विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Lockdown Update : कोरोना की जंग में लोगों की मदद के लिए उतरी सेना, स्कूल बसें भी लगीं

लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए अब सेना उतर आई है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

एटा

रविवार, 29 मार्च 2020

तालाब में मिला लापता बच्ची का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

एटा। मलावन क्षेत्र से दो दिन पूर्व लापता हुई बच्ची का शव बृहस्पतिवार को गांव के बाहर तालाब में मिला है। बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या होने की आशंका जताई जा रही है। थाना मलावन में दो वर्षीय मासूम बच्ची के पिता ने तहरीर देकर गायब होने का मुकदमा दर्ज कराया था।
पिता का कहना था कि बच्ची दोपहर में घर से टॉफी लेने के लिए निकली थी, इसके बाद घर नहीं लौटी तो उसको काफी तलाश गया, लेकिन बच्ची का कोई सुराग नहीं लग सका था।बृहस्पतिवार को गांव के बाहर तालाब में बच्ची का शव उतराता हुआ लोगों ने देखा तो सनसनी फैल गई।
वहीं परिजनों का आरोप है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद परिजनों के आरोपों की पुष्टि हो सकेगी, फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।
... और पढ़ें

किसी ने रसोई में बंटाया हाथ तो किसी ने की पूजा-अर्चना

एटा। लॉकडाउन का दूसरा दिन कुछ लोगों के लिए मुश्किल से बीता। हमेशा बाहर रह कर कार्य करने वाले लोगों और जनप्रतिनिधियों को पूरे दिन घर में रुकना पड़ रहा है। इस दौरान कुछ लोगों ने रसोई में हाथ बंटाया तो कुछ लोगों ने माता रानी की पूजा की। जनप्रतिनिधियों ने फोन पर लोगों की समस्याएं सुनीं, उसी पर समाधान किया।
देश के सबसे बड़े लॉकडाउन को जनहित में सहर्ष स्वीकार कर रहे लोगों को समय गुजारना मुश्किल हो रहा है। टीवी देखने, सोने से ऊब रहे लोग फोन पर बातें कर रहे हैं। कुछ लोगों ने तो एक दो मित्रों के साथ बैठकर समय गुजारा। अधिकतर का कहना है कि इतनी फुरसत जीवन में पहली बार महसूस की है। इनका कहना है कि नवदुर्गा के चलते नौ दिन आसानी से गुजर जाएंगे।
---------
यद्यपि सार्वजनिक जीवन में एकाकीपन की आदत नहीं रहती। फिर भी लॉकडाउन में क्षेत्र में जाना व लोगों को भी आने से रोक दिया है। फोन पर ही इनकी समस्याएं सुनकर संभव सहायता कर रहा हूं। परिजनों के साथ ही ये दिन बिताऊंगा।
-रज्जनपाल सिंह चौहान, पूर्व विधायक
लंबे समय बाद बृहस्पतिवार का दिन परिवार के साथ गुजारा। सुबह मातारानी की पूजा-अर्चना के बाद पूरी समय टीवी समाचारों एवं परिजनों के नाम रहा। सभी ने अच्छा महसूस किया। लोगों की समस्याएं फोन पर सुनीं एवं निस्तारित कीं।
-सत्यपाल सिंह राठौर, विधायक अलीगंज
21 दिन के लॉक डाउन दूसरा दिन फुरसत का रहा। वर्षों से पुलाव बनाना सीखना चाहता था। पत्नी के निर्देशन में आज इसका सफल प्रयोग भी किया। शेष समय टीवी देखने में गुजारा।
-आलोक जैन, व्यापारी नेता
इंद्रपुरी स्थित आवास में रसोई में पत्नी का हाथ बटाते उद्योग पति आलोक जैन- संवाद
इंद्रपुरी स्थित आवास में रसोई में पत्नी का हाथ बटाते उद्योग पति आलोक जैन- संवाद- फोटो : ETAH
अपने क्षेत्र के अपने कार्यकर्ता व समर्थकों की समस्या की जानकारी फोन पर करते सदर विधायक विपिन वर्?
अपने क्षेत्र के अपने कार्यकर्ता व समर्थकों की समस्या की जानकारी फोन पर करते सदर विधायक विपिन वर्?- फोटो : ETAH
शहर में परिवार के लोगों के साथ कोरोना वायरस पर चर्चा करते पूर्व विधायक रज्जन पाल सिंह चौहान- संवा?
शहर में परिवार के लोगों के साथ कोरोना वायरस पर चर्चा करते पूर्व विधायक रज्जन पाल सिंह चौहान- संवा?- फोटो : ETAH
... और पढ़ें

