विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

एएमयू छात्रों का एलान- शरजील को छोड़ो वरना ऐसा होगा, जिसका अंदाजा नहीं होगा

एएमयू कैंपस में भड़काऊ भाषण देने और देशद्रोह के आरोप में बिहार से गिरफ्तार किए गए जेएनयू छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार शाम को एएमयू में छात्रों का आक्रोश फूट पड़ा।

28 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कन्नौज

बुधवार, 29 जनवरी 2020

हादसे में युवक की मौत, परिजनों का हंगामा, एंबुलेंस का शीशा तोड़ा

कन्नौज/नजरापुर। तिर्वा-कन्नौज मार्ग पर बाइक और साइकिल की टक्कर हो गई। हादसे में साइकिल चला रहे मजदूर की मौत हो गई। रिश्तेदार घायल हो गया। उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक हुई। आक्रोशित ग्रामीणों ने एंबुलेंस का शीशा तोड़ दिया। हादसे के बाद चालक बाइक छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने बाइक को कब्जे में ले लिया है।
सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव शरीफापुर निवासी बीन (35) पुत्र चेतराम दिवाकर के घर सोमवार सुबह तिर्वा कोतवाली के गांव वैसापुर निवासी रिश्तेदार रमेश (38) पुत्र बालजीत आए थे। शाम करीब आठ बजे दोनों साइकिल से पाल चौराहे पर आए थे। लौटते समय तिर्वा-कन्नौज मार्ग पर सुप्रीत गेस्ट्रो हास्पिटल के सामने बाइक ने टक्कर मार दी।
हादसे में साइकिल चल रहे बीनू की मौत हो गई। रमेश घायल हो गए। हादसे के बाद बाइक चालक और सवार युवक बाइक छोड़ कर भाग निकले। हादसे की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन और ग्रामीण पहुंच गए। उधर कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा भी पहुंच गए। पुलिस के शव उठाते ही ग्रामीणों और परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। बाइक सवारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर नोकझोंक हुई। इसी दौरान एंबुलेंस लेकर पहुंचे चालक थामसन और सह चालक सत्यपाल से ग्रामीणों ने नोकझोंक कर एंबुलेंस का शीशा तोड़ दिया। किसी तरह पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कर शव को कब्जे में लेकर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने रमेश को कानपुर रेफर कर दिया।
कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि बाइक चालकों की तलाश की जा रही है। मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। मृतक की पत्नी नीलम ने बताया कि खाना खाने के बाद उसके बहनोई के भाई रमेश के साथ पति कहीं घूमने गए थे। तभी हादसा हो गया।
... और पढ़ें

नौ दिसंबर के बाद सबसे गर्म रहा दिन

कन्नौज। नौ दिसंबर के बाद सोमवार का दिन सबसे गर्म रहा। चटक धूप निकलने से लोग दिन के समय अधिक देर तक धूप में नहीं बैठ सके। स्वेटर व जाकेट उतार दी। एक हफ्ते में तापमान में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हुई है। तेज धूप के कारण गेहूं की फसल करने वाले किसानों की चिंता बढ़ गई है। दिन का तापमान अगर 25 के ऊपर जाता है तो यह फसल के लिए नुकसानदायक साबित होगा।
भीषण ठंड के बाद एक सप्ताह से बढ़ रहा अधिकतम तापमान लोगों के लिए नुकसानदायक साबित होगा। बढ़े तापमान से बीमारियां भी बढ़ेंगी। नौ दिसंबर के बाद सोमवार का दिन सबसे गर्म रहा। दिन के समय लोग चटक धूप में अधिक देर तक नहीं बैठ सके। लोगों का कहना था कि शायद अब सर्दी खत्म हो गई है। कुछ लोगों का कहना था कि अभी ठंड एक बार और करवट लेगी।
मौसम विभाग ने 30 व 31 जनवरी को बारिश या हल्की-बूंदाबांदी व तेज हवाएं चलने का अंदेशा जताया है। सोमवार को अधिकतम तापमान 24.02 व न्यूनतम 7.06 डिग्री सेल्सियस रहा है। 26 को अधिकतम 20.02 व न्यूनतम 5.08, 25 को अधिकतम 21.0 व न्यूनतम 5.06, 24 को अधिकतम 19.08 व न्यूनतम 7.08, 23 को अधिकतम 20.02, न्यूनतम 9.04, 22 को अधिकतम 19.02, न्यूनतम 5.04, 21 को अधिकतम 18.02 व न्यूनतम 6.06 डिग्री सेल्सियस रहा है। जिला कृषि अधिकारी राममिलन सिंह परिहार का कहना है कि बढ़ रहा तापमान चिंता का विषय है। तापमान 25 डिग्री से पार नहीं जाना चाहिए। इससे गेहूं की फसल के उत्पादन पर सीधा असर पड़ेगा।
... और पढ़ें

