विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी में मंगलवार को मिले 24 नए मरीज, अब तक हो चुके हैं 332 संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर देशभर में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, यूपी भी इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हाथरस

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

किसी को नहीं पता कौन संक्रमित है, इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग करें

संवाद न्यूज एजेंसी, सहपऊ।
कोरोना से बचने के लिए सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और लॉकडाउन का पालन करें। डॉक्टर और वैज्ञानिक अभी तक इस बीमारी का कोई टीका या दवा नहीं खोज पाएं है। इस बीमारी से हमें खुद ही बचना होगा। लोग घरों में ही रहें सरकार सभी के लिए राशन व अन्य जरूरी सामग्री की व्यवस्था कर रही है ये बातें सादाबाद एसडीएम राजेश कुमार ने कोतवाली पर धर्म गुरुओं के साथ हुई बैठक में कही।
बैठक में सीओ सादाबाद योगेश कुमार ने कहा कि हममें से किसी को नहीं पता कि इस तहसील में कौन सा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है। हमें सबसे दूरी बनाए रखनी है। एक संक्रमित व्यक्ति कई लोगों को बीमार बना सकता है। एक अच्छा नागरिक होने के नाते हमारा भी यह कर्तव्य बनता है कि बाहर से आए लोगों की सूचना प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को दें एवं उनका मेडिकल चेकअप कराएं। ऐसे लोगों से दूरी बना कर ही रखें। सीओ ने स्थानीय पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि सुबह सात से ग्यारह बजे के बाद आने वाले लोगों पर सख्त निगाह रखी जाए। अनावश्यक आने वालों पर सख्ती बरतते हुए लॉकडाउन तोड़ने का अभियोग पंजीकृत कराएं। बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले व्यक्तिओं पर भी यही नियम लागू करें। बाजार में भीड़ न लगने दें।
शबेबरात की रात लोगों को जमा न होने दें : कोतवाल
कोतवाल राजवीर सिंह ने बैठक में आए धर्म गुरुओं से कहा कि समाज को स्वस्थ रखने के लिए मंदिरों और मस्जिदों में भीड़ न लगने दें। शबेरात की रात में कहीं भी भीड़ एकत्रित नहीं होने दें। मौके पर अजय पुजारी, मोहम्मद आसिफ, संतोषी पांडा, महेंद्र नाथ, आसिफ अली, भूपेंद्र सिंह, मुनीर खां, आलमगीर, शकील अहमद, लियाकत अली, मोहम्मद मुरीन, हेमंत शुक्ला, राजेंद्र प्रसाद शुक्ला, छीतर सिंह राना, प्रख्यात वार्ष्णेय, खरगा के अलावा डीआईओएस सुनील कुमार, जय सिंह जेई पीडब्ल्यूडी, एसएसआई विजेंद्र सिंह, एसआई जितेंद्र सिंह, एसआई राम नरेश, एसआई आनंद सिंह, एसआई रेवेन्द्र सिंह, ईओ उमाकांत सिंह आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

बाजार खुलते ही चहल पहल शुरू

संवाद न्यूज एजेंसी, सासनी।
चौबीस घंटे की सख्ती के बाद प्रशासन ने मंगलवार को कस्बा के बाजार खोलने के निर्देश दिए। बाजार खुलते ही लोगों की चहल-पहल शुरू हो गई। जरूरी चीजें खरीदने के लिए बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ती गई। पुलिस प्रशासन चारों ओर तैनात रहा। लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश देता रहा। निर्धारित समय के बाद बाजार में फिर से सन्नाटा पसर गया।
केएल जैन इंटर कालेज में बने क्वारंटीन सेंटर में चार जमातियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद तत्काल प्रशासन ने कस्बा की सीमा सील कर दी थी। तीन किलो मीटर तक की लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध था। जिससे चौबीस घंटे तक कस्बा का बाजार सूना पड़ा रहा। लोग घर से नहीं निकले। हालांकि पुलिस ने चारों जमातियों को मुरसान के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करा दिया था। पूरे कस्बा को सैनिटाइज कराया गया। सोमवार की देर रात जिला प्रशासन ने लॉक डाउन के दौरान बाजार पूर्व की तरह खोलने के निर्देश दिए थे। जिसको लेकर चहल-पहल रही।
... और पढ़ें