जरूरत पड़ी तो फल और सब्जी घर पहुंचाएगा प्रशासन : डिप्टी कलक्टर

एटा। जिला प्रशासन लॉकडाउन के दौरान घर में रहने वाले लोगों को फल और सब्जी उपलब्ध कराएगा। इसके लिए ई-रिक्शा व हाथ ठेलों की व्यवस्था की जा रही है। वहीं, मंडी में बृहस्पतिवार को पहुंचे व्यापारियों के नाम, पते और मोबाइल नंबर डिप्टी कलक्टर एसपी वर्मा ने दर्ज कराए। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो घर-घर फल और सब्जी प्रशासन द्वारा पहुंचाई जाएगी।
वे बृहस्पतिवार की सुबह अलीगंज रोड स्थित मंडी पहुंचे थे। उन्होंने मंडी में सब्जी और फल खरीदने आए लोगों को आपस में एक मीटर की दूरी बनाने की बात कही। उन्होंने मंडी आ रहे लोगों के नाम, मोबाइल नंबर सहित निवास स्थान रजिस्टर पर नोट कराया।
उन्होंने व्यापारियों से कहा कि इस समय देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। इसलिए उचित रेटों पर सभी को सब्जी व फल उपलब्ध कराएं। अगर अधिक रेटों पर सब्जी और फल दिए गए या सूचना मिलती है तो संबधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
घर-घर सामान पहुंचाने के लिए डीएसओ ने आठ जनरल स्टोर किए चिह्नित
एटा। लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को खानपान से संबंधित कोई समस्या न हो इसके लिए जिला आपूर्ति अधिकारी राजीव कुमार मिश्रा ने आठ जनरल स्टोरों को चयनित किया है। जहां व्यक्ति के फोन करने पर उसके घर खाद्यान्न संबंधी सामग्री पहुंचाई जाएगी।
बृहस्पतिवार को डीएसओ राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन को देखते हुए होम डिलीवरी की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी आठ जनरल स्टोरों का चयन किया गया है। यह लोग शहर के लोगों के फोन आने पर उनके घर पर होम डिलीवरी करेंगे। वहीं जो मैन्यूअल रेट है।
उसके अनुसार उनसे पैसा लिया जाएगा। होम डिलीवरी को कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा। उन्होंने बताया कि अभी आठ जनरल स्टोर चयनित किए गए हैं। वहीं, 12 का चयन और करना है। यह प्रक्रिया जिले के शहरी क्षेत्र में लागू की जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो ग्रामीण क्षेत्र में भी इसे लागू किया जाएगा।
... और पढ़ें

लॉकडाउन: लड़खड़ाती चाल, मंजिल भी दूर, नहीं टूट रहा पैदल चलने वालों का कारवां

लॉकडाउन के चौथे दिन जीटी रोड पर राहगीरों का कारवां टूटने का नाम नहीं ले रहा है। किसी महिला के कंधे पर बच्चा बैठा है तो कोई कपड़ों का थैला पीठ पर लादे लड़खड़ाती चाल से चला आ रहा है। दिव्यांग तो बस स्टैंड पर पीठ पर बैग लादे घसीटते हुए बस की ओर दौड़ा चला जा रहा था।

हालात भयावह देख सुबह से ही जिलाधिकारी सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार सिंह बस स्टैंड पर खड़े होकर लोगों को निजी वाहन, बस और टैंकर, ट्रक आदि में बैठाकर गंतव्य को रवाना करने में जुटे रहे। जिला पंचायत में संचालित रसोई सहित समाजसेवियों और व्यापारियों द्वारा बनवाया गया भोजन लोगों को वितरित कराया गया।

दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा सहित दूर-दराज के इलाकों से पैदल चलकर आने वाले लोगों में किसी को कन्नौज-फर्रुखाबाद तक जाना है तो कोई पटना और आजमगढ़ तक के सफर पर पैदल ही चल निकला है। कोई साइकिल से ही निकल पड़ा है तो कोई रिक्शा से।

11600 से ज्यादा लोग रवाना:

शनिवार सुबह आठ से दो बजे तक जिले में आए करीब 11600 राहगीरों को डीएम और एसएसपी ने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के सहयोग से बस और अन्य वाहनों में बैठकर गंतव्य के लिए रवाना किया। इनमें फर्रुखाबाद के 2800, मैनपुरी के 2100, कन्नौज 2100, इटावा 1500, औरैया 1100, कानपुर 1500, लखनऊ 300 और हरदोई के लिए 200 यात्रियों को प्राइवेट बसों से गंतव्य तक भिजवाया।

बसें कराई सैनिटाइज:-जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने बताया कि राहगीरों को लेकर जाने वाली बसों को पूरी तरह से सैनिटाइज कराने के बाद ही भेजा जा रहा है, जिससे लोगों को कोरोना वायरस से बचाव हो सके।
 
सुन्ना पुल पर हो रही स्क्रीनिंग:-जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों की जिले की सीमा में प्रवेश पर अलीगढ़ मार्ग पर सुन्ना पुल पर स्क्रीनिंग की जा रही है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम लाइन से लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद ही आगे जाने दे रही है।

जिला पंचायत पर बंट रहा भोजन:-प्रशासन ने जिला पंचायत सभागार में आश्रय स्थल बनाया है तो वहीं रसोई संचालित की जा रही है। यहां से भोजन पैकेटों में बंद कर लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

समाजसेवी आगे आए आगे
विधायक विपिन वर्मा डेेविड, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन, पूर्व विधायक शिशुपाल सिंह यादव, गजेंद्र सिंह बबलू, प्रमोद गुप्ता, व्यापारी नेता अतुल राठी आदि ने माया पैलस चौराहा पर लोगों को भोजन बांटा। काली माता मंदिर ठंडी सड़क के महंत संजीव दीक्षित भी घर से दो बोरे में भोजन के पैकेट बनवाकर लाए और बांटे। कांग्रेसियों ने पूर्व जिलाध्यक्ष चौब सिंह बघेल के नेेतृत्व में माया पैलेस चौराहा पर सामाजिक दूरी के लिए चूने से गोले बनवाकर लोगों को भोजन बंटवाया।
 
... और पढ़ें
पैदल जाते मजदूर पैदल जाते मजदूर

विदेश से आने वाले सूचना छिपाएंगे तो दर्ज होगी एफआईआर : डीएम

कासगंज। जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने विदेश से आने वाले सभी नागरिकों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि जो व्यक्ति पिछले 15 दिनों में जिले में आए हैं। वे तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम पर दें। जो व्यक्ति सूचना नहीं देंगे, उनके खिलाफ महामारी अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने जिले के विभिन्न इलाकों में भ्रमण किया और लॉकडाउन की स्थिति का जाएजा लिया। उन्होंने भ्रमण के दौरान लोगों को सामाजिक दूरी बनाने के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो लोग राहगीरों को भोजन आदि दे रहे हैं, वह भी सामाजिक दूरी का ध्यान रखें। डीएम ने जिला मुख्यालय सहित पटियाली की सीमा कादरगंज तक एसपी सुशील के साथ निरीक्षण किया।
उन्होंने कहा कि आपात स्थिति में 102 या 108 एंबुलेंस सेवा की सहायता लें। कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए शासन, प्रशासन के साथ सहयोग करें। कोरोना वायरस से सतर्क रहें, घबराएं नहीं। अपने प्रतिष्ठान, दुकानें एवं व्यवसायिक स्थलों को बंद रखें। कोई भी व्यक्ति, व्यवसायी किसी भी आवश्यक वस्तु का अत्यधिक भंडारण अथवा कालाबाजारी करने का प्रयास न करें। ऐसा करने पर उनके कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि जन सामान्य को खाद्यान्न, दूध, फल, सब्जी, दवाएं और आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने की होम डिलीवरी के माध्यम से व्यवस्था की गई है।
... और पढ़ें