तीन बजट पेश होने के बाद भी अधूरे पड़े विकास कार्य- अखिलेश यादव

समय नहीं बताया, इलेक्ट्रिक ट्रेन जल्द चलने की बात कह गए डीआरएम

कन्नौज। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के प्रबंधक ने मंगलवार को फर्रुखाबाद-रावतपुर रेल खंड पर विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। कन्नौज स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल की निर्माणाधीन बैरक, टिकट घर, प्रतीक्षालय, स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया। स्टेशन पर लगे पुराने पोस्टरों को हटाए जाने के निर्देश दिए। इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने के सवाल पर निश्चित समय तो नहीं बताया। इतना जरूर कहा कि जल्द इस रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ने लगेगी। मामला मुख्य संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के कारण रुका है।
डीआरएम दोपहर करीब एक बजे विशेष यान से कन्नौज स्टेशन पहुंचे। टिकट घर, प्रतीक्षालय का निरीक्षण किया। रेलवे सुरक्षा बल की निर्माणाधीन बैरक का गहनता के साथ निरीक्षण किया। निर्धारित अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए। डीआरएम ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि यह रुटीन निरीक्षण है। रेलवे का यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान कराने का प्रयास है। निरीक्षण में अधिकतर व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली हैं। छोटी-मोटी कमियों में सुधार के निर्देश दिए गए हैं। इलेक्ट्रिक ट्रेन के सवाल पर कहा कि कन्नौज से फर्रुखाबाद के बीच विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। मुख्य संरक्षा आयुक्त से समय मांगा गया है। उनकी रिपोर्ट के बाद ही रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ सकेंगी। टाइम टेबल को लेकर बोर्ड में बैठक हुई है। कन्नौज को दो अतिरिक्त ट्रेन मिलने की उम्मीद है। चेकिंग के नाम पर आम यात्रियों से बदसलूकी की बाबत कहा कि इस तरह का कोई मामला है तो वह स्वयं देखेंगे।
इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नग्नन्याल, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय अखिलेश त्रिपाठी, अनूप कुमार सिंह, सीएल शाह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू सिंह, नवीन कुमार सिंह, एके सिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
निरस्त एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू कराने की मांग
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने कन्नौज रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा है कि कन्नौज रेलवे स्टेशन पर टिकट विंडो व आने-जाने का निकास एक ही होने से यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। पार्किंग स्थल को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। इससे जाम की स्थित बनी रहती है। प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर टिन शेड की व्यवस्था बढ़ाई जाए। बरसात व गर्मी के दिनों में यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। गाड़ी संख्या 22921, 22922 व गाड़ी संख्या 19709, 19710 कामाख्या एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 13239, 13240 कोटा-पटना का स्टापेज किया जाए। इससे कि व्यापारियों व यात्रियों को बाहर जाने में लाभ मिल सके। गाड़ी संख्या 5305, 5306 विगत 16 दिसंबर से बंद चल रही है। इससे यात्रियों काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। ट्रेन को तत्काल शुरू कराया जाए। इस दौरान जिलाध्यक्ष रामजी अग्रवाल, नगर अध्यक्ष रतन गुप्ता, जिला कोषाध्यक्ष यतीश स्वरूप सक्सेना, नगर महामंत्री राजेश कुमार शर्मा, प्रकाश चंद्र अग्रवाल, आनंद कुशवाहा, अरविंद दुबे मौजूद रहे।
... और पढ़ें
कन्नौज रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण करते डीआरएम दिनेश कुमार सिंह व अन्य अधिकारी। कन्नौज रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण करते डीआरएम दिनेश कुमार सिंह व अन्य अधिकारी।

