विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

आज 73 नए कोरोना पॉजिटिव आए सामने, संक्रमितों की संख्या 200 के पार

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 245 पहुंच गई है। इनमें 101 जमाती हैं। शनिवार को आगरा में 25 समेत प्रदेश में कुल 73 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें अधिकांश तब्लीगी जमात में शामिल थे। यहां पढ़ें प्रदेश में कोरोना वायरस से संबंधित हर अपडेट-

4 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फर्रूखाबाद

शनिवार, 4 अप्रैल 2020

सेंट्रल जेल के छह कैदी पैरोल पर छोड़े गए

फर्रुखाबाद। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में लॉकडाउन घोषित है। लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है। ऐसे में यह बीमारी जेल में न पहुंच जाए। इसको लेकर जेल से कैदियों की संख्या कम की जा रही है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किए हैं। वे कैदी जिनको सात साल या उससे कम अवधि की सजा हुई है उनको पैरोल छोड़ दिया जाए। इसी के चलते सेंट्रल जेल फतेहगढ़ से गुरुवार को छह कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया। सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक एसएचएम रिजवी ने बताया कि शासन के आदेश पर छह कैदियों को छोड़ा गया है। शुक्रवार को जिला जेल के 29 बंदी छूटने की उम्मीद है। उनकी पैरोल मंजूर होने से संबंधित कागजात जेल में आ गए हैं।
इन कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया
शाहजहांपुर के मोहल्ला बड़ा शिवनगर निवासी अजय पुत्र राधेश्याम, शाहजहांपुर खुदागंज के गांव जलालपुर अजय पुत्र जालिम, जलालाबाद के गांव नरायनपुर निवासी रघुवीर पुत्र श्रीनारायण, हरदोई के थाना पिहानी गांव सरावर निवासी अनिल शुक्ला पुत्र ओमकार शुक्ला, फर्रुखाबाद के कंपिल के गांव करनपुर निवासी रामेश्वर पुत्र दुर्गाप्रसाद व जबर सिंह पुत्र सरबन सिंह को रिहा किया गया।
... और पढ़ें

राम नवमी पर घरों में कन्याभोज, देवी मंदिरों में सन्नाटा

फर्रुखाबाद। बुजुर्गों की याद में भी पहली दफा ऐसा हो रहा है कि नवरात्र के नवमी पर भी मंदिर सूने रहे हों। हालांकि घरों में कन्या भोज का आयोजन किया गया। इसमें अधिकांश जागरूक लोगों ने अपनी कन्याओं को भोजन के लिए नहीं भेजा। बावजूद इसके कम जागरूक क्षेत्रों में कन्याओं ने भोजन किया। कुछ जगह कन्याओं के हाथ सैनिटाइज कराकर मास्क देकर विदा किया गया।
शहर में गुरुगांव देवी और बढ़पुर देवी मंदिर सिद्ध पीठ हैं। यहां नवरात्र की नवमी पर लाखों भक्तों की भीड़ उमड़ती थी। मेला लगता था। आधी रात तक सड़क पर जाम जैसे हालात रहते थे। मगर लॉकडाउन के चलते मंदिरों में ताले लगे हैं। पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। घरों में लोगों ने नवमी पर पूर्णाहुति यज्ञ किया और कन्या भोज की रश्म अदायगी की। कन्या भोज में भी हर साल की तरह उत्साह नहीं दिखा। तमाम परिवारों ने अपनी कन्याओं को भोजन के लिए नहीं भेजा। कुछ लोग कन्याभोज कराने को सड़कों पर निकले, तो पुलिस को कोपभाजन का शिकार भी बने।
हाथ कराए सैनिटाइज, मास्क देकर कन्याओं को किया विदा
फर्रुखाबाद। शहर के पटेल पार्क निवासी समरवीर सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने घर में कन्याभोज किया। उन्होंने घर में घुसने से पहले कन्याओं के हाथों को साबुन से धुलवाया, फिर सैनिटाइज कराया। इसके बाद एक-एक मीटर की दूरी पर बैठाया। सभी कन्याओं को भोजन कराने के बाद अनीता सिंह की पुत्रवधू प्रगति सिंह ने मॉस्क देकर विदा किया। प्रगति ने कन्याओं से कहा कि वह घर में ही रहें। यदि बाहर निकलना पड़े तो मॉस्क लगाकर निकलें। प्रगति सिंह ने जिस स्थान पर कन्याओं को भोज कराया वहां भी जागरूकता वाला हाथ से लिखा पोस्टर लगाया था। इसमें लिखा था हम सबने ठाना है, कोरोना को भगाना है, दूरी बनाए रखना है।
... और पढ़ें

