विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कानपुर

सोमवार, 30 मार्च 2020

दिल्ली बॉर्डर पर फंसे यात्रियों को लाने के लिए कानपुर से 150 बसें रवाना, घर पहुंचाने की कवायद शुरू

दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर फंसे हजारों यात्रियों को उनके शहरों में छोड़ने के लए कानपुर क्षेत्र की 150 बसें गई हैं। इसमें 82 बसें कानपुर के अलग-अलग चारों डिपो से और 68 बसें उन्नाव और फतेहपुर से गई हैं।

डिपो से सैनिटाइज्ड बसें ही रवाना की गई हैं। ये यहां से किसी भी यात्री को लेकर नहीं गई हैं, क्योंकि बसों में जो भी यात्री बैठाया जाएगा, उसकी थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है। दिल्ली से आने वाले यात्रियों को इन बसों में बैठाकर उनके जिलों में पहुंचाया जाएगा।

विकास नगर डिपो के एआरएम दीपक चौधरी ने बताया कि विकास नगर डिपो की 22 जनरल बसें भेजी गई हैं। कानपुर में किदवई नगर, आजाद नगर और फजलगंज डिपो के अलावा फतेहपुर और उन्नाव डिपो की बसें भेजी गई हैं। कहा गया है कोरोना का वायरस ठंडे और कम तापमान में सक्रिय रहता है। इस लिए एसी बसों को नहीं भेजा गया है। रोडवेज प्रबंधन पूरी तरह से एहतियाती कदम उठा रहा है।

 
... और पढ़ें

लॉकडाउन: घर पहुंचने की जिद के आगे भूख प्यास बेदम, रोते हुए सुनाई आपबीती, बोले पैरों में पड़ गए छाले

लॉकडाउन: गाजियाबाद से लखनऊ जा रही बस में भीड़ देख पुलिस के उड़े होश, छत का किराया 600 तो सीट का 1200

नोएडा से पति संग गर्भवती दो सौ किमी पैदल चल पहुंची गांव, नम आंखों से बयां किया अपना दर्द

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

बेटे ने मौसा के साथ मिलकर मां को उतारा था मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

कानपुर के बिल्हौर स्थित कुरेह गांव में 22 फरवरी से लापता महिला की हत्याकर शव गंग नहर में फेंके जाने के मामले में पुलिस ने घटना का खुलासा कर दिया। महिला की हत्या में कोई और नहीं बल्कि उसके ही छोटे बेटे ने अपने मौसा के साथ वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस ने मृतका के पुत्र और बहनोई को हिरासत में लेकर जेल भेजा है। घटना को लेकर पारिवारिक विवाद की बात पुलिस ने बताई है। पुलिस के मुताबिक, रामजीत और भैयालाल ने घटना को कबूल भी किया है। दोनों से  पूछताछ के बाद जेल भेजा गया है।  

ककवन थानाध्यक्ष रवींद्र मिश्रा ने बताया कि 22 फरवरी को कुरेह गांव निवासी शिवकुमारी (50) पत्नी सोबरन लापता हो गई थीं। शिवकुमारी के बड़े पुत्र दुर्गेश कुमार ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद पनकी थाना अंतर्गत निचली गंग नहर में महिला के शव मिलने की सूचना पर पहुंचे पुत्र दुर्गेश और पति सोबरन ने शिनाख्त शिवकुमारी के रूप में की थी।

बताया कि रामजीत ने मौसा भैयालाल निवासी गुलरहा के साथ मिलकर शिवकुमारी की धारदार हथियारों से हत्या की फिर निचली गंग नहर में फेंक दिया।  पूछताछ में दुर्गेश ने बताया कि पिता सोबरन की मानसिक हालत ठीक नहीं है। पिछले वर्ष परिवार में एक विवाह को लेकर छोटा भाई रामजीत और मौसा भैयालाल की उससे व मां शिवकुमारी से कहासुनी हो गई थी। तभी से दोनों षड्यंत्र रच रहे थे।
... और पढ़ें

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, बेकाबू बाइक डिवाइडर से टकराई, एक की मौत, दो घायल

सांकेतिक तस्वीर

छात्रों के लिए सीबीएसई ने शुरू की हेल्प लाइन, इन नंबरों पर 24 घंटे ले सकते हैं जानकारी

कन्नौज- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने स्कूल बंद होने पर छात्र-छात्राओं के लिए 24 घंटे की हेल्प लाइन शुरू की है। छात्र और अभिभावक 31 मार्च तक हेल्प लाइन और टोलफ्री नंबर से बोर्ड से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

सीबीएसई बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि कोर्स, क्लास, पाठ्यक्रम से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए विषयवार विशेषज्ञों की टीम बनाई गई है। टीम दो शिफ्टों में काम करेगी।

पहली शिफ्ट सुबह 10 से रात 1:30 तक और दूसरी शिफ्ट रात दो बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगी। इस दौरान विद्यार्थी अपनी दिक्कतों को विशेषज्ञों से साझा कर सकते हैं। नए सत्र में पढ़ाई के बारे में भी सलाह ले सकते हैं।
... और पढ़ें

चित्रकूट: हाईवे पर बेकाबू होकर पलटी सीएचसी प्रभारी अधीक्षक की कार, बाल-बाल बचे

राहत की खबर: बीमारी बताएं, अब घर पहुंचेगी दवाई, इस नंबर पर करें कॉल

सरकारी अस्पतालों की ओपीडी बंद होने, लॉकडाउन के दौरान मरीजों को उनके घर में ही इलाज के उद्देश्य से कानपुर में नगर निगम मुख्यालय में बनाए गए टेली मेडिसिन सेंटर की शुरुआत शनिवार सुबह 11 बजे हुई।

इस दौरान 20 से ज्यादा लोगों ने फोन करके कोरोना से पीड़ित होने की आशंका जताई। नगर आयुक्त ने बताया कि टेली मेडिसिन सेंटर से वार्ड वार मेडिकल स्टोर संबद्ध किए जाएंगे। बीमारी बताते ही सेंटर में बैठे डॉक्टर संबंधित वार्ड के मेडिकल स्टोर में दवाई बताएंगे, जहां से दवाएं मरीज के घर तक पहुंचाई जाएगी।

टेली मेडिसिन सेंटर की शुरुआत होते ही इसके फोन नंबर 8429522801 की घंटी घनघनाने लगी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित सिंह ने बताया कि शाम 5 बजे तक 65 शिकायतें आईं। ज्यादातर लोगों ने खांसी, बुखार, गले में खराश और सिर दर्द की शिकायत की।

मरीजों की काउंसलिंग करते हुए दवाएं लिखाई गईं। उन्हें खाने का तरीका बताया गया। आईएमए के सहयोग से संचालित टेली मेडिसिन सेंटर नियमित रूप से सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेगा।नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने शहरवासियों से अपील की है कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए वह घरों से ना निकलें। यदि कोई बीमारी हो तो फोन पर इलाज पूछ सकते हैं। जल्द ही मेडिकल स्टोर के माध्यम से मरीजों को दवाएं पहुंचने लगेंगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us