विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

एएमयू छात्रों का एलान- शरजील को छोड़ो वरना ऐसा होगा, जिसका अंदाजा नहीं होगा

एएमयू कैंपस में भड़काऊ भाषण देने और देशद्रोह के आरोप में बिहार से गिरफ्तार किए गए जेएनयू छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार शाम को एएमयू में छात्रों का आक्रोश फूट पड़ा।

28 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फर्रूखाबाद

बुधवार, 29 जनवरी 2020

बाइकों की भिड़ंत में चार लोगों की मौत

थाना क्षेत्र के कंपिल-बदायूं मार्ग स्थित अटैना पुल पर रविवार शाम दो बाइकों की भिड़ंत हो गई। इससे बाइकों पर सवार एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई। दो लोग घायल हो गए। सूचना पर बदायूं व कंपिल पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल बदायूं होने से उसहैत थाना पुलिस ने घायलों को बदायूं के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मरने वाले सभी मेहनत मजदूरी करते थे।
कंपिल के गांव राईपुर चिनघटपुर निवासी दयाशंकर(36) पुत्र रामदीन अपने बड़े भाई रामनरेश(50) व भतीजे रंजीत उर्फ नन्हें(25) पुत्र रामनरेश के साथ रविवार शाम बाइक से कलान जनपद शाहजहांपुर जाने के लिए निकले थे। दयाशंकर बाइक चला रहा था। तभी अटैना पुल पर सामने से आ रही बाइक में जोरदार टक्कर हो गई।
इससे दयाशंकर व उसके भाई रामनरेश, वहीं दूसरी बाइक पर सवार कंपिल के गांव कटिया निवासी मुफीद(22) पुत्र रहीस आलम, उसकी सास जनपद कासगंज के थाना सिकंदरपुर वैश्य के गांव महमूदपुर निवासी अफसाना बेगम पत्नी केसर खान की मौत हो गई। रंजीत उर्फ नन्हें व मुफीद की चचिया सास फरजाना बेगम पत्नी सफी आलम गंभीर रूप से घायल हो गईं।
मुफीद अपनी सास व चचिया सास को लेकर रिश्तेदारी से घर लौट रहा था। राहगीरों ने यूपी 112 व एंबुलेंस को सूचना दी। कंपिल थाने के दरोगा राजवीर सिंह व उसहैत पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल जनपद बदायूं का होने से उसहैत पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने बदायूं जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं पुलिस ने फोन से घायलों के परिवार वालों को सूचना दी। उसहैत पुलिस क्षतिग्रस्त बाइकों को कब्जे में लेकर थाने ले गई। कोई भी हेलमेट नहीं लगाए था।
सगे भाइयों की मौत से गांव में मचा कोहराम
गांव राईपुर चिनघटपुर निवासी दयाशंकर, रामनरेश सगे भाई थे। दोनों की मौत की खबर से गांव में कोहराम मच गया। दोनों भाई खेती व मेहनत मजदूरी कर बच्चों का पालन पोषण करते थे। दयाशंकर के दो पुत्रियां अंकिता(6), सोनाक्षी(3), व एक पुत्र अर्पित(4) है। रामनरेश के तीन पुत्र गोविंद(24), नीरज(21), रंजीत(19) हैं।
ससुराल में ही रहता था मुफीद
कटिया गांव निवासी मुफीद आलम की शादी 6 वर्ष पूर्व कासगंज के गांव महमूदपुर निवासी केसर खान की बेटी रुकसाना से हुई थी। तभी से मुफीद अपनी पत्नी के साथ ससुराल में ही रहने लगा था। उसके दो अबोध बच्चे हैं। मुफीद मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। वह कभी कभी अपने गांव भी घूमने आता था।
वाहन अटैना पुल पर भरते है फर्राटा
कंपिल-बदायूं मार्ग पर स्थित अटैना पुल लगभग एक किलोमीटर लंबा है। काफी चौड़ाई में बना है। कंपिल से अटैना जाने वाले मार्ग की हालत दयनीय है। सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने से बड़े बड़े गड्डे हैं। इससे अटैना पुल पर पहुंचते ही वाहन तेज रफ्तार फर्राटा भरने लगते हैं। इससे आए दिन बड़ी घटनाएं होती रहती हैं। इस घटना से पूर्व में भी कई लोगों की सड़क हादसों में मौत हो चुकी है।
... और पढ़ें

