करंट लगने से युवक की मौत

ब्यूरो अमर उजाला, फतेहपुर Updated Fri, 27 May 2016 12:52 AM IST
विज्ञापन
मृतक के गमगीन साथी
मृतक के गमगीन साथी - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
औंग थाना क्षेत्र के चौडगरा फैक्ट्र्री एरिया की एक बेकरी फैक्ट्री में बुधवार रात दिहाड़ी मजदूर बालूराम (22) की करंट लगने से मौत हो गई। घटना की खबर पर पुलिस पहुंची। फैक्ट्री के साथियों ने मजदूर के परिजनों को सूचना दे दी है।
विज्ञापन

बालू राम राजस्थान प्रांत के पाली जिला इंद्रनगर गांव निवासी वीरमराम के बेटे थे। एक साल से ठेकेदार के अंडर में मजदूरी करते थे। फैक्ट्री में बने कमरों में कई सहकर्मियों एक साथ रहते थे। रात को कमरे के बाहर फर्राटा फैन लगाकर सो रहे थे। बारिश और आंधी आने के बाद उठकर कमरे में जाने लगे।
तभी बालू राम का पैर फर्राटे के फैले तार में फंसा और वह करंट की चपेट में आ गया। चीख सुन मौजूद सहकर्मियों ने बचाने की कोशिश की। कर्मी सोनू को भी करंट का झटका लगा। किसी तरह से कर्मियों ने कनेक्शन काट कर करंट बंद किया। गंभीर हालत में बालूराम को गोपालगंज पीएचसी लेकर पहुंचे।
जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। कर्मियों ने बताया कि फैक्ट्री मालिक कानपुर में रहते हैं। आरोप है कि घटना की खबर के बाद भी वह फैक्ट्री नहीं आए हैं। घटना के बाबत फै क्ट्री के डीजीएम अजय से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ।

इधर, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सहकर्मियों ने बताया कि बालूराम की शादी एक साल पहले हुई थी। शादी के बाद रीति रिवाज के चलते उसकी पत्नी के कदम ससुराल में नहीं पड़े थे। इससे पहले ही साथी की मौत हो गई। बालूराम उन लोगों से चर्चा करता था कि अबकी बार गांव जाने पर पत्नी को गौना कराकर ले आऊंगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us