सीएए के समर्थन में चलेगा घर-घर संपर्क अभियान

कन्नौज। नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के समर्थन में भाजपा एक से 10 फरवरी तक राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत घर-घर संपर्क अभियान चलाएगी। जिला कार्यालय में मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर सिंह हलवासिया की मौजूदगी में हुई पदाधिकारियों की बैठक में यह जानकारी दी गई।
जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि एक फरवरी से घर-घर संपर्क अभियान चलाया जाएगा। यह 10 फरवरी तक चलेगा। 29 और 31 जनवरी को मंडल की बैठक होगी। सभी बूथों पर एक-एक इंचार्ज बनना है। एक पदाधिकारी कम से कम 100 परिवारों में जाकर कानून के समर्थन में जानकारी देगा। एक नंबर पर मिस कॉल भी कराएगा। भाजपा सीएए का सत्य लेकर जनता के बीच में पहुंचेगी। कांग्रेस व सपा सहित विपक्ष के फैलाए गए झूठ, फरेब और भ्रम को बेनकाब करेगी।
मुख्य अतिथि सुधीर सिंह हलवासिया ने कहा कि देश विरोधी ताकतें लगातार एक वर्ग विशेष को लालच देकर बरगला रही हैं। सीएए के विरोध में प्रदर्शन कराकर देश के विभाजन की साजिश कर रही हैं। सभी इस बात को अच्छे से समझ लें कि किसी भी कीमत पर इस कानून को वापस नहीं लिया जाएगा। आरोप लगाया कि कांग्रेस की दिल्ली रैली के बाद और उत्तर प्रदेश में विरोधी पार्टी के नेताओं द्वारा कानून का विरोध शुरू कराया गया था। इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है, छीनने का नहीं।
बैठक में वीर सिंह भदौरिया, यशवंत राजपूत, संतोष गुप्ता, धर्मेंद्र सिंह कटियार, अशोक सिंह, हरि बख्श सिंह, सुमन परासर, मुनीष मिश्रा, रेखा त्रिपाठी, सचिन शर्मा, जीतू तिवारी, अरुणा कुमारी शाक्य, वीरेंद्र राजपूत, अफजलुर्रह्मान हैकल, राजेश दिवाकर उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री रामवीर कठेरिया और अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत ने की।
कार्यक्रम में कहा गया कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान आदि इस्लामिक राष्ट्र हैं। वहां रहने वाले अल्प
तक आए सभी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने के लिए इस कानून को बनाने की आवश्यकता हुई। बंटवारे के समय पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी 23 प्रतिशत और मुस्लिम की 60 प्रतिशत थी। आज पाकिस्तान में शायद ही कोई हिंदू परिवार बचा हो। पाकिस्तान से आखिर हिंदू कहां चले गए, कुछ को जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया, किसी की हत्या कर दी गई और कुछ हिंदुस्तान आ गए।
... और पढ़ें

लापता छात्रों की तलाश न होने पर जीटी रोड जाम कर किया हंगामा

जलालाबाद(कन्नौज)। एक ही गांव के कक्षा सात में पढ़ने वाले दो छात्र स्कूल जाते समय रास्ते से लापता हो गए। शाम तक घर न लौटने पर परिजनों ने उन्हें तलाश किया। गांव के बाहर साइकिल मिलने के बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। सुबह तक खोजबीन न होने पर छात्रों के परिजनों ने जीटी रोड जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को शांत कराते हुए मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू की है।
क्षेत्र के गांव डिगसरा निवासी सिपाही लाल वर्मा का 13 वर्षीय पुत्र नितिन कुमार और गणेश प्रसाद का 12 वर्षीय पुत्र राहुल जलालाबाद स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा सात के छात्र हैं। दोनों एक ही साइकिल से स्कूल जाते थे। सोमवार सुबह नौ बजे स्कूल जाते समय दोनों छात्र रास्ते से लापता हो गए। शाम तक दोनों घर नहीं पहुंचे तब परिजनों ने स्कूल जाकर जानकारी की।
स्कूल के प्रधानाचार्य प्रताप नारायण मिश्रा ने स्कूल न पहुंचने की बात कही। इस पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। शाम करीब पांच बजे गांव के बाहर जेल रोड पर सड़क किनारे साइकिल मिली। इसके बाद परिजनों ने जसोदा चौकी प्रभारी सुरेश कुमार को बच्चों के लापता होने की जानकारी दी। सुबह तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई और जानकारी न करने पर परिजन आक्रोशित हो गए। मंगलवार सुबह 10 बजे पांडेयपुरवा गांव के सामने दोनों के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जीटी रोड पर जाम लगा दिया। इससे दोनों ओर वाहनों की कतारें लग र्गइं।
जाम की सूचना पर कोतवाल नागेंद्र कुमार पाठक मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए खोजबीन न करने की बात कही। कोतवाल ने लोगों को शांत कराकर जाम खुलवाया। इसके बाद सिपाही लाल की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया। कोतवाल ने बताया कि लापता बच्चों की तलाश की जा रही है। जल्द खोज लिया जाएगा।
... और पढ़ें