झोपड़ी में सो रहे किसान की गोली मारकर हत्या

थाना क्षेत्र के गांव नगला हनुमंता में शनिवार रात को वृद्ध किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वृद्ध के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने तीन सगे भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना के पीछे युवती को भगाने की रंजिश बताई जा रही है।
ग्राम पंचायत नगला खुमानी के मजरा नगला हनुमंता निवासी दिव्यांग किसान शिवराज सिंह यादव (70) शनिवार रात घर के पास पड़ी झोपड़ी में सो रहे थे। उनकी पत्नी वीरावती देवी व बेटी नीतू घर पर लेटी थीं। बेटा अनिल कुमार झोपड़ी के पीछे स्थित बैठक में सो रहा था। इसी दौरान किसी ने शिवराज को गोली मार दी। फायर की आवाज सुनकर पत्नी व बेटी जाग गईं।
बाहर आकर उन्होंने अनिल को बुलाया। परिजन झोपड़ी की तरफ गए। वहां शिवराज खून से लथपथ झोपड़ी के बाहर जमीन पर पड़े थे। उनके कंधे में गोली लगी थी। चीखपुकार पर भीड़ लग गई लेकिन कुछ देर में किसान ने दम तोड़ दिया। अनिल ने यूपी 112 पुलिस को सूचना दी। रात दो बजे पुलिस मौके पर पहुंच गई। थानाध्यक्ष ने घटनास्थल पर छानबीन की।
अनिल ने पुलिस को बताया कि रात करीब 8 बजे पिता व बहन नीतू अलाव तापने के बाद सोने चले गए थे। देर किसी ने बैठक का दरवाजा खटखटाया। खिड़की से झांके तो कोई नहीं दिखा। इस पर वह वापस जाकर लेट गया। कुछ देर बाद मां के चीख व फायर की आवाज सुनकर बाहर आया। देखा गोली लगने से पिता तड़प रहे थे।
फोरेंसिक टीम ने मौके से नमूने लिए। रविवार को थाने के दरोगा डीपी गौतम ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। अनिल की तहरीर पर जनपद कासगंज थाना पटियाली के गांव चौकी अतनपुर निवासी अनार सिंह, उसके भाई शिवपाल, पन्नालाल पुत्रगण वीरपाल के विरुद्ध पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
इसमें जनपद शाहजहांपुर थाना मिर्जापुर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती को भगाने की रंजिश हत्या की वजह बताई गई। युवती को अनिल का साला ले गया था। सोमवार को शव का पोस्ट्टमार्टम हुआ। कंधे में लगी गोली पीठ को चीरती हुई बाहर निकल गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अत्यधिक रक्तस्राव होने से मौत होने की पुष्टि की गई। थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार गंगवार ने बताया घटना के अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है।
दो माह पूर्व शिवराज के बेटे के खिलाफ हुई थी एनसीआर दर्ज
शिवराज के बेटे अनिल कुमार व अरविंद उर्फ नीलेश के खिलाफ दो माह पूर्व एनसीआर कंपिल थाने में एक ग्रामीण ने दर्ज कराई थी। चार माह पूर्व अनिल का साला जनपद शाहजहांपुर थाना कलान के गांव विक्रमपुर निवासी मंगेश पुत्र सुरेंद्र थाना मिर्जापुर के एक गांव निवासी रिश्तेदार की बेटी को ले आया था। युवती के परिजनों ने युवक व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने गांव मे दबिश दी थी। इसी दौरान अनिल व युवती पक्ष में विवाद हुआ था। युवती का एक रिश्तेदार नगला हनुमंता में रहता है।
खोजी कुत्ता शिवराज के घर के काटता रहा चक्कर
घटना की सूचना पर डॉग स्क्वायड प्रभारी विपिन कुमार व गिरीश कुमार खोजी कुत्ते के साथ गांव पहुंचे। प्रभारी ने उसे शिवराज के कपड़े व जूते सुंघाए। इस के बाद कुत्ता तेजी से शिवराज की झोपड़ी में जा पहुंचा।
इसके बाद बराबर में ही स्थित दूसरी झोपड़ी में पहुंचा। फिर शिवराज के घर में जा पहुंचा जहां पत्नी व बेटी सोए थे। काफी देर घर में चक्कर काटने के बाद कुछ दूरी पर खेतों में स्थित मंदिर के पास पहुंचा। इसके बाद फिर घर पर पहुंचा। वहीं घूमता रहा। प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि घटनास्थल से शिवराज की चारपाई आदि सामान हटा दिया गया था। इससे खोजी दिक्कत हुई।
खेती से परिवार का करता था पालन पोषण
शिवराज सिंह के दो पुत्र व 6 पुत्रियां हैं। सबसे बड़ी पुत्री गुड्डो(40), ममता(36), मुनीशा(29), बबली(25), प्रीति(22), नीतू(16) व पुत्र अनिल(32), अरविंद(18) हैं। पांच पुत्रियों की शादी कर दी थी। शिवराज खेती कर परिवार का पालन पोषण करता था। अनिल पिता का खेती में हाथ बटाता था। वहीं दूसरा बेटा अरविंद उर्फ नीलेश भागवत कथा कर अपना गुजारा करता है।
... और पढ़ें

