विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus In Uttar Pradesh Live: नोएडा में चार और संक्रमित मरीज मिले, यूपी में संख्या बढ़कर हुई 70

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर और गुजरात में एक-एक लोगों की मौत हो गई। वहीं, यूपी में भी लगातार संक्रमिता का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

29 मार्च 2020

विज्ञापन

Sp baghpat said

28 मार्च 2020

विज्ञापन

कन्नौज

रविवार, 29 मार्च 2020

लॉकडाउन का असर, घरों में हुई जुमे की नमाज

कन्नौज/गुरसहायगंज/समधन। लॉकडाउन के चलते मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने पर एफआईआर का असर शुक्रवार को देखने को मिला। अधिकांश मस्जिदों में ताले लटक गए। कई मस्जिदों में घर पर नमाज अदा करने की अपील चस्पा की गई थी।
गढै़या मस्जिद पर इमाम की ओर से घरों पर ही नमाज अदा करने का नोटिस चस्पा किया गया। एसपी के आदेश पर सभी थाना प्रभारियों ने मस्जिदों का निरीक्षण किया। गुरसहायगंज में सभी मस्जिदों में सन्नाटा रहा। शुक्रवार को शहर की कई मस्जिदों में ताले लटके मिले। वहीं समधन की जामा मस्जिद के इमाम व जमीयत उलमा ए हिंद के जिलाध्यक्ष मौलाना कलीम खान ने सभी मस्जिदों के मौलानाओं से कहा कि घर पर ही नमाज अदा करें। इसके बाद मस्जिदों में ताले लगा दिए गए। एसपी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों से घरों पर ही नमाज और पूजा करने की अपील की गई।
मस्जिद में नमाज अदा करने में छह पर मुकदमा
कन्नौज। प्रतिबंध के बाद भी गुरुवार को मस्जिद में सामूहिक रूप से नमाज अदा कर रहे छह लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। जिले में सौरिख के बाद यह दूसरा मामला है। गुरुवार शाम जिला अस्पताल चौकी प्रभारी प्रताप सिंह क्षेत्र के जसौली गांव में लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे थे। तभी गांव की मौसिया मस्जिद में कुछ लोगों के नमाज पढ़ने की जानकारी हुई। मौके पर पहुंचने पर मोहजिब फैय्याज खां, अंसार मुतवल्ली, नफीज, मो. रफीक, जामिद अली और हाफिज पुत्र बबलू नमाज अदा कर रहे थे। चौकी प्रभारी ने सभी लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली में धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया। कोतवाल नागेंद्र कुमार पाठक ने बताया कि सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मस्जिदों के बाहर नोटिस चस्पा, पुलिस रही तैनात
छिबरामऊ/तालग्राम। जुमे की नमाज के चलते प्रशासन सख्त रहा। नगर की प्रमुख मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। अफसर जायजा लेते रहे। कुछ मस्जिदों के बाहर नोटिस चस्पा कराए गए थे। तालग्राम कस्बे से लेकर ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन के कारण जुमे की नमाज घरों में अदा की गई। पुलिस मस्जिदों के आसपास मुस्तैद रही। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने पुलिस फोर्स के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। तालग्राम की जामा मस्जिद, दर्जी मस्जिद, सुल्तान मामा, नूरानी, निबियाताले, रसूलाबाद, अकरमाबाद, ताहपुर में मस्जिदों के आसपास पुलिस बल मौजूद रहा।
मंदिर के कपाट कराए बंद
तालग्राम। आदमपुर कपूरापुर दुर्गागंज मंदिर में नवरात्र महोत्सव पर भीड़ के चलते पुलिस ने पहरा सख्त कर दिया है। मंदिर के कपाट बंद करा दिए गए। दुर्गा मंदिर में नवरात्र पर दो दिन से लोगों की सुबह से ही भीड़ लग रही थी। पुलिस ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए कपाट बंद करा दिए गए। पुजारी इंद्रजीत को लॉकडाउन तक मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान न करने की हिदायत दी गई।
... और पढ़ें