राशन सामग्री लेने जा रहे पिता-पुत्र की हादसे में मौत

एटा। लॉकडाउन को लेकर बाजारबंदी के चलते खरीदारी का समय निर्धारित किया गया है। शनिवार की सुबह सात बजे दुकानें खुली तो पिता-पुत्र जरूरी राशन सामग्री की खरीदारी करने के लिए अलीगंज जा रहे थे। इसी बीच वे मैक्स पिकअप की चपेट में आ गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
थाना अलीगंज क्षेत्र के किशनपाल और इनका पुत्र मुनेश कुमार निवासी बिरियन थाना जसरथपुर बाइक से अलीगंज सामान खरीदने जा रहे थे। जब वे गांव लड़सिया के पास पहुंचे तभी वे मैक्स पिकअप की चपेट में आ गए। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
हादसा स्थल पर पहुंची पुलिस ने मुनेश कुमार की जेब से मिले मोबाइल नंबर से परिजनों को खबर दी। हादसे की रिपोर्ट मृतक के चचेरे भाई अजीत ने दर्ज कराई है। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए हैं। परिजनों ने बताया है कि सुबह सात बजे बाजार खुलने के बाद पिता-पुत्र घरेलू सामान खरीदने कस्बा अलीगंज जा रहे थे। तभी हादसे का शिकार हो गए।
... और पढ़ें

जिले में 1.30 लाख महिलाओं को मुफ्त में मिलेगा सिलिंडर

एटा। कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने राहत पैकेज की घोषणा कर दी। इसके तहत जिले में लगभग एक लाख 30, 000 उज्ज्वला योजना से लाभान्वित महिलाओं को 3 माह का गैस सिलिंडर मिलेगा। सरकार के फैसले से महिलाओं को राहत मिलेगी। वहीं, गैस एजेंसियों को सिलिंडर घर तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था करनी होगी। सरकार के इस फैसले से उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारक महिलाओं के चेहरे में खुशी आ गई है।
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा से जिले में एक लाख इकतीस हजार 147 लाभार्थी कनेक्शन धारकों को लाभ मिलेगा। इसके तहत 3 माह तक उनके घर में सिलिंडर मुफ्त आएगा। सरकार की घोषणा पर महिलाओं ने अपनी राय दीए तो साथी इसे गरीबों के लिए उठाया गया। अब तक का सबसे बड़ा कदम बताया। उन्होंने कहा सरकार हर किसी के लिए सोचती है।
मुफ्त गैस सिलिंडर देने की घोषणा, बड़ी राहत
उज्ज्वला योजना से पहले चूल्हे पर खाना पकाती थी। इससे शरीर को नुकसान पहुंच रहा था। गैस कनेक्शन ने पहले राहत दी। अब सरकार ने तीन माह तक मुफ्त गैस सिलिंडर देने की घोषणा कर बहुत बड़ी राहत दी है।
-रामबेटी, नगला पोथा
लॉकडाउन में रिफिलिंग की समस्या थी
लॉकडाउन के समय सरकार ने तीन माह तक उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों को निशुल्क गैस सिलिंडर देने की घोषणा कर बहुत बड़ी राहत दी है। लॉकडाउन में रिफिलिंग की समस्या थी। सरकार ने चिंता दूर कर दी है।
देवश्री, संतोष नगर
...............
लॉकडाउन में पति काम पर भी नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में खाना पकाने के लिए संसाधन जुटाने में दिक्कत आ रही है। इस दौरान 3 सिलिंडर मुफ्त मिलने से बहुत राहत होगी। सरकार का यह कदम बहुत अच्छा है।
-ममता, पोथा नगला
... और पढ़ें

