विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
चंद्र ग्रहण में छोटा सा दान, बनाएगा धनवान : 5 जून 2020
Puja

चंद्र ग्रहण में छोटा सा दान, बनाएगा धनवान : 5 जून 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

Coronavirus in UP: फर्रुखाबाद में कोरोना का एक और मरीज बढ़ा, संक्रमितों की संख्या 36 हुई

कानपुर: अनलॉक वन में बाजार हुए गुलजार, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइलों और लोहा बाजार में हुई लाखों की बिक्री

अनलॉक-1 में पहली बार राहत के साथ कानपुर के बाजारों में पुरानी रौनक देखने को मिली। थोक और फुटकर बाजारों में ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ भी रही। खासकर मोबाइल, बर्तन बाजार, इलेक्ट्रानिक्स आइटमों की जबरदस्त बिक्री हुई। एक दिन में करीब तीन हजार मोबाइल फोन बिक गए।

वहीं 50-60 लाख का इलेक्ट्रानिक्स का सामान बिका। इसी तरह करीब 10 लाख के बर्तन बिक गए। खास बात यह है कि बाहरी जिलों का भी व्यापारी शहर आया। सोमवार को पहले दिन सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक बाजार खुले। समय बढ़ने से व्यापारियों में खासा उत्साह रहा। दुकानों के बाहर तक सामान लगाया गया।  

व्यापारियों की बातचीत
मोबाइल बाजार में पुरानी रंगत लौटने लगी है। करीब तीन हजार मोबाइल बिक गए। 6-10 हजार रुपये कीमत वाले मोबाइल की मांग अधिक है। - नीरज वलेचा, अध्यक्ष, कानपुर मोबाइल डीलर एसोसिएशन

बाजार की सभी 250 से अधिक दुकानें खुली थी। स्थानीय कारोबारियों के अलावा बाहर जिलों के व्यापारी भी आए। करीब 50-60 लाख रुपये के कारोबार का अनुमान है। -प्रवीण आनंद, महामंत्री, कानपुर इलेक्ट्रिक कॉन्ट्रेक्टर्स मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन

खेती-किसानी का काम तेजी से होने लगा है। ऐसे में लोहा उत्पादों की मांग तेजी से हो रही है। लोहा मंडी हटिया में लोहा के अच्छे सौदे हुए। गैर जिलों के व्यापारी भी आए। -आयुष द्विवेदी, लोहा व्यापारी

जून में सहालग हैं। काफी संख्या में खरीदार बर्तन बाजार में आए। दुकानें देर तक खुलने से कारोबारी रौनक बाजार में दिखी। करीब 10 लाख के बर्तन बिक गए। -ईश्वर सिंह वर्मा, प्रांतीय अध्यक्ष, उप्र बर्तन व्यापार संघ
... और पढ़ें

फांसी पर झूलती मिली विवाहिता, मासूम काफी देर तक मां की साड़ी का पल्लू पकड़कर खींचती रही

घाटमपुर में थाना सजेती के गौरी-बिरिया गांव में विवाहिता का शव संदिग्ध हालात में उसके घर के अंदर फांसी पर झूलता मिला। मृतका के पिता ने पति व ससुर सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया है। 

गांव कोरियां (सजेती) निवासी रामप्यारे ने बताया कि उसने अपनी बेटी नीलम देवी (28) की शादी वर्ष 2012 में गौरी-बिरिया (सजेती) निवासी रामकिशोर के पुत्र उदय सिंह के साथ की थी। उदय सिंह गांव में रहकर खेतीबाड़ी करता है और लोडर चलाता है।

जबकि, उसका पिता रामकिशोर सेना से रिटायर होने के बाद पुन: दूसरी नौकरी मिलने पर ग्वालियर (मध्य प्रदेश) में रहता है। सोमवार की सुबह किसी बात को लेकर नीलम और उसके पति के बीच विवाद हुआ। इस पर उदय सिंह मे नीलम को पीट दिया और घर से बाहर निकल गया।

इसी दौरान नीलम ने साड़ी का फंदा गले में कसने के बाद घर के अंदर फांसी लगा ली। नीलम के दो बेटियां आसना (7) और दिव्यांशी (3) हैं। मां को फांसी पर झूलता देख बड़ी बेटी आसना काफी देर तक उसकी साड़ी का पल्लू पकड़कर खींचती रही। लेकिन, जब असफल रही तो रोने लगी।

 
... और पढ़ें

यूपी: अब निसर्ग तूफान मचा सकता है तबाही, 4 से 7 जून के बीच तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने की चेतावनी

कानपुर में छाए रहे काले बादल कानपुर में छाए रहे काले बादल

कानपुरः 225 लोग पता नहीं कहां से हुए संक्रमित, हर समय एहतियात की सलाह

कोरोना से जंग जीत कर घर लौटे 225 लोग ऐसे हैं जिन्हें अभी तक पता नहीं चल पाया है कि उन्हें कोरोना संक्रमण कहां से मिला? उनमें ऐसा कोई भी लक्षण नहीं उभरा जिससे लगे कि वे घातक संक्रमण की चपेट में आ गए। वे एहतियात के तौर पर संदिग्धों में शामिल हुए और जब कोविड लैब से रिपोर्ट आई तो कोरोना पॉजीटिव पाए गए। 

विशेषज्ञों का कहना है कि यही स्थिति कम्युनिटी स्प्रैड की होती है जब व्यक्ति को पता नहीं चलता संक्रमण कहां से मिल गया। ऐसे में जरूरी है कि हर व्यक्ति हर समय संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरतता रहे।