हाथरस: जहां-जहां ठहरे जमाती, उन इलाकों की गहनता से हो रही स्क्रीनिंग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
जिले में जहां-जहां जमाती ठहरे थे, उन इलाकों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा गहनता से स्क्रीनिंग की जा रही है। चार जमातियों के कोराना संक्रमित पाए जाने के बाद से ही डब्ल्यूएचओ के मानक के आधार पर स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई में जुट गया है। आठ जमातियों की जांच रिपोर्ट आने का सभी को इंतजार है।
सासनी के केएल जैन इंटर कॉलेज में ठहराए गए जमातियों में से अभी तक आई जांचों में चार को कोविड वन की पुष्टि हुई है, जिन्हें मुरसान के कोविड-1 अस्पताल में भर्ती करके उपचार दिया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के अधिकारियों का फोकस उन स्थानों पर सबसे अधिक देखने को मिल रहा है, जहां-जहां पर जमाती गए थे।
ऐसे इलाकों की डब्ल्यूएचओ के मानक के आधार पर स्क्रीनिंग कराई जा रही है। लोगों को हर तरह से लॉकडाउन का पालन करने और सामाजिक दूरी बनाने की सलाह दी जा रही है, ताकि कोरोना की जंग को जीता जा सके। सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने बताया कि जिन आठ लोगों के खून के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, उनकी जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।
... और पढ़ें

हाथरस: हसायन के क्वारंटीन सेंटर से युवक को आइसोलेशन वार्ड में किया गया भर्ती

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
हसायन के क्वारंटीन सेंटर में भर्ती युवक को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उसे कई दिनों से बुखार आ रहा है। बुखार में आराम नहीं मिलने के कारण सीएचसी हसायन के डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल भेजा था। अब यहां उसे आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया है।
हसायन के गांव बाण अब्दुलहईपुर निवासी युवक दिल्ली में काम करता था। दिल्ली से 20 मार्च को वह अपनी ससुराल एटा के कस्बा अवागढ़ आ गया था। इस बीच पूरे देश में लॉकडाउन लागू हो गया, जिसके चलते वह दिल्ली नहीं लौट सका। इस दौरान उसके पिता का इंतकाल हो गया। इस कारण वह एक अप्रैल को अपने गांव पहुंचा। गांव पहुंचने पर उसे वहां के स्कूल में क्वारंटीन किया गया। वहां पर उसे कई दिनों से बुखार आ रहा था। दवा खाने के बाद भी उसकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हो रहा था।
इस बात के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसायन के चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के लिए रेफर किया। इस पर मंगलवार की रात्रि में उसे यहां लाया गया। बागला जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ.आईवी सिंह ने बताया कि हसायन इस युवक को का आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उसकी विदेश से संबंधित कोई ट्रैवलिंग हिस्ट्री नहीं है। फिर भी एहतियात के तौर पर उसे यहां पर रखा गया है। कोरोना वायरस से संबंधित उसमें कोई लक्षण भी नहीं है।
... और पढ़ें
हाथरस: क्वांरटीन सेंटर से लाए गए युवक की ट्रैवलिंग हिस्ट्री पूछते  बागला जिला  चिकित्सालय के सीएम हाथरस: क्वांरटीन सेंटर से लाए गए युवक की ट्रैवलिंग हिस्ट्री पूछते बागला जिला चिकित्सालय के सीएम