फांसी पर झूलता मिला फल विक्रेता का शव

सौरिख(कन्नौज)। थानाक्षेत्र के ग्राम कायमपुर में फल विक्रेता का शव घर में फांसी के फंदे पर झूलता मिला। मृतक की पत्नी गांव में हो रही श्रीमद्भागवत कथा सुनने गई थी। फल विक्रेता की मौत से घर में कोहराम मच गया।
कायमपुर निवासी गिरजेश राठौर पुत्र रामविलास राठौर फलों का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। मंगलवार को गिरजेश ठेले पर भाई को बिठाकर घर चले आए। उस समय पत्नी घर पर मौजूद नहीं थीं। बच्चों के साथ वह गांव में चल रही श्रीमद्भागवत कथा सुनने गई थीं। घर के एक कमरे के कुंडे में फंदा डालकर गिरजेश फांसी पर झूल गए।
पत्नी घर लौटीं तो शव फंदे पर झूलते देखा। बदहवास हालत में उसने चीखपुकार शुरू कर दी। चीखपुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग इकट्ठे हो गए। इस बीच थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह पहुंच गए। फंदे पर लटक रहे शव को नीचे उतरवाया। मामला संदिग्ध होने पर फोरेंसिक टीम को भी बुलवा लिया। फोरेंसिक टीम के सदस्यों ने साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। मृतक गिरजेश के दो पुत्र 5 वर्षीय आर्यन व 3 वर्षीय अर्पित हैं। मृतक का विवाह छह साल पहले हुआ था।
... और पढ़ें

अतिक्रमण अभियान के विरोध में उतरे व्यापारी, किया प्रदर्शन

गिरजेश राठौर की फाइल फोटो।
छिबरामऊ। नवीन मंडी में अतिक्रमण हटाने को लेकर व्यापारी तथा प्रशासनिक अधिकारी आमने-सामने आ गए। व्यापारियों के विरोध के चलते पुलिस को बुला लिया गया। बाद में प्रशासनिक अधिकारियों तथा व्यापारी नेताओं से वार्ता के बाद व्यापारियों ने अपना अतिक्रमण हटा लिया। मंडी सचिव कपिल गुप्ता ने बताया कि लगभग 70 प्रतिशत अतिक्रमण हट चुका है। शेष के लिए बुधवार सुबह 8 बजे तक का समय दिया गया है।
मंगलवार को पूर्व घोषित अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत प्रशासन ने जेसीबी मशीन को बुलवा लिया। जेसीबी मशीन ने व्यापारियों के अतिक्रमण को हटाया जाने लगा। इस पर गल्ला आलू व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनुज गुप्ता जॉनी के नेतृत्व में व्यापारियों ने मंडी गेट पर धरना देकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। व्यापारियों का कहना था कि अवैध कब्जा धारक की परिभाषा स्पष्ट की जाए। प्रति वर्ष लाइसेंस रिन्यूवल होता है। भूखंड आवंटन होने के बाद किराया जमा हो रहा है। किसान, व्यापारी के माल को खुले में रखने की जिम्मेदारी कौन उठाएगा। मंडी में जगह की उपलब्धता न होने तक नए लाइसेंस न बनाए जाएं।
व्यापारियों के विरोध के चलते मंडी सचिव ने पुलिस बुलवा ली। इसके बाद मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार सौरभ यादव, कोतवाल शैलेंद्र मिश्रा ने अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया। प्लेट फार्म संख्या एक के एक व्यापारी की दुकान का टट्टर टूटते ही गल्ला आलू व्यापारी संघ के अध्यक्ष जॉनी गुप्ता जेसीबी मशीन के सामने आ गए। उन्होंने अधिकारियों से वार्ता के लिए कहा।
वार्ता के बाद व्यापारी अपना अतिक्रमण स्वयं हटाने लगे। मंडी सचिव ने बताया कि बुधवार को सुबह 8 बजे तक अतिक्रमण हटाने का समय दिया है। इस दौरान राजीव सिंह गौर उर्फ पुच्ची ठाकुर, पंकज प्रसाद दुबे, जवाहर सिंह यादव, भूरे, आफाक, राजेश सिंह, नईम, फिरोज, अवधेश पाठक सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