रिटायर्ड शिक्षक के घर पर मिला अवैध बीड़ी का कारखाना, लाखों का माल बरामद

फर्रुखाबाद। पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक के घर छापा मारकर तीन ब्रांड के नकली रैपर व लाखों रुपये की बीड़ी बरामद की है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। रिटायर्ड शिक्षक वहां से गायब हो गए।
जनपद कन्नौज के एक बीड़ी कंपनी के कर्मचारी सोमवार को रिटायर्ड शिक्षक के घर पहुंचे। वहां तीन कंपनियों के रैपर व बीड़ी के पैकेट रखे थे। कर्मचारियों ने कारखाना संचालक से पूछताछ की। इस पर वह कोई जवाब नहीं दे सका। कारखाना संचालक कमरों में ताला लगाकर भाग गए। कर्मचारियों ने शहर कोतवाल वेद प्रकाश पांडेय को जानकारी दी। इस पर दरोगा शंकरानंद वहां पहुंचे तो कारखाने में ताला लगा था। पुलिस ने मकान में रहने वाले एक युवक को हिरासत में ले लिया। युवक ने बताया कि उसने एक माह पूर्व ही रिटायर्ड शिक्षक का मकान किराए पर लिया है।
सुबह ही वह दिल्ली से आया है। जब कन्नौज की बीड़ी कंपनी के कर्मचारी वहां पहुंचे थे, तब कारखाना संचालक व एक कर्मचारी मौजूद थे। बाद में भाग गए। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्या, सीओ सिटी मन्नी लाल गौंड व कोतवाल वेद प्रकाश पांडेय वहां पहुंचे। उन्होंने कारखाने के ताले तुड़वाकर जांच की। तीन कमरों में लाखों रुपये की बीड़ी भरी थी।
तीन ब्रांड के रैपर रखे थे। रिटायर शिक्षक घर के बाहर बांस बल्ली का काम करते हैं। वह पुलिस के हाथ नहीं आए। सीओ ने बताया कि कन्नौज के बीड़ी कर्मचारियों की सूचना पर अवैध बीड़ी के कारखाने में दबिश दी। वहां से लाखों रुपये की बीड़ी बरामद की गई है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। रैपर कमालगंज और गुरसहायगंज स्थित तीन ब्रांडेड बीड़ी कंपनियों के हैं।
... और पढ़ें