एसडीएम ने दिखाई सख्ती तो भागे सब्जी व फल वाले

संवाद न्यूज एजेंसी, सादाबाद।
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों सब्जी और फल विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही। एसडीएम राजेश कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ सामाजिक दूरी का उल्लंघन कर रहे सब्जी और फल विक्रेताओं को कड़ी हिदायत दी, जिसके बाद इनमें हड़कंप मच गया। सब्जी और फल वाले अपनी ढकेलों को लेकर भाग खड़े हुए।
एसडीएम राजेश कुमार ने सख्त हिदायत दी कि लॉकडाउन में सब्जी और फल गली-गली में घूमकर बेचें। एक स्थान पर ढकेल नहीं लगाएं। सभी सब्जी और फल विक्रेता मास्क पहनकर ही सब्जियां व फल बेचें। उन्होंने कहा कि यदि सब्जी खरीदने के दौरान यदि कोई भी संक्रमित व्यक्ति आ गया तो कोरोना से बचना असंभव होगा, इसलिए सभी अपनी जिम्मेदारी समझें और इस कोरोना वायरस को हराने के लिए सहयोग करें। एसडीएम ने सड़क पर आलू रखकर बेचने वालों को भी सख्त हिदायत दी। सब्जी मंडी के निकट एक दुकान पर लगी भीड़ को भी एसडीएम ने दुकानदार को हड़काया और कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने लोगों से भी कहा कि जरूरी सामान खरीदने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखें।
... और पढ़ें

हाथरस: लॉकडाउन में बिजली महकमे के कम्प्यूटर आपरेटर भुखमरी के कगार पर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
लॉकडाउन के बीच बिजली महकमे के कंप्यूटर ऑपरेटर भुखमरी के कगार पर हैं, क्योंकि महकमे में संविदा पर तैनात करीब 40 आपरेटरों को दिसंबर माह से अभी भुगतान नहीं हुआ है। इस कारण व इन दिनों मुश्किलों से जूझ रहे हैं।
बिजली महकमे के चारों खंडों व मीटर विभाग, सर्किल आदि में करीब 40 कंप्यूटर ऑपरेटर हैं। इन कंप्यूटर ऑपरेटरों की मानें तो इन्हें दिसंबर माह से भुगतान नहीं हुआ है।
महकमे में कार्यरत संविदा कर्मी, पीआरडी जवान आदि का भुगतान हो गया है, लेकिन उन्हें भुगतान न होने से लॉकडाउन की अवधि में खासी मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है। जैसे तैसे परिवार का पालन पोषण करना पड़ रहा है। अधीक्षण अभियंता हरीमोहन का कहना है कि सभी कंप्यूटर ऑपरेटरों का भुगतान किया जा रहा है।
... और पढ़ें

हाथरस: लॉकडाउन के दौरान जुआ खेलते 10 जुआरी पकड़े

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
एक तरफ जहां पर केंद्र और प्रदेश सरकार ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोरोना से बचाव को लेकर लॉकडाउन कर रखा है।
कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के गांव सोखना में कुछ लोग इसी लॉकडाउन और सामाजिक दूरी डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते हुए मिले। सूचना के बाद कोतवाली पुलिस सोखना गांव पहुंची। यहां एक पीपल के पेड़ के नीचे दस लोग जुआ खेल रहे थे। पुलिस को देखकर जुआ खेलने वालों में भगदड़ मच गई।
यहां से पुलिस ने दस लोगों को ताश पत्ता और जीत-हार के लिए लगाए गए 2,810 रुपये बरामद किए। गिरफ्तार अभियुक्तों में सुखवीर, धर्मेंद्र, रवी, मनोज कुमार, विपिन, मोहर सिंह, हरपाल, सुरजीत, धर्मेंद्र पुत्र चिरंजीलाल व बनी सिंह का नाम शामिल है। पुलिस टीम में एसआई विपिन यादव, ओमवीर सिंह, शीलेश यादव, पंकज यादव, विकास कुमार, सुगम त्यागी, शिवा सिंह, गौरव कुमार, कौशिंद्र के नाम शामिल हैं।
... और पढ़ें