आबूधाबी से एक और विदेशी जिले में पहुंचा

फर्रुखाबाद। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच विदेश से आने वालों का सिलसिला जारी है। आबूधाबी से देश में आने के 14 दिन बाद स्वास्थ्य विभाग को जानकारी हुई। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने उस व्यक्ति का शाम तक स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कराया।
कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी डॉ. राजीव शाक्य ने बताया कि विदेेश से आए 28 लोगों की स्वास्थ्य विभाग निगरानी कर रहा है। जबकि 18 लोग क्वारंटीन प्रोटोकाल की अवधि पूरी कर चुके हैं। आबूधाबी से आने वाले व्यक्ति को भी निगरानी में ले लिया गया है।
शासन से मिली जानकारी के अनुसार वह व्यक्ति 18 मार्च को आबूधावी से भारत में पहुंचा था। गुरुवार को ही उस व्यक्ति के घर पहुंचने की रिपोर्ट भेजी गई है। उन्होंने आबूधाबी से आए व्यक्ति का नाम-पते की जानकारी नहीं दी। इतना जरूर कहा कि उस व्यक्ति में अभी कारोना वायरस के संक्रमण जैसे कोई लक्षण नहीं हैं।
... और पढ़ें

ग्राम पंचायत अमृतपुर को मिला मंडलीय पुरस्कार

फर्रुखाबाद। डा. राममनोहर लोहिया पंचायत सशक्तीकरण अभियान में स्मार्ट ग्राम पंचायत में चयनित अमृतपुर को मंडलीय पुरस्कार मिला है। जबकि इस योजना में जिले की कोई अन्य ग्राम पंचायत भागीदारी ही नहीं कर सकी।
जनपद में 600 ग्राम पंचायत हैं। नवंबर 2019 में कानपुर मंडल स्तर से डा. राममनोहर लोहिया पंचायत सशक्तीकरण अभियान 2019-20 में पुरस्कृत करने के लिए स्मार्ट ग्राम पंचायतों के आवेदन मांगे गए थे। मंडलीय कार्यालय को जनपद से अमृतपुर ग्राम पंचायत का ही आवेदन भेजा गया। इसमें ग्राम प्रधान सुधा सिंह पत्नी प्रदीप सिंह राठौर ने विकास कार्यों से संबंधित पूछे गए, 14 प्रश्नों वाली 60 अंकों की प्रश्नावली ऑनलाइन भरकर भेजी थी। अमृतपुर ग्राम पंचायत को इससे पहले डिजिटलाइजेशन के लिए पांच लाख का पुरस्कार मिल चुका है। उस धनराशि से जन सुविधा केंद्र खोला गया। कानपुर मंडल में कुल 3282 ग्राम पंचायतों में पुरस्कार के लिए अमृतपुर ग्राम पंचायत चयनित की गई। डीपीआरओे अमित कुमार त्यागी ने बताया कि अमृतपुर ग्राम पंचायत को डा. राममनोहर लोहिया पंचायत सशक्तीकरण अभियान में दो लाख रुपये का पुरस्कार मिलेगा।
... और पढ़ें