रामधुन से दिन की शुरुआत, गूंजते गंगा मइया के जयकारे

पांचाल घाट स्थित मेला रामनगरिया में धार्मिक आयोजन की धूम है। यहां रामधुन से दिन की शुरुआत होने के साथ दिन भर गंगा मइया के जयकारे गूंज रहे हैं। शाम होते ही मनोरंजन क्षेत्र बिजली की झालरों की रोशनी से जगमगाने लगता है।
मेला रामनगरिया में गंगा स्नान का सिलसिला भोर होते ही शुरू हो जाता है। कल्पवासी व साधु-संत पतित पावनी में पुण्य की डुबकी लगाकर रामधुन से दिन की शुरुआत करते हैं। एक माह के इस कल्पवास का एक पखवारा बीतने के साथ धार्मिक आयोजनों की धूम मची हुई है। भागवत कथा के पंडाल श्रोताओं के भरे दिख रहे हैं।
जगह-जगह भगवान सत्यनारायण की कथा व भंडारों की होड़ मची है। हर कोई पुण्य कमाने में मशगूल है। बाजार क्षेत्र में लोगों की भीड़ दिनोदिन बढ़ रही है। मनोरंजन क्षेत्र में बच्चों से लेकर युवा झूले का आनंद ले रहे हैं। मनोरंजन क्षेत्र में शाम होते ही बिजली की सजावट से छटा बिखरने लगती है।
मंगलवार को सांस्कृतिक पंडाल में वृंदावन के कलाकारों ने कृष्ण जन्म की लीला का मंचन किया। मेले में शिविर लगाकर निशुल्क चश्मा वितरण किया गया। साध्वी हरिप्रिया ने बताया है कि प्रति दिन 300 लोगों को चश्मा वितरण करने का लक्ष्य है।
शौचालय के टैंकों की दिन में सफाई से कल्पवासी परेशान
मेला क्षेत्र में कल्पवासियों के लिए लगभग एक हजार शौचालय बनाए गए हैं। बालू में गहराई कम होने से गड्ढे भर गए। मेला प्रशासन द्वारा गड्ढों की दिन में सफाई कराई जा रही है। बदबू उठने कल्पवासी परेशान हैं। कल्पवासियों ने गड्ढों की सफाई रात में कराने की मांग की।
जिलाधिकारी ने मेले का निरीक्षण किया
बुधवार को जनपद में आने वाली गंगा यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं। इसके चलते जिलाधिकारी ने मेले में पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। यात्रा के लिए साफ सफाई कराई जा रही है। गंगा आरती के लिए बैरीकेडिंग की गई। जगह के समतलीकरण के साथ आरती के लिए तख्त डाले गए। गंगा आरती के लिए चयनित स्थान से आधा दर्जन से अधिक गंगापुत्रों के घाट हटा दिए गए। गंगा किनारे व रास्ते में 80 होर्डिंग लगाई गईं। देर शाम जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व मुख्य विकास अधिकारी डा.राजेंद्र पैंसिया ने मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर गंगा यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया।
... और पढ़ें
रामनगरिया मेले में सांस्कृतिक पांडाल में रास लीला में राधा-कृष्ण का मंचन करते कलाकार। रामनगरिया मेले में सांस्कृतिक पांडाल में रास लीला में राधा-कृष्ण का मंचन करते कलाकार।

मोड़ पर अनियंत्रित होकर स्कूली टेंपो पलटा, छह बच्चे घायल

गांव सनौड़ा ईश्वरी में मोड़ पर सामने से आ रहे तेज रफ्तार बाइक सवार को बचाने में स्कूली टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें बैठे छह बच्चे घायल हो गए। प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने बच्चों को टेंपो से निकाला और चालक को पकड़ कर पीट दिया। कुछ देर बाद पहुंची पुलिस को चालक सौंपा गया। विद्यालय के प्रबंधक ने सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस से नर्सिंग होम भेज कर उपचार कराया।
गांव सनौड़ा ईश्वरी व सनौड़ा पृथ्वी में रहने वाले बच्चे काली नदी पार मैनपुरी जिले के नवीगंज में स्थित प्राइवेट विद्यालय में पढ़ते हैं। मंगलवार दोपहर गांव सनौड़ा ईश्वरी निवासी लक्ष्मी राठौर, गांव सनौड़ा पृथ्वी निवासी रौनक, विष्णु कुमार, मीनाक्षी राठौर, अनंत कुमार व तारा को टेंपो चालक विद्यालय से गांव छोड़ने आ रहा था।
गांव सनौड़ा ईश्वरी जाने वाले मोड़ पर सामने से तेज रफ्तार बाइक लेकर आ रहे युवक से बचने के प्रयास में चालक ने टेंपो से नियंत्रण खो दिया और टेंपो पलट गया। बच्चों के चीख पुकार सुनकर कुछ दूर स्थित प्राथमिक विद्यालय सनौड़ा ईश्वरी के शिक्षक मौके पर पहुंचे और बच्चों को निकाला। चालक रिंकू निवासी नवीगंज को पकड़ कर पीट दिया।
उसे विद्यालय के कमरे में बंद कर दिया। इसकी जानकारी मदनपुर चौकी प्रभारी को दी गई। उनके पहुंचने पर टेंपो चालक सौंप दिया गया। घटना की जानकारी पर बच्चों के परिजन व स्कूल के प्रबंधक सर्वेश कुमार शुक्ला भी आ गए। विद्यालय प्रबंधक ने सभी घायल बच्चों को नर्सिंग होम नवीगंज में भर्ती कराकर इलाज करवाया। शाम को सभी बच्चे घर पहुंच गए।
... और पढ़ें