मनरेगा के फर्जी मजदूरों को लेकर ग्राम सेवक व प्रधान में हुआ झगड़ा

संवाद न्यूज एजेंसी, मुरसान।
क्षेत्र के गांव करील में मनरेगा के मजदूरों को लेकर ग्राम सेवक व प्रधान में गाली गलौज हो गई। इसकी शिकायत ग्राम सेवक द्वारा मुरसान कोतवाली में दर्ज कराई गई है।
ओमहरी पुत्र रनवीर निवासी करील मुरसान ने पुलिस को बताया कि वह ग्राम पंचायत करील पर मनरेगा के अंतर्गत रोजगार सेवक पद पर तैनात है। शनिवार को गांव के राशन डीलर ने उसे अपने घर पर बुलाया था। ओमहरी का आरोप है कि उस समय वहां पहले से ही ग्राम प्रधान राजपाल सिंह बैठा हुआ था। जैसे वह वहां पहुंचा तो राजपाल सिंह ने पूछा कि जो मैंने मजदूरों की लिस्ट दी थी, वह कहां है। शिकायत के मुताबिक जब उन्होंने रोजगार सेवक ने कहा कि प्रधान जी आपने मजदूरों की जो लिस्ट दी थी उन मजदूरों ने तो 10 वर्षों से मनरेगा के अंतर्गत कोई काम नहीं किया है। इसी बात पर प्रधान गाली गलौज करने लग गया। जब रोजगार सेवक ने गाली-गलौज का विरोध किया तो प्रधान ने फोन कर बेटे अमलदीप, भतीजा योगेंद्र को बुला लिया। यह लोग हाथों में लाठी-डंडे लेकर दौड़ते चले आए, कहने लगे आज इसे जान से मार दो, बहुत नेता बनता है। उसी समय गांव के अन्य व्यक्तियों ने उसे बचाया है। ग्राम सेवक का आरोप है कि मारपीट गाली-गलौज करने वाले व्यक्ति अपराधी किस्म के व्यक्ति हैं। पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

हाथरस: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दो मुकदमे दर्ज, छह लोग गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
लॉकडाउन को लेकर पुलिस की चेकिंग जारी है और अनावश्यक घूम रहे लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। पिछले 24 घंटे में पुलिस ने दर्जनों वाहनों का चालान किया। साथ ही धारा 188 का उल्लंघन करने पर 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया।
लॉकडाउन के तहत जिले की सीमाओं व बाजारों में 34 बैरियरों पर इस समय पुलिस की चेकिंग चल रही है। पुलिस ने इस दौरान दर्जनों वाहनों के चालान किया और पांच वाहनों को सीज भी किया। काफी जुर्माना भी पुलिस ने वसूला। अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने धारा 188 के तहत दो मुकदमे कायम किए और छह लोगों को अनावश्यक रूप से घूमते हुए गिरफ्तार भी किया।
हाथरस। जिले में जमातियों के पकड़े जाने के बाद से खुफिया तंत्र खासा सतर्क है। खुफिया तंत्र यह टोह लेता रहा कि कहीं और जमाती तो यहां छिपे हुए नहीं है। इस बारे में खोजबीन कराई जाती रही। अधिकारी भी इसे लेकर जानकारी लेते रहे।
... और पढ़ें

15 अप्रैल से जिले में होगी गेहूं की खरीद

संवाद न्यूज एजेंसी, हाथरस।
किसानों के लिए राहत भरी खबर है। वह अपना गेहूं जिले के क्रय केंद्रों पर बेच सकेंगे, क्योंकि शासन स्तर से 15 अप्रैल से गेहूं खरीद का फरमान जारी हो गया है। जिले के 54 केंद्रों की मदद से गेहूं की खरीद होगी। सरकारी मशीनरी गेहूं खरीद की कवायद में जुटी हुई है।
गेहूं खरीद को लेकर शासन गंभीर है। इसलिए कृषि कार्य में लॉकडाउन की अवधि में छूट प्रदान की गई है। जिले में विभिन्न एजेंसियों के 54 क्रय केंद्रों की मदद से गेहूं की खरीद होगी। वैसे अभी तक लक्ष्य तय नहीं किया गया है। शासन से गेहूं खरीद का आदेश आते ही जिला खाद्य एवं विपणन विभाग तैयारी में जुट गया है। डिप्टी आरएमओ राजेश कुमार का कहना है कि पंद्रह अप्रैल से गेहूं खरीद होगी, जिसका आदेश आ गया है। अभी गेहूं खरीद का लक्ष्य निर्धारित आना बाकी है।
... और पढ़ें