जमाती की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने मारा छापा

फर्रुखाबाद। तब्लीगी जमात से आने की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने फतेहगढ़ के बजाजा मोहल्ला के एक घर में छापा मारा। जांच में पता चला कि युवक दिल्ली से तो आया है। लेकिन वह जमाती नहीं बल्कि वहां कपड़ा सिलाई का काम करता था। सिटी मजिस्ट्रेट ने युवक से क्वारंटीन प्रोटोकॉल का पालन करने को घर में ही रहने की सलाह दी।
फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बजाजा निवासी एक युवक दिल्ली में कपड़ा सिलाई का काम करता है। वह 31 मार्च को दिल्ली से अपने घर लौटा था। मोहल्ले के लोगों ने जमात से आने के शक में सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्य को जानकारी दे दी। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी मन्नीलाल ने फोर्स के साथ बजाजा मोहल्ले में छापा मारा। अधिकारियों ने उससे से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह दिल्ली में कपड़ा सिलाई का काम करता है। वह जमात में शामिल नहीं हुआ था। उसने वहां काम करने से संबंधित सिटी मजिस्ट्रेट को कागज दिखाए। जांच के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने उसको स्वास्थ्य परीक्षण कराने की सलाह दी। साथ ही 14 दिन तक घर में ही क्वारंटीन प्रोटोकॉल करने को कहा। सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्य ने बताया कि युवक जमाती नहीं निकला। कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी डिप्टी सीएमओं डा. राजीव शाक्य ने बताया कि युवक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। इससे उसकी कोरोना जांच नहीं कराई जाएगी। देर शाम युवक लोहिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसका रविवार को नमूना लिया जाएगा।
... और पढ़ें

घूरे की चिंगारी से तीन गृहस्थी खाक, दो बच्चे झुलसे

कंपिल। क्षेत्र के गांव रुदायन में शनिवार दोपहर घूरे से उड़ी चिंगारी छप्पर पर गिरने से आग लग गई। इससे तीन घरों में लाखों का सामान जल गया। दो बच्चे भी झुलस गये। ग्रामीणों ने करीब डेढ़ घंटे कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।
गांव रुदायन निवासी बुद्धन के घर के पीछे पड़े घूरे में किसी तरह आग लग गई। तेज हवा चलने से उड़ी चिंगारी उसके घर में पड़े छप्पर पर जा गिरी। छप्पर अचानक धू-धूकर जलने लगा। यह देख चीखपुकार मच गई। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया, लेकिन काल रिसीव नहीं हुई। घरों में लगे सबमर्सिबल चलाकर लोग बाल्टी में पानी भरकर डालने लगे। इसी बीच बिजली चली गई। विद्युत उपकेंद्र पर फोन किया गया तो वहां भी काल रिसीव नहीं हुई। इस पर जेनरेटर चलाकर सबमर्सिबल चलाया गया। इस बीच तेज हवा से विकराल हुई आग ने पड़ोसी वसीम व मोमिन के घरों को भी चपेट में ले लिया। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत कर ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।
आग से बुद्धन के घर में 20 हजार रुपये, 10 क्विंटल गेहूं, 12 क्विंटल सरसों व गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। चपेट में आकर नाती जोएब (5), सोएब(2) पुत्र मुंशी झुलस गये। एक भैंस, गाय, बछड़ा व 12 मुर्गा-मुर्गी जलकर मर गए। झुलसे बच्चों का निजी चिकित्सक से उपचार कराया गया। वसीम के घर में रखे 20 हजार रुपये, गृहस्थी का सामान जलने के साथ तीन बकरा मर गए। वहीं मोमिन के घर 60 हजार रुपये, अनाज जलकर नष्ट हो गया। उनकी भैंस भी आग की चपेट में आकर मर गई। तीनों घरों में करीब सात से आठ लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। सूचना पर यूपी 112 पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक आग बुझ चुकी थी।
गैस लीक होने से रसोइया झुलसी
कमालगंज। उच्च प्राथमिक विद्यालय महरूपुर सहजू में शनिवार को क्वारंटीन प्रोटोकाल में रह रहे 24 लोगों के लिए खाना बनाते समय गैस लीक होने से लगी आग की चपेट में आने से एक रसोइया का हाथ झुलस गया। रसोइया की साड़ी भी जल गई। सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट बंदोबस्त अधिकारी डॉ. राजेश त्रिपाठी स्कूल पहुंचे। उन्होंने बताया कि रसोइया को दवा दिला दी गई। सुबह रसोइया खाना बनाती हैं। जबकि शाम को क्वारंटीन प्रोटोकाल में रह रहे लोग ही खुद मिलजुलकर भोजन बनाते हैं।
चूल्हे की चिंगारी से लगी आग, हजारों का नुकसान
नवाबगंज। थाना क्षेत्र के गांव बलीपुर निवासी चौकीदार दफेदार अपनी पत्नी चमेली के साथ झोपड़ी में रहते हैं। शुक्रवार रात पत्नी खाना बना रही थी। अचानक चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई। हवा तेज होने से आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। दफेदार के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग में पांच हजार की नकदी के अलावा घरेलू सामान व अनाज जलकर खाक हो गया। प्रधान अजब सिंह की सूचना पर लेखपाल सुबोध ने मौके पर जाकर नुकसान का आकलन किया। चौकीदार दफेदार ने बताया कि आग से लगभग पचास हजार का नुकसान हुआ है।
... और पढ़ें