नगला मड़िया में पूरे गांव का होगा स्वास्थ्य परीक्षण

एटा। सदर तहसील के गांव नगला मड़िया में एक युवक महाराष्ट्र से लौटकर आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे संदिग्ध मानते हुए आइसोलेट किया है। वहीं उसका सैंपल जांच के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग दो टीमों को गांव भेजकर सभी का परीक्षण करा रही है।
कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम सतर्क है। तहसील के गांव में महाराष्ट्र से लौटा युवक को खांसी और बुखार आ गया। जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया और सैंपल जांच के लिए भेजा।
वहीं परिवार के दो अन्य सदस्यों को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसोलेट किया। वहीं गांव में फैली दहशत के कारण स्वास्थ्य विभाग ने दो टीमों को गांव में जांच के लिए भेजा है। सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रामक रोग है। महाराष्ट्र से लौटे युवक के कारण गांव में दहशत का माहौल है। ऐसे में सभी की जांच कराई जा रही है।
बस स्टैंड पर किया गया परीक्षण
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को गैर-जनपदों सें आ रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए बस स्टैंड पर दो एलएस एंबुलेंस लगाई गई। यहां एक हजार से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। वहीं बुखार से पीड़ित निकले 19 लोगों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया।
... और पढ़ें

कोरोना के स्टेज वन और टू से निपटने के लिए की व्यवस्था

एटा। अभी प्रदेश में वायरस का तीसरा स्टेज नहीं पहुंचा है, लेकिन शासन के निर्देश पर इससे निपटने की अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए एसीएमओ ने बुधवार को मारहरा रोड पर स्थित एक नर्सिंग होम की पड़ताल की। 100 बेड का अस्पताल बनाने के लिए उसको चयनित कर लिया गया है।
कोरोना वायरस से निपटने के लिए मराहरा रोड पर स्थित सीएस हॉस्पिटल में 100 बेड के लिए चयनित किया गया है। सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल ने बताया कि सीएम हॉस्पिटल 100 और बागवाला सीएचसी 40 बेड रखे जाएंगे। इनको स्टेज वन के तहत रखा गया है। जहां बुखार व खांसी के मरीजों को भर्ती किया जाएगा।
संक्रमण की आशंका पर उसे जिला अस्पताल में बने ‘स्टेज टू’ पर भेज दिया जाएगा। यहां से उसका सैंपल जांच को अलीगढ़ भेजा जाएगा, लेकिन शासन ने जो मानक ‘स्टेज टू’ के लिए निर्धारित किया है। वह जिले में ही नहीं हैं। स्टेज टू पर वेंटीलेटर होना चाहिए, लेकिन इसकी कोई व्यवस्था नहीं है।
यहां बस सैंपल लिया और जांच को भेज दिया। सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल ने बताया कि बागवाला सीएचसी के लिए डॉ. सीएल यादव और सीएस हॉस्पिटल के लिए डॉ आरएन सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
... और पढ़ें

विवादित पोस्ट पर डीआईओएस पोर्टल से हटाए दस प्रधानाचार्य

एटा। आदेश के बाद भी विभागीय ग्रुप पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना प्रधानाचार्य और शिक्षकों को भारी पड़ गया। एडमिन डीआईओएस ने तत्काल प्रभाव से इन्हें पोर्टल से हटा दिया।
शैक्षिक निर्देशों के लिए डीआईओएस ग्रुप, बोर्ड परीक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा वाट्सएप ग्रुप बनाए गए थे। इनके एडमिन डीआईओएस हैं। स्पष्ट निर्देशों के बाद भी कुछ लोग इन ग्रुप पर कोरोना को लेकर आपत्तिजनक एवं निराशाजनक कमेंट कर रहे थे। इतना ही नहीं जाति-धर्म की पोस्ट पर विरोध हो रहा था। मामले पर गंभीर एडमिन ने दस प्रधानाचार्य शिक्षकों को तत्काल पोर्टल से हटा दिया। डीआईओएस मिथिलेश कुमार ने दो दिन पूर्व इन पोर्टल पर कोई भी अनावश्यक पोस्ट न डालने की चेतावनी दी थी।
- विभागीय पोर्टल से उच्च विभागीय अधिकारी भी जुड़े हैं। इस पर आपत्तिजनक, विवादित पोस्ट अनुशासनहीनता है। भविष्य में ऐसी कोई शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। - मिथिलेश कुमार, डीआईओएस।
... और पढ़ें