हाथरस: पत्नी ने पति को दिया जहर, हालत गंभीर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के एक मोहल्ला में एक युवक को उसकी पत्नी ने जहर खिला दिया। इस युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। हालांकि इस युवक को उसकी पत्नी ने जहर क्यों खिलाया, इसे लेकर अभी तक पूरा मामला स्पष्ट नहीं है। इस मामले में अभी तक कोई मुकदमा कायम नहीं कराया गया है।
मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे इगलास अड्डा निवासी एक 25 वर्षीय युवक को बेहोशी की हालत में लेकर उसकी मां व फुफेरा भाई जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पर दोनों ने बताया कि युवक को उसकी पत्नी ने खाने में कुछ मिलाकर खिला दिया है।
जिससे उसकी हालत खराब हो गई। जिसे लेकर इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने इस संबंध में पुलिस को भी सूचना दी। समाचार लिखे जाने तक कोई रिपोर्ट इस मामले में दर्ज नहीं कराई गई थी।
... और पढ़ें

हाथरस: गोवंश को गोशाला से बाहर करने पर झगड़ा, शिकायत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुरसान (हाथरस)
क्षेत्र के गांव करील में अस्थाई गोशाला से सामान व गोवंशों को बाहर कर देने को लेकर दो पक्ष के लोगों में झगड़ा हो गया। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने डीएम व पुलिस से की है।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बनी गोशाला से गांव के एक व्यक्ति ने गोवंशों को बाहर कर दिया है और गोशाला में लगी समरसेविल व चारों किनारों पर बंधे तारों को भी वह उखाड़ कर घर ले गया है। इस समय गोवंश किसानों की फसलों में नुकसान कर रहे हैं।
ग्रामीणों का आरोप है कि जब इस बात की शिकायत उन्होंने सामान ले जाने वाले व्यक्ति के परिवार के लोगों से की तो वह उनके साथ गाली-गलौज करने लग गए। गोवंशों को गोशाला से बाहर निकालने की शिकायत पर ग्राम पंचायत अधिकारी भी गांव करील पहुंच गए, लेकिन गोशाला पर दोनों पक्ष के लोगों में मारपीट होती देख वह गांव से वापस चले आए।
... और पढ़ें

हाथरस: लॉकडाउन के बीच मंडी सहायक हुए गायब

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हाथरस
लॉकडाउन के बीच मंडी सहायक बिना बताए अचानक लापता हो गए है। मंडी सचिव द्वारा जवाब तलब किया जा रहा है। साथ ही उसे सूचना दी गई कि वह अपने मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ उपस्थित हों।
उल्लेखनीय हैै कि कृषि उत्पादन मंडी समिति अति आवश्यक सेवाओं में शामिल है। इसके बाद भी कर्मी ड्यूटी करने में बहानेबाजी कर रहे हैं। इस पर मंडी सचिव का पारा चढ़ रहा है। मंडी समिति में तैनात मंडी सहायक जो कि कासगंज के रहने वाले हैं। वह बिना सूचना के गायब हो गए है। इस पर मंडी सचिव ने मंडी सहायक से जबात तलब किया है।
साथ ही स्वास्थ्य जांच कराने के साथ सर्टिफिकेट के साथ ड्यूटी संभालने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में मंडी सचिव यशपाल सिंह का कहना है कि एक मंडी सहायक लॉकडाउन अवधि में बिना बताए गायब हो गए हैं। उनको मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ ड्यूटी पर उपस्थित होने के लिए कहा है। ।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us