निजामुद्दीन में टैक्सी चलाने वाले युवक सहित दो को कराया आईसोलेट

कायमगंज (फर्रुखाबाद)। दिल्ली के निजामुद्दीन के आसपास टैक्सी चलाने वाले युवक को पुलिस ने सर्विलांस से ट्रेस कर पकड़ लिया। उसके दोस्त व उसे फ्लू कैंप में ले जाकर जांच कराई और शाम तीन बजे तक आइसोलेशन वार्ड में रखकर दोनों को गांव में ही क्वारंटीन प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए प्रधान की सुपुर्दगी में दिया है। उसके 13 दोस्तों की भी पुलिस तलाश कर रही है।
क्षेत्र के गांव जौरा निवासी 22 वर्षीय युवक दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के आसपास टैक्सी चलाता था। 17 मार्च को वह अपने दोस्तों के साथ गांव चला आया। निजामुद्दीनपुर स्टेशन के पास ही तब्लीगी जमात का मरकज है। जमात में शामिल कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहां से आए हर व्यक्ति की पुलिस खोजबीन कर रही है। दिल्ली के खुफिया विभाग से पुलिस को मिले मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया। इसके बाद शुक्रवार रात गांव जौरा निवासी युवक को पुलिस ने सर्विलांस से ट्रेस कर लिया। एसपी डॉ. अनिल मिश्रा ने इंस्पेक्टर विनय राय को टैक्सी चालक की सूचना दी। पुलिस ने टैक्सी चालक व उसके गांव के ही 22 वर्षीय दोस्त को पकड़ लिया। दोनों को एलवाई डिग्री कालेज के स्पेशल फ्लू कैंप में भेजा। टैक्सी चालक ने दिल्ली से साथ आए अपने 13 दोस्तों के भी नाम बताए हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। वह घर नहीं मिले। टैक्सी चालक उसके दोस्त की फ्लू कैंप में ड्यूटी पर तैनात डॉ. मनीष रस्तोगी, डॉ. संजेश, डॉ. पीके शर्मा ने जांच की और आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया। डॉक्टर के मुताबिक उनमें कोरोना संदिग्ध के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। करीब 3 बजे कैंप प्रभारी कानूनगो सतेंद्र कटियार व व्यवस्थापक डॉ. विकास शर्मा ने दोनों को ग्राम प्रधान के सुपुर्द कर दिया और उन्हें गांव में क्वारंटीन सेंटर में रखने के लिए कहा है। इंस्पेक्टर विनय राय ने बताया कि एसपी के निर्देश पर टैक्सी चालक व उसके दोस्त को लाया गया था। उसके दोस्तों की जांच कराने के लिए उनकी तलाश की जा रही है।
दिल्ली से भेजे गए मोबाइल नबंरों की कराई गई जांच
फर्रुखाबाद। निजामुद्दीन के जमातियों की तलाश में दिल्ली पुलिस ने जिले की सर्विलांस टीम को ऐसे तीन मोबाइल नंबर भेजे थे। जो निजामुद्दीन मरकज या उसके आसपास की रेंज में आए थे। सर्विलांस की टीम ने उन मोबाइल नंबर के धारकों पुलिस की मदद से धरपकड़ शुरू की। तो पता चला कि वह जमाती नहीं हैं। उन सभी की दिल्ली व जिले में जांच हो चुकी है। सर्विलांस के प्रभारी सुरेश ने बताया कि कुल तीन मोबाइल नंबर दिल्ली पुलिस ने भेजे थे। उनकी जांच कर ली गई है। वह जमाती नहीं थे और दिल्ली के अलावा उनकी जिले में भी मेडिकल जांच हो चुकी है।
... और पढ़ें

