विज्ञापन

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Updated Tue, 13 Dec 2016 01:22 AM IST
विज्ञापन
ठंड बढ़ गई, लोग घरों से गर्म कपड़े पहने कर निकले।
ठंड बढ़ गई, लोग घरों से गर्म कपड़े पहने कर निकले। - फोटो : Shivharsh Dwivedi
ख़बर सुनें
सोमवार पश्चिम की ओर से चलने वाली सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। पूरे दिन रात सी ठंडक महसूस होती रही। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अभी कुछ दिन और ऐसी ही गलन रहेगी। दिन और रात के तापमान में मामूली सा ही अंतर रहेगा।
विज्ञापन

पिछले सप्ताह भर से आसमान में कोहरे की चादर तनी हुई है। वहीं सोमवार को करीब नौ किलोमीटर की रफ्तार से हवा चली। सर्द हवाओं ने ठिठुरन और बढ़ा दी है। न्यूनतम तापमान घटकर 10.1 डिग्री पहुंच गया। अधिकतम तापमान भी रविवार की तुलना में कम रहा। तापमान करीब एक डिग्री गिरकर 15.2 डिग्री पहुंच गया। इससे सोमवार को पूरे दिन रात सी ठंडी महसूस होती रही।
मौसम विज्ञान कैलाश पांडेय के अनुसार फिलहाल अभी कुछ दिन ऐसी ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। तापमान ही नहीं विजिबिलिटी और आर्द्रता भी सताएगी। अभी तीन चार दिन अधिकतम तापमान 16-17 डिग्री के आसपास बना रहेगा। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट रहेगी। हालांकि मंगलवार की दोपहर बाद कुछ समय के लिए हल्की धूप निकलेगी, लेकिन हवा चलने की वजह से ठंड से कोई राहत नहीं मिलेगी। रविवार को भी आर्द्रता 93 प्रतिशत के आसपास रही है। इससे ज्यादा ठंड महसूस हुई। 

सुबह की जगह शाम को पहुंची गोरखधाम एक्सप्रेस

कोहरे के चलते ट्रेनें रफ्तार नहीं पकड़ पा रही हैं। सोमवार को बिहार से दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के मंगलवार की सुबह पहुुंचने की उम्मीद है। इसी तरह दिल्ली से आने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस सुबह की जगह शाम को स्टेशन पहुंची। ट्रेनों के देर से आने के चलते कड़ाके की इस ठंड में स्टेशन पर यात्रियों की जबरदस्त भीड़ है। वेटिंग रूम में जगह न मिलने पर लोग प्लेटफार्म और स्टेशन परिसर में वक्त बिताने को मजबूर हैं। ट्रेनों के समय की जानकारी देने के लिए स्टेशन परिसर में लगे ट्रेन डिस्पले बोर्ड और पूछताछ केंद्र से प्रसारित की जा रही सूचना में भी काफी अंतर है। खासकर रात में समय को अपडेट नहीं किया जा रहा है। इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। 
 
ये ट्रेनें देर से आई
ट्रेन                                      विलंब
12565 बिहार संपर्क क्रांति           22.16 घंटे
12588 अमरनाथ एक्सप्रेस          18 घंटे
12556 गोरखधाम एक्सप्रेस           16 घंटे 
12566 बिहार संपर्क क्रांति           11.33 घंटे
12554 वैशाली एक्सप्रेस             9 घंटे
15707 आम्रपाली एक्सप्रेस           5.35 घंटे
12542 गोरखपुर-एलटीटी             4.30 घंट
15708 आम्रपाली एक्सप्रेस           3.45 घंटे
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us