मीना मंच के माध्यम से गंगा स्वच्छता को किया जागरूक

मीना मंच की ओर से प्राथमिक विद्यालय अमेठी जदीद में छात्र-छात्राओं को गंगा स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया। छात्र-छात्राओं ने गंगा गीत, सांस्कृतिक कार्यक्रम व नाटक पेश किए।
प्राथमिक विद्यालय अमेेठी जदीद के परिसर में मीना मंच का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी मुन्नालाल त्रिवेदी और जनपदीय सुगमकर्ता भारती मिश्रा किया। छात्रा फरीन और महक ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। सुगमकर्ता रेखा ने गंगा गीत सुनाया। सुगमकर्ता बीना गौतम, ज्योत्सना, रंजना, रेखा, गीता चौहान ने हमें अच्छी लगती हैं बेटियां नाटक पेश प्रस्तुत किया।
पुष्पा सिंह ने बच्चों को घर व स्कूल को स्वच्छ रखने की सलाह दी। सुगमकर्ता नीना पाठक ने बच्चों से अंधविश्वास पर नाटक व सामूहिक नृत्य कराया और गंगा को स्वच्छ रखने के तरीके बताए। शिक्षक नेता भूपेश पाठक ने कहा कि सभी लोगों को मिलकर गंगा मइया को स्वच्छ रखना होगा।
मीना मंच के तहत स्वच्छता की सभी को शपथ दिलाई गई। शशांक, रश्मि यदव, अंशिका मिश्रा, आकांक्षा मिश्रा, आशीष कुमार, गुड्डी, अनीता, लौंग श्री, संतोष कुमारी, मनोज मिश्रा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

तत्कालीन एसपी, सीओ, एसओ समेत 13 पर परिवाद

फर्रुखाबाद। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में तीन तलाक पीड़िता के पिता की अर्जी पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक, सीओ मोहम्मदाबाद, एसओ जहानगंज, दो दरोगा समेत 13 लोगों के खिलाफ परिवाद दर्ज किया गया है। इसमें आईजीआरएस पर तीन तलाक की शिकायत का फर्जी समझौता पत्र तैयार कर निस्तारण करने और तीन तलाक की रिपोर्ट न लिखने का आरोप लगाया है।
जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव जहांगीरपुर निवासी मुस्तकीम ने कन्नौज जिले के थाना सौरिख के मोहल्ला किसमई नगर निवासी मेहराज आलम, तनवीर उर्फ सनवीर, इनकी पत्नी रीना, आकिला पत्नी खुर्शीद, मतीन ठेकेदार, मैनपुरी जिले के सिकंदरपुर निवासी कैसरजहां, फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मछलीटोला निवासी कमरजहां, जहानगंज थाने के गांव कंझाना निवासी आसमा, तत्कालीन एसपी, जहानगंज थाने के दरोगा विश्वनाथ आर्य, तत्कालीन एसओ अंगद सिंह (अब कमालगंज एसओ), सीओ मोहम्मदाबाद राजवीर सिंह, जहानगंज थाने के एक दरोगा के खिलाफ अदालत में अर्जी दायर की।
इसमें कहा कि पुत्री नजराना की शादी मेहराज आलम से हुई थी। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने 27 जून 2019 को पुत्री से मारपीट की और स्त्री धन व छह माह का पुत्र छीन लिया। पति ने तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया। जान से मारने की धमकी दी। तीन तलाक को लेकर थाने में तहरीर दी, पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। तब 5 अगस्त 2019 को आईजीआरएस पर शिकायत की थी। ससुराल वालों और उनके रिश्तेदारों ने सीओ, एसओ व दरोगा से साठगांठ कर एक फर्जी समझौता पत्र तैयार कराकर शिकायत का निस्तारण कर दिया। इसकी शिकायत कई बार सीओ और एसपी से की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। सुनवाई के बाद सीजेएम के आदेेश पर सभी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज किया गया है। मुकदमे में वादी के 21 फरवरी को बयान दर्ज किए जाएंगे।
... और पढ़ें

आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, इंस्पेक्टर सहित चार घायल

राजेपुर (फर्रुखाबाद)। गांव बदनपुर में मारपीट की सूचना पर गए यूपी 112 के सिपाही व होमगार्ड पर ईंट पत्थर से हमला कर दिया गया। इससे सिपाही चुटहिल हो गया। जानकारी मिलने पर थाने में इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तो उन पर ग्रामीण ने परिजनों के साथ पथराव कर दिया। इसमें इंस्पेक्टर व दो दरोगा घायल हो गए। पुलिस ने मारपीट के आरोपी को पकड़ लिया। इंस्पेक्टर ने पकड़े गए आरोपी के अलावा उसके भाई, भतीजे व भतीजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
थाना क्षेत्र के गांव बदनपुर में किसान दीपक कुमार पांडेय सोमवार रात को अपने घर था। तभी गांव का बाबू सिंह शराब के नशे में उसके दरवाजे पर पहुंचकर गाली देने लगा। इसका विरोध करने पर उसने दीपक से मारपीट शुरू कर दी। दीपक ने यूपी 112 पर सूचना दी। इस पर पहुंचे पीआरवी (बाइक) के सिपाही धर्मेंद्र कुमार व होमगार्ड राजेश कुमार ने बचाने का प्रयास किया। बाबू सिंह व उसके परिजनों ने सिपाही धर्मेंद्र कुमार व होमगार्ड राजेश कुमार पर ईंट पत्थर से हमला कर दिया। इससे राजेश कुमार घायल हो गया। इसकी सूचना पर प्रभारी निरीक्षक जयंती प्रसाद गंगवार, एसआई संजय यादव, एसआई उदयभान सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। यह देख बाबू सिंह व उसके परिजनों ने पुलिस टीम पर पर पथराव कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से बाबू सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
इस दौरान प्रभारी निरीक्षक जयंती प्रसाद गंगवार, एसआई संजय यादव, एसआई उदयभान सिंह को चोटें आईं। तीनों लोगों ने सीएचसी में मेडिकल कराया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अमित राजपूत ने एसआई संजय यादव के हाथ की अंगुली में फ्रैक्चर होने से लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद रेफर कर दिया। प्रभारी निरीक्षक जयंती प्रसाद गंगवार ने बाबू सिंह, उसके भाई गया सिंह, भतीजे झुन्नी पुत्र गया सिंह व भतीजी मोना पुत्री गया सिंह के खिलाफ पुलिस पर पथराव कर सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया है। इसके अलावा दीपक पांडेय ने बाबू सिंह के खिलाफ मारपीट व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बाबू सिंह के खिलाफ नोएडा में 1992 में हत्या का मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा वर्ष 2016 राजेपुर थाना पुलिस ने एनडीपीएस व मारपीट के मुकदमों में बाबू सिंह को जेल भेजा था। इन सभी मामलों में वह जमानत पर बाहर चल रहा है।
... और पढ़ें

डीएम, एसपी ने व्यापारियों को सौंपे डस्टबिन..

फर्रुखाबाद। शहर की स्वच्छता को जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने नगर पालिका के साथ नया प्रयोग करते हुए हर दुकानदार से शुल्क लेकर डस्टबिन देने का अभियान शुरू कर दिया। डीएम व एसपी डॉ. अनिल मिश्र, पालिकाध्यक्ष वत्सला अग्रवाल ने कई व्यापारियों को अपने हाथों से डस्टबिन भेंट किए। सौ व्यापारियों ने शुल्क जमा करके रसीदें भी लीं।
डीएम के निर्देश पर नगर पालिका की देखरेख में स्वच्छ भारत मिशन के तहत रेलवे रोड पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें डीएम, एसपी, पालिकाध्यक्ष, ईओ के अलावा व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। डीएम ने दुकानदारों से आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में अपनी सहभागिता निभाएं।
हर दुकान पर पालिका की ओर से एक ही तरह से खरीदे जा रहे डस्टबिन को लें। एसपी ने भी पूरे सहयोग की अपील की। इस मौके पर व्यापारी संजीव वर्मा, मनोज मिश्रा, नरेश बधान, ललित शिवानी, घनश्याम दास आदि मौजूद रहे। संयोजन स्वच्छ भारत मिशन प्रभारी अमित सक्सेना ने किया।
... और पढ़ें