दिल्ली से बंगाल के लिए साइकिलों से निकले लोग फंसे

लापरवाही पर पत्र वाहक निलंबित, बीडीओ को जांच

कन्नौज। जिला विकास अधिकारी ने लॉकडाउन के दौरान बिना बताए ड्यूटी से गैरहाजिर होने व मोबाइल फोन बंद रखने पर पत्र वाहक को निलंबित कर दिया है। बीडीओ तालग्राम को जांच सौंपी है।
जिला विकास कार्यालय में तैनात पत्र वाहक शैलेंद्र कुमार की विकास भवन सभागार के कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गई थी। इससे कि लॉकडाउन के दौरान उच्चाधिकारियों के आदेश को पत्र के माध्यम से संबंधित अफसरों को भेजा जा सके। शैलेंद्र कुमार ड्यूटी लगने के बाद गैरहाजिर हो गए। वरिष्ठ सहायक सुभाष चंद्र भगौलीवाल ने उनके मोबाइल पर कॉल की तो वह बंद मिला। उन्होंने इसकी जिलाधिकारी को जानकारी दी। डीडीओ ने शैलेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया। निलंबन के दौरान वह डीडीओ कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। बीडीओ तालग्राम को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है। साथ ही 15 दिन में जवाब मांगा गया है।
... और पढ़ें

छात्रों के लिए सीबीएसई ने शुरू की हेल्प लाइन, इन नंबरों पर 24 घंटे ले सकते हैं जानकारी

कन्नौज- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने स्कूल बंद होने पर छात्र-छात्राओं के लिए 24 घंटे की हेल्प लाइन शुरू की है। छात्र और अभिभावक 31 मार्च तक हेल्प लाइन और टोलफ्री नंबर से बोर्ड से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

सीबीएसई बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि कोर्स, क्लास, पाठ्यक्रम से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए विषयवार विशेषज्ञों की टीम बनाई गई है। टीम दो शिफ्टों में काम करेगी।

पहली शिफ्ट सुबह 10 से रात 1:30 तक और दूसरी शिफ्ट रात दो बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगी। इस दौरान विद्यार्थी अपनी दिक्कतों को विशेषज्ञों से साझा कर सकते हैं। नए सत्र में पढ़ाई के बारे में भी सलाह ले सकते हैं।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

बाहर से आने वाले यात्रियों की कराई थर्मल स्क्रीनिंग

28सीएचबीपी51- एसडीएम को निर्देश देते डीएम राकेश कुमार मिश्रा।
28सीएचबीपी52- बाहर से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग करते चिकित्सक।
बाहर से आने वाले यात्रियों की कराई थर्मल स्क्रीनिंग
क्रासर
भेजने के लिए कराई गई बस की व्यवस्था
संवाद न्यूज एजेंसी
छिबरामऊ। बाहर से आने वाले यात्रियों को प्रशासनिक अफसरों ने नगर के पूर्वी बाईपास पर रोक लिया। इन यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। बाद में लंच पैकेट वितरित किए गए। इन यात्रियों को गंतव्य तक भेजने के लिए प्रशासन ने बस की व्यवस्था कराई।
शनिवार को नगर के पूर्वी बाईपास पर सुबह से बाहर से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए डॉ. अभिषेक बाजपेई के नेतृत्व में टीम मौजूद थी। यात्री प्रतीक्षालय के बरामदे में बैठी यह टीम दिल्ली की तरफ से आने वाले यात्रियों को रोककर थर्मल स्क्रीनिंग कर रही थी। दोपहर को डीएम राकेश कुमार मिश्रा व एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह पूर्वी बाईपास पर पहुंचे। डीएम ने एसडीएम गौरव शुक्ला को थर्मल स्क्रीनिंग कराने वाले यात्रियों को लंच पैकेट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। प्रशासन ने यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बस की व्यवस्था कराई। इसके बाद यात्रियों को सौरिख, सकरावा, नादेमऊ, खड़िनी, हसेरन, इंदरगढ़ व तिर्वा तक पहुंचवाया गया।
इनसेट...
अब गलियां भी सीज होंगी
एसडीएम गौरव शुक्ला ने कोतवाल शैलेंद्र कुमार मिश्रा को पूर्वी बाईपास से पश्चिमी बाईपास तक जीटी रोड से अंदर जाने वाली गलियों को सीज करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद घर जाने दिया जाएगा। यह यात्री 14 दिन तक परिवार से अलग रहें।
इनसेट...
अफसरों की गाड़ियों पर लार्वीशाइडल का हुआ छिड़काव
पूर्वी बाईपास पर नगर पालिका की टीम लार्वीशाइडल दवा का छिड़काव करने पहुंची। कर्मचारी ने कोतवाल, सीओ व एसडीएम की गाड़ी पर दवा का छिड़काव किया।
------
... और पढ़ें