आगे बढ़ना है तो बेझिझक अपनी बात रखें

छिबरामऊ। स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में लगभग 700 युवाओं ने भाग लिया। इस दौरान कुछ युवाओं ने अपनी समस्याएं बताईं। पूर्व राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने कहा कि युवाओं में छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए लिए युवा संवाद कार्यक्रम हो रहा है। इससे कि युवा बेझिझक बोलना सीख सकें। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ना है तो सबसे पहले बेझिझक होकर अपनी बात रखना सीखें।
मंगलवार को उधरनपुर स्थित विद्या प्रकाश महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में युवाओं से संवाद करने को कहा गया तो गिने चुने युवा ही अपनी बात रखने के लिए माइक पर खड़े हुए। इन युवाओं ने भी अपने क्षेत्रों की समस्याओं पर चर्चा की। युवाओं की झिझक को देखते हुए पूर्व राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने कहा कि दो माह के अंतराल में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होगा। प्रत्येक कार्यक्रम में युवाओं को बोलने के लिए एक विषय दिया जाएगा। मैराथन दौड़ भी होगी। इसमें शामिल होने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। गांव की आपसी लड़ाई छोड़कर युवा संवाद में अपनी बात कहें। समस्या रखें व सुझाव दें, ताकि मन में यह बात न रहे कि आपकी बात कोई सुनता नहीं है। गांव की गली ठीक हो जाने या हैंडपंप लग जाने से ही समस्याओं का अंत नहीं होगा। कार्यकर्ताओं का यह जानना होगा कि प्रधान, ब्लाक, जिला पंचायत और विधायक क्या-क्या कार्य करा सकते हैं। युवा संवाद में इसका भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।
इससे पहले शिवम शुक्ला, अभिषेक मिश्रा, अनुराग तिवारी, देवेश दीक्षित, राजीव दुबे, अक्षय चौबे, मोहित कुशवाह, जय प्रकाश भदौरिया, संतोष तिवारी, बृजेश राजपूत, जितेंद्र सिंह व विजयभान सिंह ने भी विचार और सुझाव रखे। गुरसहायगंज के छात्र संघ के नेता राजीव ठाकुर ने कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व राज्यमंत्री को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर संजीव चौहान, शशिकांत शुक्ला, जिला महामंत्री गौरव द्विवेदी, आनंद गुप्ता, संध्या त्रिपाठी, महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष ऊषा उपाध्याय, ओमकार शाक्य, जीतू शाक्य, ब्लाक प्रमुख मदन सिंह व दिलीप गुप्ता सहित विधानसभा क्षेत्र के कई युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
... और पढ़ें

शहीद हरिओम के सम्मान में निकाली तिरंगा यात्रा

विशुनगढ़। क्षेत्र के गांव नगला डांढे के शहीद हरिओम लोधी के सम्मान में कस्बे के युवाओं ने तिरंगा यात्रा निकाली। युवाओं ने जब तक सूरज चांद रहेगा, हरिओम तेरा नाम रहेगा के उद्घोष से शहीद को नमन किया।
मंगलवार को भाजपा नेता रामबख्श सिंह लोधी के नेतृत्व में कस्बे के युवक रामलीला मैदान में इकट्ठे हुए। युवाओं का हुजूम हाथों में तिरंगा लिए कस्बे में भ्रमण के लिए निकल पड़ा। सबसे आगे दो युवक हाथों में शहीद हरिओम लोधी की तस्वीर लेकर चल रहे थे। युवकों ने जब तक सूरज चांद रहेगा, हरिओम तेरा नाम रहेगा, शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यहीं बाकी निशां होगा के उद्घोषों से कस्बे को गुंजायमान कर दिया।
तिरंगा यात्रा में रजत लोधी, विपिन, सलमान हुसैन, अकबर हुसैन, अमित वाल्मीकि, ऋषभ चक, विवेकानंद कमल, प्रमोद जाटव सहित कई युवा मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मालगाड़ी की चपेट में आने से नर्सिंग छात्रा की मौत