बीएएमएस परीक्षा में पर्यवेक्षक ने डेरा डाला

कमालगंज। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की बीएएमएस परीक्षा में मंगलवार को विश्वविद्यालय से आए पर्यवेक्षक पूरे समय परीक्षा केंद्र पर डेरा डाले रहे। उन्होंने परीक्षा शुरू होने से पहले अपने सामने प्रश्नपत्रों का लिफाफा खुलावाकर परीक्षार्थियों को पेपर वितरित कराए। परीक्षा समाप्त होने पर कापियों के बंडल सील कराकर बैंक के लाकर में जमा करने के लिए बंडल भिजवाए।
बाबूसिंह दद्दूजी आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज भोजपुर कमालगंज में 12 बजे से शुरू होने वाली बीएएमएस परीक्षा से आधा घंटा पहले विश्वविद्यालय के पर्यवेक्षक डॉ. संजीत कुमार पहुंचे। फतेहगढ़ स्थित एक बैंक से आए पेपर और कापियों के बंडल खुलावाकर उनका छात्रों को वितरण कराया।
तीन बजे तक चली परीक्षा में वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष डॉ. रंगनाथ मिश्रा के साथ परीक्षा कक्षों में भ्रमण किया। बीएमएस प्रथम वर्ष के रचना शरीर विज्ञान के पेपर में 126 में 8 छात्र अनुपस्थित रहे। द्वितीय वर्ष के चरक संहिता के पेपर में 63 में से 58 छात्रों ने परीक्षा दी। तृतीय वर्ष के प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग के पेपर में सभी 71 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। पर्यवेक्षक ने बताया कि सभी केंद्रों से विश्वविद्यालय में भी परीक्षा की आनलाइन निगरानी कंट्रोल रूम से की जा रही।
तीनों केंद्रों के पर्यवेक्षक ने रिपोर्ट भेजी
बीएएमएस परीक्षा के तीनों केंद्रों के पर्यवेक्षकों ने विश्वविद्यालय को रिपोर्ट भेजी है। मेजर एसडी सिंह आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज बेवर रोड परीक्षा केंद्र पर विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट आफ बिजनेस मैनेजमेंट विभाग के डॉ. अखिलेश दीक्षित पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे। यहां 260 में 247 छात्रों ने परीक्षा दी। बाबूसिंह जयसिंह आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज भाऊपुर के वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष डॉ. पवन कुमार ने बताया कि उनके केंद्र पर भी पर्यवेक्षक पूरे समय मौजूद रहे।
व्यापारियों को डस्टबिन देते डीएम व एसपी। संवाद न्यूज एजेंसी
व्यापारियों को डस्टबिन देते डीएम व एसपी। संवाद न्यूज एजेंसी- फोटो : FARRUKHABAD
... और पढ़ें

एलएलबी के 243 छात्रों ने परीक्षा छोड़ी

फर्रुखाबाद। सीएसजेएम विश्वविद्यालय कानपुर की एलएलबी व बीए एलएलबी परीक्षाएं मंगलवार को जिले के तीन केंद्रों पर दो पालियों में शुरू हुईं। दोनों पालियों में पंजीकृत 1754 छात्रों में 1511 ने ही परीक्षा दी, 243 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी।
सुबह की पाली में प्रथम सेमेस्टर व आठवें सेमेस्टर का पेपर हुआ। सबसे अधिक परीक्षार्थी प्रथम सेमेस्टर के थे। डीएन कालेज फतेहगढ़ में केवल एलएलबी का पेपर था। 213 परीक्षार्थियों में 184 ने परीक्षा दी, 29 छात्र अनुपस्थित हो गए। आरपी डिग्री कालेज कमालगंज में एलएलबी के 381 छात्रों में 284 परीक्षा में शामिल हुए। वहीं बीए एलएलबी के 95 छात्रों में 66 ने पेपर दिया। गिरिजा देवी डिग्री कालेज सकवाई में 648 छात्रों में 574 परीक्षा में शामिल हुए। बीए एलएलबी में यहां 108 में 97 छात्रों ने परीक्षा दी।
पहली पाली में कुल 1449 छात्रों में 1209 ने परीक्षा दी, 240 गैरहाजिर हो गए। दूसरी पाली में डीएन कालेज में सभी 70, आरपी कालेज में 126 में 124 व गिरिजा देवी में 109 में 108 ने परीक्षा दी। डीएन कालेज में वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष डॉ. मुकेश राठौर, आरपी कालेज में डॉ. बलवीर सिंह व गिरिजा देवी कालेज केंद्र पर ज्योति कुशवाहा के नेतृत्व में छात्रों की तलाशी ली गई।
पहले ही दिन पकड़े गए दो नकलची
कमालगंज। एलएलबी परीक्षा के पहले ही दिन आरपी डिग्री कालेज कमालगंज केंद्र पर नकलची पकड़ लिया गया। एलएलबी बैक पेपर की परीक्षा दे रहे छात्र के पास से नकल के दो मुद्रित पन्ने बरामद हुए। आरपी डिग्री कालेज कमालगंज केंद्र के गेट पर वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष के नेतृत्व में तलाशी के बाद छात्रों को प्रवेश दिया गया।
बाद में आंतरिक सचल दल ने परीक्षा कक्षों में तलाशी अभियान चलाया। कक्ष संख्या 17 में जय सिंह ला कालेज सकवाई के एक छात्र के पास दो मुद्रित पन्ने बरामद किए गए। डॉ. बलवीर सिंह, डॉ. एसआर सिंह, डॉ. एपी चौरसिया, डॉ. कन्हैया माहौर, डॉ केके सिंह, डॉ. वेदराम व रामेश्वर दयाल आंतरिक सचल दल में शामिल रहे। दोनों मुद्रित पन्ने व उत्तर पुस्तिका सील कर विश्वविद्यालय भेज दी गई। उधर, डीएन कालेज परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली में कक्ष 10 में एक नकलची छात्र नकल के पांच पन्नों के साथ पकड़ा गया। आंतरिक सचल दल ने सामग्री बरामद कर अनुचित साधन प्रयोग में कार्रवाई की है।
... और पढ़ें