जांच में देरी पर यात्रियों ने जिला अस्पताल में काटा हंगामा

कन्नौज। दिल्ली से किसी तरह जिला मुख्यालय पहुंचे यात्रियों ने घर जाने से पहले जिला अस्पताल में जांच कराने का प्रयास किया। जांच में देरी होने पर यात्रियों ने अस्पताल परिसर में हंगामा काटा। सीएमएस के निर्देश पर स्वास्थ्य टीम ने जांच कर रिपोर्ट दी।
कोरोना के चलते दिल्ली व अन्य शहरों में रह रहे लोग अपने घरों को लौट रहे हैं। शनिवार को सैकड़ों की तादाद में लोग जिला मुख्यालय पहुंचे। इनके साथ हरदोई के यात्री भी थे। जिला अस्पताल में सभी एक साथ पहुंच गए। यहां जांच न होने पर हंगामा शुरू कर दिया। जिला अस्पताल पुलिस ने इन्हें समझाने का प्रयास किया। यह नहीं माने। यात्रियों का कहना था कि वह कई दिन की पैदल व अन्य साधनों से यात्रा कर जिला मुख्यालय पहुंचे हैं। अगर जांच नहीं हुई तो बाद में पुलिस परेशान करेगी। इससे वह जांच के बाद रवाना होंगे। वहीं हरदोई जनपद के कई यात्रियों का कहना था कि अगर जांच न हुई तो गंगा पुल पर मौजूद हरदोई जनपद की मल्लावां कोतवाली पुलिस जिले की सीमा में प्रवेश नहीं करने देगी। लौट कर जांच कराने आना होगा।
हंगामे की जानकारी सीएमएस डॉ. यूसी चतुर्वेदी को मिली। उन्होंने डॉ. आरके साहू व अन्य कर्मचारियों को यात्रियों की जांच के लिए भेजा। सभी यात्रियों का नाम, पता भी नोट किया गया। जांच के बाद प्रमाण पत्र लेकर यात्री अपने घरों को रवाना हुए। सीएमएस ने बताया कि दोपहर 12:30 बजे तक जांच होती रही। जब कोई यात्री नहीं पहुंचा तो कर्मचारी खाना खाने चले गए। इसी बीच यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ देर के बाद सभी की जांचें करा दी गईं।
... और पढ़ें