कन्नौज। शहर में कमरा लेकर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा मालगाड़ी की चपेट में आ गई। इससे उसकी मौत हो गई। छात्रा की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। जीआरपी ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।
सौरिख थाना इलाके के गांव नगला मदारी निवासी किसान राजीव कुमार की 22 वर्षीय बेटी सपना सरायमीरा में किराये का कमरा लेकर रह रही थीं। वह बाईपास पर स्थित एक नर्सिंग कालेज में नर्सिंग की छात्रा थीं। मंगलवार सुबह करीब नौ बजे वह रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पार कर सहेलियों के साथ कालेज जा रही थीं। तभी कानपुर से फर्रुखाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी की चपेट में आ गईं। इससे मौत हो गई। जीआरपी चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाबा सरमन सिंह ने बताया कि सपना चार बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़ी थी।
डॉक्टर बनने का संजोया था सपना
हादसे में जान गंवाने वाली सपना ने डॉक्टर बनने का सपना देखा था। परिवार की आर्थिक हालत ठीक न होने से कचाटीपुर इंदरगढ़ में रहने वाले मामा अजय कुमार ने आर्थिक सहायता देकर नर्सिंग कालेज में दाखिला कराया था। कन्नौज शहर के पैरामेडिकल कालेज में वह प्रथम वर्ष की छात्रा थीं। सरायमीरा में किराये के मकान में रह रहे मामा-मामी के पड़ोस में कमरा लेकर रहती थीं।
... और पढ़ें

दो करोड़ से होगा छिबरामऊ शहर का विकास

छिबरामऊ। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में शहर के विकास का खाका तैयार किया गया। दो करोड़ रुपये के प्रस्ताव हुए। होली तक पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए आम सहमति बनी।
मंगलवार को नगर पालिका सभागार में चेयरमैन राजीव दुबे की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई। नगर की समस्याओं पर चर्चा की गई। गर्मी के मौसम में पेयजल की किल्लत को देखते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने के बारे में कार्ययोजना तैयार की गई। सभासदों की सहमति से नगर में सौ हैंडपंप लगवाने का प्रस्ताव किया गया। इसके लिए जल निगम को पत्र भेजा जाएगा। होली से पहले शहर के कई स्थानों पर 10 वाटर कूलर लगाए जाएंगे। इसके अलावा टूटी पाइप लाइनों को दुरुस्त कराने का भी प्रस्ताव पास हुआ।
गंगेश्वरनाथ मंदिर तक फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। इसके किनारे बने नाले पर पटिया डलवाई जाएगी। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद इस नाले को पैदल पथ के रूप में प्रयोग किया जाएगा। इसके साथ नगर के सभासदों ने अपने-अपने वार्डों की टूटी नालियों, सड़कों व नई सड़कों की मरम्मत का प्रस्ताव पेश किया। चेयरमैन राजीव दुबे ने सभासदों के सभी प्रस्तावों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करवाए जाने की बात कहकर प्रस्ताव पर मुहर लगवाई।
गोविंदनगर वार्ड के सभासद सुशील पांडेय ने मां कालिका देवी मंदिर से अस्पताल रोड चौराहे तक जाने वाली सड़क व क्षतिग्रस्त पाइप लाइन बदलवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। वहीं मोहल्लेवासी एक-एक बूंद पानी को मोहताज हैं। उन्होंने पाइप लाइन की मरम्मत के साथ ही मां कालिका देवी मंदिर से अस्पताल रोड चौराहे तक सीसी सड़क को दोबारा बनवाए जाने की मांग की।
नगर पालिका परिषद में सभासद रानू कुरैशी ने चेयरमैन राजीव दुबे व अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार केसरवानी का पुतला फूंकने की योजना बनाई थी। परिसर में पुतला फूंके जाने की भनक लगते की पुलिस को सूचना दी गई। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। रानू कुरैशी से पूछताछ की गई। पुलिस की सक्रियता से रानू कुरैशी के मंसूबे पूरे नहीं हो सके।
... और पढ़ें

कन्नौज: लापता दो छात्रों का सुराग न लगने पर भड़के परिजन, जीटी रोड किया जाम, हंगामा

यूपी के कन्नौज जिले में लापता दो छात्रों का सुराग न लगने पर भड़के परिजनों ने जीटी रोड जाम कर दी। मामला बढ़ता देख भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। डिगसरा निवासी नितिन पुत्र सिपाही लाल वर्मा व राहुल पुत्र अदोआ थाना तालग्राम जलालाबाद स्थिति सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा 7 के छात्र हैं।

सोमवार सुबह 9 बजे विद्यालय गए थे। शाम को छुट्टी के बाद जब दोनों छात्र घर नहीं पहुंचे तब परिजनों को चिंता हुई काफी खोजबीन करने के बाद भी कहीं कोई जानकारी नहीं होने पर परिजनों ने देर शाम जसोदा चौकी पर सूचना दी।

बच्चों का कोई सुराग न लगने से आक्रोशित परिजनों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे कोतवाल नागेंद पाठक ने परिजनों को शांत करा कर जाम खुलवाया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us