एंबुलेंस व 6 वेंटीलेटर सहित 70 लाख के उपकरणों की होगी खरीद

फर्रुखाबाद। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सांसद व चारो विधायकों ने अपनी निधि से स्वास्थ्य विभाग को 1.45 करोड़ दिए हैं। शनिवार को स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी उपकरणों की खरीद के लिए कमेटी की बैठक हुई। इसमें एंबुलेंस व 6 वेंटीलेटर सहित करीब 70 लाख के उपकरण खरीदने का प्रस्ताव बनाकर खरीद की तैयारी शुरू कर दी गई है।
सांसद मुकेश राजपूत ने अपनी निधि से स्वास्थ्य विभाग को 80 लाख रुपये दिए हैं। विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने 20 लाख, जबकि नागेंद्र सिंह राठौर, सुशील शाक्य व अमर सिंह खटीक ने विधायक निधि से 15-15 लाख दिए हैं। विधायक व सांसद निधि की एक करोड़ 45 लाख रुपये से स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों की खरीद होनी है। मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेंद्र पैंसिया ने अपने आवास पर सीएमओ डा. चंद्रशेखर, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य आरके सिंह, एसीएमओ डा. दलवीर सिंह, डा. प्रज्ञा मिश्रा व सीएमएस के साथ बैठक की। इसमें एक एंबुलेंस, 6 वेंटीलेटर, दो हजार एन-95 मास्क, एक थर्मल स्कैनर, एक हजार पीपी (पर्सनल प्रोटेक्शन) किट की शीघ्र खरीद करने का सहमति बनी। सीडीओ ने बताया कि करीब 70 लाख रुपये के स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों की दो-तीन दिन में खरीद कर ली जाएगी।
सांसद निधि से मास्क व सैनिटाइजर पहुंचे
फर्रुखाबाद। कोरोना वायरस की रोकथाम को सांसद निधि से लोगों को वितरण करने के लिए मास्क व सैनिटाइजर की आपूर्ति स्वास्थ्य विभाग में पहुंच गई। इसमें करीब पांच लाख रुपये से 200 मिली के 5000 सैनिटाइजर की खरीद हुई। जबकि 50 हजार मास्क थ्री लेयर व दो हजार एन-95 मास्क करीब 12 लाख रुपये से खरीदे गए हैं। स्टोर से मिली जानकारी के अनुसार सांसद निधि से 100 गद्दा, 100 पैकेट ब्लीचिंग पाउडर आदि सहित करीब 15 लाख रुपये की सामग्री खरीदी गई है।
... और पढ़ें

यूपी: मां की मौत के नौ दिन बाद बेटे ने भी तोड़ा दम, कोरोना के शक में दफन शव को पुलिस ने निकलवाया

फर्रुखाबाद में मोहल्ला नितगंजा दक्षिण निवासी अवधेश श्रीवास्तव के नौ वर्षीय पुत्र सुमित की शुक्रवार रात तबियत खराब हुई और शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। परिजनों ने पांचालघाट पर गंगा किनारे गड्ढा खोदकर उसके शव को दफना दिया।

इससे पहले 26 मार्च को सुमित की मां सुधा (45) की भी अचानक मौत हो गई थी। उनका अंतिम संस्कार भी हो गया था। किसी व्यक्ति ने शनिवार दोपहर फोन पर जिलाधिकारी को सूचना देकर सुमित की मौत कोरोना से होने का शक जताया।

इसके बाद डीएम के आदेश पर सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी, सीएमओ व कोतवाली पुलिस परिजनों को लेकर पांचालघाट पहुंची और दफनाए गए सुमित के शव को निकलवाया। मौत की वजह जानने के लिए अब सुमित के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
... और पढ़ें

