृष्टि आरएमएसए.चंदौली एटदरेट जीमेल.काम पर अथवा वाट्सएप नंबर 9140847121 पर भेज सकते हैं।
... और पढ़ें

कोरोना पर जागरूकता को लेकर हो रही ऑनलाइन प्रतियोगिता, घर बैठे ऐसे लें हिस्सा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य माध्यमिक शिक्षा विभाग ने एक नई मुहिम शुरू की है। इसके तहत घर बैठे छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता की शुरुआत की जा रही है "कोरोना को हराना है भारत से भगाना है"। इस थीम पर छात्र छात्राओं के लिए पोस्टर, स्लोगन और निबंध प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है।

जिले के इंटर कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र छात्रा हिंदी और अंग्रेजी माध्यम में प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता में पंजीकरण और प्रविष्ठियां ऑनलाइन भेजनी होगी। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विजय प्रकाश सिंह ने बताया कि सभी इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्य को लिखे पत्र में इसकी जानकारी दी जा चुकी है।

साथ ही उनसे इस बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी देने को भी कहा गया है। बताया कि 31 मार्च की शाम 5 बजे तक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया जा सकेगा और 8 अप्रैल तक ऑनलाइन आई प्रविष्टी पर ही विचार किया जाएगा। प्रतियोगिता में हर स्तर पर तीन विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को अपना नाम, पिता का नाम, कक्षा, विद्यालय का नाम और मोबाइल नंबर भी देना होगा। लॉकडाउन में घर बैठे छात्र-छात्राओ का समय व्यतीत हो और कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता ही इसका उद्देश्य है। प्रतियोगिता के लिए जिले में 3 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

इसमें वाराणसी के राजकीय क्वींस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. राजेश सिंह यादव, सीएम एंग्लो बंगाली कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. विश्वनाथ दुबे और सनबीम ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप मुखर्जी को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

 

 

 

 

 

... और पढ़ें

असुरक्षा के बीच पुलिस ने बंटवाए गैस सिलिंडर

पड़ाव। लॉकडाउन की घोषणा के तीसरे दिन शुक्रवार को जलीलपुर पुलिस चौकी के सामने इंडियन गैस का एक ट्रक गैस वितरण करने के लिए पहुंचा। ट्रक के पहुंचते ही वहां उपभोक्ताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। देखते ही देखते लगभग आधा किलोमीटर तक लोग गैस सिलिंडर की टंकी भरवाने के लिए लाइन में खड़े हो गए। उपभोक्ताओं में आसपास के गांवों के ग्रामीण भी भारी संख्या में पहुंचे थे। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लाइन में लगे लोगों को जानकारी देने वाला कोई नजर नहीं आया। भीड़ की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने गैस सिलिंडरों का वितरण कराया।
सुबह आठ बजे के लगभग पीडीडीयू नगर से इंडियन गैस एजेंसी का एक ट्रक गैस सिलिंडर लेकर उपभोक्ताओं में वितरित करने पहुंचा। पुलिस चौकी के सामने स्थित इंडेन के आफिस पर ट्रक को आया देख बस्ती सहित आसपास के मढ़िया, बहादुरपुर, चौरहट आदि गांवों के कार्ड धारक खाली सिलिंडर लेकर पहुंच गए। भीड़ ज्यादा होने पर ग्रामीणों ने सिलिंडर लेने के लिए हंगामा करना शुरू कर दिया। इस पर गैस सिलिंडर का वितरण कर रहे कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ट्रक को जलीलपुर पुलिस चौकी ले आई। यहां पुलिस ने उपभोक्ताओं को लाइन में लगवाकर गैस सिलेंडर का वितरण कराया। वहीं गैस लेने पहुंचे लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क भी नहीं पहन रखा था।
... और पढ़ें

चार दिनों में एक हजार से अधिक लोगों की हुई जांच

चंदौली। कोरोना वायरस लोगों में नहीं फैलने पाए इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रतिदिन मुख्यालय स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की टीम आइसोलेशन वार्ड की स्थापना के बाद गैर प्रदेशों से आए लोगों की जांच की जा रही है। इसके चलते बृहस्पतिवार की सुबह ही अस्पताल परिसर में भीड़ लग जा रही है। चार दिनों में लगभग एक हजार से अधिक लोगों की जांच की गई। जहां तीन के सैंपल लिया गया था। उसे जांच को वाराणसी के बीएचयू भेजा गया, लेकिन सभी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य प्रशासन ने राहत की सांस ली।
वैश्विक स्तर पर कोरोना के बढ़ते प्रभाव व खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से लॉक डाउन कर दिया गया है। लॉक डाउन के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को जरूरत की सामानों को खरीदने के लिए लोग घरों से बाहर निकले और खरीदारी की। वहीं जिला अस्पताल में जांच के लिए लंबी लाइन लग गई। चार दिनों में चिकित्सकों की टीम ने लगभग एक हजार से अधिक लोगों की जांच की। इसमें तीन का सैंपल वाराणसी के बीएचयू भेजा। जहां जांच में तीनों रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य प्रशासन के लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं कोई भी जानकारी देने से प्रशासनिक अधिकारी कतरा रहे है।
... और पढ़ें