दिल्ली-कानपुर के बीच दौड़ीं कन्नौज डिपो की 45 बसें

कन्नौज। जिलों में फंसे लोगों को घर तक पहुंचाने के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू की गई है। यह सेवा दिल्ली से कानपुर के बीच पड़ने वाले जनपदों में फंसे लोगों के लिए शुरू की गई है। कन्नौज से 45 बसें शुरू की गई हैं। पूरे प्रदेश में शासन के निर्देश पर 3000 बसों का संचालन किया गया है। दिल्ली व अन्य जिलों में फंसे गैरप्रांतों के लोगों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।
दिल्ली गाजियाबाद में फंसे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कन्नौज डिपो ने 45 बसों को दिल्ली से कानपुर के लिए रवाना किया है। यह बसें दो से तीन दिन तक लगातार सेवा देंगी। अगर किसी बस को गोरखपुर या अन्य दूर के जनपदों में भेजा जाता है तो यह सेवा चार दिन भी जारी रह सकती है। शुक्रवार को जिले की 45 बसों को दिल्ली भेजा गया था। सभी बसें दिल्ली से कानपुर के बीच के यात्रियों को भी बैठा और छोड़ रही हैं। गाजियाबाद व दिल्ली में यात्री अधिक फंसे होने से चालकों और परिचालक को भी दिक्कत हो रही है। रास्ते में यात्री मनमानी कर रहे हैं। यह सीट के बजाय छत पर बैठ कर यात्रा कर रहे हैं।
शनिवार को कन्नौज रोडवेज बस स्टाप पर एक सैकड़ा से अधिक यात्री पहुंचे। अधिक यात्री होने से जिलाधिकारी के निर्देश पर एआरएम राजेश कुमार ने कन्नौज से एक बस को कानपुर के लिए भेजा। बस के अंदर सीटें फुल हो जाने से यात्री छत पर बैठ गए। इससे चालक ने बस ले जाने से मना कर दिया। बाद में छत के यात्री अंदर बैठाए गए। इसके बाद चालक बस लेकर कानपुर के लिए रवाना हुआ।
... और पढ़ें

कोरोना से लड़ने को एक करोड़ की धनराशि स्वीकृत, मास्क व सैनिटाइजर की होगी खरीद

कन्नौज डिपो की रोडवेज बस में धक्का-मुक्की कर बैठते यात्री।
कन्नौज। सांसद समेत जिले के विधायकों ने कोरोना से लड़ने के लिए अपनी निधि से एक करोड़ की धनराशि दी है। इस धनराशि को खर्च करने की सरकार ने अनुमति दे दी है। सीडीओ ने निधि मुख्य चिकित्साधिकारी के खाते में स्थानांतरित कर दी है। इस धनराशि से चिकित्सीय उपकरण समेत मास्क, सैनिटाइजर समेत अन्य जीवनरक्षक दवाएं व उपकरण खरीदे जाएंगे।
मुख्य विकास अधिकारी प्रेम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जिले के सभी माननीयों ने अपनी निधि से धनराशि दी थी। सांसद सुब्रत पाठक ने 30 लाख, विधायक अर्चना पांडेय ने 10 लाख, तिर्वा विधायक कैलाश राजपूत ने 25 लाख, सदर विधायक ने 20 लाख व विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन ने 15 लाख रुपये निधि से दिए थे। इसके अलावा सांसद सुब्रत पाठक ने अपने विधानसभा क्षेत्र रसूलाबाद व बिधूना को भी 10-10 लाख रुपये दिए हैं। यह धनराशि वहां के सीएमओ के खाते में भेजी जा रही है।
... और पढ़ें

कोरोनाः आटा का नहीं होने दिया जाएगा संकट

कन्नौज। जिले के लोगों तक आटा की उपलब्धता बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने मंडी समितियों के आढ़तियों से 2000 क्विंटल गेहूं का उठान किया है। एफसीआई से 5000 क्विंटल गेहूं लिया गया है। गेहूं को जल्द फ्लोर मिल भेजा जाएगा। लॉकडाउन में आटा का संकट नहीं होने दिया जाएगा।
लॉकडाउन के बीच खाद्य सामग्री का स्टाक करने में जिला प्रशासन जुट गया है। प्रत्येक व्यक्ति तक आटा पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर व्यवस्था की गई है। तीन दिन पहले की गई इस व्यवस्था के तहत 2000 क्विंटल गेहूं जिले की मंडियों से जमा किया गया है। एफसीआई से 5000 क्विंटल गेहूं लिया गया है।
एफसीआई के पास 50000 क्विंटल गेहूं का भंडारण मौजूद है। जिले में रोजाना करीब साढ़े तीन हजार क्विंटल आटे की खपत है। इस खपत को हर हाल में पूरा किया जाएगा। इसको लेकर योजना तैयार की जा चुकी है। एक राइस मिल को गेहूं पिसाई का ठेका दिया गया है। यह मिल प्रतिदिन दो हजार क्विंटल आटा मुहैया कराएगी। तीन हजार क्विंटल आटा निकट के जनपदों से मंगाया जाएगा। जिले के प्रत्येक जनरल स्टोर व किराना मर्चेंट की दुकान पर इसे भेजा जाएगा।
डिप्टी एआरएम सर्वेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि वर्तमान समय में बाजार में आटा 28 रुपये किलो की दर से बेचा जा रहा है। इस आटे को भी इसी दर से बेचा जाएगा। अगर किसी दुकानदार ने आटे का स्टाक किया कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राइस मिल को गेहूं की पिसाई के अलावा तैयार आटे की पांच से 10 किलो की पैकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।
... और पढ़ें