दो गांव के पांच घरों में लगी आग, गृहस्थी जलकर खाक

कायमगंज/नवाबगंज। कंपिल व नवाबगंज क्षेत्र के गांव पांच घरों में आग लगने से घर में रखा गृहस्थी का सामान जल गया। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी आग को बुझाकर काबू पाया।
नवाबगंज क्षेत्र के गांव बबना निवासी संतराम श्रीवास्तव का पुत्र सोनू शुक्रवार को गैस चूल्हे पर चाय बना रहा था। अचानक पाइप से गैस लीक होने पर आग लग गई। आग से कमरे में रखी कुर्सियां, रजाई गद्दा व चारपाई जल गई। इससे करीब 10 हजार का नुकसान हो गया। कंपिल क्षेत्र के गांव धर्मपुर में अतर सिंह की झोपड़ीनुमा घर में चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। तेज हवा से पड़ोसी बिहारी लाल, राजेंद्र सिंह, अनार सिंह की झोपड़ी में भी आग लग गई। इससे अतर सिंह का 20 हजार रुपये का घरेलू सामान, बिहारी लाल का 25 हजार, राजेंद्र सिंह का 30 हजार, अनार सिंह का 15 हजार रुपये का खाने पीने व रजाई चारपाई आदि सामान जल गया। सभी ने दमकल को सूचना दी। दमकल के दरोगा भंवर सिंह यादव वहां पहुंचे उन्होंने आग को बुझाया। मोहम्मदाबाद प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव संतोषपुर निवासी मिलाप सिंह के घर के पीछे छप्पर में सामान रखा था। शुक्रवार दोपहर अचानक उसमें आग लग गई। लपटों की चपेट में आने से घर में रखा छप्पर भी जलने से घरेलू सामान व अनाज जलकर राख हो गया। गांव वालों के सहयोग से मिलाप सिंह ने मिट्टी व पानी डाल कर आग पर काबू पाया।
आग लगने से 12 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख
कमालगंज। श्रृंगीरामपुर स्नान घाट के पास के पास मंसानाथ के खेत मे गेहूं की कटाई के दौरान किसी तरह आग लग गई। आल फैलने से पड़ोसी कल्पनाथ तिवारी, दुर्गानारायण मिश्रा, श्यामजी, रामजी मिश्रा व स्वामी दुबे आदि की 12 बीघा से अधिक गेहूं की फसल में आग फैलने से फसल जलकर राख हो गई। आस-पास के चार ट्यूबवेल चलाकर ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। ग्रामीणों द्वारा आग बुझा लेने के बाद अग्निशमन वाहन को कमालगंज से वापस कर दिया गया।
... और पढ़ें

कोरोना को हराना है, रेल को चलाना है, पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम की कविता बढ़ा रही कर्मचारियों का हौंसला

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में हर कोई अपनी भूमिका निभा रहा है। कोई भूख से बिलखते लोगों का पेट भरने में जुटा है तो कोई अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहा है।

आवश्यक सामानों की आपूर्ति में लगे रेल कर्मचारियों का हौंसला बढ़ाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम एलसी त्रिवेदी ने कविता लिखी है। रेल कर्मचारियों में यह कविता खूब वायरल हो रही है।

यह है कविता
कोरोना को हराना है।
रेल को चलाना है।
रेलों से पहुंचेगी आवश्यक सामग्री सब दूर। 
जनता को मिलेगी कोरोना से लड़ने की ताकत भरपूर।
लक्ष्मण रेखा को नहीं फांदेंगे
खुद को और दूसरों को इस रोग से बचाएंगे।
मोदी की सलाह का करेंगे पूरा पालन
जिससे भारत का संसार में रहेगा रुतबा कायम।
आरोग्य सेतु ऐप को करेंगे डाउनलोड
जिसमें समाहित हैं कोरोना को हारने का भेद। 
आयुष मंत्रालय ने दिया है कोरोना को हराने का नुस्का
इसका इस्तेमाल करने से होगा सबको भरपूर फायदा।
ग्रह मंत्रालय भी कर रहा है जारी दिशा-निर्देश 
बारीकी से जांच हो रही जो गए थे हाल में विदेश।
मोदी के नेतृत्व में भारतवासियों को है पूरा विश्वास
कि देश से होगा कोरोना वायरस का पूर्ण विनाश।
... और पढ़ें