लॉकडाउन के दूसरे दिन भी महंगे बिके सब्जी, दाल व तेल

पीडीडीयू नगर। कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन की घोषणा के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को भी सब्जी मंडियों व किराना की दुकानों पर भारी भीड़ रही। किराना की दुकानों व सब्जी मंडियों में इस दिन भी सभी वस्तुएं महंगी रहीं। महंगाई की वजह को लेकर फुटकर व्यवसायी थोक व थोक व्यवसायी फुटकर व्यवसायिओं पर ठीकरा फोड़ते रहे। इससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
इन दिनों लोग अधिक से अधिक मात्रा में राशन सहित सब्जी खरीदने को आतुर दिख रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकार की ओर से सब्जियां व अनाज की कमी नहीं होने देने का आश्वासन भी लोगों की भीड़ दुकानों से कम नहीं कर पा रहा है। बृहस्पतिवार की सुबह सब्जी मंडियों व परचून की दुकानों पर ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी। जिला प्रशासन ने मंगलवार को पत्र जारी कर कहा था कि सुबह के साढ़े आठ से दोपहर के 12 बजे तक किराना व सब्जियों की दुकानें खुली रहेंगी लेकिन भीड़ को देखते हुए पुलिस ने कई स्थानों पर तय समय से पहले ही सब्जी मंडियों व किराना की दुकानों को बंद करा दिया। इस बीच आलू, प्याज के अलावा सभी हरी सब्जियों के भाव में बुधवार की तरह तेजी बनी रही। दाल, तेल, रिफाइन सहित अन्य वस्तुएं भी महंगी रहीं।
सब्जी मंडियों में आलू 25 से बढ़कर 40, प्याज 30, टमाटर 40 से 80, सेम व बैंगन 60, शिमला मिर्च 70 से 80, बींस 50 से 60, मटर 50 से 100 रुपये प्रति किलो की दर पर बिका। वहीं फूलगोभी व ब्रोकली 70 रुपये प्रति रहा। वहीं किराना की दुकानों पर अरहर की दाल 120 व तेल और रिफाइन 110 रुपये प्रति पैकेट की दर पर बने रहे। सब्जी विक्रेताओं की दलील थी कि थोक मंडियों से महंगी सब्जी मिलने के कारण उन्हें ऊंची दर पर बेचना विवशता है। वहीं किराना के दुकानदारों ने भी महंगी वस्तुओं का ठीकरा थोक व्यवसायिओं पर ही फोड़ा। वहीं आम लोगों का कहना था कि थोक व फुटकर सभी व्यापारी अवसर का फायदा उठाने में लगे हुए हैं। प्रशासन के लोग भी इसपर रोक नहीं लगा रहे हैं जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। नगर में नई सट्टी स्थित सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़ को देख प्रशासन ने तय समय से लगभग दो घंटे पूर्व ही मंडी बंद करा दी।
नियामताबाद संवाददाता के अनुसार, क्षेत्र स्थित सब्जी के दुकानों पर आलू 40 रुपये व टमाटर 80 रुपये किलो बिका। इनके अलावा अन्य सब्जियों के मूल्य में भी तेजी बनी रही। अचानक आई इस महंगाई से ग्रामीण परेशान हैं। उनके लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर पानी कठिन हो चला है।
बबुरी संवाददाता के अनुसार, क्षेत्र के बबुरी, पांडेयपुर, बनौली आदि बाजारों में खाने-पीने की वस्तुओं के साथ सब्जियों के मुल्य में तेजी देखी गई। आम दिनों की अपेक्षा आवश्यक वस्तुओं के मूल्य में आई तेजी से आम जनजीवन परेशान है। लोगों ने जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए बढ़े मूल्यों को वापस कराने की मांग की है।
महंगे आलू बेच रहे दो को पुलिस ने पकड़ा
चहनिया। बलुआ थाना क्षेत्र में लगातार किराना व सब्जियों के तय मूल्य से अधिक वसूले जाने की शिकायत पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को जांच अभियान चलाया। सादे वेष में निकले पुलिसकर्मियों ने महंगे दर पर आलू की बिक्री कर रहे दो लोगों को पकड़ा। पुलिस ने उनसे पूछताछ कर व लिखित में दोबारा ऐसी गलती नहीं करने का लिखित आश्वासन देने पर छोड़ दिया। चहनिया कस्बा स्थित आलू के दो व्यवसायी ऊंचे दामों पर कालाबाजारी कर रहे थे। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि सादे वेष में सिपाहियों को दुकानों पर बिक रहे वस्तुओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए लगाया गया है। इसके बाद भी शिकायत मिलने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही।
दोपहर 12 बजे तक खरीदारी, फिर सन्नाटा
इलिया। स्थानीय कस्बा स्थित बाजार में सुबह साढ़े आठ बजे से ही लोगों की चहल कदमी शुरू हो गई थी। लोग घरों से निकलकर जरूरत की वस्तुएं लेने के लिए बाजार पहुंचे। दोपहर के 12 बजे तक दुकानें खुली रहीं। इसके बाद मुस्तैद पुलिसकर्मियों ने दुकानों को बंद करा दिया।
बृहस्पतिवार की सुबह से ही पुलिस लाउडस्पीकर के माध्यम से सुचना प्रसारित करती रही कि प्रत्येक परिवार से केवल एक सदस्य ही खरीदारी करने निकले और जरूरत के सामान लेकर घरों को लौट जाए। इसका असर यह हुआ कि दोपहर के 12 बजते ही बाजार में सन्नाटा फैल गया। वहीं पुलिस ने मेडिकल स्टोरों और परचून की दुकानों पर आए लोगों के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर गोल घेरे बना दिए थे ताकि लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बचे रहें। मेडिकल स्टोर संचालक अरुण शर्मा व किराना व्यवसाई सूरज गुप्ता लोगों से कतार में आने की अपील करते रहे।
पीडीडीयू नगर में दुकान से दवा लेने के लिए एक मीटर की दूरी पर कतार में लगे लोग।
पीडीडीयू नगर में दुकान से दवा लेने के लिए एक मीटर की दूरी पर कतार में लगे लोग।- फोटो : CHANDAULI
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us