चौकीदार व बैंक कर्मी समेत दो गांव के पांच घरों में लाखों की चोरी

कायमगंज। कोतवाली क्षेत्र के गांव लखनपुर व सैथरा में पांच बंद घरों पर चोरों ने सोमवार रात धावा बोला और लाखों का माल समेट ले गए। गांव लखनपुर में चोर जब दूसरे घर से चोरी कर भाग रहे थे, तब चौकीदार की एक चोर से हाथापाई हो गई। शोरशराबे पर ग्रामीण जमा हो गए। रात में ही पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की।
गांव लखनपुर निवासी रामनरेश शाक्य पीडब्ल्यूडी के चौकीदार हैं। पड़ोस में ही पुत्र पवन व शिवकुमार का घर है। दोनों पुत्र बाहर प्राइवेट नौकरी करते हैं। सोमवार रात चोरों ने उनके मेन गेट का ताला तोड़ दिया। इसके बाद अंदर के दो कमरों के ताले तोड़कर सेफ व बक्सों से जेवरात पार कर दिए। रामनरेश की पत्नी रामा देवी ने बताया चोर एक चेन, मंगल सूत्र, कमर गुच्छा, पायल, एक अंगूठी, कुछ चांदी के सिक्के व नए कपड़े ले गए। इसके बाद चोरों ने सामने आशाराम शाक्य के घर को निशाना बनाया। वह पुत्रों सहित जयपुर में नौकरी करते हैं।
घर बंद था। उनके पुत्र अखिलेश की पत्नी रश्मि अपने मायके गांव छतरई आईं थीं। अलग-अलग कमरों में दोनों बहुओं के जेवर रखे थे। सूचना पर रश्मि गांव पहुंच गईं। उन्होंने बताया कि चोर एक बेसर, एक जोड़ी झाले एक चेन, गुच्छा, पायल, अंगूठी, बच्चों के खड़ुुआ, हाय, नई साड़ियां व 20 हजार रुपये ले गए। इतना ही जेवर उनकी देवरानी निशा का था। यहां से चोरी के बाद चोर जब जा रहे थे, तभी चौकीदार रामनरेश जाग गए। वह घर से बाहर निकले और चोरों को ललकारा तो एक चोर से उनकी हाथापाई भी हो गई। बाद में चोर भाग गया। शोर होने पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर रात में ही यूपी 112 पुलिस पहुंची।
पड़ोस के गांव सैथरा निवासी बृजेश गंगवार फर्रुखाबाद में कंप्यूटर सेंटर चलाते हैं। उनके भाई राजेश गंगवार एयर फोर्स से रिटायर होकर लखनऊ में बैंक में नौकरी करने लगे। घर में उनकी मां मुन्नी देवी रहती हैं। 8 दिन से मंझना में वह अपने एक रिश्तेदार के यहां गईं थीं। चोरों ने घर के मेन गेट का ताला तोड़ा और अंदर चार कमरों के ताले तोड़ दिए। अलमारियों से जेवर आदि चुरा ले गए। मुन्नी देवी ने बताया कि उन्हें यह नहीं पता उनके पुत्रों के क्या जेवर रखे थे। उनके आने के बाद जानकारी होगी। इसी गांव के नबी शेर मंसूरी दिल्ली में काम करते हैं। उनके बंद घर के ताले तोड़कर सारा सामान साफ कर दिया। पड़ोसी नन्हें ने उन्हें सूचना दी है। इसी गांव के बाबा मलखान दास सोमवार को गंगा स्नान करने गए थे। चोरों ने घर में रखे 20 हजार रुपये, चांदी की करधनी व सोने के खड़ुुआ, कंबल आदि सामान चोरी कर लिया। हल्का इंचार्ज संतोष कुमार ने बताया क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं की उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है। यदि तहरीर या सूचना मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us