जिला जेल से 29 बंदी पैरोल पर किए गए रिहा

फर्रुखाबाद। शासन के आदेश पर शुक्रवार को जिला जेल से 29 बंदियों को पैरोल पर रिहा कर दिया गया। बंदियों को छोड़ने से पहले उनको सोशल डिस्टेंसिंग से बैठाया गया। छोड़े गए बंदियों को रोडवेज बस से भेजा गया। इनमें चार बंदी ऐसे भी थे, जिनको सजा हो चुकी है।
शुक्रवार को जिला जेल से 29 बंदियों को शासन के आदेश पर रिहा कर दिया गया। बंदियों को छोड़ने से पहले सभी बंदियों को सोशल डिस्टेंसिंग से बैठाया गया। बंदियों को जागरूक किया गया कि वह घर में पहुुंचने के बाद लॉकडाउन का पूरा पालन करेंगे। अपने घरों में ही परिवार के साथ समय बिताएंगे। बंदियों को उनके घरों में भेजने के लिए रोडवेज बस का इंतजाम किया गया था। बंदियों को बैठाने से पहले बस को सैनिटाइज किया गया। इसके बाद सभी बंदियों को उसमें बैठाकर भेजा गया। छोड़े गए बंदियों में चार सजायाफ्ता बंदी भी हैं।
इन्हें मिली रिहाई
जिला जेल से शुक्रवार को कोतवाल सिंह, बल सिंह, अच्छेलाल, ईश्वरी, भंडारी लाल, अजय, चरन सिंह, अमर सिंह, संजय कुमार, जय जय राम, अखिलेश उर्फ करू, मंगूलाल, राजेश, वीरपाल, सूरज, देवेंद्र उर्फ रिंकू, गैसू, भाग्यवती, रामलाल उर्फ पप्पू, विपिन, सियाराम, बच्चू, मुनेश कुमार, उमेश चंद्र, अर्जुन कोरी के अलावा चार सजायाफ्ता बंदी सुरेश, बृजेश कुमार गंगवार, मुन्नालाल, सुुनील कुमार को रिहाई मिली है।
... और पढ़ें

नमाज पढ़ने की सूचना पर मस्जिद पर पुलिस का छापा, एक दबोचा

फर्रुखाबाद। शहर के लाल दरवाजा स्थित एक मस्जिद में नमाज होने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। पुलिस को अंदर आता देख नमाज पढ़ रहे लोग दीवार फांदकर भाग गए। पुलिस ने एक नमाजी को दबोच लिया। उसे हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने एक नामजद समेत 12 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
तब्लीगी जमात को लेकर देश में खराब होते हालात के बाद से शासन और प्रशासन पूरी तरह सख्त है। हर हाल में क्वारंटीन प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए किसी भी कीमत पर कानून से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं होगी। मनाही के बावजूद शुक्रवार दोपहर बाद लाल दरवाजा स्थित एक मस्जिद में कई लोगों के नमाज पढ़ने की सूचना मिली। सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य और सीओ सिटी मन्नीलाल ने कादरीगेट चौकी प्रभारी हरिओम प्रकाश त्रिपाठी को सूचना दी। इस पर दरोगा ने पुलिस बल के साथ छापा मारा। पुलिस को देख मस्जिद में नमाज पढ़ रहे तमाम लोग दीवारें फांदकर भाग गए। पुलिस के हत्थे एक नमाजी चढ़ गया। उसे हिरासत में ले लिया गया है।
चौकी प्रभारी हरिओम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि शकील हुसैन पुत्र स्व. अली हुसैन निवासी लालदरवाजा समेत 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ कानून का उल्लंघन करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया कि आरोपी का चालान किया जाएगा। कानून का हर हाल में पालन कराया जाएगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us