निराश्रितों को भोजन उपलब्ध कराने तहसील में शुरू की कैंटीन

कन्नौज/छिबरामऊ। लॉकडाउन के बाद दिक्कतों को आसान करने के लिए प्रशासन की ओर से कदम उठाए गए हैं। सदर तहसील में निराश्रितों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। यहां कैंटीन की शुरुआत की गई है। वहीं छिबरामऊ में नगर पालिका ने निराश्रितों को भोजन मुहैया कराने की तैयारी शुरू कर दी है।
सदर एसडीएम शैलेष कुमार ने बताया कि सदर तहसील के पीछे पुरानी कैंटीन में भोजन की व्यवस्था शुरू की गई है। संचालक को निर्देश दिए गए हैं कि एक बार में दो से तीन लोगों को ही भोजन कराएं। भीड़ न लगने दें। भोजन देते वक्त लोगों के बीच एक मीटर से ज्यादा दूरी रखी जाए। निराश्रित या ऐसे लोग जो दूसरे जनपद के हैं और यहां से नहीं जा पा रहे, वह दोनों वक्त यहां भोजन कर सकते हैं। इसके अलावा सामाजिक संगठन भी जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने के लिए आगे आ रहे हैं। एक-दो दिन में इन संगठनों को भी जरूरतमंदों के घर तक भोजन के पैकेट पहुंचाने की जिम्मेदारी दे दी जाएगी।
उधर, छिबरामऊ एसडीएम गौरव शुक्ला ने बताया कि नगर क्षेत्र में निराश्रितों के खाने की व्यवस्था नगर पालिका से कराई जा रही है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी व पूर्ति निरीक्षक से निराश्रितों का सत्यापन कराया जा रहा है। इनके घर तक खाना पहुंचाया जाएगा। इसके लिए वाहन की भी व्यवस्था की गई है।
ग्रामीण क्षेत्र विशुनगढ़, प्रेमपुर, सराय प्रयाग, सकरावा, इस्माइलपुर में दूध, फल व सब्जी की व्यवस्था कराई गई है। लोगों को घर तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचाई जाएंगी। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र के श्रमिकों की सूची बनाने की जिम्मेदारी श्रम प्रवर्तन अधिकारी व बीडीओ को सौंपी गई है। शनिवार शाम तक का समय दिया गया है।
... और पढ़ें