जेल अधीक्षक हर रोज 200 गरीबों को बांटेंगे भोजन

एटा। जिला कारागार अधीक्षक अपने निजी व्यय से हर रोज 200 लोगों को भोजन बांटेंगे। यह सिलसिला 14 अप्रैल तक चलता रहेगा। गरीबों को भोजन की कोई कमी नहीं होने देने का भी वादा किया गया है।
जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने लॉकडाउन के दौरान हर रोज 200 लोगों के लिए भोजन व्यवस्था बनाने का दृढ़ संकल्प लिया है। बृहस्पतिवार से सुबह-शाम भोजन वितरण करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। भोजन व्यवस्थाएं में किसी का सहारा नहीं लिया गया है। उन्होंने बताया है कि 200 लोगों का प्रतिदिन भोजन बनाने का कार्य 14 अप्रैल तक चलता रहेगा। अगर किसी को गरीब के भूखे रहने की जानकारी मिलती है तो वह जिला कारगार पर अथवा सरकारी नंबर पर कॉल करके बता सकते हैं।
... और पढ़ें

डीआईओएस ने किया मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण

एटा। जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) मूल्यांकन केंद्र कोठारों का निरीक्षण कर बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुबह आठ बजे केंद्रों पर पहुंचे अधिकारी ने कॉपियों के सीलन से मुक्त होने के साथ ही कीटनाशक दवाओं के पुन: छिड़काव के भी निर्देश दिए।
जिले के पांच मूल्यांकन केंद्रों पर रखीं पांच लाख से अधिक हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा का जायजा लिया गया। राजकीय इंटर कॉलेज, श्री गांधी स्मारक, जीजीआईसी, आर्य विद्यालय एवं क्रिश्चियन एग्रीकल्चरल इंटर कॉलेज पहुंचे डीआईओएस मिथिलेश कुमार ने उपनियंत्रकों की उपस्थित में कोठारों का ताला खुलवाकर उत्तर पुस्तिकाओं का रखरखाव एवं उनकी स्थिति का सत्यापन किया।
अधिकांश केंद्रों पर स्थिति ठीक मिलने पर संतोष जताया। साथ ही दीमकरोधी दवाओं का फिर से छिड़काव कराने के निर्देश दिए। साथ ही रोशनदान भी बंद कराने को कहा। बताते चलें कि दस दिनों से बंद मूल्यांकन के बाद इन्हें दवा छिड़काव के साथ पॉलीथीन में लपेटकर सुरक्षित करवाया गया था। इस दौरान कार्यालय के वरिष्ठ सहायक अनूप दुबे भी मौजूद रहे।
दिए निर्देश
डीआईओएस कुमार ने उपनियंत्रकों को केंद्रों पर लॉगबुक मेंटेन करने के निर्देश दिए। कहा कि अधिकारियों के निरीक्षण से लेकर कोठार के खुलने एवं बंद होने का पूरा विवरण इसमें अंकित किया जाए। ताकि किसी भी संदिग्ध परिस्थिति में सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग से इसका मिलान किया जा सके।
... और पढ़ें

नौ साल की सगी बहन के साथ किया दुष्कर्म

एटा। सगे भाई ने ही खून के रिश्तों को तार-तार कर दिया। नौ साल की बहन को दुष्कर्म का शिकार बना डाला। वारदात को उस समय अंजाम दिया गया जब पिता मायके गई मां को लेने गए थे। आरोपी पर पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
थाना रिजोर क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की देरशाम भाई (19 वर्ष) ने नौ साल की बहन के साथ खेत में दुष्कर्म कर दिया। इसके बाद भाई वहां से भाग गया। घायल अवस्था में बहन घर पहुंची और छोटे भाई को रोते हुए आपबीती सुनाई। इस दौरान पिता ससुराल पत्नी को लेने गया हुआ था। मां और पिता को इसकी खबर छोटे भाई ने दी तो दोनों के पैरों तले जमीन खिसक गई।
माता-पिता घर पहुंचे तो लहुलुहान हालत में बालिका मिली। जिसको इलाज के लिए निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे, हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है। बेटे के खिलाफ पिता ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया है कि आरोपी का चाल-चलन पहले से ही ठीक नहीं है। पिता को भी वारदात वाले दिन पीटा था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us