 मंगलवार तक कोरोना की चपेट में 388 लोग आ चुके हैं। इनमें 305 ठीक होकर घर चले गए हैं। इनका इलाज सीएचसी, सरसौल, हैलट, रामा मेडिकल कालेज मंधना और मान्यवर कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय में हुआ है। इन रोगियों की जब अस्पतालों में बीएचटी तैयार की गई और हिस्ट्री लिखी गई तो 225 रोगी ऐसे रहे जो यह नहीं बता पाए कि उन्हें रोग कौन दे गया। सब शक जाहिर कर रहे हैं। 

कल्याणपुर के पति-पत्नी कहते हैं कि उन्हें सफर में कहीं कोरोना का रोगी मिला होगा। कोई कह रहा कि उनके मोहल्ले में कोई संक्रमित आया होगा। एक रोगी महीनों से बेड पर रहे हैं। हिस्ट्री में वह कहीं बाहर गए ही नहीं। अब चूंकि कोरोना संक्रमण मिल गया तो घरवाले कयास लगा रहे हैं कि किसी घर वाले के बाहर आने-जाने में संक्रमण मिला होगा। 

विशेषज्ञों का कहना है कि कम्युनिटी स्प्रैड में ऐसा ही होता है। संक्रमण का स्रोत पता नहीं चल पाता। ऐसे हालात में लोगों को बहुत अलर्ट रहने की जरूरत होती है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला के मुताबिक ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग और बचाव के तरीके अपनाना बहुत जरूरी है।
... और पढ़ें

नहर के पास मिला किसान का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला कसकर हत्या की बात, घर में मचा कोहराम

हरदोई जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सांडी चुंगी के निकट सूखे पड़े रजबहे के निकट किसान का शव औंधे मुंह पड़ा मिला। मृतक के पुत्र ने हत्या किए जाने की आशंका जताई है, लेकिन किसी से रंजिश की बात से इन्कार किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम में गला कसकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तत्योरा निवासी श्यामू सिंह (46) पुत्र दीपू सिंह शहर के ही मोहल्ला ऊंचाथोक में परिवार सहित रहते हैं। परिजनों के मुताबिक श्यामू सिंह सोमवार की शाम घर से निकला था और रात में वापस नहीं लौटा।

सुबह परिजनों ने तलाश शुरू की तो कुछ लोगों ने श्यामू का शव सूखे रजबहे के निकट पड़े होने की जानकारी दी। इस पर श्यामू के पुत्र जितेंद्र ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी विजय कुमार राना, शहर कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने घटनास्थल का जायजा लेकर परिजनों से पूछताछ की।

फॉरेंसिक टीम को बुलाकर मौके से आवश्यक नमूने लिए गए। शहर कोतवाली शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि श्यामू सिंह शराब पीने का आदी था और कई बार रात में घर नहीं लौटता था। मृतक के पुत्र ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है, लेकिन किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है और तहरीर भी नहीं दी है। उन्होंने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: लॉकडाउन में महिला सिपाही ने किया था विवाह, 35 दिन बाद कमरे में झूलता मिला शव, साथी करते रहे फोन

कानपुर सेंट्रल पर बच्चे की थर्मल स्क्रीनिंग करता कर्मचारी

यूपी में भीषण सड़क हादसा, डंपर की टक्कर से बाइक सवार ननद-भाभी की मौत, पति घायल

फतेहपुर जिले में बांदा टाटा हाईवे पर मंगलवार दोपहर मुतौर के पास एक तेज रफ्तार डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में एक महिला और उसकी ननद की मौत हो गई। पति घायल है। यह लोग हैंडपंप पर पानी पीने के लिए रुके थे। घटना के बाद डंपर चालक भाग निकला। गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर विरोध जताया।

ललौली थाना क्षेत्र के सैबसी गांव निवासी मोहित पुत्र जगदेव प्रसाद अपनी पत्नी आरती देवी (22) व अपनी बहन प्रीती (21) के साथ फतेहपुर से बाइक से लौट रहे थे। मुत्तौर कस्बे में बाइक खड़ी कर हैंडपंप पर पानी पीने के लिए रुके।

तभी फतेहपुर से बांदा को जा रहे खाली डंपर ने टक्कर मार दिया। बाइक सवार मोहित घायल हो गया। उसकी पत्नी आरती देवी व बहन प्रीती की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगा दिया है। कई किमी लंबा जाम लगा हुआ है।
... और पढ़ें

यूपी: कुआं खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से छह मजदूर दबे, दो सगे भाइयों की मौत

यूपी: नेशनल हाईवे पर सड़क हादसा, ट्रैक्टर और बाइक की भिड़ंत में एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर

औरैया जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार सुबह नेशनल हाईवे पर इंडियन आयल चौकी के पास ट्रैक्टर और बाइक की भिड़ंत हो गई। हादसे में एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

जिसे प्राथमिक उपचार के बाद सैफई रेफर कर दिया गया है। जनपद जालौन के ग्राम दीहा थाना रेडर निवासी राम मोहन पुत्र ब्रजमोहन बाइक से अपने एक अन्य साथी के साथ कहीं पर जा रहा था। जैसे ही वह लोग सदर कोतवाली क्षेत्र के इंडियन आयल चौकी के समीप पहुंचे तभी एक ट्रैक्टर से उनकी बाइक टकरा गई और दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

दुर्घटना की सूचना राहगीरों द्वारा कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में गंभीर रूप से घायल युवकों को 50 सैया अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद एक युवक ने दम तोड़ दिया जबकि दूसरा युवक राममोहन गंभीर रूप से घायल होने के कारण उसे रेफर कर दिया गया है।
... और पढ़ें

Coronavirus in UP: उन्नाव में तीन और लोगों में कोरोना, संक्रमितों की संख्या 40 हुई

Election
  • Downloads

Follow Us