कोरोना का खौफ: 76 कैदियों-बंदियों को मिलेगी पैरोल

कन्नौज। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को जरूरी किया गया है। इसी के चलते सुप्रीम कोर्ट ने जेलों में बंद कैदियों-बंदियों की पैरोल के बारे में निर्णय लिया है। जिला जेल प्रशासन ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। 740 कैदियों-बंदियों में 76 को पैरोल पर छोड़ने की तैयारी की जा रही है।
जेल में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए स्क्रीनिंग के बाद 76 कैदियों-बंदियों की सूची तैयार की गई है। जेल अधीक्षक विष्णुकांत मिश्रा ने बताया कि सूची में सात साल से कम सजा वाले 29 कैदी हैं। 47 बंदियों के केस कोर्ट में विचाराधीन हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद जेल में बंद 29 सजायाफ्ता कैदियों की सूची मुख्यालय को सौंप दी गई है। मुख्यालय से निर्णय आने के बाद इन्हें पैरोल पर घरों के लिए रवाना कर दिया जाएगा।
विचाराधीन 47 कैदियों की सूची जिला एवं सत्र न्यायालय भेजी गई है। जिला जज के आदेश पर न्यायाधीशों का मंडल जेल आकर इनके पैरोल पर अंतिम मुहर लगाएगा। इसके बाद इन्हें भी पैरोल पर छोड़ दिया जाएगा। पैरोल की अंतिम तारीख पर इन्हें जेल में अपनी आमद दर्ज करवानी होगी।
... और पढ़ें

कोरोना परास्त होगा, भारत विजयी होगा विषय पर प्रतियोगिताएं

कन्नौज। छात्र-छात्राओं में रचनात्मकता व सकारात्मक ऊर्जा के लिए निबंध, चित्रकला, स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन होगा। प्रतियोगिता की थीम कोरोना परास्त होगा, भारत विजयी होगा रहेगी।
संयुक्त शिक्षा निदेशक ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए निर्देश जारी किए हैं। प्रतियोगिता में घर पर रह कर सभी बोर्डों के छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर सकते हैं। निबंध प्रतियोगिता के प्रथम वर्ग में कक्षा नौ से दस के छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं। शब्द सीमा अधिकतम तीन सौ शब्द है। द्वितीय वर्ग में कक्षा ग्यारह से बारह के छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर सकते हैं। शब्द सीमा अधिकतम तीन सौ है। हिंदी और अंग्रेजी में प्रतिभाग किया जा सकता है। चित्रकला प्रतियोगिता तीन वर्गों में होगी। प्रथम वर्ग में कक्षा छह से आठ, द्वितीय वर्ग में कक्षा नौ से दस, तृतीय वर्ग में कक्षा ग्यारह से बारह के छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर सकेंगे। ए-फोर साइज पेपर पर चित्र बनाना है। स्लोगन प्रतियोगिता भी तीन वर्गों में होगी। प्रविष्टियों को ई मेल से भेजा जाएगा। जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय व मंडल स्तर पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
डीआईओएस राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि स्कूलों में अवकाश है। ऐसे में छात्र घर पर परेशान हो रहे हैं। उनके अंदर सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए यह कदम उठाया गया है।
... और पढ़ें

लोह पीटा समाज की महिलाएं पहुंचीं तहसील, मांगा राशन

तिर्वा(कन्नौज)। लॉकडाउन की वजह से लोह पीटा समाज के लोग परेशान हैं। इनके यहां राशन खत्म हो गया है। महिलाओं ने तहसील पहुंचकर खाद्यान्न की मांग की। तहसीलदार ने लेखपालों को सूची तैयार करवाकर खाद्यान्न देने के आदेश दिए हैं।
शुक्रवार को लोह पीटा समाज की महिलाएं बच्चों को लेकर तहसील पहुंचीं। तहसीलदार विश्ववेशर सिंह को बताया कि लॉकडाउन से काम बंद है। राशन समाप्त हो गया है। शुक्रवार को बस्ती में खाना नहीं बना। बच्चे भूख से परेशान हैं। सड़क पर निकलने में पुलिस का भय सता रहा है। प्रशासन ने जल्द व्यवस्था नहीं की तो समाज के लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएंगे।
तहसीलदार ने राशन दिलवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने लेखपालों को निर्देश दिए कि प्रत्येक परिवार के सदस्यों की सूची तैयार कर राशन उपलब्ध कराया जाए। इसके बाद लेखपालों ने सूची बनाना शुरू कर दिया। वहीं, सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख इंद्रेश यादव ने लोह पीटा बस्ती में पहुंचकर लंच पैकेट बांटे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us